NDTV Khabar

Coronavirus india


'Coronavirus india' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रोज़ आ रहे हैं 60,000 से ज़्यादा COVID-19 केस, क्या वाकई भारत की कामयाबी बड़ी है...?

    रोज़ आ रहे हैं 60,000 से ज़्यादा COVID-19 केस, क्या वाकई भारत की कामयाबी बड़ी है...?

    8 अगस्त को प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्विट किया है. प्रधानमंत्री का बयान है कि "आप ज़रा कल्पना कीजिए, अगर कोरोना जैसी महामारी 2014 से पहले आती तो क्या स्थिति होती? "

  • केंद्र का SC में हलफनामा, 'डॉक्‍टरों-हेल्‍थ वर्कर्स को क्‍वारंटाइन अवधि में ड्यूटी पर मानेंगे, छुट्टी पर नहीं'

    केंद्र का SC में हलफनामा, 'डॉक्‍टरों-हेल्‍थ वर्कर्स को क्‍वारंटाइन अवधि में ड्यूटी पर मानेंगे, छुट्टी पर नहीं'

    यूनाइटेड रेसीडेंट एंड डॉक्टर एसोसिएशन (यूआरडीए) ने याचिका दायर कर कहा था कि कई राज डॉक्टरों को वेतन नहीं दे रहे हैं. वहीं मुख्य याचिकाकर्ता डॉक्टर आरुषि जैन की ओर से पेश वरिष्ठ वकील केवी विश्वनाथन ने कहा, अदालती आदेश के बावजूद कई जगहों पर डॉक्टरों को नियमित रूप से वेतन नहीं दिया जा रहा है.

  • पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी हुए कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर खुद दी जानकारी

    पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी हुए कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर खुद दी जानकारी

    कई बड़े नेताओं को कोरोनावायरस से संक्रमित होने की खबरों के बीच अब खुद पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी सामने आई है. पूर्व राष्ट्रपति ने खुद सोमवार को ट्वीट कर जानकारी दी है कि वो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्होंने अपने संपर्क में आए लोगों को कोविड-19 टेस्ट कराने को कहा है.

  • कोरोना के कहर के बीच अच्छी खबर : रिकवर होने वालों की संख्या एक दिन में सबसे ज्यादा

    कोरोना के कहर के बीच अच्छी खबर : रिकवर होने वालों की संख्या एक दिन में सबसे ज्यादा

    देश में सोमवार यानी 10 अगस्त, 2020 को अबतक ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा सबसे ऊंचा रहा है. पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 54,859 मरीज ठीक हुए हैं. और भी अच्छी बात ये है कि देश में संक्रमण के एक्टिव मामलों और रिकवर हो चुके मामलों में बड़ा अंतर चल रहा है.

  • पिछले 24 घंटे में पहली बार 1,000 से ज़्यादा मौत, देश में 62062 नए COVID-19 केस सामने आए

    पिछले 24 घंटे में पहली बार 1,000 से ज़्यादा मौत, देश में 62062 नए COVID-19 केस सामने आए

    Coronavirus in India:  स्वास्थ्य़ मंत्रालय के द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2215074 हो चुकी है. पिछले 24 घंटों में 62064 नए मामले सामने आए हैं वहीं 1007 लोगों की मौत हुई है. इसी के साथ कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 44386 हो चुकी है. इस वायरस को मात देने वालों की संख्या 1535743 पर पहुंच गई है. वहीं बात करें पॉजिटिविटी रेट की तो यह बढ़कर 13.01 फीसदी हो गया है. वहीं रिकवरी रेट मामूली बढ़ोतरी के साथ 69.33 फीसदी हो गया है. 

  • कोरोनावायरस: देश की इकॉनमी को लेकर पूर्व PM मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार को दिए 3 टिप्स

    कोरोनावायरस: देश की इकॉनमी को लेकर पूर्व PM मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार को दिए 3 टिप्स

    सरकार ने अर्थव्यवस्था को सहारा देने के लिए बाजार में पैसे डाले हैं और कई उद्योगों को आर्थिक सहायता दे रही है, लेकिन  पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह का कहना है कि सरकार को अगले कुछ सालों को संभालने के लिए बड़े कदम उठाने होंगे.

  • मध्य प्रदेश के एक और मंत्री कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

    मध्य प्रदेश के एक और मंत्री कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

    मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (Vishvas Sarang) कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो गए हैं. इसकी जानकारी उन्होंने रविवार को खुद ट्वीट कर दी है. सारंग ने ट्वीट किया, ‘‘आज कोविड-19 की दूसरी जांच रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई है. पहली जांच रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई थी लेकिन मैं उसी समय से घर पर पृथक-वास में हूं.’’

  • Coronavirus Updates: दिल्ली में पहली बार 90% के पार हुआ कोरोना रिकवरी रेट

    Coronavirus Updates: दिल्ली में पहली बार 90% के पार हुआ कोरोना रिकवरी रेट

    केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार अभी तक 15,35,743 लोग संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड 54,859 लोग ठीक हुए. देश में मरीजों के ठीक होने की दर 69.33 प्रतिशत है. वहीं मृत्यु दर गिरकर दो प्रतिशत के करीब पहुंच गई है.

  • एक तरफ कर्तव्य, दूसरी तरफ जोखिम; कोरोना संक्रमित रोगी को बचाने के बाद आंसू नहीं रोक पाया दमकलकर्मी

    एक तरफ कर्तव्य, दूसरी तरफ जोखिम;  कोरोना संक्रमित रोगी को बचाने के बाद आंसू नहीं रोक पाया दमकलकर्मी

    कोरोना वायरस (Coronavirus) देखभाल केंद्र के तीसरे तल से अपने कंधे पर कोविड-19 के रोगी को लेकर नीचे उतरने के बाद दमकलकर्मी अपने आंसू नहीं रोक पाया. विजयवाड़ा में कोविड देखभाल केंद्र में परिवर्तित किए गए होटल में रविवार की सुबह लगी आग से आंध्र प्रदेश आपदा मोचन और अग्निशमन सेवा के कर्मियों ने 32 लोगों को बचाया. दमकलकर्मी अपने 39 सहयोगियों के साथ जिस बचाव कार्य में लगा था वह सामान्य नहीं था क्योंकि ये लोग घातक विषाणु से पीड़ित लोगों को बचा रहे थे, लेकिन किसी भी कीमत पर मिशन को पूरा करना था. दमकलकर्मी ने रुंधे गले से कहा, ‘‘एक तरफ मुझे काफी संतोष मिला कि आग में फंसे लोगों को बचाकर मैं अपना काम कर रहा हूं.’’ उसने कहा, ‘‘वहीं दूसरी तरफ घातक विषाणु के संक्रमण का खतरा था, क्योंकि मेरा भी परिवार है.’’ 

  • स्वतंत्रता दिवस पर कोविड-19 को लेकर सशस्त्र बलों और पुलिस पर विशेष पाबंदियां लगीं

    स्वतंत्रता दिवस पर कोविड-19 को लेकर सशस्त्र बलों और पुलिस पर विशेष पाबंदियां लगीं

    दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के कार्यक्रम में कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है. 15 अगस्त (15 August) की परेड के मद्देनजर देश के पीएम समेत  सभी  VVIP की कोरोना वायरस संक्रमण से सुरक्षा को लेकर यह बड़ा फैसला लिया गया है. स्वतंत्रता दिवस की परेड में इंडियन आर्मी, इंडियन एयरफोर्स, इंडियन नेवी और दिल्ली पुलिस के सभी अधिकारी रहेंगे. उनके ड्राइवर, ऑपरेटर, कुक, बस ड्राइवर, परेड ट्रेनर और बाकी स्टाफ को 15 अगस्त तक के लिए क्वारंटाइन किया गया है.

  • उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से और 45 की मौत, 4687 नए मामले सामने आए

    उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से और 45 की मौत, 4687 नए मामले सामने आए

    Uttar Pradesh Coronavirus Updates: उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान 45 और कोविड-19 (COVID-19) मरीजों की मौत हो गई जबकि संक्रमण के 4,687 नए मामले सामने आए.

  • कश्मीर में डॉक्टर की कोरोना से मौत, चार महीने से कर रहे थे संक्रमितों का इलाज

    कश्मीर में डॉक्टर की कोरोना से मौत, चार महीने से कर रहे थे संक्रमितों का इलाज

    कश्मीर में कोविड-19 (Covid-19) के खिलाफ लड़ाई में अग्रिम मोर्चे पर तैनात एक वरिष्ठ चिकित्सक के इस वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने के बाद रविवार को यहां एक अस्पताल में उनकी मौत हो गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

  • बिहार में कोरोना वायरस के 3934 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के करीब

    बिहार में कोरोना वायरस के 3934 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के करीब

    Bihar COVID-19 Updates: बिहार में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 3934 नए मामले सामने आए. राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 79720 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक एक दिन में 3934 नए मरीज सामने आए हैं . जबकि इस संक्रमण से जान गंवाने वालों का आंकड़ा सवा चार सौ के करीब हो गया है. 

  • Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 1300 नए मामले, 24 घंटे में 13 मरीजों की मौत

    Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 1300 नए मामले, 24 घंटे में 13 मरीजों की मौत

    देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों ने आज नया रिकॉर्ड बनाया है. पिछले 24 घंटों में COVID-19 के 64,399 नए केस सामने आए हैं. एक दिन में सामने आने वालों मामलों की यह अभी तक की सबसे बड़ी संख्या है. दिल्ली की बात करें तो राजधानी में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,300 मामले सामने आए हैं. दिल्ली में अब संक्रमण मामलों का कुल आंकड़ा 1,45,427 हो गया है. दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 13 मरीजों की मौत हुई है और कुल मौत का आंकड़ा 4,111 हो गया है.

  • Coronavirus: क्या भारत में कोरोना को लेकर स्थिति सुधर रही है?

    Coronavirus: क्या भारत में कोरोना को लेकर स्थिति सुधर रही है?

    R फैक्टर, ज्यादातर देश इसी मानक के जरिए कोरोना के मामलों को नजर बनाए हुए हैं. यह R दर्शाता है कि कोरोनावायरस कितना संक्रामक है- यानी एक कोरोना मरीज द्वारा कितने अन्य लोग संक्रमित हुए हैं. अच्छी खबर यह है कि भारत में R दर लगातार कम हो रही है. दो हफ्ते पहले यह 1.19 था और 8 अगस्त को यह 1.07 रह गया.

  • पिछले 5 दिनों से दुनिया में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा नए मामले भारत में, ये हैं आंकड़े

    पिछले 5 दिनों से दुनिया में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा नए मामले भारत में, ये हैं आंकड़े

    रविवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 21,53,010 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 64,399 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान देश में 861 कोरोना संक्रमितों की मौत भी हुई है. 14,80,884 मरीज ठीक हो चुके हैं और अब तक कुल 43,379 लोगों की जान गई है. 

  • कोरोना मरीज के लिए 450 किमी दूर इस तरह पहुंचाया गया ब्लड प्लाज्मा

    कोरोना मरीज के लिए 450 किमी दूर इस तरह पहुंचाया गया ब्लड प्लाज्मा

    असम (Assam) में एक कोरोना वॉरियर (COVID-19 warrior) की जान बचाने के लिए कुछ युवकों ने 450 किलोमीटर की दूरी 8 घंटे से भी कम समय में तय की. वह लोग गुवाहाटी से अपनी कार तेज रफ्तार से ड्राइव कर डिब्रूगढ़ पहुंचे. दरअसल वह लोग वायरस से संक्रमित कोरोना वॉरियर के लिए ब्लड प्लाज्मा का बॉक्स (आइस बॉक्स) लेकर चले थे. डिब्रूगढ़ स्थित असम मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (AMCH) के आईसीयू में भर्ती संक्रमित शख्स की जान बचाने के लिए ब्लड प्लाज्मा बेहद जरूरी था.

  • बीजेपी नेता बोले, अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, गृह मंत्रालय ने कहा- अभी जांच नहीं हुई

    बीजेपी नेता बोले, अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, गृह मंत्रालय ने कहा- अभी जांच नहीं हुई

    गृह मंत्रालय ने मीडिया को दिए अपने बयान में कहा है, 'केवल गृह मंत्रालय या स्वयं गृह मंत्री अमित शाह के ट्विटर अकाउंट या फिर जिस अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है उस अस्पताल द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन को ही सही माना जाए/ संदर्भित किया जाए.'

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com