NDTV Khabar

Coronavirus lockdown


'Coronavirus lockdown' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दूसरे सीरो सर्वे के अनुसार अभी भी बड़ी आबादी के कोरोना संक्रमित होने की संभावना : केंद्र

    दूसरे सीरो सर्वे के अनुसार अभी भी बड़ी आबादी के कोरोना संक्रमित होने की संभावना : केंद्र

    आईसीएमआर (ICMR) द्वारा कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण को लेकर देश में कराए गए दूसरे सीरो सर्वे (Sero Survey) के नतीजे स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी कर दिए हैं. मंगलवार को मीडिया को संबोध‍ित करते हुए मंत्रालय ने कहा कि भारत में प्रति दस लाख की आबादी पर कोविड-19 के 4,453 मामले हैं और मौत के 70 मामले हैं, जो दुनिया में सबसे कम हैं.

  • HC ने दिल्ली सरकार और CBSE से कहा- बोर्ड परीक्षा फीस माफ करने की अर्जी को प्रतिवेदन के रूप में लें

    HC ने दिल्ली सरकार और CBSE से कहा- बोर्ड परीक्षा फीस माफ करने की अर्जी को प्रतिवेदन के रूप में लें

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार और केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) को महामारी के मद्देनजर वर्तमान अकादमिक सत्र में दसवीं और बारहवीं कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए परीक्षा शुल्क माफ कर देने की मांग संबंधी एक एनजीओ की जनहित याचिका को प्रतिवेदन के रूप में लेने को कहा. मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल और न्यायमूर्ति प्रतीक जालान की पीठ ने संबंधित प्रशासनों को एनजीओ की याचिका को प्रतिवेदन के रूप में लेने तथा अदालत का आदेश प्राप्त होने पर यथाशीघ्र और निश्चित रूप से तीन सप्ताह के अंदर कानून, नियमों एवं इस मामले के तथ्यों पर लागू सरकारी नीति के अनुसार निर्णय लेने का निर्देश दिया.

  • कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र में फिर जीवन रक्षक दवा रेमडेसिवीर की क़िल्लत

    कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र में फिर जीवन रक्षक दवा रेमडेसिवीर की क़िल्लत

    Maharashtra Coronavirus Update: कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से बुरी तरह ग्रसित महाराष्ट्र में एक बार फिर से जीवन रक्षक दवा रेमडेसिवीर (Remdesivir) की क़िल्लत रिपोर्ट हो रही है, मुंबई के अलावा ग्रामीण इलाक़ों से भी.

  • महामारी के दौर में शिक्षा से दूर हुए गांव के बच्चों के शिक्षक बन गए कॉलेज छात्र, स्कूल शुरू किया

    महामारी के दौर में शिक्षा से दूर हुए गांव के बच्चों के शिक्षक बन गए कॉलेज छात्र, स्कूल शुरू किया

    महाराष्ट्र (Maharashtra) में मुंबई से लगभग 130 किलोमीटर दूर पालघर (Palghar) जिले के जौहर तालुका के एक आदिवासी गांव तरालपाड़ा में विभिन्न आयु वर्गों के करीब 30 बच्चे हर दिन सुबह नौ बजे एकत्रित होते हैं. यह सभी एक ऐसे वैकल्पिक स्कूल में इकट्ठे होते हैं जो यहां के पुराने छात्रों द्वारा संचालित किया जा रहा है. यह एक फन स्कूल (Fun school) है जहां वे ज्ञानवर्धक खेल खेलते हैं, नियमित पढ़ाई करते हैं और साथ में गाने भी गाते हैं.

  • दिल्ली में लगातार दूसरे दिन कोरोना से 40 से ज्यादा मौत, 3292 नए मामले सामने आए

    दिल्ली में लगातार दूसरे दिन कोरोना से 40 से ज्यादा मौत, 3292 नए मामले सामने आए

    Delhi Coronavirus Updates: दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर थमता नहीं द‍िख रहा. रविवार को लगातार दूसरे दिन इस खतरनाक वायरस की वजह से 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. शनिवार को जहां 46 लोगों की जान इस वायरस के चलते गई थी वहीं रविवार को 42 मरीजों की मौत हो गई.

  • Coronavirus: भारत में कोरोनावायरस के मामले 60 लाख के करीब, 24 घंटे में सामने आए 88600 केस

    Coronavirus: भारत में कोरोनावायरस के मामले 60 लाख के करीब, 24 घंटे में सामने आए 88600 केस

    India COVID-19 Cases: स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना (Coronavirus India Report) संक्रमितों की संख्या 59,92,532 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (शनिवार सुबह 8 बजे से लेकर रविवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 88,600 नए मामले सामने आए हैं.

  • Coronavirus: भारत में कोरोना के मामले 59 लाख पार, 24 घंटे में 85362 नए मरीज, ठीक होने वाले ज्यादा

    Coronavirus: भारत में कोरोना के मामले 59 लाख पार, 24 घंटे में 85362 नए मरीज, ठीक होने वाले ज्यादा

    India COVID-19 Cases : स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना (Coronavirus India Report) संक्रमितों की संख्या 57,32,518 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (शुक्रवार सुबह 8 बजे से लेकर शनिवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 85,362 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 93,420 मरीज ठीक हुए.

  • दिल्ली में 2 हजार के पार हुई कंटेनमेंट जोन की संख्या, पिछले 24 घंटे में सामने आए 3834 नए मामले

    दिल्ली में 2 हजार के पार हुई कंटेनमेंट जोन की संख्या, पिछले 24 घंटे में सामने आए 3834 नए मामले

    Delhi Coronavirus Updates: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामले बढ़ना जारी है. पिछले 24 घंटे में यहां 3834 नए मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,60,623 हो गई.

  • कोरोनावायरस : भारत में पिछले 24 घंटे में 86,508 नए मामले, 1,129 की मौत

    कोरोनावायरस : भारत में पिछले 24 घंटे में 86,508 नए मामले, 1,129 की मौत

    स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा गुरुवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना (Coronavirus India Report) संक्रमितों की संख्या 57,32,518 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (बुधवार सुबह 8 बजे से लेकर गुरुवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 86,508 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 87,374 मरीज ठीक हुए. लगातार छठवें दिन कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या संक्रमित होने वालों से ज्यादा है. 24 घंटों में देश में 1129 कोरोना संक्रमितों की मौत भी हुई है.

  • बढ़ते कोरोना मामलों के बीच खुला ताजमहल, दीदार के लिए पहुंचे लोगों ने कहा- वायरस के साथ रहने...

    बढ़ते कोरोना मामलों के बीच खुला ताजमहल, दीदार के लिए पहुंचे लोगों ने कहा- वायरस के साथ रहने...

    देश में सबसे बड़ा पर्यटन स्थल ताजमहल भी पर्यटकों के लिए खोल दिया गया. मार्च में लॉकडाउन के पहले से ही ताजमहल बंद था, लेकिन 21 सितंबर यानी आज से ताजमहल एक बार फिर जनता के लिए खोल दिया गया है.

  • लॉकडाउन में 14 लाख आंगनवाड़ी केंद्रों को बंद करने की जांच होगी, SC ने भेजा केंद्र और राज्यों को नोटिस

    लॉकडाउन में 14 लाख आंगनवाड़ी केंद्रों को बंद करने की जांच होगी, SC ने भेजा केंद्र और राज्यों को नोटिस

    सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को लॉकडाउन के दौरान देशभर में 14 लाख आंगनवाड़ी केंद्रों को बंद करने के मुद्दों की जांच करने पर सहमति जताई है. दरअसल, एक जनहित याचिका में यह दावा किया गया है कि इसके कारण बच्चों की भुखमरी समेत अन्य समस्याएं उपजी हैं, जिसके बाद शीर्ष अदालत ने केंद्र समेत सभी राज्यों को नोटिस जारी किया है.

  • COVID-19: छत्तीसगढ़ में रायपुर समेत कई जिलों में 21 सितंबर से एक हफ्ते का लॉकडाउन   

    COVID-19: छत्तीसगढ़ में रायपुर समेत कई जिलों में 21 सितंबर से एक हफ्ते का लॉकडाउन   

    आदेश में कहा गया है कि संपूर्ण जिले में 21 सितंबर रात 9 बजे से 28 सितंबर 12 बजे तक धारा 144 लागू किया जाता है और रायपुर जिले के समस्त क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाता है. इस अवधि में रायपुर जिले की सभी सीमाएं पूरी तरह से सील रहेंगी. इस दौरान, मेडिकल स्टोर्स को अपने निर्धारित समय में खुलने की अनुमति होगी. दूध की बिक्री भी निर्धारित समय में की जा सकेगी. 

  • महाराष्ट्र में 106 वर्षीय महिला ने कोरोना को दी मात

    महाराष्ट्र में 106 वर्षीय महिला ने कोरोना को दी मात

    महाराष्ट्र के ठाणे जिले में 106 वर्षीय एक महिला ने कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण को हरा दिया और ठीक होने के बाद रविवार को अस्पताल से डॉक्टरों और अन्य कर्मचारियों ने गर्मजोशी से उन्हें घर भेजा.

  • उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से 94 और लोगों की मौत, संक्रमण के 5,809 मामले सामने आए

    उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से 94 और लोगों की मौत, संक्रमण के 5,809 मामले सामने आए

    UP Coronavirus Update: उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 (COVID-19) से 94 और लोगों के साथ प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) में जान गंवाने वालों की संख्या पांच हजार के पार हो गई है. वहीं, इस अवधि में संक्रमण के 5,809 नए मामले सामने आए हैं.

  • इस NGO की मांग, सरकार सभी स्कूली बच्चों को स्मार्टफोन मुहैया कराए

    इस NGO की मांग, सरकार सभी स्कूली बच्चों को स्मार्टफोन मुहैया कराए

    कोविड-19 महामारी में कोई भी बच्चा पढ़ाई में पीछे ना रह जाए यह सुनिश्चित करने के लिए सरकार को बच्चों को पाठ्यपुस्तकें, मुफ्त स्मार्टफोन या टैबलेट वितरित करने चाहिए. एक गैर सरकारी संगठन द्वारा जारी रिपोर्ट में यह मांग की गई है. बाल अधिकार के लिए काम करने वाले संगठन सीआरवाई ने इस रिपोर्ट में कहा है कि राज्य सरकारों को बच्चों को मुफ्त इंटरनेट डेटा पैकेज देना चाहिए या डेटा की लागत की प्रतिपूर्ति करनी चाहिए. साथ ही सभी घरों में बिजली की नियमित आपूर्ति सहित डिजिटल बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए पर्याप्त निवेश की आवश्यकता है.

  • Coronavirus: भारत में कोरोना केस 54 लाख पार, बीते 24 घंटों में 92605 नए मामले

    Coronavirus: भारत में कोरोना केस 54 लाख पार, बीते 24 घंटों में 92605 नए मामले

    स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना (Coronavirus India Report) संक्रमितों की संख्या 54,00,619 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (शनिवार सुबह 8 बजे से लेकर रविवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 92,605 नए मामले सामने आए हैं.

  • कोरोनावायरस-लॉकडाउन के दौरान एक करोड़ प्रवासी कामगार अपने राज्य वापस लौटे : केंद्र सरकार

    कोरोनावायरस-लॉकडाउन के दौरान एक करोड़ प्रवासी कामगार अपने राज्य वापस लौटे : केंद्र सरकार

    श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष कुमार गंगवार ने कहा कि अपने गृह राज्य लौट चुके प्रवासी कामगारों के नियोजन को सुविधाजनक बनाने के लिये अभियान के तहत 116 जिलों में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना आरंभ की गई है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकारों से प्रवासी कामगारों की आत्महत्या से संबंधित जानकारी एकत्र की जा रही है.

  • Coronavirus: भारत में कोरोना केस 53 लाख पार, 24 घंटों में सामने आए 93337 नए मामले

    Coronavirus: भारत में कोरोना केस 53 लाख पार, 24 घंटों में सामने आए 93337 नए मामले

    India COVID-19 Cases: स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना (Coronavirus India Report) संक्रमितों की संख्या 53,08,014 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (शुक्रवार सुबह 8 बजे से लेकर शनिवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 93,337 नए मामले सामने आए हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com