NDTV Khabar

Coronavirus new


'Coronavirus new' - 168 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार: घर में नहीं क्वारंटीन की जगह तो जंगल में तंबू बनाकर रह रहे प्रवासी मजदूर, दिन में धूप तो रात में मच्छर सता रहे

    बिहार: घर में नहीं क्वारंटीन की जगह तो जंगल में तंबू बनाकर रह रहे प्रवासी मजदूर, दिन में धूप तो रात में मच्छर सता रहे

    वैशाली के गोरौल में होम क्वारेंटीन होने वाले प्रवासी मजदूरों के सामने नई परेशानियां खड़ी हो गई हैं. सरकारी आदेश के अनुसार इन मजदूरों को होम क्वारेंटीन के लिए घर भेज दिया गया. लेकिन इन मजदूरों के पास इतने बड़े घर नहीं है कि वह परिवार के साथ रहते हुए क्वारेंटीन के नियमों का पालन कर सके. ऐसे में इन श्रमिकों को जंगल और झाड़ में रहना पड़ रहा है. 

  • Covid-19 Updates: बीते 24 घंटे में अब तक सबसे ज्यादा 8392 नए मामले, 230 की मौत, 1,90,535 हुई मरीजों की कुल संख्या

    Covid-19 Updates: बीते 24 घंटे में अब तक सबसे ज्यादा 8392 नए मामले, 230 की मौत, 1,90,535 हुई मरीजों की कुल संख्या

    स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से आज सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस मरीज़ों की कुल संख्या बढ़कर 1,90,535 हो गई है और जबकि इस वायरस से अब तक 5394 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि राहत की बात यह है कि 91819 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. वहीं पिछले 24 घंटों में आए नए मामलों की बात करें तो आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों में 8392 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 230 लोगों की मौत हुई है.

  • गुरुग्राम में तेजी से पैर पसारता Coronavirus, शनिवार को Covid-19 के 157 नए मामले आए सामने

    गुरुग्राम में तेजी से पैर पसारता Coronavirus, शनिवार को Covid-19 के 157 नए मामले आए सामने

    3 दिनों के अंदर गुरुग्राम में 340 नए मामले सामने आए हैं. यह संख्या चिंताजनक है, क्योंकि पिछले तीन दिनों में आए नए मामले, पिछले दो महीनों के कुल मामलों से भी ज्यादा हैं.  गुरुग्राम में 100 मामले होने में करीब 50 दिन (16 मार्च से शुरू होकर) का वक्त लगा. इसके बाद अगले 100 मामले 11 दिनों में सामने आए और अगले 10 दिनों में इसमें 100 और नए मामले जुड़ गए. इस तरह तीन सौ आंकड़ा पहुंचने में 2 महीने से ज्यादा का वक्त लगा. 

  • उर्वशी रौतेला मस्ती में डांस करती आईं नजर, बोलीं- कोरोनावायरस मेरा नया क्रश... देखें धमाकेदार Video

    उर्वशी रौतेला मस्ती में डांस करती आईं नजर, बोलीं- कोरोनावायरस मेरा नया क्रश... देखें धमाकेदार Video

    बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela) लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. एक्ट्रेस अकसर अपने इंस्टाग्राम पर वीडियो और फोटो फैन्स के साथ साझा करती नजर आ जाती हैं. उर्वशी रौतेला जितनी अच्छी अदाकारा हैं, वह उतनी ही बेहतरीन डांसर भी हैं.

  • Coronavirus: मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के 246 नए मरीज मिले, कुल संख्या 7,891 पर पहुंची

    Coronavirus: मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के 246 नए मरीज मिले, कुल संख्या 7,891 पर पहुंची

    Coronavirus: मध्य प्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस के 246 नए मरीज मिले हैं. इसमें इस महामारी से प्रदेश में सबसे ज्यादा प्रभावित इन्दौर में सबसे अधिक 87 मरीज मिले हैं. प्रदेश में अब तक कुल 7891 कोरोना संक्रमित लोग पाए गए हैं. प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार शाम को जारी ताजा बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में पिछले 24 घंटों में नौ लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. इनमें इन्दौर में तीन, भोपाल में दो तथा उज्जैन, बुरहानपुर, सागर और खरगोन में एक-एक मरीज की मौत हुई है. प्रदेश में अब तक कुल 343 लोगों की इस घातक महामारी से मौत हो चुकी है.

  • महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 116 लोगों की कोरोना से मौत, मुंबई में करीब 37000 संक्रमित

    महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 116 लोगों की कोरोना से मौत, मुंबई में करीब 37000 संक्रमित

    Maharashtra Coronavirus Update: देश भर में तेजी से बढ़ते कोरोनावायरस के मामलों के बीच शुक्रवार को महाराष्ट्र में 2682 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही यहां संक्रमितों का आंकड़ा 62 हजार के पार हो गया. अब राज्य में कुल 62,228 संक्रमित हो गए हैं.

  • घर में मास्क पहनना परिवार में कोरोनावायरस फैलने से रोकने में है मददगार, स्‍टडी का दावा

    घर में मास्क पहनना परिवार में कोरोनावायरस फैलने से रोकने में है मददगार, स्‍टडी का दावा

    परिवार के किसी सदस्य में कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण के लक्षण दिखने से पहले घर में मास्क पहनने से परिवार में इसे फैलने से रोकने में मदद मिल सकती है. एक अध्ययन में यह बात सामने आई है.

  • छत्तीसगढ़ में आठ नए मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि

    छत्तीसगढ़ में आठ नए मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि

    छत्तीसगढ़ में आठ नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है. राज्य में इसके साथ ही इस वायरस से संक्रमितों की संख्या 369 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को यहां बताया कि राज्य के जशपुर जिले में पांच तथा बिलासपुर, बलौदाबाजार और बस्तर जिले के एक एक व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है.

  • Lockdown के चलते पिता की मौत के बाद बेटे ने नहीं करवाया मृत्युभोज, पंचायत ने सुनाया ये फरमान

    Lockdown के चलते पिता की मौत के बाद बेटे ने नहीं करवाया मृत्युभोज, पंचायत ने सुनाया ये फरमान

    छतरपुर जिला मुख्यालय से करीब 55 किलोमीटर दूर राजनगर थाना क्षेत्र के खजवा गाँव में पंचायत ने 25 मार्च को यह फरमान सुनाया. पंचायत के इस कदम के बाद पीड़ित परिवार पिछले दो माह से राशन-पानी के लिए परेशान है.  खजुराहो के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीओपी) मनमोहन सिंह बघेल ने मंगलवार को ''भाषा'' को बताया, ''''राजनगर थानाक्षेत्र के खजवा गांव में किसान बृजगोपाल पटेल के 15 वर्षीय बेटे की कुएं में डूबने से नौ मार्च को मौत हो गई थी. मौत के बाद तेरहवीं कार्यक्रम न करने पर उनके समाज की पंचायत बैठी और पंचायत ने फरमान सुनाया कि इस परिवार को समाज से बहिष्कृत किया जाता है क्योंकि उसने तेरहवीं का कार्यक्रम आयोजित नहीं करवाया है.''''

  • महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 2,091 नये मामले सामने आए, 97 की मौत

    महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 2,091 नये मामले सामने आए, 97 की मौत

    धिकारी ने बताया कि इसमें से 39 मौतें अकेले मुम्बई शहर में हुई हैं.  उन्होंने कहा कि राज्य में कोविड-19 से होने वाली मौतों की संख्या बढ़कर 1,792 हो गई जबकि कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 54,758 हो गए.  अधिकारी ने कहा, ‘‘97 मौतों में से 35 मौतें पिछले दो दिनों में हुईं जबकि बाकी 62 मौतें 17 अप्रैल से 23 मई के बीच हुईं.’’उन्होंने कहा कि अस्पतालों से 1,168 मरीजों को ठीक होने के बाद छु्ट्टी दी गई जिससे ठीक हुए मरीजों की संख्या बढ़कर 16,954 हो गई. 

  • मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले सात हजार के पार, जानें किस जिले में कितने संक्रमित

    मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले सात हजार के पार, जानें किस जिले में कितने संक्रमित

    अधिकारियों ने कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से भोपाल, इंदौर, खंडवा, दतिया और मंडला में एक-एक मरीज की मौत हुई है.  उन्होंने बताया कि राज्य में अब तक कोरोना वायरस से सबसे अधिक 117 मौत अकेले इन्दौर में हुई हैं, जबकि उज्जैन में 54, भोपाल में 49, बुरहानपुर में 13, खंडवा में 12, जबलपुर में नौ, खरगोन, मंदसौर एवं देवास में आठ-आठ, होशंगाबाद, धार, सागर, नीमच एवं रायसेन में तीन-तीन, ग्वालियर में दो और छिंदवाड़ा, सीहोर, आगर मालवा, सतना, झाबुआ, शाजापुर, उमरिया, दतिया, मंडला तथा अशोकनगर एक-एक मरीज की मौत हुई है. 

  • Coronavirus: US में 1 लाख के करीब मौतों के बीच ट्रंप ने कहा- अमेरिका रिकवरी की ओर, ये है वजह

    Coronavirus: US में 1 लाख के करीब मौतों के बीच ट्रंप ने कहा- अमेरिका रिकवरी की ओर, ये है वजह

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने मंगलवार को एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि अमेरिका रिकवरी की राह पर है. उनके इस ट्वीट के पीछे शेयर मार्केट खुलने के बाद बाजार में दिखी तेजी है.

  • दो महीनों बाद खुला न्‍यूयॉर्क स्‍टॉक एक्‍सचेंज, कोरोना वायरस वैक्सीन की खबरों के बीच 'बाजार' में दिखे सकारात्‍मक संकेत

    दो महीनों बाद खुला न्‍यूयॉर्क स्‍टॉक एक्‍सचेंज, कोरोना वायरस वैक्सीन की खबरों के बीच 'बाजार' में दिखे सकारात्‍मक संकेत

    लगभग दो महीनों बाद New York Stock Exchange की बिल्डिंग लॉकडाउन के बाद खुली है आखिरकार फिजिकल फ्लोर ट्रेडिंग शुरू हुई है. ऐसे में कोरोानवायरस के लिए बन रही वैक्सीन पर आई सकारात्मक खबरों के बीच अच्छा ट्रेड देखने को मिली है.

  • करीबी संपर्क से अधिक तेज़ी से फैलता है कोरोनावायरस, नए अध्ययन में फिर हुई पुष्टि

    करीबी संपर्क से अधिक तेज़ी से फैलता है कोरोनावायरस, नए अध्ययन में फिर हुई पुष्टि

    मार्च-अप्रैल में 16 इतालवी पर्यटकों और एक भारतीय में सार्स-कोव-2 संक्रमण के क्लस्टर की विस्तृत जांच की गई थी. आईसीएमआर की संबंधित अध्ययन रिपोर्ट इंडियन जर्नल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईजेएमआर) में ऑनलाइन प्रकाशित हुई.

  • महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के 2,436 नये मामले सामने आये, 60 और लोगों की मौत

    महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के 2,436 नये मामले सामने आये, 60 और लोगों की मौत

    एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि महामारी के कारण 60 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 1,695 हो गई है. सोमवार को राज्य में 1,186 मरीजों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. महाराष्ट्र में अब तक 14,600 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है.

  • गौतमबुद्ध नगर में मिले कोरोना के 14 नए मरीज, संक्रमितों की संख्या 359 पहुंची

    गौतमबुद्ध नगर में मिले कोरोना के 14 नए मरीज, संक्रमितों की संख्या 359 पहुंची

    Coronavirus: गौतमबुद्ध नगर में कोराना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार को 14 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 359 पहुंच गई है. जबकि 5 लोग कोरोना को हराकर अपने घर पहुंच गए. जिले में अब तक स्वस्थ होने वाले लोगों का आंकड़ा 235 पहुंच गया है. फिलहाल, विभिन्न अस्पतालों में 119 लोगों का इलाज चल रहा है.

  • झारखंड में कोरोना संक्रमण के 20 नए मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 350

    झारखंड में कोरोना संक्रमण के 20 नए मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 350

    कोडरमा में 21 मई को एक प्रवासी श्रमिक की मौत हो गई, जिसके शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. राज्य में इस बीमारी से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर चार हो गई. स्वास्थ्य विभाग की आज जारी रिपोर्ट के अनुसार झारखंड में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमितों के 20 नए मामले आए जिन्हें मिलाकर कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 350 हो गई है. कल देर शाम तक राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 323 बतायी गयी थी. 

  • Lockdown के बीच राहत भरी खबर, 50 हजार लोगों को नौकरी देगी अमेजन इंडिया

    Lockdown के बीच राहत भरी खबर, 50 हजार लोगों को नौकरी देगी अमेजन इंडिया

    कंपनी ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण लोग ऑनलाइन खरीदारी कर रहे हैं. ऐसे में विभिन्न उत्पादों की ऑनलाइन मांग में तेजी आयी है. इसी बढ़ी मांग को पूरा करने के लिये 50 हजार लोग अस्थायी तौर पर नियुक्त किये जायेंगे. कंपनी ने यह घोषणा ऐसे समय की है जब लॉकडाउन की पाबंदियों में ढील के साथ ही संक्रमण प्रभावित क्षेत्रों को छोड़ बाकी देश भर में ई-कॉमर्स गतिविधियां सामान्य स्थिति की ओर लौटने लगी हैं. यह इस लिये भी विशेष प्रासंगिक हो जाता है क्योंकि स्विगी, जोमैटो, शेययरचैट, ओला जैसी कई प्रौद्योगिकी आधारित कंपनियों ने पिछले कुछ दिनों में छंटनी की हैं. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com