NDTV Khabar

Coronavirus news


'Coronavirus news' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पायलट निकला COVID-19 पॉज़िटिव, आधे रास्ते से लौटी एयर इंडिया की दिल्ली-मॉस्को फ्लाइट : रिपोर्ट

    पायलट निकला COVID-19 पॉज़िटिव, आधे रास्ते से लौटी एयर इंडिया की दिल्ली-मॉस्को फ्लाइट : रिपोर्ट

    एयर इंडिया की दिल्ली-मॉस्को फ्लाइट के बीच उड़ान भरने वाली फ्लाइट उस समय वापस आ गई जब ग्राउंड स्टाफ को पता चला की विमान का पायलट कोरोना संक्रमित है. 

  • Coronavirus: राजस्थान में कोरोना के 49 नए मामले, अब तक 185 संक्रमितों की मौत

    Coronavirus: राजस्थान में कोरोना के 49 नए मामले, अब तक 185 संक्रमितों की मौत

    राजस्थान (Rajasthan Coronavirus Report) में शनिवार को कोरोनावायरस (COVID-19) संक्रमण से एक और मौत हो गई, जिससे राज्य में इससे मरने वालों की संख्या 185 हो गई है. वहीं संक्रमण के 49 नये मामले सामने आए हैं और राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमितों की कुल संख्या 8,414 पर पहुंच गई है. अधिकारियों ने बताया कि राज्य में कोरोना संक्रमण से शनिवार को जयपुर में एक और मौत हुई है.

  • COVID-19 के बढ़ते मामलों के बीच CM केजरीवाल बोले- हमेशा के लिए नहीं कर सकते लॉकडाउन, हमारी सरकार कोरोना से चार कदम आगे

    COVID-19 के बढ़ते मामलों के बीच CM केजरीवाल बोले- हमेशा के लिए नहीं कर सकते लॉकडाउन, हमारी सरकार कोरोना से चार कदम आगे

    दिल्ली में पिछले कुछ दिन से रोजाना 1000 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो रहे हैं. ऐसे हालात में मुख्यमंत्री केजरीवाल की यह कॉन्फ्रेंस अहम मानी जा रही है.

  • केरल में गांव-गांव तक कोरोना जांच के लिए लॉन्च किया COVID-19 परीक्षण वाहन, इन सुविधाओं को जोड़ा

    केरल में गांव-गांव तक कोरोना जांच के लिए लॉन्च किया COVID-19 परीक्षण वाहन, इन सुविधाओं को जोड़ा

    इस वाहन की लॉन्चिंग पर चर्चा करते हुए डॉक्टर प्रवीण ने मी़डिया से कहा कि केरल के अलपुझा में ऐसे वाहन की जरूरत थी, जो ग्रामीण इलाकों में जाकर कोरोना सैंपल इकट्ठे कर सके. उन्होंने कहा कि केरल में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, इसी चिंता को देखते हुए इस वाहन का निर्माण किया गया है, उन्होंने बताया कि इस वाहन में टेली मेडिसीन और सार्वजनिक ऐलान के लिए जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं, ताकि हम गांव-गांव जाकर न सिर्फ जांच कर सके बल्कि कोरोना से जुड़ी जानकारियां भी लोगों तक साझा कर सकें. 

  • PM मोदी की अगुवाई में भारत ने जिस तरह COVID-19 के खिलाफ जंग लड़ी उससे स्थिति संभली हुई है: जेपी नड्डा

    PM मोदी की अगुवाई में भारत ने जिस तरह COVID-19 के खिलाफ जंग लड़ी उससे स्थिति संभली हुई है: जेपी नड्डा

    . पीएम मोदी को बधाई देते हुए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि  दूसरे कार्यकाल के प्रथम वर्ष पूर्ण होने पर उनको अपनी ओर से और करोड़ों कार्यर्ताओं की ओर से हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं. पार्टी के अध्यक्ष की दृष्टि से शुभकामनाएं देता हूं कि पीएम मोदी पूरी ताकत के साथ जैसा उन्होंने पिछले 6 सालों में देश की सेवा प्रधानमंत्री के रूप में की है उसी ताकत के साथ पूरी शक्ति से देश की सेवा में जुटे रहें हैं.

  • Coronavirus in India:भारत में कोरोनावायरस ने तोड़ा अब तक का सारा रिकॉर्ड, बीते 24 घंटे में 7,964 नए मामले, 265 मौतें

    Coronavirus in India:भारत में कोरोनावायरस ने तोड़ा अब तक का सारा रिकॉर्ड, बीते 24 घंटे में 7,964 नए मामले, 265 मौतें

    24 घंटे में सबसे ज्यादा नए केस और सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं. पिछले 24 घंटे में 7964 नए मामले सामने आए हैं वहीं 265.लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा मरीज 11,264 रिकवर हुए हैं अब तक 82370 मरीज इस बीमारी को मात देने में सफल भी हुए हैं. वहीं रिकवरी रेट की बात करें तो वह बढ़कर 47.40 फीसदी हो गई है.

  • Coronavirus Updates: बिहार में कोरोना का कहर, 150 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्या हुई 3509

    Coronavirus Updates: बिहार में कोरोना का कहर, 150 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्या हुई 3509

    Coronavirus News Updates: स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1,73,763 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 7,964 नए मामले सामने आए हैं और 265 लोगों की मौत हुई है. देश में पहली बार 24 घंटों में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना के मामले सामने आए हैं. अभी तक 4,971 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 82,370 मरीज इस बीमारी को मात देने में सफल भी हुए हैं. रिकवरी रेट में लगातार सुधार हो रहा है. यह 47.40 प्रतिशत पर पहुंच गया है.

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने किया विश्व स्वास्थ्य संगठन से संबंध समाप्त करने का ऐलान

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने किया विश्व स्वास्थ्य संगठन से संबंध समाप्त करने का ऐलान

    डोनाल्ड ट्रंप ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) से संबंध समाप्त करने का ऐलान किया. उन्होंने कहा है कि अमेरिका डब्लूएचओ से संबंध खत्म कर रहा है.

  • महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 116 लोगों की कोरोना से मौत, मुंबई में करीब 37000 संक्रमित

    महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 116 लोगों की कोरोना से मौत, मुंबई में करीब 37000 संक्रमित

    Maharashtra Coronavirus Update: देश भर में तेजी से बढ़ते कोरोनावायरस के मामलों के बीच शुक्रवार को महाराष्ट्र में 2682 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही यहां संक्रमितों का आंकड़ा 62 हजार के पार हो गया. अब राज्य में कुल 62,228 संक्रमित हो गए हैं.

  • ममता बनर्जी ने कहा, 'बंगाल में एक जून से खुलेंगे धार्मिक स्थल, एक बार में ज्यादा से ज्यादा 10 लोगों को होगी इजाजत'

    ममता बनर्जी ने कहा, 'बंगाल में एक जून से खुलेंगे धार्मिक स्थल, एक बार में ज्यादा से ज्यादा 10 लोगों को होगी इजाजत'

    Coronavirus Lockdown: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि राज्य के सभी धार्मिक स्थल 1 जून से खोल दिए जाएंगे. हालांकि एक बार में केवल 10 लोगों तक को ही वहां जाने की इजाजत दी जाएगी. गौरतलब है कि लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई को खत्म हो रहा है.

  • One Year of PM Modi 2.0: मोदी सरकार के एक साल, हिंदुत्व के एजेंडे से जुड़ीं 4 बातें

    One Year of PM Modi 2.0: मोदी सरकार के एक साल, हिंदुत्व के एजेंडे से जुड़ीं 4 बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरे होने पर देशवासियों के नाम चिट्ठी लिखी है. जिसमें उन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद उपजे हालात से निपटने का संकल्प लिया. साथ में पीएम मोदी ने अपनी पार्टी कि विचारधारा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता भी जाहिए की. उन्होंने कहा, राष्ट्रीय एकता-अखंडता के लिए आर्टिकल 370 की बात हो, सदियों पुराने संघर्ष के सुखद परिणाम - राम मंदिर निर्माण की बात हो, आधुनिक समाज व्यवस्था में रुकावट बना ट्रिपल तलाक हो, या फिर भारत की करुणा का प्रतीक नागरिकता संशोधन कानून हो, ये सारी उपलब्धियां आप सभी को स्मरण हैं. एक के बाद एक हुए इन ऐतिहासिक निर्णयों के बीच अनेक फैसले, अनेक बदलाव ऐसे भी हैं, जिन्होंने भारत की विकास यात्रा को नई गति दी है, नए लक्ष्य दिए हैं, लोगों की अपेक्षाओं को पूरा किया है'.  इसके साथ ही गृहमंत्री अमित शाह ने भी कहा कि  'मोदी जी ने इन 6 वर्षों के कार्यकाल में न सिर्फ कई ऐतिहासिक गलतियों को सुधारा है बल्कि 6 दशक की खाई को पाट कर विकासपथ पर अग्रसर एक आत्मनिर्भर भारत की नींव भी रखी है.

  • Corona मृतकों के शवों के साथ लापरवाही के मामले पर दिल्ली सरकार ने हाईकोर्ट में पेश की सफाई

    Corona मृतकों के शवों के साथ लापरवाही के मामले पर दिल्ली सरकार ने हाईकोर्ट में पेश की सफाई

    कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वाले लोगों के शवों के साथ हो रही घोर लापरवाही का मामले में  सुनवाई के दौरान दिल्ली सरकार ने हाईकोर्ट में कहा कि राज्य में एक साथ कोरोना के मरीजों का आंकड़ा बढ़ने के चलते ऐसी स्थिति पैदा हुई. उन्होंने कोर्ट से कहा कि फिलहाल शमशान घाट पर काम कर रहे कर्मचारियों के काम के घंटे बढ़ा दिए गए हैं. अब सुबह 7 बजे से रात 10 बजे तक शवों का दाह संस्कार किया जा रहा है.

  • व्हाइट हाउस ने बताया हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन लेने के बाद कैसा महसूस करते हैं डोनाल्ड ट्रंप

    व्हाइट हाउस ने बताया हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन लेने के बाद कैसा महसूस करते हैं डोनाल्ड ट्रंप

    व्हाइट हाउस की एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प मलेरियारोधी दवा हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन की दो सप्ताह तक खुराक लेने के बाद ‘‘बहुत अच्छा’’ महसूस कर रहे हैं और यदि उन्हें लगता है कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए हैं, तो वह दोबारा इसे लेंगे.

  • कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्रियों से बात करने के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने की PM मोदी से लॉकडाउन की रणनीति पर चर्चा

    कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्रियों से बात करने के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने की PM मोदी से लॉकडाउन की रणनीति पर चर्चा

    कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण को बढ़ते हुए मामलों को ध्यान में रखकर गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मुख्यमंत्रियों से बात करने के बाद शुक्रवार को PM मोदी से लॉकडाउन (Lockdown) की रणनीति पर चर्चा की.

  • पटना में RJD ने की मार्च निकालने की कोशिश, सोशल डिस्टैसिंग की उड़ीं धज्जियां

    पटना में RJD ने की मार्च निकालने की कोशिश, सोशल डिस्टैसिंग की उड़ीं धज्जियां

    पटना के वीवीआई इलाक़े सर्कुलर रोड पर जमकर लॉकडाउन में सोशल डिस्टैन्सिंग की धज्जियां उड़ाई गई हैं. दरअसल विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने दो दिन पहले गोपालगंज में अपनी पार्टी  के 3 सदस्यों की हुई हत्या के विरोध में जनता दल यूनाइटेड के विधायक अमरिंदर पांडे उर्फ़ पप्पू पांडेय की गिरफ़्तारी की मांग कर रहे हैं. राज्य सरकार का कहना है कि इस मामले की  एसआईटी और एसटीएफ जांच कर रही है और जो भी दोषी पाया जाएगा उसकी गिरफ़्तारी होगी.

  • चीन के संबंध में आज को ‘कुछ फैसलों’ की घोषणा करेगा अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप

    चीन के संबंध में आज को ‘कुछ फैसलों’ की घोषणा करेगा अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप

    अमेरिका समेत दुनिया के कई देशों ने कोरोना वायरस संक्रमण फैलने और इसके बारे में समय पर जानकारी देने में नाकाम रहने के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया है. इस संक्रमण के कारण तीन लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और अप्रत्याशित आर्थिक संकट पैदा हो गया है. 

  • दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर सील, हजारों पैदल यात्रियों ने किया हंगामा, लगा भारी जाम

    दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर सील, हजारों पैदल यात्रियों ने किया हंगामा, लगा भारी जाम

    सुबह दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर सैकड़ों की संख्या में लोगों को रोक लिया गया. जिसके बाद प्रवासी मजदूरों ने धरना शुरू कर दिया. प्रवासी मजदूरों की नाराजगी है कि कारों को बिना जांच के ही बैरिकेड क्रॉस कराया जा रहा है जबकि प्रवासी मजदूरों को रोका जा रहा है. प्रवासी मजदूरों ने सवाल उठाए कि क्यों साइकिल से जाने वाले लोगों को रोका जा रहा है जबकि कार वालों को बिना जांच के जाने दिया जा रहा है. 

  • Coronavirus in India: बीते 24 घंटे में सबसे ज्यादा 7466 नए मामले, Covid-19 मरीजों की संख्या पहुंची 1,65,799

    Coronavirus in India: बीते 24 घंटे में सबसे ज्यादा 7466 नए मामले, Covid-19 मरीजों की संख्या पहुंची 1,65,799

    देश में कोरोना वायरस का संक्रमण काबू में आने का नाम नहीं ले रहा है.  देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 165799 हो गई है. 24 घंटे में कोरोना के सबसे ज्यादा 7466 नए मामले सामने आए हैं जबकि 175 लोगों की मौत हुई है. कोरोना से अभी तक 4706 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 71106 मरीज इस बीमारी को मात देने में सफल भी हुए हैं. देश में पिछले एक हफ्ते से प्रतिदिन कोरोना वायरस के छह हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं. वहीं बात करें रिकवरी रेट की तो आपको बता दें कि यह 42.88 फीसदी पर पहुंच चुका है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com