NDTV Khabar

Coronavirus testing


'Coronavirus testing' - 288 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NEET Result 2020: नीट परीक्षा का रिजल्ट कब होगा जारी, अधिकारी ने दी जानकारी

    NEET Result 2020: नीट परीक्षा का रिजल्ट कब होगा जारी, अधिकारी ने दी जानकारी

    NTA NEET Result 2020:  नीट 2020 परीक्षा में शामिल होने वाले लाखों उम्मीदवार अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के वरिष्ठ अधिकारी ने एक मीडिया पोर्टल को जानकरी दी है कि नीट परीक्षा के परिणामों (NEET Exam Result 2020) की घोषणा 12 अक्टूबर तक की जाएगी. रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in और  nta.ac.in पर जारी किया जाएगा. बता दें कि देशभर में नीट की परीक्षा 13 सितंबर को 3,843 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. आधिकारिक डेटा के अनुसार इस साल नीट की परीक्षा में करीब 90 फीसदी छात्र शामिल हुए थे. नीट परीक्षा के लिए इस बार कुल 15.97 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्टर किया था. 

  • UGC-NET एग्जाम के लिए डेट शीट और एडमिट कार्ड हुए जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    UGC-NET एग्जाम के लिए डेट शीट और एडमिट कार्ड हुए जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    UGC NET Exam: नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (UGC- NET) एग्जाम के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है. इंग्लिश, कॉमर्स और हिंदी के लिए एग्जाम 2 शिफ्ट में आयोजित किए जाएंगे. UGC- NET परीक्षा 24 अगस्त से शुरू होगी और 5 नवंबर तक चलेगी. UGC- NET एग्जाम पहले 16 सितंबर से 25 सितंबर तक आयोजित किया जाना था, लेकिन इस परीक्षा की तारीखें भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद  (ICAR) परीक्षा के साथ क्लैश हो रही थीं, जिसे देखते हुए UGC- NET एग्जाम को स्थगित करने का फैसला लिया गया था. अब यह एग्जाम 24 सितंबर से शुरू होकर 5 नवंबर तक चलेगा. 

  • UP में घोटाले का मुद्दा उठाया, तो CM योगी आदित्यनाथ ने लगवा दिए देशद्रोह के आरोप, AAP सांसद की संसद में गुहार

    UP में घोटाले का मुद्दा उठाया, तो CM योगी आदित्यनाथ ने लगवा दिए देशद्रोह के आरोप, AAP सांसद की संसद में गुहार

    लखनऊ पुलिस ने राज्य में योगी सरकार के खिलाफ जातिगत सर्वे का ऑडियो टेप बनवाने के आरोप में संजय सिंह पर देशद्रोह का केस दर्ज किया है.

  • भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 96,424 नए COVID-19 केस, कोरोनावायरस से 1,174 की मौत

    भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 96,424 नए COVID-19 केस, कोरोनावायरस से 1,174 की मौत

    अकेले सितंबर महीने में अब तक 15,93,432 नए कोरोना मामले सामने आ चुके हैं और 19,903 लोगों की जान जा चुकी है. 2 सितंबर से अब तक रोज़ाना 1000 से ज़्यादा लोग देश मे कोरोना से मर रहे हैं. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि देश में अब तक 41 लाख से ज्यादा मरीज कोरोना महामारी को मात देने में कामयाब हुए हैं.

  • ब्रिटेन में भारतीय मूल के सर्जन द्वारा बनाए गए सुरक्षित मास्क बांटे जा रहे नि:शुल्क

    ब्रिटेन में भारतीय मूल के सर्जन द्वारा बनाए गए सुरक्षित मास्क बांटे जा रहे नि:शुल्क

    ब्रिटेन में भारतीय मूल के एक सर्जन और उनके सहकर्मी द्वारा बनाए गए नए सुरक्षित मास्क सरकार की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा योजना से संबंधित क्लिनिकों को नि:शुल्क बांटे जा रहे हैं जिससे कि कान, नाक और गला रोग विशेषज्ञ अनजाने में कोरोना वायरस संक्रमित रोगियों से बीमारी के शिकार न हो सकें.

  • उत्तर प्रदेश: पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 से 86 और लोगों की मौत, 6,337 नए मामले

    उत्तर प्रदेश: पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 से 86 और लोगों की मौत, 6,337 नए मामले

    उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 संक्रमित 86 और लोगों की मौत हो गई तथा 6337 नए मरीजों में इस संक्रमण की पुष्टि की गई. स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार शाम जारी रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में कोविड-19 से संक्रमित 86 और लोगों की मौत हो गई. राज्य में अब तक इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 4690 पहुंच गई है.

  • मध्यप्रदेश: कोरोना जांच में सैम्पल दिए बिना 15 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

    मध्यप्रदेश: कोरोना जांच में सैम्पल दिए बिना 15 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

    कोरोना जांच में सैम्पल दिए बिना 15 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने का मामला सामने आया है. स्वास्थ्य विभाग की कोरोना जांच टीम ने गांव में 4 लोगों के कोरोना सैम्पल लिए और 19 लोगों की रिपोर्ट इंदौर लैब भेजी जिसमें 17 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बाकि 2 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है.

  • UGC-NET परीक्षा हुई स्थगित, जानिए अब कब होगा एग्जाम

    UGC-NET परीक्षा हुई स्थगित, जानिए अब कब होगा एग्जाम

    UGC-NET Exam Postponed: नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (UGC- NET) एग्जाम स्थगित कर दिया गया है. दरअसल,  UGC- NET 2020 एग्जाम की तारीखें भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद  (ICAR) परीक्षा के साथ क्लैश हो रही थीं, जिसे देखते हुए UGC- NET एग्जाम को स्थगित करने का फैसला लिया गया. UGC- NET एग्जाम पहले 16 सितंबर से 25 सितंबर तक आयोजित किया जाना था, लेकिन अब यह एग्जाम 24 सितंबर से आयोजित किया जाएगा. 

  • सांसद हनुमान बेनीवाल ने दो बार कराया कोरोना टेस्‍ट, एक रिपोर्ट पॉजिटिव और दूसरी निगेटिव, बोले-किसे...

    सांसद हनुमान बेनीवाल ने दो बार कराया कोरोना टेस्‍ट, एक रिपोर्ट पॉजिटिव और दूसरी निगेटिव, बोले-किसे...

    monsoon session: राजस्‍थान (Rajasthan) से सांसद बेनीवाल ने एक मसले पर एक ट्वीट किया, इसमें उन्‍होंने लिखा, 'मैंने लोकसभा परिसर में #Covid19 की जांच करवाई जो पॉजिटिव आई उसके बाद जयपुर स्थित SMS मेडिकल में जांच करवाई जो नेगेटिव आई,दोनों रिपोर्ट आपके साथ साझा कर रहा हूँ,आखिर किस रिपोर्ट को सही माना जाए?'

  • COVID-19 के कुल केस 48.46 लाख हुए, पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 92,071 नए कोरोनावायरस केस, 1,136 की मौत

    COVID-19 के कुल केस 48.46 लाख हुए, पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 92,071 नए कोरोनावायरस केस, 1,136 की मौत

    देश में एक्टिव केसों (Active Corona Cases) की संख्या बढ़कर 9,86,595 पर पहुंच गई है. कोरोना वायरस टेस्टिंग (Coronavirus Testing) की बात की जाए तो पिछले 24 घंटों में 9,78,500 टेस्ट किए गए हैं. वहीं, अब तक कुल 5,72,39,428 सैंपलों का टेस्ट किया जा चुका है. 

  • मशहूर एक्ट्रेस हिमानी शिवपुरी हुईं कोरोना से संक्रमित, बोलीं- जो मेरे संपर्क में आए हैं वो टेस्ट करा लें...

    मशहूर एक्ट्रेस हिमानी शिवपुरी हुईं कोरोना से संक्रमित, बोलीं- जो मेरे संपर्क में आए हैं वो टेस्ट करा लें...

    हिमानी शिवपुरी (Himani Shivpuri) ने अपनी फोटो शेयर कर लिखा: "गुड मॉर्निंग मैं आपको यह सूचित करना चाहती हूं कि मेरा कोरोना वायरस (Covid 19) का टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आया है."

  • भारत की पहली एयरपोर्ट COVID-19 टेस्टिंग सुविधा की शुरुआत दिल्ली से हुई

    भारत की पहली एयरपोर्ट COVID-19 टेस्टिंग सुविधा की शुरुआत दिल्ली से हुई

    अगर रिपोर्ट नेगिटिव आती है तो उन्हें आगे की यात्रा की अनुमित दी जाएगी. यदि किसी यात्री की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उनकी जानकारी गवर्नमेंट प्रॉटोकॉल के मुताबिक दिल्ली सरकार के लोगों को दी जाएगी और उन्हें क्वॉरंटीन किया जाएगा. 

  • भारत में पिछले 24 घंटे में सबसे ज़्यादा 96,551 COVID-19 केस, कोरोनावायरस से 1,209 की मौत

    भारत में पिछले 24 घंटे में सबसे ज़्यादा 96,551 COVID-19 केस, कोरोनावायरस से 1,209 की मौत

    India Coronavirus Updates: राहत की बात यह है कि कोरोना को मात देने वाले लोगों की संख्या 35 लाख के पार पहुंच गई है.  ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 70,880 मरीज ठीक हुए हैं. अब तक कुल 35,42, 663 मरीज़ ठीक हुए हैं. देश में कोरोना रिकवरी रेट 77.64 प्रतिशत है. एक्टिव मरीज़ 20.67 फीसदी हैं. मृत्यु दर 1.67% जबकि पॉजिटिविटी रेट 8.29 प्रतिशत है. देश में वर्तमान में 9,43,480 एक्टिव मामले हैं. 

  • टीवी एक्ट्रेस सारा खान की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, खुद को किया क्वारंटाइन

    टीवी एक्ट्रेस सारा खान की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, खुद को किया क्वारंटाइन

    सारा खान (Sara Khan) ने अपने पोस्ट में लिखा है कि उनकी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसलिए खुद को क्वारंटाइन कर लिया है. सारा खान के पोस्ट पर फैन्स खूब रिएक्शन दे रहे हैं.

  • NEET 2020 Exam: नीट परीक्षा स्थगित करने की याचिका पर सुनवाई से SC का इनकार, कहा- तय शेड्यूल पर होगी परीक्षा

    NEET 2020 Exam: नीट परीक्षा स्थगित करने की याचिका पर सुनवाई से SC का इनकार, कहा- तय शेड्यूल पर होगी परीक्षा

    NEET 2020 Exams: नीट परीक्षा को स्थगित करने की नई याचिका पर सुनवाई करने से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कुछ ही दिनों में नीट की परीक्षा होने वाली है. इसके लिए पुनर्विचार याचिकाएं भी खारिज हो चुकी हैं. सुप्रीम कोर्ट छह राज्यों के छह कैबिनेट मंत्रियों की पुनर्विचार याचिका को भी खारिज कर चुका है. इससे यह साफ है कि नीट परीक्षा 2020 अपने तय शेड्यूल के अनुसार ही 13 सितंबर को आयोजित की जाएगी. 

  • NEET 2020 EXAM: नीट परीक्षा को लेकर नई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज फिर सुनवाई, जानिए डिटेल

    NEET 2020 EXAM: नीट परीक्षा को लेकर नई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज फिर सुनवाई, जानिए डिटेल

    NEET 2020 Exam: सुप्रीम कोर्ट 9 सितंबर यानी आज एक बार फिर 11 याचिकाकर्ताओं द्वारा नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET 2020) को स्थगित करने के संबंध में एक नई याचिका पर सुनवाई करेगा. न्यायमूर्ति अशोक भूषण के नेतृत्व वाली पीठ याचिका पर सुनवाई करेगी. रिपोर्ट्स के अनुसार, 11 राज्यों के 11 जेईई और नीट के छात्रों ने पहले जेईई 2020 और नीट 2020 परीक्षा को स्थगित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. 

  • दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की तादाद बढ़ी, कोविड टेस्टिंग का रिकॉर्ड टूटा

    दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की तादाद बढ़ी, कोविड टेस्टिंग का रिकॉर्ड टूटा

    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में मंगलवार को 24 जून के बाद सबसे ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. मंगलवार को समाप्त 24 घंटों में 3609 नए मामले सामने आए.  पिछले 24 घंटों में दिल्ली ने टेस्टिंग के पुराने सभी रिकॉर्ड भी तोड़ दिए. शहर में एक दिन में रिकॉर्ड 45,797 टेस्ट हुए. एक्टिव मामले 22 हजार के पार हो गए.

  • हाईकोर्ट ने दिल्ली वासियों को बिना डॉक्टर के पर्चे के कोरोना का टेस्ट कराने की इजाजत दी

    हाईकोर्ट ने दिल्ली वासियों को बिना डॉक्टर के पर्चे के कोरोना का टेस्ट कराने की इजाजत दी

    Delhi Coronavirus: दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने बिना डॉक्टर के पर्चे के लोगों को दिल्ली के पते वाले आधार कार्ड दिखाकर COVID-19 टेस्टिंग की अनुमति दे दी है.  हाईकोर्ट ने कहा कि लोगों को  ICMR फॉर्म भी भरना होगा. हाईकोर्ट ने निजी प्रयोगशालाओं से प्रतिदिन उन 2000 लोगों के COVID-19 टेस्ट की अनुमति देने के लिए कहा है जो स्वेच्छा से टेस्ट कराना चाहते  हैं. दिल्ली के पते के सबूत के लिए आधार कार्ड ले जाना होगा. हाईकोर्ट दिल्ली में परीक्षण सुविधाओं में सुधार पर राकेश मल्होत्रा की जनहित याचिका पर सुनवाई कर रहा था.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com