NDTV Khabar

Corporates


'Corporates' - 613 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कॉरपोरेट टैक्स में कटौती से बैंकिंग और FMCG को तो होगा फायदा लेकिन ये सेक्टर रहेंगे बेअसर

    कॉरपोरेट टैक्स में कटौती से बैंकिंग और FMCG को तो होगा फायदा लेकिन ये सेक्टर रहेंगे बेअसर

    ICICI डायरेक्ट रिसर्च का मानना है कि कॉरपोरेट कर दरें घटाने से बैंकिंग और एफएमसीजी क्षेत्र को तो फायदा होगा, लेकिन आईटी और दवा कंपनियों को इससे कोई ठोस फायदा नहीं होगा क्योंकि इनके लिये कॉरपोरेट कर की प्रभावी दरें पहले से ही कम हैं.

  • वित्तमंत्री की घोषणाओं पर कपिल सिब्बल का हमला, सरकार कॉरपोरेट के लिए दिवाली लाई और गरीबों को...

    वित्तमंत्री की घोषणाओं पर कपिल सिब्बल का हमला, सरकार कॉरपोरेट के लिए दिवाली लाई और गरीबों को...

    सरकार ने सुस्त पड़ती अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए शुक्रवार को कई बड़ी घोषणाएं की. इन घोषणाओं में कंपनियों के लिए आयकर की दर करीब 10 प्रतिशत घटाकर 25.17 प्रतिशत करना तथा नई विनिर्माण कंपनियों के लिये कॉरपोरेट कर की प्रभावी दर घटाकर 17.01 प्रतिशत करना शामिल है.

  • सरकार ने दी कॉरपोरेट टैक्‍स में राहत, क्‍या आम आदमी को होगा फायदा?

    सरकार ने दी कॉरपोरेट टैक्‍स में राहत, क्‍या आम आदमी को होगा फायदा?

    अगले शुक्रवार का इंतज़ार कीजिए क्या पता आम लोगों का भी टैक्स से राहत मिल जाए, या क्या पता पुरानी पेंशन व्यवस्था ही बहाल हो जाए. वित्त मंत्री जिस तरह शुक्रवार को अपना नया बजट पेश कर रही हैं, राहतों का एलान कर रही हैं, उसमें कुछ भी उम्मीद की जा सकती है. आखिर कारपोरेट ने कब सोचा होगा कि सरकार उसे एक दिन 1 लाख 45 हज़ार का घाटा उठाकर करों में छूट देगी. इस फैसले को ऐतिहासिक और साहसिक बताया गया है.

  • कॉरपोरेट टैक्स में कटौती के बाद अब सरकार ने होटल टैरिफ पर GST घटाई 

    कॉरपोरेट टैक्स में कटौती के बाद अब सरकार ने होटल टैरिफ पर GST घटाई 

    कॉरपोरेट टैक्स (Corporate tax) में कटौती के बाद सरकार ने अब कई उत्पादों पर GST भी घटा दी है. शुक्रवार को वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) काउंसिल की शुक्रवार की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए, जिसकी जानकारी देते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने कहा कि अब एरिएटेड (गैस वाले) पेय पदार्थों पर 18 फीसदी की जगह पर 28 फीसदी कर लगेगा.

  • Howdy, Modi के बहाने राहुल गांधी ने PM पर साधा निशाना, बोले- कोई भी कार्यक्रम अर्थव्यवस्था...

    Howdy, Modi के बहाने राहुल गांधी ने PM पर साधा निशाना, बोले- कोई भी कार्यक्रम अर्थव्यवस्था...

    राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आगे लिखा, ह्यूस्टन में होने वाला कार्यक्रम अबतक का दुनिया का सबसे खर्चीला कार्यक्रम है. लेकिन कोई भी कार्यक्रम अर्थव्यस्था के मोर्चे पर फैली उस गड़बड़ी को छिपा नहीं सकता है, जिसके लिए 'हाउडी मोदी' जिम्मेदार हैं.  

  • वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण की घोषणा से झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्‍स ने लगाई 1,921 अंकों की छलांग

    वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण की घोषणा से झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्‍स ने लगाई 1,921 अंकों की छलांग

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के नए उपायों की घोषणा करने से शुक्रवार को बीएसई के सेंसेक्स ने 1,921 अंक की लंबी छलांग लगाई. बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का 30 शेयरों पर वाला सेंसेक्स 1,921.15 अंक यानी 5.32 प्रतिशत की जोरदार बढ़त के साथ 38,014.62 अंक पर बंद हुआ.

  • कंपनियों के लिए Corporate Tax में कटौती की घोषणा के बाद Sensex में भारी उछाल

    कंपनियों के लिए Corporate Tax में कटौती की घोषणा के बाद Sensex में भारी उछाल

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक अध्यादेश लाकर घरेलू कंपनियों, नयी स्थानीय विनिर्माण कंपनियों के लिये Corporate Tax कम करने का प्रस्ताव दिया है. इस ऐलान के साथ ही बाजार में काफी तेजी देखी गई. सेसेंक्स में 1900 अंकों का उछाल देखा गया. वित्त मंत्री ने कहा कि यदि कोई घरेलू कंपनी किसी प्रोत्साहन का लाभ नहीं ले तो उसके पास 22 प्रतिशत की दर से आयकर भुगतान करने का विकल्प है. जो कंपनियां 22 प्रतिशत की दर से आयकर भुगतान करने का विकल्प चुन रही हैं, उन्हें न्यूनतम वैकल्पिक कर का भुगतान करने की जरूरत नहीं होगी.

  • मंदी से बचाने के लिए कारोबारियों को सरकार ने दी बड़ी सौगात, Corporate Tax में भारी छूट का किया ऐलान

    मंदी से बचाने के लिए कारोबारियों को सरकार ने दी बड़ी सौगात, Corporate Tax में भारी छूट का किया ऐलान

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने एक अध्यादेश लाकर घरेलू कंपनियों, नयी स्थानीय विनिर्माण कंपनियों के लिये कॉरपोरेट कर कम करने का प्रस्ताव दिया. अब कंपनियों के लिए नया टैक्स 15.17 प्रतिशत होगा. राहत के तुरंत बाद ही सेंसेक्स में बड़ा उछाल देखने को मिला. करीब 900 अंकों का सेंसेक्स में उछाल आया. 

  • Petrol-Diesel के आज के दाम कैसे जानें अपने शहर में, SMS के ज़रिये

    Petrol-Diesel के आज के दाम कैसे जानें अपने शहर में, SMS के ज़रिये

    देश में फिलहाल पेट्रोल और डीज़ल के दाम सरकारी तेल विपणन कंपनियों द्वारा तय किए जाते हैं, जिनमें इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम (Bharat Petroleum) तथा हिन्दुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petroleum) शामिल हैं. पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में बदलाव दैनिक स्तर पर किया जाता है, और हर रोज़ किए जाने वाले बदलाव देशभर के पेट्रोल पंपों पर सुबह 6 बजे से लागू किए जाते हैं.

  • विश्व धरोहर कुतुबमीनार को बरबाद करने पर तुला नगर निगम का नाला

    विश्व धरोहर कुतुबमीनार को बरबाद करने पर तुला नगर निगम का नाला

    दिल्ली में पत्थर से बनी सबसे ऊंची ऐतिहासिक इमारत कुतुबमीनार को यूनेस्को ने भले ही विश्व धरोहर घोषित किया हो लेकिन 13वीं शताब्‍दी में बने प्राचीन भारत की वास्‍तुकला के एक नायाब नगीने को नगर निगम का नाला बरबाद करने पर तुला है. गुलाम राजवंश के कुतुबुद्दीन ऐबक ने ईस्वी सन 1199 में कुतुब मीनार की नींव रखी थी, लेकिन अब इसकी बुनियाद नगर निगम का नाला कमजोर कर रहा है.

  • Sarkari Naukri: इंडियन ऑयल में 176 पदों पर होगी भर्ती, 10वीं पास कर सकते हैं आवेदन

    Sarkari Naukri: इंडियन ऑयल में 176 पदों पर होगी भर्ती, 10वीं पास कर सकते हैं आवेदन

    अगर आप सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे हैं तो इंडियन ऑयल कोर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) में निकले पदों पर आवेदन कर सकते हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil) अपरेंटिस के 176 पदों पर भर्ती करेगा. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. आ

  • Sarkari Naukri: एचईसीएल में 126 पदों पर होनी है भर्ती, 8वीं पास के लिए आज आवेदन करने का आखिरी मौका

    Sarkari Naukri: एचईसीएल में 126 पदों पर होनी है भर्ती, 8वीं पास के लिए आज आवेदन करने का आखिरी मौका

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे हैं 8वीं, 10वीं पास लोगों के लिए हैवी इंजीनियरिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Heavy Engineering Corporation Limited) में निकले पदों पर आवेदन करने का आज आखिरी मौका है. हैवी इंजीनियरिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HECL) में अनेक पदों पर भर्तियां होनी हैं.

  • बेखौफ हुए चोर, मेट्रो के ट्रैक पर चढ़कर काट डाला 1000 मीटर तार

    बेखौफ हुए चोर, मेट्रो के ट्रैक पर चढ़कर काट डाला 1000 मीटर तार

    राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में चोर और बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि अब वे सुरक्षा के लिहाज से अति संवेदनशील मेट्रो की संपत्ति पर भी घात लगाने लगे हैं.

  • Raksha Bandhan: राखी के दिन महिलाओं के लिए DTC बसें फ्री, 14 घंटे मुफ्त में कर सकेंगी सफर

    Raksha Bandhan: राखी के दिन महिलाओं के लिए DTC बसें फ्री, 14 घंटे मुफ्त में कर सकेंगी सफर

    Raksha Bandhan: रक्षाबंधन के दिन महिला पैसेंजर डीटीसी बसों में फ्री यात्रा कर पाएंगी. दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (Delhi Transport Corporation) ने प्रेस रिलीज़ जारी करते हुए बताया कि राखी (Rakhi) के दिन महिलाओं के लिए डीटीसी की एसी (AC) और नॉन एसी (Non AC) बसें फ्री रहेंगी.

  • रिजर्व बैंक ने धोखाधड़ी की सूचना देने में देरी के कारण विभिन्न बैंकों पर लगाया जुर्माना

    रिजर्व बैंक ने धोखाधड़ी की सूचना देने में देरी के कारण विभिन्न बैंकों पर लगाया जुर्माना

    भारतीय रिजर्व बैंक ने ऋण खाते से संबंधित धोखाधड़ी की सूचना देने में देरी के कारण पंजाब नेशनल बैंक, भारतीय स्टेट बैंक और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स सहित विभिन्न बैंकों पर जुर्माना लगाया है. बैंकों ने शनिवार को इसकी जानकारी दी.

  • सुप्रीम कोर्ट की यूनिटेक के प्रोजेक्टों को भी पूरा करने के लिए एनबीसीसी को सौंपने की मंशा

    सुप्रीम कोर्ट की यूनिटेक के प्रोजेक्टों को भी पूरा करने के लिए एनबीसीसी को सौंपने की मंशा

    बड़े बिल्डर फर्म्स के अधूरे प्रोजेक्ट पूरे करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने एक बार फिर नेशनल बिल्डिंग्स कंस्ट्रक्शन कार्पोरेशन (NBCC) पर भरोसा जताया है. कोर्ट ने पिछले हफ्ते आम्रपाली के अधूरे प्रोजेक्ट पूरे करने की जिम्मेदारी देने का फैसला दिया था. सोमवार को कोर्ट ने यूनिटेक मामले में भी प्रोजेक्ट पूरे करने की जिम्मेदारी एनबीसीसी को ही देने की मंशा जताई. केंद्र सरकार ने अधूरे प्रोजेक्ट्स एनबीसीसी को दिए जाने का प्रस्ताव दिया तो कोर्ट ने कहा कि इस बाबत यूनिटेक भी अपना रुख साफ करे. यूनिटेक के करीब 17 प्रोजेक्टों में 20 हजार से ज़्यादा घर खरीदार हैं और उनकी करोड़ों रुपये की रकम अटकी है.

  • दिल्ली के स्कूल में बच्चों से मजदूरों की तरह काम करवाने का VIDEO वायरल, AAP ने की यह मांग

    दिल्ली के स्कूल में बच्चों से मजदूरों की तरह काम करवाने का VIDEO वायरल, AAP ने की यह मांग

    दक्षिण दिल्ली नगर निगम के एक स्कूल का वीडियो सामने आया है, जिसमें वहां पढ़ने वाले बच्चों से बोरों में पत्थर रखवाए जा रहे हैं. मज़दूरों की तरह बच्चों से इस तरह का काम करवाने के लिए अब स्कूल प्रिंसिपल और नगर निगम के अफसरों को नोटिस भेजा गया है.

  • मुम्बई में सोमवार को फिर हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान

    मुम्बई में सोमवार को फिर हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान

    मौसम विभाग ने सोमवार को रायगढ़ जिले में छिटपुट स्थानों पर और मुम्बई शहर तथा उपनगरीय जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है. मौसम विभाग ने रविवार को पूर्वानुमान किया है कि पूरे महाराष्ट्र में सोमवार को व्यापक स्तर पर वर्षा होगी.

Advertisement