NDTV Khabar

Covid 19


'Covid 19' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • टैलेंट का पैसों से कोई संबंध नहीं : NEET और JEE में दिल्ली के सरकारी स्कूलों के परिणाम पर केजरीवाल ने कहा

    टैलेंट का पैसों से कोई संबंध नहीं : NEET और JEE में दिल्ली के सरकारी स्कूलों के परिणाम पर केजरीवाल ने कहा

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों के कई छात्र कमजोर आर्थिक पृष्ठभूमि से होने के बावजूद नीट (NEET) और जेईई (JEE) में उत्तीर्ण हुए हैं और कहा कि प्रतिभा का धन से कोई संबंध नहीं होता. उन्होंने कहा कि सफल छात्रों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने में धन की समस्या नहीं होगी, क्योंकि दिल्ली सरकार ने उनके लिए छात्रवृत्ति एवं ऋण के तौर पर दस लाख रुपये की व्यवस्था की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि मेडिकल कॉलेजों में नामांकन के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) में दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 569 छात्र सफल हुए हैं, जबकि 443 छात्र संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) में उत्तीर्ण हुए हैं. इनमें से 53 छात्र सीधे आईआईटी में नामांकन के योग्य हैं. 

  • 'स्मृति दिवस' पर अमित शाह ने की पुलिसबल की तारीफ, बोले- कोरोना से डटकर लड़ रहे हमारे योद्धा

    'स्मृति दिवस' पर अमित शाह ने की पुलिसबल की तारीफ, बोले- कोरोना से डटकर लड़ रहे हमारे योद्धा

    पिछले कई महीनों से देशभर के पुलिस अधिकारी 24 घंटे काम कर रहे हैं ताकि COVID-19 मानदंडों का न्यूनतम उल्लंघन सुनिश्चित किया जा सके. कोरोनावायरस (Coronavirus) के खिलाफ इस लड़ाई में पुलिस अधिकारी वायरस को फैलने से रोकने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने पुलिस स्मृति दिवस 2020 (Police Commemoration Day 2020) पर कोरोना योद्धाओं के प्रयासों की सराहना करते हुए COVID-19 की वजह से मारे गए 343 पुलिसकर्मियों को याद किया और कहा कि सभी दिवंगत कर्मी लोगों की मदद करने, रक्तदान और प्लाज्मा दान करने के लिए काम करते रहे.

  • भारत में COVID-19 के कुल केस 76 लाख के पार, पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 54,044 मामले, 717 की मौत

    भारत में COVID-19 के कुल केस 76 लाख के पार, पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 54,044 मामले, 717 की मौत

    Coronavirus in India: बुधवार को एक बार फिर कोरोना वायरस के मामले 50 हजार से ज्यादा दर्ज किए गए. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में (मंगलवार सुबह 8 बजे से लेकर बुधवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 54,044 मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 76,51,107 दर्ज की गई है. मंगलावर को कोरोना के मरीज 50 हजार के नीचे दर्ज किए गए थे. वहीं इस दौरान 717 लोगों की मौत हुई है और कुल मृतकों की संख्या 1,15,914 पर पहुंच गई है. 

  • Coronavirus India Updates: नोएडा में कोरोना वायरस संक्रमण के 135 नये मामले

    Coronavirus India Updates: नोएडा में कोरोना वायरस संक्रमण के 135 नये मामले

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार सुबह आठ बजे अद्यतन किए गए आंकड़ों के अनुसार, एक दिन में कुल 46,790 नये मामले सामने आए, जबकि पिछले 24 घंटे के अंतराल में बीमारी से 587 और मौतें होने से देश में अब इस महामारी में मरने वाले लोगों की संख्या 1,15,197 हो गई.

  • NEET-JEE परीक्षा में दिल्ली के सरकारी स्कूलों के छात्रों का शानदार प्रदर्शन, अरविंद केजरीवाल ने छात्रों को दी बधाई

    NEET-JEE परीक्षा में दिल्ली के सरकारी स्कूलों के छात्रों का शानदार प्रदर्शन, अरविंद केजरीवाल ने छात्रों को दी बधाई

    देश की सबसे अहम और मुश्किल एंट्रेंस परीक्षा में शुमार नीट (NEET) और जेईई (JEE) परीक्षा के परिणाम घोषित हो चुके हैं. इन दोनों ही परीक्षाओं में दिल्ली के सरकारी स्कूलों के छात्रों ने शानदार प्रदर्शन किया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करके सभी सफल बच्चों को बधाई दी और कुछ अहम जानकारी साझा की. अरविंद केजरीवाल ने बताया कि डॉक्टर बनने के लिए पूरे देश में जो नीट परीक्षा होती है, उसमें 569 बच्चे दिल्ली सरकार के स्कूलों के हैं. इन 569 में से नीट परीक्षा पास करने वाली 379 लड़कियां हैं. नीट परीक्षा में दिल्ली सरकार के स्कूलों की लड़कियों का पास प्रतिशत 67% रहा है.

  • Coronavirus In India: 3 महीने में सबसे कम नए मामले आए सामने, पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 46,790 केस

    Coronavirus In India: 3 महीने में सबसे कम नए मामले आए सामने,  पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 46,790 केस

    Coronavirus In India: स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह आठ बजे आंकड़ों में बताया गया है कि पिछले तीन महीनों में पहली बार संक्रमण के नए मामले सबसे कम आए हैं. 23 जुलाई को देश में 50 हजार से कम मामले दर्ज किए गए थे. इससे पहले पिछले 2 दिनों से रोजोना कोरोना के मामले 60 हजार से नीचे आ रहे थे. वहीं कोविड-19 का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या लगातार तीसरे दिन आठ लाख से नीचे बनी हुई है, ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में इस वक्त 7,48,538 मामले एक्टिव हैं. वहीं कोरोना को मात देने वालों की संख्या 67 लाख के आंकड़े को पार करते हुए 67,33,328 हो गई है.

  • दिल्ली में दुर्गा पूजा का आयोजन ऑनलाइन होगा, घर पर ही पहुंचाया जाएगा प्रसाद

    दिल्ली में दुर्गा पूजा का आयोजन ऑनलाइन होगा, घर पर ही पहुंचाया जाएगा प्रसाद

    कोरोना वायरस (coronavirus) महामारी के समय में इस वायरस के प्रकोप से बचाव के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में दुर्गा पूजा (Durga Puja) आयोजकों ने खास तैयारी करने का निर्णय लिया है. इसके तहत, ऑनलाइन दर्शन (online  darshan) के साथ ही प्रसाद घर पर ही पहुंचाया जाएगा और पुजारियों के अलावा रसोइये का भी कोविड-19 (covid 19) परीक्षण कराया जाएगा.

  • Coronavirus India Updates: महाराष्ट्र में कोविड-19 के 8,151 नए मामले, 213 लोगों की मौत

    Coronavirus India Updates: महाराष्ट्र में कोविड-19 के 8,151 नए मामले, 213 लोगों की मौत

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार सुबह आठ बजे अद्यतन किए गए आंकड़ों के अनुसार, एक दिन में कुल 46,790 नये मामले सामने आए, जबकि पिछले 24 घंटे के अंतराल में बीमारी से 587 और मौतें होने से देश में अब इस महामारी में मरने वाले लोगों की संख्या 1,15,197 हो गई.

  • देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 75 लाख के पार, 19 जुलाई के बाद सबसे कम मौतें

    देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 75 लाख के पार, 19 जुलाई के बाद सबसे कम मौतें

    Coronavirus in India: केंद्रीय स्वास्थ्य़ मंत्रालय द्वारा सोमवार को जारी ताजा आकंड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में (रविवार सुबह 8 बजे से लेकर सोमवार सुबह 8 बजे तक) 55,722 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 75 लाख 50 हजार 273 हो गई है. वहीं इस दौरान 579 लोगों की मौत हुई है और कुल मृतकों की संख्या 1 लाख 14 हजार 610 पहुंच गई है. देश में इस वक्त 7 लाख 72 हजार 55 मामले एक्टिव हैं. 

  • Coronavirus India Updates: बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 3922 नये मामले सामने

    Coronavirus India Updates: बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 3922 नये मामले सामने

    स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार सुबह आठ बजे जारी अद्यतन आंकड़ों में बताया गया है कि इस महीने दूसरी बार संक्रमण के नए मामले देश में 60,000 से नीचे दर्ज हुए हैं और करीब तीन महीने के बाद देश में एक दिन में मृतकों की संख्या 600 से कम हुई.

  • वायु प्रदूषण से कोरोना वायरस के फैलने का खतरा बढ़ सकता है: विशेषज्ञ

    वायु प्रदूषण से कोरोना वायरस के फैलने का खतरा बढ़ सकता है: विशेषज्ञ

    विशेषज्ञों का कहना है कि वायु प्रदूषण (Air pollution) से कोरोना वायरस (corona virus) के फैलने का खतरा बढ़ सकता है, जिससे लोग इस बीमारी की चपेट में आ सकते हैं और कोविड-19 की स्थिति गंभीर हो सकती है.  विशेषज्ञों ने कहा, कि जो लोग पूर्व में इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, उन्हें भी नई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.

  • सर्दी के मौसम में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर से इनकार नहीं किया जा सकता : विशेषज्ञ पैनल के प्रमुख

    सर्दी के मौसम में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर से इनकार नहीं किया जा सकता : विशेषज्ञ पैनल के प्रमुख

    उन्होंने कहा,‘‘ हम इससे इनकार नहीं कर सकते (भारत में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर से). चीजें हो सकती हैं और हम अब भी वायरस के बारे में सीख रहे हैं.’’ संक्रमण का टीका आ जाने पर इसके भंडारण और वितरण के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि भारत में बड़ी संख्या में कोल्ड स्टोरेज हैं और जरूरत पड़ने पर इनकी संख्या बढ़ाई जा सकती है.

  • सिक्किम : कोरोना-स्वच्छता के प्रति जागरूक करने को साइकिल से निकले ITBP जवान

    सिक्किम : कोरोना-स्वच्छता के प्रति जागरूक करने को साइकिल से निकले ITBP जवान

    सिक्किम (Sikkim) के पेगोंग में सीमा सुरक्षा में लगी भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) की 11वीं बटालियन ने सिक्किम की सीमाओं के गांवों और दूरस्थ इलाकों के लिए एक साइकिलिंग एक्सपीडिशन को फ्लैग ऑफ किया है. सिक्किम के संस्कृति, सड़क और सेतु विभाग के मंत्री सोमदुप लेपचा ने इसे फ्लैग ऑफ किया. अपने संबोधन में लेपचा ने ITBP को इस अभियान के लिए शुभकामनाएं दीं और कहा कि सुरक्षा के साथ-साथ राज्य में ITBP का हर क्षेत्र में स्वैच्छिक सेवा योगदान बहुत सराहनीय है.

  • Coronavirus India Updates: पंजाब में कोरोना वायरस से 13 और मरीजों की मौत

    Coronavirus India Updates: पंजाब में कोरोना वायरस से 13 और मरीजों की मौत

    Coronavirus Updates: देश में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस संक्रमण के 61,871 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 1033 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही देश में कोरोना से कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 75 लाख के करीब हो गई है. एक दिन पहले 24 घंटों में कुल 62,212 नए मामले सामने आए थे जबकि 837 लोगों की मौत हुई थी. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आज (रविवार) सुबह जारी किए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 72,614 लोग इस महामारी से ठीक हुए हैं, यानी नए संक्रमितों की संख्या से ज्यादा ठीक हुए मरीजों की संख्या है.

  • देश की 70 फीसदी आबादी को जागरूक करने के लिए छात्र ने बनाया कोविड क्युरिकुलम

    देश की 70 फीसदी आबादी को जागरूक करने के लिए छात्र ने बनाया कोविड क्युरिकुलम

    Coronavirus: भारत के गांवों में यदि कोरोना वायरस संक्रमण ज्यादा फैल गया तो क्या होगा? इस सवाल ने ग्यारहवीं में पढ़ने वाले एक छात्र को इतना प्रभावित किया कि उसने इस वायरस को लेकर जागरूकता लाने की ठान ली. फिर सवाल उठा कि बहुभाषी भारत में सभी राज्यों, अंचलों तक के लोगों को कैसे जागररूक किया जाए? छात्र ने इसके लिए नया रास्ता निकाला जसमें भाषा की कोई बाधा नहीं है. जहां भाषा आड़े आए, वहां दृश्य अपना काम कर जाते हैं. लक्ष्य सुबोध नाम के कर्नाटक के छात्र ने ग्रामीण भारत के लिए कोरोना पाठ्यक्रम बना डाला है.

  • Coronavirus India LIVE Updates: तमिलनाडु में कोविड-19 के 4,295 नए मामले, 57 मरीजों की मौत

    Coronavirus India LIVE Updates:  तमिलनाडु में कोविड-19 के 4,295 नए मामले, 57 मरीजों की मौत

    Coronavirus LIVE Updates: स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 74,32,680 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (शुक्रवार सुबह 8 बजे से लेकर शनिवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 62,212 नए मामले सामने आए. इस दौरान 70,816 मरीज ठीक हुए और 837 लोगों की मौत हुई है. अब तक कुल 65,24,595 मरीज ठीक हो चुके हैं. देश में कोरोना से 1,12,998 लोगों की मौत हुई है.

  • भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 63371 नए मामले, 895 की COVID-19 से मौत

    भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 63371 नए मामले, 895 की COVID-19 से मौत

    भारत समेत दुनियाभर के 180 से ज्यादा देशों में कोरोनावायरस (Coronavirus) का खौफ देखने को मिल रहा है. अभी तक 3.89 करोड़ से ज्यादा लोग इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. यह वायरस 10.98 लाख से ज्यादा संक्रमितों की जिंदगी छीन चुका है. भारत (Coronavirus India Report) में भी हर रोज COVID-19 के मामले बढ़ रहे हैं. संक्रमितों की संख्या 73 लाख पार हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 73,70,468 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (गुरुवार सुबह 8 बजे से लेकर शुक्रवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 63,371 नए मामले सामने आए हैं.

  • Coronavirus India Updates : देश में कोविड-19 के 63,371 नए मामले, 895 लोगों की मौत

    Coronavirus India Updates : देश में कोविड-19 के 63,371 नए मामले, 895 लोगों की मौत

    देश में इलाज करा रहे कोविड-19 मरीजों की संख्या पिछले आठ दिन से लगातार नौ लाख से नीचे है. आंकड़ों के अनुसार अभी देश में 8,04,528 मरीजों का इलाज चल रहा है, जो कि कुल संक्रमित मामलों का 10.92 फीसदी है. वहीं स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 64,53,779 है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com