NDTV Khabar

Covid 19


'Covid 19' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • GATE 2021: गेट परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख आगे बढ़ी, अब इस दिन तक जमा कर सकते हैं फॉर्म

    GATE 2021: गेट परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख आगे बढ़ी, अब इस दिन तक जमा कर सकते हैं फॉर्म

    GATE 2021 Application: IIT बॉम्बे ने GATE 2021 परीक्षा के लिए पंजीकरण की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया है. उम्मीदवार अब  7 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. GATE 2021 के लिए योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं और गेट 2021 के आवेदन पत्र को आधिकारिक वेबसाइट gate.iitb.ac.in और appsgate.iitb.ac.in पर 7 अक्टूबर तक जमा कर सकते हैं.  इसके लिए उम्मीदवारों को लेट फीस नहीं देनी होगी. बता दें कि इससे पहले आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर 2020 थी. 

  • कोविड-19 से बचाव के उपायों के साथ इंदौर में 6 महीने बाद खुले धर्मस्थल

    कोविड-19 से बचाव के उपायों के साथ इंदौर में 6 महीने बाद खुले धर्मस्थल

    कोविड-19(Covid 19) के प्रकोप के चलते यहां पिछले छह महीने से बंद धर्मस्थल महामारी से बचाव के उपायों के साथ मंगलवार सुबह से दोबारा खुल गए. इसके बाद प्रमुख मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गयी.

  • GATE 2021: गेट परीक्षा के लिए आवेदन करने का कल आखिरी दिन, जानिए एप्लिकेशन फॉर्म भरने का तरीका

    GATE 2021: गेट परीक्षा के लिए आवेदन करने का कल आखिरी दिन, जानिए एप्लिकेशन फॉर्म भरने का तरीका

    GATE 2021 Registration: गेट परीक्षा 2021 के लिए एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने का कल यानी 30 सितंबर अंतिम दिन है. आईआईटी बॉम्बे ने गेट परीक्षा के लिए एप्लिकेशन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट gate.iitb.ac.in पर जारी किए  हैं. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक गेट परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया है, वे कल तक आवेदन कर सकते हैं. 

  • Outdoor Dining To Space Bubbles: कोविड के बाद न्यूयॉर्क शहर में रेस्टोरेंट्स ने ग्राहकों लुभाने के लिए निकाली अनोखी तरकीब

    Outdoor Dining To Space Bubbles: कोविड के बाद न्यूयॉर्क शहर में रेस्टोरेंट्स ने ग्राहकों लुभाने के लिए निकाली अनोखी तरकीब

    भारत में भी लॉकडाउन के दौरान देशभर के सभी रेस्टोरेंट्स बंद कर दिए गए, इसी नुकसान को देखते हुए इन्हें फिर से खोलने का निर्णय लिया गया.

  • CM गहलोत ने कोविड-19 से बचाव को लेकर जागरूकता अभियान शुरू करने का दिया निर्देश

    CM गहलोत ने कोविड-19 से बचाव को लेकर जागरूकता अभियान शुरू करने का दिया निर्देश

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कोविड-19 संक्रमण (Covid 19 Infection) से बचाव को लेकर सुरक्षा उपायों के पालन के लिए अधिकारियों को विस्तृत कार्ययोजना बनाकर जागरूकता अभियान शुरू करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने प्रदेशवासियों को इस बारे में जागरूक करने के लिए बड़े स्तर पर मुहिम चलाने का निर्णय लिया है

  • कोविड- 19 में ईपीएफओ सेवाओं का लाभ पाने में उमंग ऐप है कर्मचारियों की पसंद

    कोविड- 19 में ईपीएफओ सेवाओं का लाभ पाने में उमंग ऐप है कर्मचारियों की पसंद

    श्रम मंत्रालय ने सोमवार को कहा, कि कर्मचारी भविष्य निधि (ईपीएफ) अंशधारकों के बीच विशेष तौर से कोविड- 19 महामारी (Covid 19 Pandemic) के दौरान उमंग मोबाइल ऐप (Umang Mobile App) काफी लोकप्रिय है।

  • कोविड-19 टीका के विकास से जुड़ी सूचनाएं देने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने पोर्टल शुरू किया

    कोविड-19 टीका के विकास से जुड़ी सूचनाएं देने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने पोर्टल शुरू किया

    कोविड-19 टीके (Covid-19 vaccine) के विकास से जुड़ी महत्वपूर्ण सूचनाएं लोगों तक पहुंचाने के लिए केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय(Ministry of Health) ने सोमवार को एक वेब पोर्टल शुरू किया है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी बयान के अनुसार, टीका वेब पोर्टल और ‘नेशनल क्लीनिकल रजिस्ट्री फॉर कोविड-19’ की शुरूआत भारतीय आयुर्विज्ञान परिषद (आईसीएमआर) ने किया है.

  • कोविड-19 संबंधी सुरक्षा उपायों के बीच 16 नवंबर से सबरीमला की वार्षिक यात्रा का होगा आयोजन

    कोविड-19 संबंधी सुरक्षा उपायों के बीच 16 नवंबर से सबरीमला की वार्षिक यात्रा का होगा आयोजन

    केरल सरकार ने सबरीमला की वार्षिक यात्रा के लिए विभिन्न कदमों की घोषणा करते हुए सोमवार को कहा कि कोविड-19 (Covid 19) के सुरक्षा उपायों का कड़ाई से पालन करते हुए 16 नवंबर से दो महीने की यात्रा शुरू होगी. सरकार ने कहा, कि यह सुनिश्चित किया जाएगा कि कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति भगवान अयप्पा मंदिर की इस यात्रा में हिस्सा नहीं लें.

  • HC ने दिल्ली सरकार और CBSE से कहा- बोर्ड परीक्षा फीस माफ करने की अर्जी को प्रतिवेदन के रूप में लें

    HC ने दिल्ली सरकार और CBSE से कहा- बोर्ड परीक्षा फीस माफ करने की अर्जी को प्रतिवेदन के रूप में लें

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार और केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) को महामारी के मद्देनजर वर्तमान अकादमिक सत्र में दसवीं और बारहवीं कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए परीक्षा शुल्क माफ कर देने की मांग संबंधी एक एनजीओ की जनहित याचिका को प्रतिवेदन के रूप में लेने को कहा. मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल और न्यायमूर्ति प्रतीक जालान की पीठ ने संबंधित प्रशासनों को एनजीओ की याचिका को प्रतिवेदन के रूप में लेने तथा अदालत का आदेश प्राप्त होने पर यथाशीघ्र और निश्चित रूप से तीन सप्ताह के अंदर कानून, नियमों एवं इस मामले के तथ्यों पर लागू सरकारी नीति के अनुसार निर्णय लेने का निर्देश दिया.

  • भारत में महामारी लाने वालों में दुबई और ब्रिटेन के यात्रियों की संख्या सबसे अधिक: अध्ययन

    भारत में महामारी लाने वालों में दुबई और ब्रिटेन के यात्रियों की संख्या सबसे अधिक: अध्ययन

    दुबई और ब्रिटेन से आए यात्री भारत में कोविड-19 संक्रमण (Covid 19 Infection) लाने वाले प्रारंभिक स्रोत रहे हैं. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी)-मंडी द्वारा किये गए विश्लेषण में यह बात सामने आई है. 'जर्नल ट्रैवल ऑफ मेडिसिन' में प्रकाशित अध्ययन के अनुसार भारतीय राज्यों में कोविड-19 (Covid 19) का आगमन मुख्य रूप से दूसरे देशों से आने वाले यात्रियों से हुआ.

  • भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 70,589 नए COVID-19 केस, कोरोनावायरस से 776 की मौत

    भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 70,589 नए COVID-19 केस, कोरोनावायरस से 776 की मौत

    Coronavirus in India: स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार देश में कुल संक्रमितों की संख्या 61 लाख के आंकड़े को पार कर गई है. पिछले 24 घंटों (सोमवार सुबह 8 बजे से लेकर मंगलवार सुबह 8 बजे तक) में 70,589 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 61,45,291 पर पहुंच गई है. राहत की बात ये है कि इस वायरस को मात देने वाले लोगों की संख्या में तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है, अब तक 51 लाख लोग ठीक हो चुके हैं. बीते 24 घंटों में नए संक्रमण से ज़्यादा संख्या ठीक होने वालों की रही है. वहीं बात करें इस वायरस की वजह से मरने वाले लोगों की संख्या की तो आपको बता दें कि बीते 24 घंटों में 776 लोगों की मौत हुई है, 27 दिन में बाद मौत का आंकड़ा 1,000 से नीचे गया है.

  • Coronavirus India Updates: जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस संक्रमण के 1081 नए मामले, 18 और रोगियों की मौत

    Coronavirus India Updates: जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस संक्रमण के 1081 नए मामले, 18 और रोगियों की मौत

    Coronavirus India Updates : केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 70,589 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 61,45,291 हो गए. वहीं 776 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 96,318 हो गई.

  • COVID-19: छात्रों के अभिभावकों का आरोप- टॉप स्कूल बढ़ा रहे हैं फीस, स्ट्रक्चर में असमानताएं

    COVID-19: छात्रों के अभिभावकों का आरोप- टॉप स्कूल बढ़ा रहे हैं फीस, स्ट्रक्चर में असमानताएं

    राष्ट्रीय राजधानी के एक शीर्ष निजी स्कूल के छात्रों के अभिभावकों ने आरोप लगाया है कि प्राधिकारियों ने फीस बढ़ा दी है जो अगस्त से प्रभावी है जबकि दिल्ली सरकार के एक आदेश में स्कूल के फिर से खुलने तक ऐसी किसी बढ़ोतरी पर रोक लगायी गई है. दिल्ली सरकार ने स्कूलों को निर्देश दिया था कि वे तब तक फीस नहीं बढ़ायें जब तक कोविड-19 के चलते बंद स्कूल फिर से नहीं खुलते. दिल्ली सरकार ने साथ ही यह भी कहा था कि स्कूल विकास शुल्क और वार्षिक फीस के नाम पर कोई प्रभार नहीं लगायें। अभिभावकों ने डीपीएस आर के पुरम के कदम के खिलाफ शिक्षा निदेशालय (डीओई) का रुख किया है और साथ ही उसकी दो शाखाओं के फीस ढांचे में असमानताओं का भी आरोप लगाया है.

  • Coronavirus India Updates: पश्चिम बंगाल में कोविड-19 के 3,155 नए मामले

    Coronavirus India Updates: पश्चिम बंगाल में कोविड-19 के 3,155 नए मामले

    Coronavirus India Updates : मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में संक्रमण से 1,039 लोगों की मौत होने से मृतकों की कुल संख्या 95,542 हो गई. देश में कोरोना वायरस बीमारी (कोविड-19) के 9,62,640 मरीजों का इलाज चल रहा है, जो कुल मामलों का 15.85 प्रतिशत है.

  • बिग बॉस की एक्स कंटेस्टेंट हिमांशी खुराना को हुआ कोरोना, पोस्ट कर बोलीं- 'किसानों के प्रोटेस्ट में गई थी...'

    बिग बॉस की एक्स कंटेस्टेंट हिमांशी खुराना को हुआ कोरोना, पोस्ट कर बोलीं- 'किसानों के प्रोटेस्ट में गई थी...'

    बिग बॉस (Bigg Boss) की एक्स कंटेस्टेंट और पंजाबी एक्ट्रेस हिमांशी खुराना (Himanshi Khurana) कोरोनावायरस (Coronavirus) की चपेट में आ गई हैं. इ

  • Coronavirus: भारत में कोरोनावायरस के मामले 60 लाख के करीब, 24 घंटे में सामने आए 88600 केस

    Coronavirus: भारत में कोरोनावायरस के मामले 60 लाख के करीब, 24 घंटे में सामने आए 88600 केस

    India COVID-19 Cases: स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना (Coronavirus India Report) संक्रमितों की संख्या 59,92,532 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (शनिवार सुबह 8 बजे से लेकर रविवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 88,600 नए मामले सामने आए हैं.

  • Coronavirus: महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, 24 घंटे में 20000 से ज्यादा मामले, 430 की मौत

    Coronavirus: महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, 24 घंटे में 20000 से ज्यादा मामले, 430 की मौत

    राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्या 13,21,176 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि संक्रमण से 430 और मरीजों की मौत हो जाने से राज्य में अब तक 35,191 लोगों की मौत हो चुकी है. उपचार के बाद कुल 23,644 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई. अब तक 10,16,450 लोग ठीक हो चुके हैं.

  • कोरोना संकट के बीच पश्चिम बंगाल में 1 अक्टूबर से खुल रहे हैं सिनेमाघर

    कोरोना संकट के बीच पश्चिम बंगाल में 1 अक्टूबर से खुल रहे हैं सिनेमाघर

    पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने इसकी जानकारी दी है. मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, 'सामान्य परिस्थितियों की ओर लौटते हुए जटरास, प्ले, ओएटी, सिनेमा, म्यूजिकल और डांस कार्यक्रम और मैजिक शो को 1 अक्टूबर से 50 या इससे कम लोगों के साथ खोलने की अनुमति होगी. इस दौरान लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा, मास्क लगाना होगा व अन्य प्रोटोकॉल को फॉलो करना होगा.'

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com