NDTV Khabar

Covid 19 testing


'Covid 19 testing' - 63 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UGC-NET एग्जाम के लिए डेट शीट और एडमिट कार्ड हुए जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    UGC-NET एग्जाम के लिए डेट शीट और एडमिट कार्ड हुए जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    UGC NET Exam: नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (UGC- NET) एग्जाम के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है. इंग्लिश, कॉमर्स और हिंदी के लिए एग्जाम 2 शिफ्ट में आयोजित किए जाएंगे. UGC- NET परीक्षा 24 अगस्त से शुरू होगी और 5 नवंबर तक चलेगी. UGC- NET एग्जाम पहले 16 सितंबर से 25 सितंबर तक आयोजित किया जाना था, लेकिन इस परीक्षा की तारीखें भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद  (ICAR) परीक्षा के साथ क्लैश हो रही थीं, जिसे देखते हुए UGC- NET एग्जाम को स्थगित करने का फैसला लिया गया था. अब यह एग्जाम 24 सितंबर से शुरू होकर 5 नवंबर तक चलेगा. 

  • मध्यप्रदेश: कोरोना जांच में सैम्पल दिए बिना 15 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

    मध्यप्रदेश: कोरोना जांच में सैम्पल दिए बिना 15 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

    कोरोना जांच में सैम्पल दिए बिना 15 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने का मामला सामने आया है. स्वास्थ्य विभाग की कोरोना जांच टीम ने गांव में 4 लोगों के कोरोना सैम्पल लिए और 19 लोगों की रिपोर्ट इंदौर लैब भेजी जिसमें 17 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बाकि 2 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है.

  • मशहूर एक्ट्रेस हिमानी शिवपुरी हुईं कोरोना से संक्रमित, बोलीं- जो मेरे संपर्क में आए हैं वो टेस्ट करा लें...

    मशहूर एक्ट्रेस हिमानी शिवपुरी हुईं कोरोना से संक्रमित, बोलीं- जो मेरे संपर्क में आए हैं वो टेस्ट करा लें...

    हिमानी शिवपुरी (Himani Shivpuri) ने अपनी फोटो शेयर कर लिखा: "गुड मॉर्निंग मैं आपको यह सूचित करना चाहती हूं कि मेरा कोरोना वायरस (Covid 19) का टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आया है."

  • अफताब शिवदासानी की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, बोले- जल्दी ठीक हो जाऊंगा

    अफताब शिवदासानी की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, बोले- जल्दी ठीक हो जाऊंगा

    अफताब शिवदासानी (Aftab Shivdasani) (42) ने ट्वीट कर कहा, “नमस्कार, आशा करता हूं कि आप सभी स्वस्थ होंगे और अपना ध्यान रख रहे होंगे. हाल ही में मुझे खांसी और हल्का बुखार आया तो मैंने कोविड-19 की जांच कराई. दुर्भाग्य से संक्रमण की पुष्टि हुई है और डॉक्टरों की निगरानी और सलाह में मुझे घर में पृथकवास में रहने को कहा गया है.”

  • टीवी एक्ट्रेस सारा खान की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, खुद को किया क्वारंटाइन

    टीवी एक्ट्रेस सारा खान की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, खुद को किया क्वारंटाइन

    सारा खान (Sara Khan) ने अपने पोस्ट में लिखा है कि उनकी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसलिए खुद को क्वारंटाइन कर लिया है. सारा खान के पोस्ट पर फैन्स खूब रिएक्शन दे रहे हैं.

  • NEET 2020 Exam: नीट परीक्षा स्थगित करने की याचिका पर सुनवाई से SC का इनकार, कहा- तय शेड्यूल पर होगी परीक्षा

    NEET 2020 Exam: नीट परीक्षा स्थगित करने की याचिका पर सुनवाई से SC का इनकार, कहा- तय शेड्यूल पर होगी परीक्षा

    NEET 2020 Exams: नीट परीक्षा को स्थगित करने की नई याचिका पर सुनवाई करने से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कुछ ही दिनों में नीट की परीक्षा होने वाली है. इसके लिए पुनर्विचार याचिकाएं भी खारिज हो चुकी हैं. सुप्रीम कोर्ट छह राज्यों के छह कैबिनेट मंत्रियों की पुनर्विचार याचिका को भी खारिज कर चुका है. इससे यह साफ है कि नीट परीक्षा 2020 अपने तय शेड्यूल के अनुसार ही 13 सितंबर को आयोजित की जाएगी. 

  • NEET 2020 EXAM: नीट परीक्षा को लेकर नई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज फिर सुनवाई, जानिए डिटेल

    NEET 2020 EXAM: नीट परीक्षा को लेकर नई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज फिर सुनवाई, जानिए डिटेल

    NEET 2020 Exam: सुप्रीम कोर्ट 9 सितंबर यानी आज एक बार फिर 11 याचिकाकर्ताओं द्वारा नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET 2020) को स्थगित करने के संबंध में एक नई याचिका पर सुनवाई करेगा. न्यायमूर्ति अशोक भूषण के नेतृत्व वाली पीठ याचिका पर सुनवाई करेगी. रिपोर्ट्स के अनुसार, 11 राज्यों के 11 जेईई और नीट के छात्रों ने पहले जेईई 2020 और नीट 2020 परीक्षा को स्थगित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. 

  • अर्जुन कपूर हुए Covid 19 से संक्रमित, बोले- मैं होम क्वारंटीन में रहूंगा क्योंकि...

    अर्जुन कपूर हुए Covid 19 से संक्रमित, बोले- मैं होम क्वारंटीन में रहूंगा क्योंकि...

    देश में कोरोनावायरस (Covid 19) से संक्रमित लोगों के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना से संक्रमित लोगों का आंकड़ा अब 41 लाख के पार पहुंच चुका है. अब हाल ही में एक्टर अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) के कोरोना से संक्रमित होने की खबर सामने आई है.

  • बॉलीवुड एक्टर Himansh Kohli पाए गए कोरोना पॉजिटिव, बोले- मैं जरा भी नहीं डरा हूं...

    बॉलीवुड एक्टर Himansh Kohli पाए गए कोरोना पॉजिटिव, बोले- मैं जरा भी नहीं डरा हूं...

    हिमांश कोहली (Himansh Kohli) ने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा: "भगवान की कृपा और आप लोगों की दुआओं से मेरा परिवार ठीक होने की दिशा में बढ़ रहा है."

  • ICMR ने जारी की नई गाइडलाइन, कोरोना टेस्टिंग के प्रोटोकॉल में हुए बदलाव

    ICMR ने जारी की नई गाइडलाइन, कोरोना टेस्टिंग के प्रोटोकॉल में हुए बदलाव

    अब रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए निम्न प्रोटोकॉल हैं- अगर इस टेस्ट में व्यक्ति पॉजिटिव आया तो उसको पॉजिटिव मान लिया जाएगा. अगर टेस्ट में नेगेटिव आने के बावजूद व्यक्ति में लक्षण दिखते हैं तो निश्चित तौर पर RT-PCR कराया जाए. यही पॉइंट ICMR ने इस बार जोड़ा है. अगर नेगेटिव आने के बाद व्यक्ति में कोई लक्षण नहीं दिख रहे हैं लेकिन बाद में जाकर व्यक्ति में लक्षण दिखने शुरू हो जाते हैं तो उस व्यक्ति का फिर से RAT या RT-पीसीआर टेस्ट कराए जाए.

  • मानसून सत्र के लिए सांसदों को कराना होगा कोरोना टेस्ट, SoP हुई जारी

    मानसून सत्र के लिए सांसदों को कराना होगा कोरोना टेस्ट, SoP हुई जारी

    संसद का मानसून सत्र (Monsoon Session) 14 सितंबर से शुरू होने जा रहा है. सत्र की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. संसद भवन में केवल वही सांसद प्रवेश कर पाएंगे, जिनका कोरोनावायरस (Coronavirus) टेस्ट नेगेटिव होगा. संसद भवन आने से पहले कोरोना टेस्ट अनिवार्य होगा. सांसदों को अपने संसदीय क्षेत्र से टेस्ट करवाकर आना होगा. संसद भवन में भी जांच की सुविधा होगी. मानसून सत्र के लिए दिशा-निर्देश (एसओपी) जारी कर दिए गए हैं.

  • JEE Main Exam 2020: सख्त ऐहतियाती कदमों के बीच आज से शुरू हुई जेईई मेन परीक्षा

    JEE Main Exam 2020: सख्त ऐहतियाती कदमों के बीच आज से शुरू हुई जेईई मेन परीक्षा

    कोविड-19 (Covid 19) महामारी के मद्देनजर सामाजिक दूरी और सख्त ऐहतियाती कदमों के बीच मंगलवार को इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिये संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) - मेन्स का आयोजन शरू हुआ. देशभर में विभिन्न परीक्षा केंद्रों में अलग-अलग प्रवेश एवं निकास द्वारों पर सैनिटाइजर की व्यवस्था और कतारों में उम्मीदवारों को सामाजिक दूरी बनाये रखते हुए मास्क का वितरण जैसे प्रबंध आमतौर पर देखने को मिले. कोविड-19 के कारण जेईई (मुख्य) प्रवेश परीक्षा इससे पहले दो बार टाली जा चुकी हैं और अब ये 1 से 6 सितंबर के बीच निर्धारित हैं.

  • कोरोना से रिकवर होने के बाद जेनेलिया डिसूजा ने पहली बार लिखी इमोशनल पोस्ट, बोलीं- अकेलेपन की बुराई...

    कोरोना से रिकवर होने के बाद जेनेलिया डिसूजा ने पहली बार लिखी इमोशनल पोस्ट, बोलीं- अकेलेपन की बुराई...

    भारत में लगातार कोविड-19 (Covid 19) से संक्रमितों के मामले बढ़ते जा रहे हैं. देश में अब यह आंकड़ा 34 लाख 63 हजार के पार पहुंच चुका है. वहीं, बॉलीवुड सेलेब्स को भी यह वायरस अपनी चपेट में ले रहा है.

  • UGC ने उच्च शिक्षण संस्थानों से कहा- Covid टेस्ट के लिए अस्पतालों में RT-PCR मशीनें लगाएं

    UGC ने उच्च शिक्षण संस्थानों से कहा- Covid टेस्ट के लिए अस्पतालों में RT-PCR मशीनें लगाएं

    विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (University Grants Commission-UGC)  ने उच्च शिक्षा और रिसर्च संस्थानों को जिला अस्पतालों और लैब में कोविड-19 की टेस्टिंग के लिए RT-PCR मशीनें लगाने को कहा है, ताकि कोरोना के खिलाफ लड़ाई को और मजबूत किया जा सके.

  • अभिषेक बच्चन ने दी कोरोनावायरस को मात, इमोशनल होकर बोले- बहुत खुश हूं कि अब मैं अपने घर...

    अभिषेक बच्चन ने दी कोरोनावायरस को मात, इमोशनल होकर बोले- बहुत खुश हूं कि अब मैं अपने घर...

    बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं. दरअसल, एक्टर का अब कोरोना टेस्ट नेगेटिव आ गया है, जिसके बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. अभिषेक बच्चन 11 जुलाई से मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती थे.

  • GATE 2021: गेट परीक्षा के लिए जारी हुआ शेड्यूल, जानिए कब होगा एग्जाम

    GATE 2021: गेट परीक्षा के लिए जारी हुआ शेड्यूल, जानिए कब होगा एग्जाम

    GATE 2021: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी बॉम्बे (IIT बॉम्बे) ने ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE 2021) एंट्रेंस परीक्षा के लिए डेट शीट जारी कर दी है. आधिकारिक जानकारी के अनुसार, गेट 2021 के लिए एप्लिकेशन विंडो 14 से 30 सितंबर तक gate.iitb.ac.in पर उपलब्ध होगी. एप्लिकेशन फॉर्म 7 अक्टूबर तक लेट फीस के साथ जमा किए जा सकते हैं. जमा किए हुए फॉर्म में सुधार करने की सुविधा 13 नवंबर तक उपलब्ध रहेगी. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड gate.iitb.ac.in पर 8 जनवरी तक उपलब्ध रहेंगे. 

  • CLAT 2020 Exam Update: क्लैट एग्जाम एक बार फिर हुआ स्थगित, जानिए अब कब होगी परीक्षा

    CLAT 2020 Exam Update: क्लैट एग्जाम एक बार फिर हुआ स्थगित, जानिए अब कब होगी परीक्षा

    CLAT 2020 Exam Update: कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT 2020) को एक बार फिर से अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है. इस साल CLAT के संयोजक प्रोफेसर बलराज चौहान और जबलपुर के धर्मशास्त्र नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (DNLU) के वाइस-चांसलर ने NDTV को बताया कि कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) को  देश में COVID-19 की स्थिति के कारण फिर से स्थगित कर दिया गया है. क्लैट एग्जाम 22 अगस्त को होने वाला था. अब  यह परीक्षा कब होगी इसकी तारीख अभी तय नहीं की गई है. 

  • CAT 2020: कैट परीक्षा के लिए शुरू हुई रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानिए आवेदन करने का तरीका

    CAT 2020: कैट परीक्षा के लिए शुरू हुई रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानिए आवेदन करने का तरीका

    CAT 2020 Registration: कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT 2020) के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. CAT 2020 के लिए आवेदन फॉर्म ऑनलाइन उपलब्ध हैं. कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT) 29 नवंबर को आयोजित किया जाएगा.  इस परीक्षा के आधार पर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) के विभिन्न पोस्ट ग्रेजुएट और और दूसरे प्रोग्राम्स में एडमिशन दिया जाता है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर पंजीकरण कर सकते हैं. बता दें कि पंजीकरण लिंक 16 सितंबर तक एक्टिव रहेगा. कैट 2020 के लिए पंजीकरण की फीस 2000 रुपये है. हालांकि, एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 1000 रुपये है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com