NDTV Khabar

Covid 19 treatment


'Covid 19 treatment' - 37 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Coronavirus India Updates: महाराष्ट्र में कोविड-19 के 7,924 नये मामले सामने आये

    Coronavirus India Updates: महाराष्ट्र में कोविड-19 के 7,924 नये मामले सामने आये

    Coronavirus India Updates: सुबह आठ बजे जारी अद्यतन आंकड़ों के अनुसार 708 और लोगों की जान जाने के बाद कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 32,771 हो गई है. वहीं, 4,85,114 मरीजों का कोरोना वायरस का इलाज चल रहा है और 9,17,567 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं, जबकि एक मरीज देश से बाहर चला गया है.

  • Coronavirus India Updates: छत्तीसगढ़ में कोविड-19 के 305 नये मामले सामने आये

    Coronavirus India Updates: छत्तीसगढ़ में कोविड-19 के 305 नये मामले सामने आये

    Coronavirus India Updates: स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 13,85,522 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 48,661 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान देश में 705 कोरोना संक्रमितों की मौत भी हुई है. 8,85,577 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं और कुल 32,063 लोगों की मौत हुई है. रिकवरी रेट की बात करें तो यह मामूली बढ़ोतरी के बाद 63.91 प्रतिशत पर पहुंच गया है. पॉजिटिविटी रेट 11 प्रतिशत है.

  • कोरोना की दवा फैबीफ्लू की ज्यादा कीमत, "झूठे दावे" को लेकर ड्रग कंट्रोलर सख्त, ग्लेनमार्क से मांगा जवाब

    कोरोना की दवा फैबीफ्लू की ज्यादा कीमत,

    सांसद की ओर से दवा नियामक को भेजी गई शिकायत में कहा गया, "फैबीफ्लू के इलाज की कुल लागत करीब 12,500 रुपये होगी. ग्लेनमार्क की ओर से प्रस्तावित कीमत निश्चित रूप से देश के गरीबों, निम्न आय वर्ग और मध्यम वर्ग के हित में नहीं है." 

  • कोरोना की 88.94% मौतें इन आठ राज्यों से, सबसे ज्यादा एक्टिव केस भी यहीं से

    कोरोना की 88.94% मौतें इन आठ राज्यों से, सबसे ज्यादा एक्टिव केस भी यहीं से

    गर राज्यवार आंकड़ों पर नजर डालें तो कोरोना से होने वाली मौतों में से 88.94% मौतें देश के आठ राज्यों- महाराष्ट्र, दिल्ली, तमिलनाडु, गुजरात, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में हुई हैं. वहीं देश में कुल एक्टिव मामलों में से 82.44% एक्टिव मामले भी इन्ही राज्यों में हैं. 

  • भारत में कोरोना से बीते 24 घंटे में सबसे ज़्यादा 17,296 नए मामले, 407 लोगों की मौत

    भारत में कोरोना से बीते 24 घंटे में सबसे ज़्यादा 17,296 नए मामले, 407 लोगों की मौत

    बात करें पिछले 24 घंटों की तो आपको बता दें कि इस दौरान देश में सबसे ज्यादा 17296 नए मामले सामने आए हैं. यह 24 घंटों में आए अब तक के सबसे ज्यादा मामले हैं. इस दौरान 407 लोगों की मौत भी हुई है. रिकवरी रेट के आंकड़े में सुधार देखने को मिला है. यह 58.24 फीसदी पर पहुंच गया है. 

  • COVIFOR: इन 5 राज्यों में भेजी गई Remdesivir, अगले एक हफ्ते में 1 लाख इंजेक्शन भेजने का टारगेट

    COVIFOR: इन 5 राज्यों में भेजी गई Remdesivir, अगले एक हफ्ते में 1 लाख इंजेक्शन भेजने का टारगेट

    इसके बाद अगली खेप को कोलकाता, इंदौर, भोपाल, लखनऊ, पटना, भुवनेश्वर, रांची, विजयवाड़ा, कोचीन, त्रिवेंद्रम और गोवा में अगले एक हफ्ते में भेजा जाएगा. हेटेरो हेल्थकेयर ने अगले एक हफ्ते में एक लाख Vial तैयार करने का टारगेट रखा है. बता दें कि एक वियाल की कीमत 5400 रुपये है और एक मरीज़ को इसकी 6 वियाल की जरूरत पड़ती है. 

  • गौतमबुद्ध नगर में Covid 19 के नए 63 मरीज मिले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1579 हुई

    गौतमबुद्ध नगर में Covid 19 के नए 63 मरीज मिले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1579 हुई

    जिला प्रशासन ने बताया कि राहत की बात ये थी की इसी दौरान किसी की मौत नहीं हुई है और 55 लोग कोरोना को मात देकर और स्वस्थ होकर घर वापसी कर चुके है. जिले में कोरोना वायरस का शिकार होकर मरने वालो की सख्या 19 पर बनी हुई है,

  • Coronavirus Update: पश्चिम बंगाल में 31 जुलाई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

    Coronavirus Update: पश्चिम बंगाल में 31 जुलाई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

    Coronavirus Update: ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस मरीज़ों की कुल संख्या 4,56,183 हो गई है और जबकि इस वायरस से अब तक 14,476 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के सबसे ज्यादा 15,968 नए मामले सामने आए हैं और सबसे ज्यादा 465 लोगों की जान गई है.

  • अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से की अपील तो अमित शाह ने याद दिलाया, 3 दिन पहले लिया गया था फैसला

    अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से की अपील तो अमित शाह ने याद दिलाया, 3 दिन पहले लिया गया था फैसला

    शाह ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि कोविड-19 के रोगियों के लिए एक हजार बिस्तर का पूर्ण अस्पताल बनाया जा रहा है जिसमें 250 आईसीयू बिस्तर होंगे/ उन्होंने कहा कि यह अस्पताल अगले दस दिनों में तैयार हो जाएगा और सशस्त्र बल इसे संचालित करेंगे. 

  • कोरोना पर काबू पाने के लिए केजरीवाल सरकार ने तैयार किया 'दिल्ली कोविड रिस्पांस प्लान'

    कोरोना पर काबू पाने के लिए केजरीवाल सरकार ने तैयार किया 'दिल्ली कोविड रिस्पांस प्लान'

    इस प्लान के मुताबिक यह तय किया गया है कि समयबद्ध (Provisional) तरीके से दिल्ली अपनी कन्टेनमेंट रणनीति को आगे बढ़ाएगी. प्लान के अनुसार  26 जून तक कंटेनमेंट जोन की समीक्षा और उनका रीडिजाइन करना होगा. 30 जून तक कन्टेनमेंट जोन में हर घर की स्क्रीनिंग और उस पर रिस्पांस करना होगा. इसके अलावा 6 जुलाई तक बाकी दिल्ली में सभी घरों की स्क्रीनिंग और उस पर रिस्पांस करना होगा. 27 जून से दिल्ली में सीरो सर्वे शुरू होगा जिसके नतीजे 10 जुलाई तक आएंगे.यह सर्वे NCDC के सहयोग से किया जाएगा. 

  • कोरोना से लड़ने मैदान में आएंगी ये 3 जेनरिक दवाएं, एक्पर्ट बोले रेमडेसिविर और फेवीपिराविर नहीं पलट सकतीं पासा!

    कोरोना से लड़ने मैदान में आएंगी ये 3 जेनरिक दवाएं, एक्पर्ट बोले रेमडेसिविर और फेवीपिराविर नहीं पलट सकतीं पासा!

    दवा कंपनी ग्लेनमार्क फार्मास्यूटिकल्स ने हल्के से मध्यम संक्रमण वाले कोविड-19 मरीजों के उपचार (Treatment of coronavirus patients) के लिए फैबीफ्लू ब्रांड नाम से एंटीवायरल दवा फेवीपिराविर (Antiviral Drugs Favipiravir) पेश किया है जबकि सिप्ला (Pharma company Cipla) और हेटेरो को क्रमश ‘सिप्रेमी’ (Cipremi) और ‘कोविफोर’ (Covifor) ब्रांड नामों से रेमडेसिविर को पेश करने के लिए भारतीय महा दवा नियंत्रणक से मंजूरी मिल गयी है. 

  • Coronavirus Update: नोएडा में कोरोना के 63 नए मामले आए सामने, संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 1579 हुई

    Coronavirus Update: नोएडा में कोरोना के 63 नए मामले आए सामने, संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 1579 हुई

    Coronavirus Update: मंत्रालय ने अपने अपडेट में कहा कि ठीक हुए कुल मरीजों की संख्या 2,37,195 है और इस हिसाब से ठीक होने की दर 55.77 प्रतिशत है. वर्तमान समय में ऐसे मरीजों की संख्या 1,74,387 है जिनका अभी इलाज चल रहा है और ये सभी चिकित्सकीय निगरानी में हैं. इसमें कहा गया है कि ठीक होने वाले मरीजों और उपचार करा रहे कोविड-19 मरीजों की संख्या में अंतर लगातार बढ़ रहा है. ठीक हुए मरीजों की संख्या इलाज करा रहे मरीजों की संख्या से 62,808 अधिक हैं.

  • Covid-19 इलाज के लिए दिल्‍ली सरकार ने जारी किया नया SOP: टेस्ट, फॉलोअप और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग

    Covid-19 इलाज के लिए दिल्‍ली सरकार ने जारी किया नया SOP: टेस्ट, फॉलोअप और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग

    अगर मरीज में हल्के लक्षण हैं या लक्षण नहीं है. तो उसको कोविड-19 सेंटर में शिफ्ट किया जाएगा और यह आंकलन किया जाएगा कि व्यक्ति का घर होम आइसोलेशन के लिए ठीक है या नहीं. जांच के दौरान अगर डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस की टीम घर का भी दौरा करेगी, यदि घर में मरीज के लिए अलग कमरा और अलग टॉयलेट है या नहीं. होम आइसोलेशन वाले मरीज को एक एक फ़ोन नंबर दिया जाएगा और साथ में एक कैट्स एंबुलेंस की डिटेल भी दी जाएंगी. ताकि अगर मरीज को जरूरत पड़े तो वह अस्पताल शिफ्ट किया जा सके. इसके अलावा SOP में कई बिंदु हैं जिनका पालन करना जरूरी है. 

  • दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ICU से बाहर आए, तबीयत बेहतर: सूत्र

    दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ICU से बाहर आए, तबीयत बेहतर: सूत्र

    सूत्रों ने यह जानकारी दी.  मंत्री के 17 जून को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. सूत्रों ने कहा कि अब उनकी तबीयत काफी बेहतर है. उनके ऑक्सीजन सेच्यूरेशन लेवल (एसपीओ2) में भी सुधार हुआ है. सूत्रों ने बताया, ''उनकी तबीयत अब बेहतर है और सोमवार दोपहर उन्हें अस्पताल के आईसीयू से एकांत कक्ष में भेज दिया गया है."

  • प्लाज्मा दान करने के नाम पर दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष से ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

    प्लाज्मा दान करने के नाम पर दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष से ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

    पुलिस ने सोमवार को बताया कि आरोपी की पहचान प्रह्लादपुर निवासी अब्दुल करीम उर्फ राहुल ठक्कर के तौर पर हुई. मामला तब प्रकाश में आया जब शनिवार को विधानसभाध्यक्ष की ओर से पुलिस को एक शिकायत मिली. शिकायत के मुताबिक, गोयल के भतीजे अपने एक रिश्तेदार के लिए प्लाज्मा दान करने वाले की तलाश में थे. उन्होंने मदद के लिए सोशल मीडिया पर अनुरोध किया और उन्हें ठक्कर ने फोन किया. 

  • फोर्टिस एस्कॉर्ट अस्पताल के डॉक्टर की कोविड-19 से मौत : सूत्र

    फोर्टिस एस्कॉर्ट अस्पताल के डॉक्टर की कोविड-19 से मौत : सूत्र

    दक्षिण दिल्ली के ओखला स्थित फोर्टिस एस्कॉर्ट हार्ट इंस्टीट्यूट के सूत्रों ने सोमवार को बताया कि अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गई है एवं विस्तृत जानकारी का इंतजार है. उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय राजधानी में अबतक डॉक्टरों, नर्स सहित सैकड़ों स्वास्थ्य कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं.

  • Coronavirus India Updates: नोएडा में बीते 24 घंटों में मिले 100 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज

    Coronavirus India Updates: नोएडा में बीते 24 घंटों में मिले 100 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज

    Coronavirus India Updates: स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सोमवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोनावायरस से संक्रमितों की संख्या 4,25,282 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 14,821 नए मामले सामने आए हैं और 445 लोगों की मौत हुई है. देश में पहली बार 24 घंटों में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना से मौत के मामले सामने आए हैं.

  • कानपुर शेल्टर होम मामले को लेकर योगी सरकार पर बरसीं प्रियंका गांधी, कहा- जांच के नाम पर सब कुछ...

    कानपुर शेल्टर होम मामले को लेकर योगी सरकार पर बरसीं प्रियंका गांधी, कहा- जांच के नाम पर सब कुछ...

    प्रियंका ने सरकारी बाल संरक्षण गृह में दो लड़कियों के गर्भवती पाये जाने संबंधी एक मीडिया खबर को लेकर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसी घटना का सामने आना दिखाता है कि इस तरह के संस्थानों में जांच के नाम पर सब कुछ दबा दिया जाता है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com