NDTV Khabar

Covid 19 News in Hindi


'Covid 19' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नोरा फतेही ने श्रद्धा कपूर को सिखाया 'दिलबर' पर बेली डांस, अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है पुराना Video

    नोरा फतेही ने श्रद्धा कपूर को सिखाया 'दिलबर' पर बेली डांस, अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है पुराना Video

    श्रद्धा कपूर (Shradha Kapoor) और नोरा फतेही (Nora Fatehi) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब धूम मचा रहा है. इस वीडियो में नोरा श्रद्धा कपूर को बेली डांस करना सिखा रही हैं. बता दें, लॉकडाउन में सेलेब्स यूं तो अपने घरों में कैद होकर कोरोना से जंग लड़ रहे हैं.

  • Coronavirus Live Updates: ओडिशा में कोविड-19 से मरने वाले लोगों की संख्या 36 हई, संक्रमितों की संख्या 9,000 के पार

    Coronavirus Live Updates: ओडिशा में कोविड-19 से मरने वाले लोगों की संख्या 36 हई, संक्रमितों की संख्या 9,000 के पार

    Coronavirus  Live Updates: बीते 24 घंटों में भारत में कोरोना वायरस से 613 लोगों की मौत हो चुकी है और 24 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए हैं. अब कुल मरीजों की संख्या 6,73,165 तक पहुंच गई है और अब तक 19268 जान गंवा चुके हैं.  रिकवरी रेट 60.77 फीसदी पर आ गया है और वायरस से ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 409083 पर पहुंच गई है. वहीं बात करें पॉजिटिव रेट की तो वह भी बढ़कर 9.98 फीसदी पर पहुंच गया है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पिछले 72 घंटों में महाराष्ट्र पुलिस के 237 पुलिसकर्मी कोविड-19 पॉज़िटिव मिले हैं. महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 6,364 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद तमिलनाडु में 4329, तेलंगाना में 1892 और कर्नाटक में 1694 नए मामले दर्ज किए गए हैं. उधर 

  • ICAI ने कैंसिल किया CA का एग्जाम, अब नवंबर में होगी परीक्षा

    ICAI ने कैंसिल किया CA का एग्जाम, अब नवंबर में होगी परीक्षा

    CA Exams Cancelled: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) ने मई/जुलाई में होने वाली सीए (CA) की परीक्षा कोरोनावायरस के खतरे के चलते कैंसिल कर दी है. अब ये परीक्षा नवंबर में होने वाली परीक्षा के साथ ही आयोजित की जाएगी. ICAI ने शुक्रवार शाम को ऑफिशियल नोटिस जारी करके CA की परीक्षा कैंसिल करने की जानकारी दी. बता दें कि पहले सीए (CA Exam) की परीक्षा 3 मई को होने वाली थी. लेकिन कोरोनावायरस के खतरे के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था, जिसके बाद ICAI ने सीए परीक्षा को 29 जुलाई से 16 अगस्त के बीच आयोजित कराने का फैसला किया था. 

  • Coronavirus का खतरा, इस राज्य में अनिश्चितकाल के लिए टला स्कूल खोलने का फैसला

    Coronavirus का खतरा, इस राज्य में अनिश्चितकाल के लिए टला स्कूल खोलने का फैसला

    मिजोरम सरकार ने कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के प्रयासों के तहत 2020-21 अकादमिक सत्र के लिए स्कूल खोलने की तिथि अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी है. सरकार ने पहले मौजूदा अकादमिक सत्र के लिए 15 जुलाई से शैक्षणिक संस्थान खोलने का फैसला किया था. मिजोरम के शिक्षा मंत्री लालचंदमा राल्ते ने शुक्रवार को कहा, ‘‘केंद्रीय गृह मंत्रालय ने देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण सभी राज्यों को 31 जुलाई तक शैक्षणिक एवं प्रशिक्षण संस्थान नहीं खोलने के निर्देश दिए हैं, जिसके कारण हम इस माह स्कूल नहीं खोल पाएंगे.’’ 

  • Coronavirus Updates: बीएसएफ एवं आईटीबीपी में कोविड-19 के 79 नए मामले आये सामने

    Coronavirus Updates: बीएसएफ एवं आईटीबीपी में कोविड-19 के 79 नए मामले आये सामने

    Coronavirus Updates: केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार सुबह आठ बजे अद्यतन आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में देश में 20,903 नए मामले सामने आए. देश में अभी तक 3,79,891 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि एक मरीज देश के बाहर चला गया है.

  • शिक्षा मंत्रालय का आदेश, इस दिन तक घर से काम करेंगे शिक्षक और नॉन टीचिंग स्टाफ

    शिक्षा मंत्रालय का आदेश, इस दिन तक घर से काम करेंगे शिक्षक और नॉन टीचिंग स्टाफ

    मानव संसाधन विकास मंत्रालय की तरफ से उच्च शिक्षा नियामकों को भेजे गए सर्कुलर में कहा गया है कि सभी शिक्षकों, शोधकर्ताओं और नॉन टीचिंग स्टाफ को 31 जुलाई तक घर से काम करने की अनुमति देनी चाहिए. गृह मंत्रालय के अनलॉक-2 के दिशानिर्देश का हवाला देते हुए शिक्षा मंत्रालय ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC),ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (AICTE), नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) और उच्च शिक्षा विभाग के तहत काम करने वाले अन्य सभी ऑर्गेनाइजेशन को निर्देश दिया है कि कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान 31 जुलाई तक बंद रहेंगे. 

  • DU Open Book Exam 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी की नई डेटशीट, अब इस दिन से शुरू होंगे ओपन बुक एग्जाम

    DU Open Book Exam 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी की नई डेटशीट, अब इस दिन से शुरू होंगे ओपन बुक एग्जाम

    DU Open Book Exam 2020 Date: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अंडरग्रेजुएट (UG) और पोस्टग्रेजुएट (PG) कोर्स के फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स के लिए ओपन बुक एग्जामिनेशन (OBE) की नई डेटशीट जारी कर दी है. नई डेटशीट के अनुसार ओपन बुक एग्जाम 10 जुलाई से आयोजित किए जाएंगे. पहले डीयू (DU) के ओपन बुक एग्जाम 1 जुलाई से होने वाले थे, लेकिन यूनिवर्सिटी ने परीक्षा को 10 दिन के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया था. नई शेड्यूल के मुताबिक, अब ओपन बुक एग्जाम 10 जुलाई से आयोजित किए जाएंगे. विभिन्न कोर्स के लिए डेटशीट दिल्ली यूनिवर्सिटी की वेबसाइट du.ac.in  पर उपलब्ध है.

  • Coronavirus Updates: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 6364 नये मामले, 198 की मौत

    Coronavirus Updates: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 6364 नये मामले, 198 की मौत

    Coronavirus Updates: केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार सुबह आठ बजे अद्यतन आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में देश में 20,903 नए मामले सामने आए. देश में अभी तक 3,79,891 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि एक मरीज देश के बाहर चला गया है.

  • WHO ने दक्षिण एशियाई देशों को मानसिक स्वास्थ्य और आत्महत्या की प्रवृत्ति पर चेताया

    WHO ने दक्षिण एशियाई देशों को मानसिक स्वास्थ्य और आत्महत्या की प्रवृत्ति पर चेताया

    कोविड-19 वैश्विक महामारी (Covid-19) के बढ़ते प्रकोप से लोगों की आजीविका पर पड़ रहे प्रभाव और जनमानस में फैले डर तथा चिंता के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन, डब्ल्यूएचओ (WHO) ने बृहस्पतिवार को दक्षिण एशियाई देशों ( South-East Asia region countries) से आह्वान किया कि वे मानसिक स्वास्थ्य (mental health) की ओर अधिक ध्यान दें तथा आत्महत्या की घटनाओं को रोकने का प्रयास (suicide prevention) करें.

  • CA एग्जाम पर भी सस्पेंस जारी, ICAI ने कोर्ट से कहा- परीक्षा के संभव तरीके पर करेंगे विचार

    CA एग्जाम पर भी सस्पेंस जारी, ICAI ने कोर्ट से कहा- परीक्षा के संभव तरीके पर करेंगे विचार

    इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) ने गुरुवार को कोर्ट को सूचित किया कि देश में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना के खतरे के मद्देनजर वह 29 जुलाई से 16 अगस्त के दौरान प्रस्तावित सीए (CA) की परीक्षाएं आयोजित करने के संभव तरीके का आकलन करेगा और इस संबंध में राज्यों और परीक्षा केंद्रों से भी विचार करेगा. ICAI के वकील ने न्यायमूर्ति ए.एम. खानविलकर, न्यायमूर्ति दिनेश माहेश्वरी और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ से कहा कि कोरोनावायरस संक्रमण के मामले बढ़ गए हैं जिसकी वजह से कुछ राज्यों ने लॉकडाउन की अवधि भी बढ़ा दी है.

  • COVID-19 लॉकडाउन खत्म होने पर शहर ने इस तरह मनाया जश्न, डिनर पार्टी में जमा हुए इतने सारे लोग...

    COVID-19 लॉकडाउन खत्म होने पर शहर ने इस तरह मनाया जश्न, डिनर पार्टी में जमा हुए इतने सारे लोग...

    प्राग कैफे के मालिक और कार्यक्रम के आयोजक ओन्ड्रेज कोब्जा ने एएफपी को बताया कि हमने लोगों से कहा था कि चार्ल्स ब्रिज पर डिनर पार्टी के लिए आए तो घर का बना खाना और साथ ही फ्लावर लेकर जरुर आए. ऐसा करने के पीछे हमारा सिर्फ यही मकसद था कि लोगों को एक दूसरे से जोड़ कर रखना.

  • BHU Entrance Test 2020: बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में इस दिन से शुरू होंगे UG-PG कोर्स के लिए एंट्रेंस एग्जाम

    BHU Entrance Test 2020: बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में इस दिन से शुरू होंगे UG-PG कोर्स के लिए एंट्रेंस एग्जाम

    BHU Entrance Test 2020:  बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी ( BHU) ने मंगलवार को बताया कि पोस्टग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट (BHU PET 2020) और अंडरग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट  (BHU UET 2020) 16 अगस्त से 31 अगस्त तक आयोजित किए जाएंगे. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, बीएचयू के वाइस चांसलर, राकेश भटनागर की अध्यक्षता में हुई बैठक में विभिन्न पोस्टग्रेजुएट (PG) और अंडरग्रेजुएट (UG) पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम आयोजित करने का निर्णय लिया गया है. 

  • Coronavirus का बढ़ता खौफ, ICAI रद्द कर सकता है CA की परीक्षा

    Coronavirus का बढ़ता खौफ, ICAI रद्द कर सकता है CA की परीक्षा

    कोरोनावायरस के कारण देश में हालात गंभीर बने हुए हैं. कोरोना के चलते ICAI के लिए जुलाई में होने वाली CA की  परीक्षा आयोजित करना काफी चुनौतीपूर्ण साबित हो रहा है. नई जानकारी के मुताबिक, सीए (CA Exam) की परीक्षा रद्द हो सकती है. दरअसल, ICAI ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के चलते जुलाई और अगस्त के बीच होने वाली CA की परीक्षा को आयोजित करने के बारे में वो विचार कर रहा है. इसपर कोर्ट ने कहा है कि वे परीक्षा केंद्रों से बात-चीत करके हालात का पता लगाएं और कोर्ट को इस बारे में सूचित करें. इस मामले में अगली सुनवाई अब 10 जुलाई को होगी. 

  • IGNOU TEE 2020: इग्नू ने आगे बढ़ाई परीक्षा फॉर्म और असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

    IGNOU TEE 2020: इग्नू ने आगे बढ़ाई परीक्षा फॉर्म और असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तारीख, जानिए डिटेल

    IGNOU TEE 2020: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE 2020) के लिए फॉर्म और असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तारीख को एक बार फिर आगे बढ़ा दिया है. उम्मीदवार अब 15 जुलाई तक अपने एग्जामिनेशन फॉर्म और असाइनमेंट जमा करा सकते हैं. इसके अलावा उम्मीदवार सत्र के लिए 31 जुलाई तक ऑनलाइन वेबसाइट onlinerr.ignou.ac.in की मदद से खुद को री-रजिस्टर भी कर सकते हैं. बता दें कि जुलाई सत्र ( एनुअल प्रोग्राम) और जनवरी सत्र (सेमेस्टर बेस्ड प्रोग्राम) के लिए पहले से ही पंजीकृत IGNOU के उम्मीदवार अपने एग्जामिनेशन फॉर्म और असाइनमेंट्स 15 जुलाई तक जमा कर सकते हैं.

  • मोहिना कुमारी का एक महीने बाद कोरोना हुआ ठीक, तो अब भाई हो गए कोविड-19 पॉजिटिव, एक्ट्रेस ने दी ये सलाह

    मोहिना कुमारी का एक महीने बाद कोरोना हुआ ठीक, तो अब भाई हो गए कोविड-19 पॉजिटिव, एक्ट्रेस ने दी ये सलाह

    टीवी एक्ट्रेस और रीवा की राजकुमारी मोहिना कुमारी सिंह (Mohena Kumari Singh) और उनका परिवार कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में आ गया था, जिसके बाद एक्ट्रेस अपने परिवार के साथ ऋषिकेश के एम्स में भर्ती हो गए. हालांकि, अब मोहिना कुमारी कोरोना मुक्त हो गई हैं, इस बात की जानकारी एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट द्वारा दी है.

  • हरियाणा में 27 जुलाई से खुलेंगे स्कूल, 31 जुलाई तक बंद रहेंगे कॉलेज

    हरियाणा में 27 जुलाई से खुलेंगे स्कूल, 31 जुलाई तक बंद रहेंगे कॉलेज

    हरियाणा स्कूल शिक्षा के डायरेक्टोरेट ने राज्य के सभी स्कूलों में 1 जुलाई से 26 जुलाई तक के लिए गर्मियों की छुट्टियों का ऐलान कर दिया है. आधिकारिक सूचना के मुताबिक हरियाणा में स्कूल 27 जुलाई सोमवार से खोले जाएंगे. हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने सोशल मीडिया पर कहा, "राज्य के स्कूलों में 1 जुलाई से 26 जुलाई तक गर्मियों की छुट्टियां रहेंगी. 27 जुलाई को स्कूल फिर से खोले जाएंगे. यह शिक्षकों और प्रशासनिक कर्मचारियों के लिए भी लागू होगा.”

  • Aarogya Setu में कई यूज़र्स नहीं कर पा रह थे लॉग-इन, सर्विस फिर से शुरू

    Aarogya Setu में कई यूज़र्स नहीं कर पा रह थे लॉग-इन, सर्विस फिर से शुरू

    Google Play पर आरोग्य सेतु को 10 करोड़ से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है। ऐप ने हाल ही में KaiOS पर चलने वाले Jio Phone मॉडल पर तीन करोड़ से अधिक डाउनलोड्स का आंकड़ा पार किया है।

  • Delhi University ने बढ़ाईं गर्मियों की छुट्टियां, अब इस दिन तक बंद रहेंगे DU के कॉलेज

    Delhi University ने बढ़ाईं गर्मियों की छुट्टियां, अब इस दिन तक बंद रहेंगे DU के कॉलेज

    Delhi University: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने गर्मियों की छुट्टियां 1 जुलाई से 31 जुलाई तक के लिए बढ़ा दी हैं. दरअसल, अनलॉक 2 के लिए गृह मंत्रालय की तरफ से जारी गाइ़डलाइन्स में बताया गया कि 31 जुलाई तक सभी स्कूल, कॉलेज और संस्थान बंद रहेंगे. गाइडलाइन्स जारी होने के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी ने गर्मियों की छुट्टियां बढ़ाने का फैसला लिया है. इससे पहले डीयू ने 30 जून तक गर्मियों की छुट्टियों का ऐलान किया था. 

12345»

Advertisement

Covid 19 फोटो

Covid 19 वीडियो

Covid 19 से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com