NDTV Khabar

Cow politics


'Cow politics' - 16 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बताया, आखिर क्यों करवा रहे हैं गौशाला का निर्माण

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बताया, आखिर क्यों करवा रहे हैं गौशाला का निर्माण

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने कहा है कि सभी जानते हैं कि गौशालाओं का निर्माण कांग्रेस की एक चुनाव पूर्व योजना थी. मुझे यह समझ में नहीं आता कि मवेशियों के लिए छत का निर्माण प्रतिगामी कैसे हो सकता है.

  • भोपाल होगा देश का पहला ऐसा शहर जहां गायों के अंतिम संस्कार के लिए बनाए जाएंगे मुक्तिधाम, महापौर ने की घोषणा

    भोपाल होगा देश का पहला ऐसा शहर जहां गायों के अंतिम संस्कार के लिए बनाए जाएंगे मुक्तिधाम, महापौर ने की घोषणा

    भोपाल म्यनूसिपिल कॉरपोरेशन पर बीजेपी काबिज है. गौरतलब है कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में राज्य की हर पंचायत में गौशाला खोलने का वायदा किया था. अब पार्टी कह रही है कि मुक्तिधाम से पहले ज़रूरी है सड़क पर घूमने वाली गायों को गौशाला पहुंचाना. कांग्रेस प्रवक्ता मानक अग्रवाल ने कहा गौ मुक्ति धाम बनाने की बात कह रहे हैं.

  • अब गाय पर बीजेपी को घेरेंगे केजरीवाल, करेंगे गौशालाओं का दौरा

    अब गाय पर बीजेपी को घेरेंगे केजरीवाल, करेंगे गौशालाओं का दौरा

    दिल्ली के बवाना में गौशाला का निरीक्षण करने पहुंचे केजरीवाल ने गाय के मुद्दे पर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और कहा "गाय के नाम पर वोट मांगने वाले गाय को चारा भी नहीं देते. हम गाय के नाम पर राजनीति नहीं करते. गाय के नाम पर वोट नहीं मांगते.

  • आरएलडी अध्यक्ष अजित सिंह ने पीएम मोदी को बैल, सीएम योगी को बछड़ा और स्मृति ईरानी को गाय कहा!

    आरएलडी अध्यक्ष अजित सिंह ने पीएम मोदी को बैल, सीएम योगी को बछड़ा और स्मृति ईरानी को गाय कहा!

    राजनीतिज्ञों द्वारा अपने भाषणों में विपक्षी दलों पर कीचड़ उछालने और अशोभनीय टिप्पणियां करने के मामले में राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के अध्यक्ष अजित सिंह ने सीमाएं लांघ डालीं. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को 'बैल', यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को 'बछड़ा' और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) को 'गाय' कहा. बीजेपी ने अजित सिंह के इस बयान की तीखी आलोचना की और माफी मांगने की मांग की.

  • राजस्थान: देश के पहले और इकलौते 'गाय मंत्री' भी नहीं बचा पाए अपनी सीट, जानें- क्या रही हार की वजह

    राजस्थान: देश के पहले और इकलौते 'गाय मंत्री' भी नहीं बचा पाए अपनी सीट, जानें- क्या रही हार की वजह

    सिरोही सीट से चुनावी मैदान में उतरे देवासी को निर्दलीय उम्मीदवार ने करीब 10 हजार वोटों से हरा दिया. बतौर गाय मंत्री देवासी का कार्यकाल काफी विवादों में रहा है. उनके कार्यकाल में भूख और बीमारी की वजह से सैंकड़ों गायों की मौत हुई थी. हमेशा पारंपरिक वेशभूषा में नजर आने वाले देवासी लाल पगड़ी और सफेद धोती पहनते हैं. देवासी नेता होने के साथ-साथ अध्यात्म से भी जुड़े हुए हैं. देवासी ने साल 2008 में सिरोही विधानसभा से चुनाव लड़ा था और साल 2013 में भी इसी सीट से जीते थे. लेकिन इस बार निर्दलीय उम्मीदवार संयम लोढ़ा ने उन्हें दस हजार वोट से हरा दिया. देवासी को 71019 वोट मिले, जबकि लोढ़ा को 81272 वोट हासिल किए.

  • योगी सरकार के मंत्री बोले, बुलंदशहर की घटना प्रायोजित, वोट बैंक के लिए भड़काया गया दंगा

    योगी सरकार के मंत्री बोले, बुलंदशहर की घटना प्रायोजित, वोट बैंक के लिए भड़काया गया दंगा

    उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandshahr) में हुई हिंसा के मामले में योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और बजरंग दल को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि दंगा कराने के लिए पहले से योजना बनाई गई थी. दंगे के लिए लोगों को भड़काया गया. सड़क जाम क्यों किया गया, यह बड़ा सवाल है".  

  • बुलंदशहर में जब इंस्पेक्टर की हत्या के बाद थी अराजक स्थिति, CM योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में ले रहे थे लाइट एंड साउंड शो का आनंद

    बुलंदशहर में जब इंस्पेक्टर की हत्या के बाद थी अराजक स्थिति, CM योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में ले रहे थे लाइट एंड साउंड शो का आनंद

    उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर  (Bulandshahr) में जिस वक्त गोकशी की अफवाह के बाद अराजक स्थिति पैदा हुई और पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह (Subodh Kumar Singh)  की हत्या कर दी गई, उसके कुछ घंटों बाद प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath) गोरखपुर में लाइट और साउंड शो का आनंद ले रहे थे.

  • पीएम मोदी से इस्तीफा मांगने के लिए भी होती है गौहत्या, बुलंदशहर में रहस्यमय जमावड़ा : उमा भारती

    पीएम मोदी से इस्तीफा मांगने के लिए भी होती है गौहत्या, बुलंदशहर में रहस्यमय जमावड़ा : उमा भारती

    बुलंदशहर में हुई हिंसा को लेकर सियासी बयानों के बीच केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने वहां लगे इज्तिमा की जांच को जरूरी बताते हुए कहा है कि ऐसी घटनाओं को कई बार लोगों को उकसाने के लिए अंजाम दिया जाता है. लोगों को जानबूझकर उकसाया जाता है, फिर प्रधानमंत्री से इस्तीफा मांगा जाता है. ऐसे लोगों को समझना पड़ेगा कि आप मोदी का नहीं देश का नुकसान कर रहे हैं.

  • क्या गोरक्षा का मुद्दा हथियाने की फ़िराक़ में है कांग्रेस? 

    क्या गोरक्षा का मुद्दा हथियाने की फ़िराक़ में है कांग्रेस? 

    देश की राजनीति की धारा बदलती हुई दिख रही है. अब तक बीजेपी कांग्रेस पर मुस्लिम तुष्टीकरण का आरोप लगाती आई है. छद्म धर्मनिरपेक्षता के नाम पर बीजेपी दूसरे विपक्षी दलों पर हमला करती आई है. इफ्तार पार्टियां सियासत का बड़ा हिस्सा बन गईं थीं और बीजेपी का आरोप था कि मुसलमानों को खुश करने के लिए इन पार्टियों ने हिंदुओं के हितों को चोट पहुंचाई. बीजेपी खुद को हिंदू हितों के सबसे बड़े रक्षक के तौर पर पेश करने लगी और हिंदू ह्रदय सम्राट के तौर पर नरेंद्र मोदी ने अपने बूते बीजेपी को 282 सीटें दिलवा दीं. अब कांग्रेस भी इसी बदली धारा का हिस्सा बनती दिखना चाह रही है. बात सिर्फ राहुल गांधी के मंदिरों के दौरों तक सीमित नहीं रह गई है. एक तरफ राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर हैं तो दूसरी तरफ कांग्रेस बीजेपी के हिंदुत्व का एक बड़ा मुद्दा गोरक्षा हथियाने की फिराक में है. मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने एक ट्वीट में कहा प्रदेश की हर पंचायत में गौशाला बनाएंगे. ये घोषणा नहीं वचन है.

  • लालू यादव का भाजपा पर निशाना, बोले- एक समय लोग बाघ से डरते थे, आज गाय से डरते हैं

    लालू यादव का भाजपा पर निशाना,  बोले- एक समय लोग बाघ से डरते थे, आज गाय से डरते हैं

    गोरक्षा के नाम पर हो रहे अपराध पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भाजपा पर हमला बोला है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने दावा कि एक समय लोग बाघ और सियार से डरते थे लेकिन आज गाय से डरते हैं. उन्होंने कहा कि इस स्थिति के लिए भाजपा जिम्मेदार है. बता दें कि लालू यादव गया जिले के एक अनाथालय के सौ साल पूरे होने के उपल्क्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे. 

  • लालू पर जेडीयू का पलटवार, कहा- लोगों को गाय से नहीं 'चारा खाने वालों' से लगता है डर

    लालू पर जेडीयू का पलटवार, कहा- लोगों को गाय से नहीं 'चारा खाने वालों' से लगता है डर

    राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद के बयान पर जेडीयू ने पलटवार किया है. लालू ने कहा था कि 'पहले लोग शेर से डरते थे, अब गाय से डरते हैं. यह सब मोदी सरकार की देन है.' इस पर सोमवार को जनता दल (यूनाइटेड) ने कहा कि लोगों को गाय से नहीं, 'चारा खाने वालों' से डर लगता है.

  • मेघालय में गोमांस प्रतिबंधित करने का कोई कदम नहीं: भाजपा

    मेघालय में गोमांस प्रतिबंधित करने का कोई कदम नहीं: भाजपा

    भाजपा ने आज उन खबरों को ‘फर्जी और द्वेषपूर्ण झूठ’ करार दिया, जिनमें कहा गया था कि पार्टी मेघालय में गोमांस पर प्रतिबंध लगाना चाहती है. वहीं पार्टी के एक अन्य नेता ने मवेशियों पर केंद्र की विवादित अधिसूचना के खिलाफ दस्तीफा दे दिया दिया है.

  • गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाए : गुजरात युवा कांग्रेस

    गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाए : गुजरात युवा कांग्रेस

    वध के लिए पशु बाजारों में पशुओं की खरीद फरोख्त पर रोक लगाने के केंद्र के आदेश के बाद शुक्रवार को गुजरात में कांग्रेस की युवा शाखा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग की.

  • गाय अब 'कविता' नहीं है.. गाय अब राजनीति है

    गाय अब 'कविता' नहीं है.. गाय अब राजनीति है

    ''यहां अगर हम आज के हिंदुस्तान में गाय को वही जगह देना चाहते है तो पहली जरूरत यह है कि पूजा के घुटन भरे दायरे से निकालकर उसे सौंदर्य और उपयोगिता के स्तर पर पहचान दिलाएं. जिस देश की खेती गिरी हुई हो, जहां मिलावटी दूध हो और घी गायब होता जा रहा हो, जहां दुनिया की सबसे अधिक गाय सबसे कम दूध देती हों, वहां गाय-पूजा बेमतलब, बेजान चीज है. गाय-पूजा दरअसल गाय उपेक्षा का दूसरा नाम है और उसका बहाना है.

  • पीएम 'कुंभकरण' की तरह सो रहे थे जब 'गौरक्षक' दलितों पर हमला कर रहे थे : मायावती

    पीएम 'कुंभकरण' की तरह सो रहे थे जब 'गौरक्षक' दलितों पर हमला कर रहे थे : मायावती

    बसपा सुप्रीमो मायावती ने स्वयंभू गौरक्षकों की निंदा करने में देर करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि वह पिछले दो वर्षों से ''कुंभकरण की तरह सो रहे थे'' और उन्होंने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले दलित मतदाताओं को लुभाने के लिए ये बयान दिए हैं।

  • पीएम के गोरक्षा वाले बयान पर ओवैसी ने कहा- कथनी को करनी में बदलें मोदी

    पीएम के गोरक्षा वाले बयान पर ओवैसी ने कहा- कथनी को करनी में बदलें मोदी

    ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि उन्हें गोरक्षा पर अपने बयानों को कार्य रूप में परिणत करना चाहिए.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com