NDTV Khabar

Cricket live score in hindi


'Cricket live score in hindi' - 161 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • IND vs BAN Warm Up Match: जीत के साथ लय में लौटने की होगी टीम इंडिया की कोशिश

    IND vs BAN Warm Up Match: जीत के साथ लय में लौटने की होगी टीम इंडिया की कोशिश

    IND vs BAN Warm Up Match: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले प्रैक्टिस मैच में करारी हार झेलने वाली भारतीय टीम वर्ल्‍ड कप (World Cup 2019) में अपने अभियान से पहले बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के खिलाफ अपना दूसरा और आखिरी वॉर्म-अप मुकाबला खेल रही है.

  • India vs Australia 2nd T20: मैक्सवेल की एक तरफा पारी से आस्ट्रेलिया ने 2-0 से जीती टी20 सीरीज

    India vs Australia 2nd T20: मैक्सवेल की एक तरफा पारी से आस्ट्रेलिया ने 2-0 से जीती टी20 सीरीज

    कोहली ने 38 गेंदों पर दो चौकों और छह छक्कों की मदद से नाबाद 72 रन बनाये जबकि धोनी की 23 गेंद पर खेली गयी 40 रन की पारी में तीन चौके और तीन छक्के शामिल थे. राहुल ने अपनी पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाये थे. कोहली और धोनी ने चौथे विकेट के लिये 100 रन जोड़े.

  • Ind vs NZ 4th ODI: बल्‍लेबाजों ने किया निराश, टीम इंडिया 8 विकेट से हारी

    Ind vs NZ 4th ODI: बल्‍लेबाजों ने किया निराश, टीम इंडिया 8 विकेट से हारी

    न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के चौथे वनडे मैच में रोहित शर्मा की कप्‍तानी में भारतीय टीम महज 92 रन पर आउट हो गई और उसे 8 विकेट की करारी हार का सामना करना पड़ा. नियमित कप्‍तान विराट कोहली को सीरीज के आखिरी दो वनडे से आराम दिया गया है. रोहित शर्मा के लिए करियर का 200 वां वनडे इंटरनेशनल बेहद निराशाजनक रहा.

  • IND vs NZ 3rd ODI: रोहित और कोहली के अर्धशतक, सात विकेट से जीती टीम इंडिया

    IND vs NZ 3rd ODI: रोहित और कोहली के अर्धशतक, सात विकेट से जीती टीम इंडिया

    सोमवार के मैच में भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड टीम को 243 रन पर ढेर कर दिया और फिर जीत के लिए जरूरी 244 रन का लक्ष्‍य 43 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.अंबाती रायुडू 40 और दिनेश कार्तिक 38 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत के लिए रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 62 और विराट कोहली ने 60 रन बनाए.

  • IND vs NZ 2nd ODI: कुलदीप यादव ने लिए चार विकेट, टीम इंडिया 90 रन से जीती

    IND vs NZ 2nd ODI: कुलदीप यादव ने लिए चार विकेट, टीम इंडिया 90 रन से जीती

    भारतीय टीम ने मैच में चैंपियन की तरह प्रदर्शन किया और बल्‍लेबाजी व गेंदबाजी, दोनों ही क्षेत्र में मेजबान को पछाड़ा. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 324 रन का बड़ा स्‍कोर खड़ा किया. जवाब में न्‍यूजीलैंड टीम 234 रन पर ढेर हो गई

  • Ind vs NZ 1st ODI: शिखर धवन ने जड़ा नाबाद अर्धशतक, 8 विकेट से जीती टीम इंडिया

    Ind vs NZ 1st ODI: शिखर धवन ने जड़ा नाबाद अर्धशतक, 8 विकेट से जीती टीम इंडिया

    न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने इस फैसले को गलत साबित करते हुए मेजबान टीम को 38 ओवर में 157 रन पर ढेर कर दिया. कुलदीप यादव ने सर्वाधिक चार और तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने तीन विकेट लिए. जवाब में 158 रन का लक्ष्‍य भारतीय टीम ने बेहद आसानी से 34.5 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया.

  • Ind vs Aus 3rd ODI: वनडे सीरीज भी जीतकर टीम इंडिया ने रचा इतिहास, धोनी बने 'मैन ऑफ द सीरीज'

    Ind vs Aus 3rd ODI: वनडे सीरीज भी जीतकर टीम इंडिया ने रचा इतिहास, धोनी बने 'मैन ऑफ द सीरीज'

    भारत की इस जीत के हीरो लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल रहे जिन्‍होंने मैच में छह विकेट लिए. उनके इस प्रदर्शन की बदौलीत सीरीज के तीसरे और निर्णायक मैच में भारत ने आज यहां ऑस्‍ट्रेलिया को सात विकेट से पराजित कर दिया. भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को उसके देश में पहली बार द्विपक्षीय सीरीज में हारने का कारनामा किया है.

  • Ind vs Aus 3rd ODI: टीम इंडिया ने रचा इतिहास, पहली बार ऑस्ट्रेलिया में जीती द्विपक्षीय सीरीज

    Ind vs Aus 3rd ODI: टीम इंडिया ने रचा इतिहास, पहली बार ऑस्ट्रेलिया में जीती द्विपक्षीय सीरीज

    वहीं पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 230 रन पर रोकने के लिए यजुवेंद्र चहल ने 6 विकेट चटकाए. इससे पहले 1985 में वर्ल्‍ड चैंपियनशिप ऑफ क्रिकेट चैम्पियनशिप और 2008 में सीबी सीरीज जीती थी. तीसरा वनडे 7 विकेट से जीतकर टीम इंडिया ने सभी को हैरान कर दिया है. टेस्ट सीरीज के बाद उसने वनडे सीरीज जीती है. इससे पहले टी-20 सीरीज ड्रॉ रही थी. वनडे सीरीज एमएस धोनी के लिए शानदार रही.

  • Ind vs Aus 2nd ODI: शॉन मार्श पर भारी पड़ा 'किंग कोहली' का शतक, टीम इंडिया 6 विकेट से जीती

    Ind vs Aus 2nd ODI: शॉन मार्श पर भारी पड़ा 'किंग कोहली' का शतक, टीम इंडिया 6 विकेट से जीती

    ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से दिए गए 299 रन के लक्ष्‍य को टीम इंडिया ने 49.2 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. ऑस्‍ट्रेलिया के शॉन मार्श की ओर से बनाए गए शतक (131 रन) का जवाब भारत ने विराट कोहली के शतक से दिया. आज की इस जीत के बाद तीन वनडे की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है.

  • Top 5 News : कुमार विश्वास का केजरीवाल पर इशारों-इशारों में तंज, राहुल गांधी से पत्रकार नाराज

    Top 5 News : कुमार विश्वास का केजरीवाल पर इशारों-इशारों में तंज, राहुल गांधी से पत्रकार नाराज

    साल 2019 के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का साक्षात्कार करने वाली वरिष्ठ महिला पत्रकार पर राहुल गांधी द्वारा की गई टिप्पणी पर पत्रकार संगठनों ने नाराजगी जताई है. आम आदमी पार्टी के नेता एचएस​ फुल्का के इस्तीफे के बाद अब अपनों के तेवर सामने दिखने लगे हैं.

  • India vs Afghanistan, Asia Cup Live Score: जडेजा की कोशिश गई बेकार, भारत-अफगानिस्तान मैच टाई हुआ

    India vs Afghanistan, Asia Cup Live Score: जडेजा की कोशिश गई बेकार, भारत-अफगानिस्तान मैच टाई हुआ

    भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप सुपर फोर के मैच में आज अफगानिस्तान का सामना करेगी. माना जा रहा है कि अब तक बल्लेबाजी का खास मौका नहीं पाने वाले मध्यक्रम के बल्लेबाजों को क्रीज पर समय बिताने का पर्याप्त मौका मिलेगा.

  • India vs Pakistan, Asia Cup Live Score: टीम इंडिया ने पाकिस्‍तान को 9 विकेट से दी करारी शिकस्‍त, फाइनल में जगह लगभग पक्‍की

    India vs Pakistan, Asia Cup Live Score: टीम इंडिया ने पाकिस्‍तान को 9 विकेट से दी करारी शिकस्‍त, फाइनल में जगह लगभग पक्‍की

    एशिया कप 2018 में कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन की पहले विकेट के लिये रिकॉर्ड साझेदारी के दम पर भारत ने रविवार को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर लगातार दूसरे मैच में 63 गेंदें शेष रहते हुए नौ विकेट से एकतरफा जीत दर्ज करके एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह लगभग सुनिश्चित की.

  • IPL Final: शेन वॉटसन के तूफानी शतक से चेन्‍नई बना आईपीएल 2018 का 'किंग', 18.3 ओवर में हासिल किया लक्ष्‍य

    IPL Final: शेन वॉटसन के तूफानी शतक से चेन्‍नई बना आईपीएल 2018 का 'किंग', 18.3 ओवर में हासिल किया लक्ष्‍य

    मैच इस कदर एकतरफा रहा कि चेन्‍नई ने जीत के लिए जरूरी 179 रन का लक्ष्‍य 18.3 ओवर में महज दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस जीत के सहारे चेन्‍नई ने तीसरी बार आईपीएल का किंग बनने का गौरव हासिल किया है. सनराइजर्स की ओर से दिए गए 179 रन के जवाब में चेन्‍नई ने केवल फाफ डुप्‍लेसिस (10) और सुरेश रैना (32) के विकेट गंवाए. वॉटसन के साथ अंबाती रायुडू ने 16 रन पर नाबाद रहते हुए टीम को जीत तक पहुंचा दिया.

  • IPL 2018 Qualifier 2: राशिद खान के दोहरे प्रदर्शन से सनराइजर्स फाइनल में पहुंचा, 14 रन से हारा केकेआर

    IPL 2018  Qualifier 2: राशिद खान के दोहरे प्रदर्शन से सनराइजर्स फाइनल में पहुंचा, 14 रन से हारा केकेआर

    मैच में अफगानिस्‍तान के राशिद खान ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन (नाबाद 34 रन और तीन विकेट) के दम पर केकेआर को 14 रन की हार के लिए मजबूर कर दिया. इस जीत के सहारे सनराइजर्स ने फाइनल में जगह बना ली है जहां उसका मुकाबला 27 मई को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स से होगा.

  • IPL 2018 Eliminator, KKR vs RR: केकेआर 25 रन से जीता, राजस्‍थान रॉयल्‍स के सफर पर लगा विराम

    IPL 2018 Eliminator, KKR vs RR: केकेआर 25 रन से जीता, राजस्‍थान रॉयल्‍स के सफर पर लगा विराम

    आज की इस हार के लिए कोलकाता के गेंदबाजों से कहीं अधिक राजस्‍थान के बल्‍लेबाज खुद जिम्‍मेदार रहे. राजस्‍थान रॉयल्‍स के सामने जीत के लिए 170 रन का लक्ष्‍य था. कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे (46) और संजू सैमसन (50)की शानदार बल्‍लेबाजी की बदौलत टीम एक समय मजबूती से लक्ष्‍य की ओर बढ़ रही थी. 14 ओवर में ही टीम का स्‍कोर 100 रन के पार पहुंच चुका था लेकिन इन दोनों बल्‍लेबाजों के आउट होते हुए टीम ने पूरी तरह समर्पण कर दिया. 20 ओवर में राजस्‍थान की टीम 4 विकेट पर 144 रन ही बना पाई और अपने प्रशंसकों को निराश करते हुए टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

  • IPL Qualifier 1: सनराइजर्स को 2 विकेट से हराकर चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स फाइनल में पहुंचा, डुप्‍लेसिस ने बनाए नाबाद 67 रन

    IPL Qualifier 1: सनराइजर्स को 2 विकेट से हराकर चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स फाइनल में पहुंचा, डुप्‍लेसिस ने बनाए नाबाद 67 रन

    आखिरी क्षणों तक रोमांच से भरपूर इस मैच में चेन्‍नई ने फाफ डुप्‍लेसिस के नाबाद 67 रनों (42 गेंद, पांच चौके और चार छक्‍के) की बदौलत दो विकेट से जीत हासिल करते हुए टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली. मैच में 140 रन का अपेक्षाकृत छोटा लक्ष्‍य हासिल करने में चेन्‍नई को एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ा.

  • IPL 2018, KXIP vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स की पंजाब पर पांच विकेट से जीत

    IPL 2018, KXIP vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स की पंजाब पर पांच विकेट से जीत

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में रविवार को दूसरे मुकाबले में सुरेश रैना () और दीपक चाहर () की आतिशी बल्लेबाजी से चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 5 विकेट से धो दिया. चेन्नई से पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद पंजाब ने कोटे के 19.4 ओवरों में सभी विकेट खोकर 153 रन बनाए, जवाब में चेन्नई ने 19.1 ओवर में 5 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया. 

  • IPL 2018, MI vs DD: इन पांच गेंदों के भीतर मुंबई इंडियंस हुआ आईपीएल से बाहर!

    IPL 2018, MI vs DD: इन पांच गेंदों के भीतर मुंबई इंडियंस हुआ आईपीएल से बाहर!

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में रविवार के बहुत ही रोमांचक पहले मुकाबले में दिल्ली डेयर डेविल्स ने मुंबई इंडियंस को 11 रन से हरा दिया. दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी चुनने के बाद 20 ओवर में चार विकेट पर 174 रन बनाए. उसकी तरफ से विकेटकीपर ऋषभ पंत (64 रन, 44 गेंद, 4 चौके, 4 छक्के) और विजय शंकर ने (43 रन, 30 गेंद, 3 चौके, 2 छक्के) से 20 ओवरों में 4 विकेट पर 174 रन बनाए.