NDTV Khabar

Cricket match


'Cricket match' - 891 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • धोनी की बैटिंग को लेकर गांगुली ने उठाए सवाल, कहा- टी-20 में उतना अच्छा रिकॉर्ड नहीं

    धोनी की बैटिंग को लेकर गांगुली ने उठाए सवाल, कहा- टी-20 में उतना अच्छा रिकॉर्ड नहीं

    वीवीएस लक्ष्मण और अजित अगरकर सहित कुछ पूर्व क्रिकेटर हाल में धोनी के टी20 भविष्य पर सवाल उठा चुके हैं. गांगुली ने कहा कि एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय की तुलना में उसका टी20 अंतरराष्ट्रीय रिकार्ड उतना अच्छा नहीं है. उम्मीद करते हैं कि कोहली और टीम प्रबंधन उनसे अलग से बात करेगा. उसमें काफी क्षमता है. अगर वह टी20 अंतरराष्ट्रीय के प्रति रवैया बदलता है तो वह फिर वह सफल हो सकता है.

  • श्रीलंका टीम का अभ्‍यास मैच कल से, बोर्ड अध्‍यक्ष एकादश का मुकाबला करेगी

    श्रीलंका टीम का अभ्‍यास मैच कल से, बोर्ड अध्‍यक्ष एकादश का मुकाबला करेगी

    भारत में अपना पहला टेस्ट मैच जीतने की उम्मीद के साथ यहां पहुंची श्रीलंका की टीम इस कड़ी सीरीज की शुरुआत कल से यहां बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच से करेगी. श्रीलंका 2009 के बाद भारत में पहला टेस्ट मैच खेलेगा. उसका भारतीय सरजमीं पर बहुत खराब रिकॉर्ड रहा है. उसने अब तक भारत में जो 17 टेस्ट मैच खेले हैं उनमें से दस में उसे हार मिली है और बाकी सात मैच ड्रॉ रहे हैं.

  • करिश्मा: बिना कोई रन दिए भारत के इस युवा खिलाड़ी ने टी-20 में झटके 10 विकेट

    करिश्मा: बिना कोई रन दिए भारत के इस युवा खिलाड़ी ने टी-20 में झटके 10 विकेट

    जयपुर में खेले जा रहे स्वर्गीय भंवर सिंह टूर्नामेंट में लेफ्ट आर्म के तेज गेंदबाज आकाश ने ऐसा करिश्मा कर दिखाया जो आज तक पूरे विश्वभर के क्रिकेट में नहीं हो सका. अभी तक ऐसा सिर्फ अनिल कुंबले ने 4 से 7 फरवरी 1999 को हुए टेस्ट मैच पाकिस्तान के खिलाफ यह कारनामा कर चुके हैं.

  • सचिन तेंदुलकर ने इस रणजी सेमीफाइनल को बताया सबसे यादगार मैच

    सचिन तेंदुलकर ने इस रणजी सेमीफाइनल को बताया सबसे यादगार मैच

    सचिन तेंदुलकर ने मुंबई और तमिलनाडु के बीच 1999-2000 सत्र में वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल को इस चैंपियनशिप का अपना सबसे यादगार मैच करार दिया.

  • बड़ौदा के खिलाफ मैच खेलते ही यह उपलब्धि हासिल कर लेगी मुंबई की रणजी टीम  

    बड़ौदा के खिलाफ मैच खेलते ही यह उपलब्धि हासिल कर लेगी मुंबई की रणजी टीम  

    41 बार की रणजी चैंपियन मुंबई की टीम के नाम बड़ौदा के साथ मैच खेलते ही एक बड़ी उपलब्धि जुड़ जाएगी. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई की टीम अपना 500वां मैच खेलेगी और यह उपलब्धि हासिल करने वाली पहली टीम बन जाएगी.

  • धोनी ने आलोचकों को बल्ले से नहीं बल्कि ऐसे दिया करारा जवाब, वीडियो देखकर आप भी होंगे हैरान

    धोनी ने आलोचकों को बल्ले से नहीं बल्कि ऐसे दिया करारा जवाब, वीडियो देखकर आप भी होंगे हैरान

    धोनी को कीवियों के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में हार का जिम्मेदार बता रहे हैं, क्योंकि उन्होंने उस मैच में 44 गेंदों पर 49 रन बनाएं थे. धोनी ने इस मैच में कई गेंदें डॉट बॉल खेली और आखिरी ओवर में आउट हो गए. जिससे उन्हें लेकर पूर्व क्रिकेटर्स और सोशल मीडिया के यूजर्स ने उन पर रियटायरमेंट लेने तक की बात कह डाली. इस पर धोनी के सपोर्ट में सुनील गावस्कर सपोर्ट में आए थे.

  • IND vs NZ: निर्णायक टी20 मैच कल, बारिश बेमजा कर सकती है सीरीज का रोमांच!

    IND vs NZ: निर्णायक टी20 मैच कल, बारिश बेमजा कर सकती है सीरीज का रोमांच!

    भारत कल यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में जीत के साथ सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेगा जिसमें महेंद्र सिंह धोनी के बल्लेबाजी क्रम पर सभी की नजरें टिकी होंगी. इस बीच मौसम इस मैच में खलल डाल सकता है. मौसम विभाग ने तिरुवनंतपुरम में बारिश की भविष्यवाणी की है.

  • INDvsNZ : तीसरे टी-20 मैच में हो सकता है बारिश का 'खेल'

    INDvsNZ : तीसरे टी-20 मैच में हो सकता है बारिश का 'खेल'

    भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां होने वाले तीसरे टी-20 मैच के लिए तैयारी तो पूरी कर ली गई हैं, लेकिन बारिश परेशानी का सबब बन सकती है.

  • स्पिन खेलने में माहिर टीम इंडिया के बल्लेबाज इन गेंदबाजों के सामने बेबस

    स्पिन खेलने में माहिर टीम इंडिया के बल्लेबाज इन गेंदबाजों के सामने बेबस

    न्यूजीलैंड के 196 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सिर्फ 11 रन पर टीम इंडिया ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन का विकेट गंवा दिया. टीम इंडिया इस दवाब से उबर नहीं पाई और 20 ओवरों में सात विकेट पर 156 रन बना पाई.

  • IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी-20 मैच आज, सीरीज सील करने उतरेगी टीम इंडिया

    IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी-20 मैच आज, सीरीज सील करने उतरेगी टीम इंडिया

    भारतीय टीम के पास इस मैच को जीत कर सीरीज सील करने का सुनहरा मौका होगा, क्योंकि भारतीय टीम ने पहले मैच में न्यूजीलैंड को 53 रनों के भारी अंतर से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

  • आशीष नेहरा: 18 साल के कैरियर में 12 सर्जरी लेकिन फिर भी हार नहीं मानी

    आशीष नेहरा: 18 साल के कैरियर में 12 सर्जरी लेकिन फिर भी हार नहीं मानी

    दिल्ली के फ़िरोज़शाह कोटला मैदान पर आशीष नेहरा ने बुधवार को अपने क्रिकेट कैरियर का आखिरी अंतराष्ट्रीय मैच खेला. इस मैदान में नेहरा ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट के जरिये अपना क्रिकेट कैरियर शुरू किया था. 1999 में अपना अंतराष्ट्रीय कैरियर शुरू करने वाले नेहरा 18 साल तक क्रिकेट खेलने में सफल रहे. 12 बार सर्जरी के बाद बार-बार टीम में वापसी करना नेहरा के क्रिकेट के प्रति समर्पण को दिखाता है.

  • INDvsNZ: विदाई मैच के बाद बोले नेहरा, अब मेरे शरीर को आराम मिलेगा

    INDvsNZ: विदाई मैच के बाद बोले नेहरा, अब मेरे शरीर को आराम मिलेगा

    भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया. 18 साल के लंबे करियर के दौरान उन्हें कई बार चोटें लगीं. लेकिन इसके बावजूद उनका करियर सफल रहा.

  • INDvsNZ : आखिरी मैच से पहले धोनी और कोहली ने नेहरा को भेंट की 'खास ट्रॉफी'   

    INDvsNZ : आखिरी मैच से पहले धोनी और कोहली ने नेहरा को भेंट की 'खास ट्रॉफी'   

    अपने घरेलू मैदान पर अपना अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे आशीष नेहरा को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 मैच से पहले पूर्व महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली ने विशेष रूप से तैयार की गई ट्रॉफी देकर सम्मानित किया.

  • टी-20 के सफल आयोजन के बाद फिर पाकिस्तान दौरे पर विचार कर रहा श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड 

    टी-20 के सफल आयोजन के बाद फिर पाकिस्तान दौरे पर विचार कर रहा श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड 

    श्रीलंका क्रिकेट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान दौरे पर लाहौर में खेले गए टी-20 मैच की सफलता के बाद उनकी टीम वहां अधिक दौरे की योजना बना रही है.

  • INDvsNZ: भारत-न्‍यूजीलैंड पहले टी20 मैच का लाइव कवरेज कब और कहां देखें..

    INDvsNZ: भारत-न्‍यूजीलैंड पहले टी20 मैच का लाइव कवरेज कब और कहां देखें..

    भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज बुधवार से हो रहा है. सीरीज का पहला मुकाबला दिल्‍ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर बुधवार को खेला जाएगा. वनडे मैचों की सीरीज को 2-1 से जीतने के बाद विराट कोहली ब्रिगेड उत्‍साह से भरी हुई है. ऐसे में टीम इंडिया के सीरीज जीत के अभियान को रोकना कीवी टीम के लिए आसान नहीं होगा.

  • INDvsNZ: पहला टी20 कल, आशीष नेहरा को विदाई मैच में जीत का गिफ्ट देना चाहेगी विराट ब्रिगेड

    INDvsNZ: पहला टी20 कल, आशीष नेहरा को विदाई मैच में जीत का गिफ्ट देना चाहेगी विराट ब्रिगेड

    वनडे सीरीज 2-1 के अंतर से जीतने के बाद टीम इंडिया यहां कल होने वाले पहले टी20 में भरपूर आत्‍मविश्‍वास के साथ न्‍यूजीलैंड के खिलाफ उतरेगी. विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया का पहला लक्ष्‍य 'बुजुर्ग' तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को विजयी विदाई देकर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अपना खाता खोलना होगा.

  • यादें: जब आशीष नेहरा की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों ने कर दिया था समर्पण

    यादें: जब आशीष नेहरा की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों ने कर दिया था समर्पण

    भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच बुधवार को दिल्‍ली के कोटला मैदान पर खेला जाएगा. टीम इंडिया के खिलाड़ि‍यों के लिए यह एक तरह से भावुक क्षण होगा क्‍योंकि टीम के वरिष्‍ठ तेज गेंदबाज आशीष नेहरा इस मैच के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. हालांकि यह अभी तय नहीं है कि नेहरा इस मैच में टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा होंगे या नहीं, लेकिन क्रिकेट के प्रति उनके समर्पण भाव के कारण फैंस की इच्‍छा है कि उन्‍हें अपने विदाई मैच में खेलने का अवसर मिले.

  • यूपी में अगला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच अब लखनऊ में ही होगा: राजीव शुक्ला

    यूपी में अगला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच अब लखनऊ में ही होगा: राजीव शुक्ला

    उत्तर प्रदेश में कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम के बाद अब क्रिकेट का अगला केंद्र लखनऊ होगा. आर्इपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला का कहना है कि प्रदेश में अगला कोई भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच यहां इकाना स्टेडियम में ही होगा. इकाना स्टेडियम के प्रबंध निदेशक उदय सिन्हा के मुताबिक स्टेडियम पूरी तरह से तैयार है और अंतरराष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट मैच कराने की सारी तैयारियां स्टेडियम में कर ली गई हैं.

  • INDvsNZ: रोमांच से भरा कानपुर वनडे मैच टीम इंडिया ने 6 रन से जीता, सीरीज पर 2-1 से कब्‍जा किया

    INDvsNZ: रोमांच से भरा कानपुर वनडे मैच टीम इंडिया ने 6 रन से जीता,  सीरीज पर 2-1 से कब्‍जा किया

    कानपुर वनडे में भारतीय टीम ने छह रन से रोमांचक जीत दर्ज की. ग्रीन पार्क पर यह मैच अंतिम क्षणों तक रोमांच से भरा रहा और यह अंदाज लगाना मुश्किल हो रहा था कि जीत का सेहरा किस टीम के सिर बंधेगा. न्‍यूजीलैंड के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने रोहित शर्मा के 147 और विराट कोहली के 113 रनों की मदद से 50 ओवर्स में 6 विकेट खोकर 337 रन का विशाल स्‍कोर बनाया. 337 के विशाल स्‍कोर का पीछा कीवी टीम ने पेशेवर अंदाज में किया. ओपनर कॉलिन मुनरो के 75, कप्‍तान केन विलियमसन के 64 और पहले वनडे में शतक जमाने वाले टॉम लाथम ने 65 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने की हरसंभव कोशिश की लेकिन आखिरी के ओवरो में कीवी टीम के जीत की ओर बढ़ते कदमों पर ब्रेक लग गया.

  • बिशू की शानदार गेंदबाजी से पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज ने जिम्बाब्वे को 117 रन से हराया

    बिशू की शानदार गेंदबाजी से पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज ने जिम्बाब्वे को 117 रन से हराया

    लेग स्पिनर देवेंद्र बिशू की शानदार गेंदबाजी से वेस्टइंडीज ने जिम्बाब्वे को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में 117 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई.