Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Cricket news in hindi News in Hindi


'Cricket news in hindi' - 898 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Top 5 News : कुमार विश्वास का केजरीवाल पर इशारों-इशारों में तंज, राहुल गांधी से पत्रकार नाराज

    Top 5 News : कुमार विश्वास का केजरीवाल पर इशारों-इशारों में तंज, राहुल गांधी से पत्रकार नाराज

    साल 2019 के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का साक्षात्कार करने वाली वरिष्ठ महिला पत्रकार पर राहुल गांधी द्वारा की गई टिप्पणी पर पत्रकार संगठनों ने नाराजगी जताई है. आम आदमी पार्टी के नेता एचएस​ फुल्का के इस्तीफे के बाद अब अपनों के तेवर सामने दिखने लगे हैं.

  • Ind vs Aus: सिडनी टेस्ट से पहले टीम इंडिया को मिली 'कड़कनाथ मुर्गा' खाने की सलाह, फायदे भी गिनाए

    Ind vs Aus: सिडनी टेस्ट से पहले टीम इंडिया को मिली 'कड़कनाथ मुर्गा' खाने की सलाह, फायदे भी गिनाए

    भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS Fourth Test) के बीच सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट गुरुवार से सिडनी (Sydney Test) में खेला जाएगा. सिडनी टेस्ट से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों को 'कड़कनाथ मुर्गा' (Kadaknath chicken) खाने की सलाह दी गई है. मध्यप्रदेश के झाबुआ स्थित कृषि विज्ञान केंद्र (Jhabua Krishi Vigyan Kendra) ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) समेत पूरी टीम को कड़कनाथ मुर्गा (Kadaknath Murga) खाने की सलाह देने के साथ-साथ उसके फायदे भी बताए हैं.

  • सीरीज में 2-1 से पिछड़ने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने बताई हार की असली वजह

    सीरीज में 2-1 से पिछड़ने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने बताई हार की असली वजह

    Melbourne Test: भारत के खिलाफ तीसरा टेस्ट (India Vs Australia) गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने रविवार को हार की असली वजह बताई. टिम पेन ने कहा कि स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की गैरमौजूदगी में मेहमान टीम के बेहद उम्दा गेंदबाजी आक्रमण का सामना करने में हमारी टीम नाकाम रही. भारत ने तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 137 रन से हराकर चार मैचों की सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त बनाई.

  • क्या गौतम गंभीर जुड़ेंगे राजनीति से? जानिये क्रिकेटर ने क्या दिया जवाब...

    क्या गौतम गंभीर जुड़ेंगे राजनीति से? जानिये क्रिकेटर ने क्या दिया जवाब...

    हाल ही में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाले पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने राजनीति से जुड़ने की अटकलों को खारिज कर दिया. भारत की वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रहे 37 साल के गंभीर ने फिरोजशाह कोटला पर अपने विदाई रणजी ट्रॉफी मैच में यादगार शतक जड़ा. गंभीर से जब यह पूछा गया कि क्या वह अगले आम चुनाव में मैदान में उतरेंगे, तो उन्होंने कहा, 'बिलकुल भी नहीं.' उन्होंने कहा, 'इस तरह की अटकलें हैं जो मैंने भी सुनी हैं, ऐसा संभवत: इसलिए है कि मैं सामाजिक मुद्दे भी उठाता हूं. मेरे लिए ट्विटर हमेशा ऐसा मंच रहा है जो काफी महत्वपूर्ण है और जहां मैं सामाजिक मुद्दे उठा सकता हूं.'

  • IND vs WI: विराट कोहली ने मैच से पहले लिए इस खिलाड़ी के मजे, वायरल हुआ VIDEO

    IND vs WI: विराट कोहली ने मैच से पहले लिए इस खिलाड़ी के मजे, वायरल हुआ VIDEO

    टीम इंडिया वेस्टइंडीज (IND vs WI) के साथ दूसरा टेस्ट (2nd Test) खेल रही है. जहां शार्दुल ठाकुल (Shardul Thakur) को टेस्ट में डेब्यू करने का मौका दिया गया.

  • India vs Afghanistan, Asia Cup Live Score: जडेजा की कोशिश गई बेकार, भारत-अफगानिस्तान मैच टाई हुआ

    India vs Afghanistan, Asia Cup Live Score: जडेजा की कोशिश गई बेकार, भारत-अफगानिस्तान मैच टाई हुआ

    भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप सुपर फोर के मैच में आज अफगानिस्तान का सामना करेगी. माना जा रहा है कि अब तक बल्लेबाजी का खास मौका नहीं पाने वाले मध्यक्रम के बल्लेबाजों को क्रीज पर समय बिताने का पर्याप्त मौका मिलेगा.

  • India vs Pakistan, Asia Cup Live Score: टीम इंडिया ने पाकिस्‍तान को 9 विकेट से दी करारी शिकस्‍त, फाइनल में जगह लगभग पक्‍की

    India vs Pakistan, Asia Cup Live Score: टीम इंडिया ने पाकिस्‍तान को 9 विकेट से दी करारी शिकस्‍त, फाइनल में जगह लगभग पक्‍की

    एशिया कप 2018 में कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन की पहले विकेट के लिये रिकॉर्ड साझेदारी के दम पर भारत ने रविवार को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर लगातार दूसरे मैच में 63 गेंदें शेष रहते हुए नौ विकेट से एकतरफा जीत दर्ज करके एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह लगभग सुनिश्चित की.

  • VIDEO: क्रिस गेल ने पकड़ा रहस्यमयी कैच, बल्लेबाजी के साथ-साथ देखता रह गया गेंदबाज

    VIDEO: क्रिस गेल ने पकड़ा रहस्यमयी कैच, बल्लेबाजी के साथ-साथ देखता रह गया गेंदबाज

    Chris Gayle का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. जिसने हर किसी को हैरान कर रखा है. Global T20 Canada 2018 के फाइनल में क्रिस गेल ने शानदार कैच पकड़ा.

  • बीजेपी के 'शत्रु' का अब नीतीश पर तंज, पेट्रोल की कीमतों में थोड़ी और गिरावट, आज की 5 बड़ी खबरें

    बीजेपी के 'शत्रु' का अब नीतीश पर तंज, पेट्रोल की कीमतों में थोड़ी और गिरावट, आज की 5 बड़ी खबरें

    बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने दोस्त नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि मित्र अब कुछ काम करो, तेजस्वी की गूंज पूरे राज्य में सुनाई दे रही है. बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या के खिलाफ पुरुवलिया बंद का ऐलान किया है. वहीं पेट्रोल में आज 9 पैसे की कमी आई है लेकिन डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. पढ़ें आज की 5 बड़ी खबरें.

  • IPL 2018 : चैंपियंस के साथ नजर आई धोनी की बेटी जीवा, ग्रासिया और हिनाया ने भी की मस्ती

    IPL 2018 : चैंपियंस के साथ नजर आई धोनी की बेटी जीवा, ग्रासिया और हिनाया ने भी की मस्ती

    आईपीएल 2018 का खिताब चेन्नई सुपरकिंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर जीता. धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स का यह तीसरा आईपीएल खिताब है.

  • IPL Final: शेन वॉटसन के तूफानी शतक से चेन्‍नई बना आईपीएल 2018 का 'किंग', 18.3 ओवर में हासिल किया लक्ष्‍य

    IPL Final: शेन वॉटसन के तूफानी शतक से चेन्‍नई बना आईपीएल 2018 का 'किंग', 18.3 ओवर में हासिल किया लक्ष्‍य

    मैच इस कदर एकतरफा रहा कि चेन्‍नई ने जीत के लिए जरूरी 179 रन का लक्ष्‍य 18.3 ओवर में महज दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस जीत के सहारे चेन्‍नई ने तीसरी बार आईपीएल का किंग बनने का गौरव हासिल किया है. सनराइजर्स की ओर से दिए गए 179 रन के जवाब में चेन्‍नई ने केवल फाफ डुप्‍लेसिस (10) और सुरेश रैना (32) के विकेट गंवाए. वॉटसन के साथ अंबाती रायुडू ने 16 रन पर नाबाद रहते हुए टीम को जीत तक पहुंचा दिया.

  • IPL 2018 Qualifier 2: राशिद खान के दोहरे प्रदर्शन से सनराइजर्स फाइनल में पहुंचा, 14 रन से हारा केकेआर

    IPL 2018  Qualifier 2: राशिद खान के दोहरे प्रदर्शन से सनराइजर्स फाइनल में पहुंचा, 14 रन से हारा केकेआर

    मैच में अफगानिस्‍तान के राशिद खान ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन (नाबाद 34 रन और तीन विकेट) के दम पर केकेआर को 14 रन की हार के लिए मजबूर कर दिया. इस जीत के सहारे सनराइजर्स ने फाइनल में जगह बना ली है जहां उसका मुकाबला 27 मई को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स से होगा.

  • IPL 2018 Eliminator, KKR vs RR: केकेआर 25 रन से जीता, राजस्‍थान रॉयल्‍स के सफर पर लगा विराम

    IPL 2018 Eliminator, KKR vs RR: केकेआर 25 रन से जीता, राजस्‍थान रॉयल्‍स के सफर पर लगा विराम

    आज की इस हार के लिए कोलकाता के गेंदबाजों से कहीं अधिक राजस्‍थान के बल्‍लेबाज खुद जिम्‍मेदार रहे. राजस्‍थान रॉयल्‍स के सामने जीत के लिए 170 रन का लक्ष्‍य था. कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे (46) और संजू सैमसन (50)की शानदार बल्‍लेबाजी की बदौलत टीम एक समय मजबूती से लक्ष्‍य की ओर बढ़ रही थी. 14 ओवर में ही टीम का स्‍कोर 100 रन के पार पहुंच चुका था लेकिन इन दोनों बल्‍लेबाजों के आउट होते हुए टीम ने पूरी तरह समर्पण कर दिया. 20 ओवर में राजस्‍थान की टीम 4 विकेट पर 144 रन ही बना पाई और अपने प्रशंसकों को निराश करते हुए टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

  • IPL Qualifier 1: सनराइजर्स को 2 विकेट से हराकर चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स फाइनल में पहुंचा, डुप्‍लेसिस ने बनाए नाबाद 67 रन

    IPL Qualifier 1: सनराइजर्स को 2 विकेट से हराकर चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स फाइनल में पहुंचा, डुप्‍लेसिस ने बनाए नाबाद 67 रन

    आखिरी क्षणों तक रोमांच से भरपूर इस मैच में चेन्‍नई ने फाफ डुप्‍लेसिस के नाबाद 67 रनों (42 गेंद, पांच चौके और चार छक्‍के) की बदौलत दो विकेट से जीत हासिल करते हुए टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली. मैच में 140 रन का अपेक्षाकृत छोटा लक्ष्‍य हासिल करने में चेन्‍नई को एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ा.

  • IPL 2018, KXIP vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स की पंजाब पर पांच विकेट से जीत

    IPL 2018, KXIP vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स की पंजाब पर पांच विकेट से जीत

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में रविवार को दूसरे मुकाबले में सुरेश रैना () और दीपक चाहर () की आतिशी बल्लेबाजी से चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 5 विकेट से धो दिया. चेन्नई से पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद पंजाब ने कोटे के 19.4 ओवरों में सभी विकेट खोकर 153 रन बनाए, जवाब में चेन्नई ने 19.1 ओवर में 5 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया. 

  • IPL 2018, MI vs DD: इन पांच गेंदों के भीतर मुंबई इंडियंस हुआ आईपीएल से बाहर!

    IPL 2018, MI vs DD: इन पांच गेंदों के भीतर मुंबई इंडियंस हुआ आईपीएल से बाहर!

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में रविवार के बहुत ही रोमांचक पहले मुकाबले में दिल्ली डेयर डेविल्स ने मुंबई इंडियंस को 11 रन से हरा दिया. दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी चुनने के बाद 20 ओवर में चार विकेट पर 174 रन बनाए. उसकी तरफ से विकेटकीपर ऋषभ पंत (64 रन, 44 गेंद, 4 चौके, 4 छक्के) और विजय शंकर ने (43 रन, 30 गेंद, 3 चौके, 2 छक्के) से 20 ओवरों में 4 विकेट पर 174 रन बनाए.

  • IPL 2018, SRH vs KKR: क्रिस लिन का अर्धशतक, केकेआर 5 विकेट से जीता, प्‍लेऑफ में स्‍थान बनाया

    IPL 2018, SRH vs KKR: क्रिस लिन का अर्धशतक, केकेआर 5 विकेट से जीता, प्‍लेऑफ में स्‍थान बनाया

    मैच में जीत के लिए केकेआर के सामने 173 रन का लक्ष्‍य था जिसे टीम ने क्रिस लिन के 55 रन (43 बॉल, चार चौके और तीन छक्‍के) और रॉबिन उथप्‍पा के 45 रन (34 गेंद, तीन चौके और दो छक्‍के) की मदद से 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया. विजयी रन दिनेश कार्तिक के बल्‍ले से निकला. वे 22 गेंदों पर 26 रन (एक चौका, एक छक्‍का) और शुभमन गिल बिना कोई रन बनाए नाबाद रहे.

  • IPL 2018, RCB vs RR: इस अनजान खिलाड़ी ने आरसीबी की कर दी छुट्टी!

    IPL 2018, RCB vs RR: इस अनजान खिलाड़ी ने आरसीबी की कर दी छुट्टी!

    राजस्थान रॉयल्स ने बहुत ही अहम करो या मरो के मुकाबले में बेंगलोर रॉयल चैलेंजर्स को 30 रन से हराकर विराट कोहली की टीम का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 से बोरिया बिस्तर समेट दिया. टॉस जीतकर  सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (नाबाद 80 रन, 58 गेंद, 5 चौके, 3 छक्के) और दक्षिण अफ्रीकी हेनरिच क्लासेन (32 रन, 21 गेंद, 3 चौके, 1 छक्का) की उम्दा बल्लेबाजी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में बेंगलोर के सामने जीत के लिए 165 रन का लक्ष्य रखा

«123456»

Advertisement

 

Cricket news in hindi वीडियो

Cricket news in hindi से जुड़े अन्य वीडियो »