NDTV Khabar

Crime against rape


'Crime against rape' - 54 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हापुड़ रेप: 10 हजार रुपए के लिए बेची गई युवती, पीड़िता को भेजा करता था लेनदारों के घर, वहां होता था गैंगरेप

    हापुड़ रेप: 10 हजार रुपए के लिए बेची गई युवती, पीड़िता को भेजा करता था लेनदारों के घर, वहां होता था गैंगरेप

    हापुड़ के पुलिस अधीक्षक (एसपी) यशवीर सिंह ने बताया कि महिला खुद जली या उसे जलाया गया, यह जांच का विषय है. बता दें, महिला ने 28 अप्रैल को खुद को आग के हवाले कर जान देने की कोशिश की थी. वह 80 फीसदी जल गई है और गाजियाबाद के एक अस्पताल में भर्ती है. हालांकि, सिंह ने इस बात से इनकार किया कि महिला ने इसलिए आत्मदाह की कोशिश की क्योंकि पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया.

  • चंडीगढ़ : होटल में ब्रिटिश नागरिक के साथ रेप, स्पा में फुट मसाज कराने गई थी महिला

    चंडीगढ़ : होटल में ब्रिटिश नागरिक के साथ रेप, स्पा में फुट मसाज कराने गई थी महिला

    ब्रिटिश नागरिक  महिला ने चंडीगढ़ के एक प्रमुख होटल के स्पा में कर्मचारी पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है.

  • चंडीगढ़ में बच्ची से बलात्कार के आरोप में एक आरोपी गिरफ्तार 

    चंडीगढ़ में बच्ची से बलात्कार के आरोप में एक आरोपी गिरफ्तार 

    हरियाणा और पंजाब में इस तरह की यह कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले फरीदाबाद में 4 साल की बच्ची के साथ रेप करने के बाद उसकी चाकुओं से गोदकर हत्या करने का मामला सामने आया था. मामले को छिपाने के लिए आरोपी ने बच्ची की हत्या के बाद उसके शव को कंटेनर में छिपाने की कोशिश भी की थी.

  • #MeToo : मूक-बधिर महिला ने इशारों में बताई पीड़ा, चार फौजियों पर मामला दर्ज

    #MeToo : मूक-बधिर महिला ने इशारों में बताई पीड़ा, चार फौजियों पर मामला दर्ज

    पुणे में सेना के एक अस्पताल में काम करने वाली 34 वर्षीय मूक-बधिर महिला के साथ दुष्कर्म और यौन उत्पीड़न के आरोपों में मंगलवार रात को चार फौजियों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. महिला ने इशारों में अपने साथ हुए हादसे की जानकारी वीडियो काल के जरिए दी थी.

  • DCW ने दिया नोटिस, दाती महाराज को गिरफ्तार क्यों नहीं कर रही दिल्ली पुलिस?

    DCW ने दिया नोटिस, दाती महाराज को गिरफ्तार क्यों नहीं कर रही दिल्ली पुलिस?

    दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस को एक नोटिस जारी किया और उनसे बलात्कार के आरोपी स्वयंभू बाबा दाती महाराज को गिरफ्तार नहीं किए जाने का कारण बताने के लिए कहा है.

  • चेन्नई बलात्कार मामला: 17 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर 

    चेन्नई बलात्कार मामला: 17 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर 

    पुलिस की जांच में पता चला कि आरोपियों ने पीड़िता के बीत सात महीने में कई बार रेप किया. पीड़िता ने पुलिस को बताया कि आरोपी उसे इस बारे में किसी से कुछ कहने पर जान से मारने की धमकी भी देते थे. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिन आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने आरोप पत्र दाखिल किया है उनमें एक लिफ्टमैन, सुरक्षाकर्मी, प्लम्बर, इलेक्ट्रीशियन और दूसरे रखरखाव कर्मी शामिल हैं.

  • दिल्ली में एक और दुष्कर्मी बाबा : महिला ने ज्योतिषी आशु भाई के खिलाफ दर्ज कराया रेप का केस

    दिल्ली में एक और दुष्कर्मी बाबा : महिला ने ज्योतिषी आशु भाई के खिलाफ दर्ज कराया रेप का केस

    दिल्ली में एक और बाबा के खिलाफ रेप का केस दर्ज किया गया है. इस बाबा का नाम ज्योतिषी आशु भाई गुरुजी है और इसके खिलाफ दिल्ली के हौजखास थाने में रेप का केस दर्ज हुआ है. एक महिला के मुताबिक वो 2008 में बाबा के पास अपनी बेटी का इलाज कराने गयी थी.

  • महिलाओं के खिलाफ अपराध घट क्यों नहीं रहे?

    महिलाओं के खिलाफ अपराध घट क्यों नहीं रहे?

    दिल्ली के साकेत कोर्ट में एक महिला वकील के साथ बलात्कार का मामला सामने आया है. आरोपी वकील ही है और घटना कोर्ट परिसर में हुई है. वकील गिरफ्तार है और उसका चेंबर सील है. मैं इसका ज़िक्र इसलिए नहीं कर रहा क्योंकि किसी रिपोर्ट में भारत को महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित जगह बताया गया है. मैं इसलिए भी नहीं कर रहा कि कुछ लोग अपनी भड़ास निकालने आ जाएं कि इन सबको चौराहे पर फांसी दे देनी चाहिए. दरअसल मैं इसीलिए कह रहा हूं, क्योंकि फांसी-फांसी करके हमने हासिल कुछ नहीं किया. कई राज्यों ने फांसी की सज़ा जोड़ दी मगर हमारे समाज में औरतों के प्रति क्रूरता का अंत नहीं हुआ. अंत छोड़िए, लगता नहीं कि ऐसी घटनाएं कम हो रही हैं. आए दिन ऐसी घटना ज़रूर हो जाती हैं जो पिछली घटना से ज़्यादा क्रूर होती है.

  • नौकरी का झांसा देकर महिला कांस्टेबल की बेटी से DCP ने किया बार-बार रेप, मामला दर्ज  

    नौकरी का झांसा देकर महिला कांस्टेबल की बेटी से DCP ने किया बार-बार रेप, मामला दर्ज  

    नौकरी दिलाने का झांसा देकर एक महिला कांस्टेबल की 23 साल की बेटी से बलात्कार करने के आरोप में पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) राहुल श्रीरामे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. पीड़िता की ओर से दाखिल की गई शिकायत के मुताबिक, डीसीपी (जोन -2) श्रीरामे ने फरवरी से लेकर 21 जून के बीच बार-बार उसका यौन उत्पीड़न किया.

  • मध्यप्रदेश में न्यायाधीश के खिलाफ रेप का मामला दर्ज

    मध्यप्रदेश में न्यायाधीश के खिलाफ रेप का मामला दर्ज

    मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के अजयगढ़ सिविल कोर्ट में पदस्थ न्यायिक दंडाधिकारी (प्रथम श्रेणी) के खिलाफ पुलिस ने रेप का मामला दर्ज किया है. पुलिस ने यह जानकारी हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को दे दी है. सरकारी नौकरी कर रही पीड़िता द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी में बताया गया है कि साल 2015 में उसका रिश्ता मनोज सोनी के यहा भेजा गया था. एक वर्ष बाद मनोज सोनी ने वाट्सऐप और मोबाइल पर पीड़िता से चौटिंग शुरू कर दी. इसके बाद पीड़िता को पन्ना के जुगल किशोर मंदिर में अकेले बुलाया और वहां घोषणा की कि वह उसी से शादी करेगा. इसके बाद रीवा आकर पीड़िता के एक रिश्तेदार के फार्म हाउस में स्थित शिव मंदिर में संबंधियों की उपस्थिति में पीड़िता की मांग में सिंदूर भरकर विवाह उसी के साथ किए जाने की पुष्टि कर दी.

  • स्वयंभू बाबा के खिलाफ बलात्कार की शिकायत की जांच करेगी अपराध शाखा

    स्वयंभू बाबा के खिलाफ बलात्कार की शिकायत की जांच करेगी अपराध शाखा

    पुलिस ने बताया कि महिला ने स्वयंभू बाबा दाती महाराज के खिलाफ रविवार को दक्षिण दिल्ली में फतेहपुर बेरी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करायी थी.

  • समाज की पुरुष प्रधान मानसिकता कैसे ख़त्म होगी?

    समाज की पुरुष प्रधान मानसिकता कैसे ख़त्म होगी?

    जिस देश और समाज में बात-बात में औरतों को मार देना आसान हो, वहां औरतों के खिलाफ होने वाली हिंसा को लेकर हम कभी ईमानदार नहीं हो सकते हैं. बलात्कार की घटना के प्रति कई बार हम इतने सामान्य हो जाते हैं कि फर्क ही नहीं पड़ता और कई बार इतना गुस्सा हो जाते हैं कि बहुत से लोग फांसी की बात करने लगते हैं. हाथ काट लेने से लेकर चौराहे पर बांध कर पत्थरों से मारने की बात करने लगते हैं. वे बताते हैं कि उन्हें इतना गुस्सा आ गया है ऐसी ख़बरों को सुनकर. उनके भीतर हिंसा की ऐसी विभत्स कल्पनाएं कैसे पनपने लगती हैं, इसका कोई अध्ययन नहीं है.

  • बच्चों के साथ हो रहे अपराध पर BJP सांसद हेमा मालिनी ने कहा- इससे देश का नाम खराब होता है

    बच्चों के साथ हो रहे अपराध पर BJP सांसद हेमा मालिनी ने कहा- इससे देश का नाम खराब होता है

    शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इंदौर की घटना ने आत्मा को झकझोर दिया है. इतनी छोटी बच्ची के साथ ऐसा घिनौना कृत्य. समाज को अपने अंदर झांकने की जरूरत है. प्रशासन ने आरोपी को गिरफ्तार किया है. हम सुनिश्चित करेंगे कि उसे जल्द से जल्द कड़ी से कड़ी सजा मिले. 

  • उन्नाव और कठुआ गैंगरेप केस के बाद इस राज्य से आई अच्छी खबर, बताया अपराध हुए कम

    उन्नाव और कठुआ गैंगरेप केस के बाद इस राज्य से आई अच्छी खबर, बताया अपराध हुए कम

    यूपी (उन्नाव गैंगरेप केस) और जम्मू-कश्मीर (कठुआ गैंगरेप केस) में हाल ही हुए दुष्कर्म की खबरें हर तरह चर्चा में हैं इसी बीच इस राज्य से आई अच्छी खबर...

  • हरियाणा में हर दिन 4 महिलाएं होती हैं गैंगरेप की शिकार, जानें कहां होती है सबसे ज़्यादा Eve Teasing

    हरियाणा में हर दिन 4 महिलाएं होती हैं गैंगरेप की शिकार, जानें कहां होती है सबसे ज़्यादा Eve Teasing

    हरियाणा पुलिस के महिलाओं के खिलाफ अपराध के बारे में (सीएडब्ल्यू) सेल और राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) ने रिपोर्ट जारी की.

  • महिला ने पत्रकार पर लगाया नौकरी का झांसा देकर रेप करने का आरोप, पुलिस ने किया मामला दर्ज

    महिला ने पत्रकार पर लगाया नौकरी का झांसा देकर रेप करने का आरोप, पुलिस ने किया मामला दर्ज

    एक महिला की रेप संबंधी शिकायत पर टीवी चैनल के एक पत्रकार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (नई दिल्ली) बी के सिंह ने बताया कि महिला ने आरोप लगाया कि वह 2016 में इस पत्रकार के संपर्क में आयी और उसे चैनल में नौकरी पेशकश की गयी. वह अप्रैल, 2017 में चैनल से जुड़ गयी. सिंह ने कहा, ‘‘उसने आरोप लगाया कि शादी का झांसा देकर उस व्यक्ति ने पिछले साल नौ जून को उससे बलात्कार किया और बाद में भी कई बार उसके साथ ऐसी हरकत की गयी.’’

  • नाबालिग की रेप और हत्या के बाद 'भड़काऊ' टिप्पणी के लिए भाजपा सांसद पर मामला दर्ज

    नाबालिग की रेप और हत्या के बाद 'भड़काऊ' टिप्पणी के लिए भाजपा सांसद पर मामला दर्ज

    कर्नाटक के विजयपुरा में एक नाबालिग लड़की के बलात्कार एवं हत्या की घटना को लेकर कथित रूप से ‘भड़काऊ’ टिप्पणी करने के लिए शुक्रवार को भाजपा सांसद शोभा करंदलाजे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. घटना को लेकर विजयपुरा के कुछ इलाकों में पिछले तीन दिनों से तनाव बना हुआ है.

  • डीडीए के डायरेक्टर समेत 3 अफसरों के खिलाफ महिला से रेप और अश्लील वीडियो बनाने का केस दर्ज

    डीडीए के डायरेक्टर समेत 3 अफसरों के खिलाफ महिला से रेप और अश्लील वीडियो बनाने का केस दर्ज

    दिल्ली विकास प्राधिकरण यानी डीडीए के एक निदेशक समेत तीन अधिकारियों पर एक महिला ने रेप, अश्लील वीडियो बनाने और धमकी देने का मामला दर्ज कराया है.