NDTV Khabar

Crime against women


'Crime against women' - 87 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पीड़ित महिला ने दिल्ली महिला आयोग की मदद से गोरखपुर के एक स्वयंभू बाबा के खिलाफ दर्ज कराया रेप का मामला

    पीड़ित महिला ने दिल्ली महिला आयोग की मदद से गोरखपुर के एक स्वयंभू बाबा के खिलाफ दर्ज कराया रेप का मामला

    महिला का आरोप है कि बाबा ने उसको कुछ दबाई दी जिसको खाने के बाद उसका जी मिचलाने लगा और वह किसी तरह से अपने घर पहुंची. बाबा ने उसको अपना फ़ोन नंबर दिया और स्वास्थ्य सम्बंधित कोई परेशानी होने पर उससे संपर्क करने को कहा. चूंकि उसका जी मिचला रहा था तो उसने बाबा की मदद लेने का फैसला किया. बाबा से बात करने पर बाबा ने उसको मज़ार पर आने को कहा.

  • चंडीगढ़ में बच्ची से बलात्कार के आरोप में एक आरोपी गिरफ्तार 

    चंडीगढ़ में बच्ची से बलात्कार के आरोप में एक आरोपी गिरफ्तार 

    हरियाणा और पंजाब में इस तरह की यह कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले फरीदाबाद में 4 साल की बच्ची के साथ रेप करने के बाद उसकी चाकुओं से गोदकर हत्या करने का मामला सामने आया था. मामले को छिपाने के लिए आरोपी ने बच्ची की हत्या के बाद उसके शव को कंटेनर में छिपाने की कोशिश भी की थी.

  • यूपी में बेलगाम अपराधी, चलती ट्रक में महिला से किया सामूहिक दुष्कर्म 

    यूपी में बेलगाम अपराधी, चलती ट्रक में महिला से किया सामूहिक दुष्कर्म 

    पीड़ित परिवार ने पुलिस को बताया है कि बदमाश युवक उनके दो मोबाइल फोन व सात हजार रुपए भी छीन ले गए. पुलिस ने मामला दर्ज कर महिला का चिकित्सकीय जांच करायी है. पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) आदित्य कुमार शुक्ला ने बताया कि मामले की जांच जारी है लेकिन अभी तक आरोपियों का कोई सुराग नहीं लगा है.

  • 'जुमला बाबू' और 'सुशासन बाबू' की सरकार में महिलाएं सुरक्षित नहीं: कांग्रेस

    'जुमला बाबू' और 'सुशासन बाबू' की सरकार में महिलाएं सुरक्षित नहीं: कांग्रेस

    कांग्रेस ने बिहार के एक सरकारी छात्रावास में लड़कियों की पिटाई की घटना को लेकर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि 'सुशासन बाबू' और 'जुमला बाबू' के शासन में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. पार्टी प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने संवाददाताओं से कहा, 'इस तरह की शर्मशार करने वाली घटना उसी बिहार में हुई है जहां सुशासन बाबू और जुमला बाबू की सरकार है. इनके शासन में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं.'

  • DCW ने दिया नोटिस, दाती महाराज को गिरफ्तार क्यों नहीं कर रही दिल्ली पुलिस?

    DCW ने दिया नोटिस, दाती महाराज को गिरफ्तार क्यों नहीं कर रही दिल्ली पुलिस?

    दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस को एक नोटिस जारी किया और उनसे बलात्कार के आरोपी स्वयंभू बाबा दाती महाराज को गिरफ्तार नहीं किए जाने का कारण बताने के लिए कहा है.

  • लोकतंत्र के 'मंदिर' में बैठे हैं 30 फीसदी दागी सांसद, सबसे ज्यादा BJP नेताओं के दामन हैं दागदार

    लोकतंत्र के 'मंदिर' में बैठे हैं 30 फीसदी दागी सांसद, सबसे ज्यादा BJP नेताओं के दामन हैं दागदार

    देश की सियासत में राजनेताओं और अपराध का 'चोली-दामन' का साथ रहा है. देश में ऐसी कोई भी राजनीतिक पार्टियां नहीं, जो पूरी तरह से अपराध मुक्त छवि की हो. यानी उनके किसी भी एक नेता पर अपराध के मामले दर्ज नहीं हों. यही वजह है कि राजनीति में अपराधीकरण के मामले पर अपने फैसले में भले ही सुप्रीम कोर्ट ने दागी सांसदों, विधायकों को अयोग्य ठहराने से इनकार कर दिया, मगर कोर्ट ने स्पष्ट रूप से कहा कि अब संसद के भीतर कानून बनाना इसकी जरूरत है. दरअसल, राजनीति में अपराधीकरण को लेकर सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की संविधान पीठ ने मंगलवार को अयोग्य ठहराने से इनकार कर दिया. इस मामले पर फैसला देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वक्त आ गया है कि संसद ये कानून लाए ताकि अपराधी राजनीति से दूर रहें. राष्ट्र तत्परता से संसद द्वारा कानून का इंतजार कर रहा है. कोई ने कहा है कि सिर्फ़ आरोप तय होने से किसी को अयोग्य करार नहीं दिया जा सकता है और बिना सज़ा के चुनाव लड़ने पर रोक नहीं लगाई जा सकती है. साथ ही कोर्ट ने सभी राजनीतिक दलों को चुनाव लड़ रहे उनके जिन उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले दर्ज हैं, उनकी जानकारी वेबसाइटों और इलेक्ट्रॉनिक व प्रिंट, दोनों मीडिया में सार्वजनिक करने के निर्देश दिए. 

  • बिहार: यह क्या हो रहा है नीतीश के सुशासन में, महिलाओं के खिलाफ अपराध के चौंकाने वाले आंकड़े आए सामने

    बिहार: यह क्या हो रहा है नीतीश के सुशासन में, महिलाओं के खिलाफ अपराध के चौंकाने वाले आंकड़े आए सामने

    बिहार में महिलाओं के साथ बलात्कार, छेडछाड़, अपहरण, दहेज के लिए हत्या एवं प्रताड़ना के मामलों में वृद्धि देखी गई है. पिछले बरस हर दिन जहां बलात्कार की तीन से ज्यादा घटनाएं हुईं, वहीं अपहरण के 18 से ज्यादा मामले हर रोज दर्ज किए गए. इस वर्ष की पहली छमाही के आंकड़े भी कुछ ऐसे ही हैं. राज्य के पुलिस मुख्यालय से भाषा को मिली जानकारी के मुताबिक, वर्ष 2017 के दौरान प्रदेश में महिला अपराध से जुडे़ कुल 15,784 मामले प्रकाश में आए. इनमें बलात्कार के 1199, अपहरण के 6817, दहेज हत्या के 1081, दहेज प्रताड़ना के 4873 और छेड़खानी के 1814 मामले शामिल हैं.

  • महिला SP ने IG पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, जांच समिति गठित

    महिला SP ने IG पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, जांच समिति गठित

    तमिलनाडु की एक महिला पुलिस अधीक्षक (SP) ने पुलिस महानिरीक्षक रैंक के एक अधिकारी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. महिला अधिकारी की शिकायत पर आंतरिक जांच समिति गठित की गई है जो 23 अगस्त को बैठक करेगी. पुलिस ने आज यह जानकारी दी. पुलिस सूत्रों ने बताया कि अपने वरिष्ठ आईजी रैंक के अधिकारी पर अश्लील इशारे करने का आरोप लगाया है. महिला अफसर ने शीर्ष अधिकारियों को लिखित शिकायत दी है.

  • दिल्ली: NSD की स्टूडेंट ने गेस्ट टीचर पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप

    दिल्ली: NSD की स्टूडेंट ने गेस्ट टीचर पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप

    भारतीय नाट्य विद्यालय (NSD) की एक छात्रा ने संस्थान के एक शिक्षक पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. पुलिस बताया कि छात्रा ने एक अगस्त को शिकायत की कि गेस्ट टीचर ने उसे गलत तरीके से छुआ. गेस्ट टीचर यहां परीक्षा के संचालन के लिए आया हुआ था.

  • नौकरी का झांसा देकर महिला कांस्टेबल की बेटी से DCP ने किया बार-बार रेप, मामला दर्ज  

    नौकरी का झांसा देकर महिला कांस्टेबल की बेटी से DCP ने किया बार-बार रेप, मामला दर्ज  

    नौकरी दिलाने का झांसा देकर एक महिला कांस्टेबल की 23 साल की बेटी से बलात्कार करने के आरोप में पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) राहुल श्रीरामे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. पीड़िता की ओर से दाखिल की गई शिकायत के मुताबिक, डीसीपी (जोन -2) श्रीरामे ने फरवरी से लेकर 21 जून के बीच बार-बार उसका यौन उत्पीड़न किया.

  • एकतरफा प्यार में सिरफिरे आशिक ने लड़की की चाकू घोंपकर की हत्या

    एकतरफा प्यार में सिरफिरे आशिक ने लड़की की चाकू घोंपकर की हत्या

    ग्रेटर नोएडा में एक तरफा प्यार में एक बार फिर से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. ग्रेटर नोएडा के एक मॉल में शुक्रवार को एकतरफा प्रेम प्रसंग के मामले में एक व्यक्ति ने 18 वर्षीय युवती की चाकू घोंपकर हत्या कर दी और इसके बाद अपने आप को भी मारने की कोशिश की. 

  • समाज की पुरुष प्रधान मानसिकता कैसे ख़त्म होगी?

    समाज की पुरुष प्रधान मानसिकता कैसे ख़त्म होगी?

    जिस देश और समाज में बात-बात में औरतों को मार देना आसान हो, वहां औरतों के खिलाफ होने वाली हिंसा को लेकर हम कभी ईमानदार नहीं हो सकते हैं. बलात्कार की घटना के प्रति कई बार हम इतने सामान्य हो जाते हैं कि फर्क ही नहीं पड़ता और कई बार इतना गुस्सा हो जाते हैं कि बहुत से लोग फांसी की बात करने लगते हैं. हाथ काट लेने से लेकर चौराहे पर बांध कर पत्थरों से मारने की बात करने लगते हैं. वे बताते हैं कि उन्हें इतना गुस्सा आ गया है ऐसी ख़बरों को सुनकर. उनके भीतर हिंसा की ऐसी विभत्स कल्पनाएं कैसे पनपने लगती हैं, इसका कोई अध्ययन नहीं है.

  • ट्रेन में लड़की के साथ यौन उत्पीड़न मामले में वकील गिरफ्तार

    ट्रेन में लड़की के साथ यौन उत्पीड़न मामले में वकील गिरफ्तार

    तिरूवनंतपुरम - चेन्नई एक्सप्रेस में एक नाबालिग लड़की के साथ यौन उत्पीड़न के आरोप में 57 वर्षीय एक वकील को गिरफ्तार किया गया है.

  • हरियाणा में हर दिन 4 महिलाएं होती हैं गैंगरेप की शिकार, जानें कहां होती है सबसे ज़्यादा Eve Teasing

    हरियाणा में हर दिन 4 महिलाएं होती हैं गैंगरेप की शिकार, जानें कहां होती है सबसे ज़्यादा Eve Teasing

    हरियाणा पुलिस के महिलाओं के खिलाफ अपराध के बारे में (सीएडब्ल्यू) सेल और राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) ने रिपोर्ट जारी की.

  • दिल्ली में बढ़ा क्राइम, बीते साल में करीब सवा दो लाख मामले दर्ज

    दिल्ली में बढ़ा क्राइम, बीते साल में करीब सवा दो लाख मामले दर्ज

    दिल्ली में अपराध बढ़ गए हैं. महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस और सतर्क हो गई है. पुलिस के मुताबिक रेप और यौन शोषण के ज्यादातर मामलों में आरोपी पीड़ित के नजदीकी या फिर परिवार के सदस्य होते हैं. पुलिस का कहना है कि विभाग का करप्शन कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.दिल्ली पुलिस ने आतंकवाद को लेकर पूरी तरह मुस्तैद होने का दावा किया है.

  • बेंगलूरु : ओला कैब के ड्राइवर ने दरवाजा लॉक कर महिला यात्री को दबोचा

    बेंगलूरु : ओला कैब के ड्राइवर ने दरवाजा लॉक कर महिला यात्री को दबोचा

    एक बार फिर से ओला कैब के चालक की ओर से महिला के साथ छेड़खानी का मामला सामने आया है. कैब कंपनी ओला से जुड़े एक चालक ने बेंगलूरु में एक 23 वर्षीय महिला को न सिर्फ परेशान किया, बल्कि रास्ते में उससे कथित रूप से छेड़छाड़ भी की. घटना रविवार की है. महिला का आरोप है कि कैब चालक ने उसे गाड़ी में कैद करने के लिए गेट को लॉक कर दिया. आधी रात में महिला के मोबाइल की बैटरी खत्म हो गई थी, जिसकी वजह से वो किसी तरह की मदद पाने में असमर्थ हो गई थी. यहां तक की कैब के ऐप में एसओएस ऑप्शन को भी एक्टिवेट नहीं कर पाई.

  • क्राइम कैपिटल : 2016 में अपराध के मामले में देश के प्रमुख 19 शहरों में टॉप पर रही दिल्ली

    क्राइम कैपिटल : 2016 में अपराध के मामले में देश के प्रमुख 19 शहरों में टॉप पर रही दिल्ली

    देश की राजधानी दिल्ली जरा भी सुरक्षित नहीं है. अपराध के मामले में दिल्ली टॉप पर है. राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के गुरुवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक 2016 में दिल्ली में देश के 19 प्रमुख शहरों के मुकाबले सबसे अधिक अपराध के साथ बलात्कार के भी सर्वाधिक मामले दर्ज किये गए. राष्ट्रीय राजधानी हत्या, अपहरण, किशोरों की संलिप्तता वाले संघर्ष एवं आर्थिक अपराधों के मामले में भी पहले स्थान पर रहा.

  • यह हैं देश के पांच ऐसे शहर जहां होते हैं महिलाओं के साथ सबसे ज्यादा अपराध,लिस्ट में शामिल हैं कई बड़े शहर

    यह हैं देश के पांच ऐसे शहर जहां होते हैं महिलाओं के साथ सबसे ज्यादा अपराध,लिस्ट में शामिल हैं कई बड़े शहर

    नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरों (NCRB)के अनुसान छोटे और दूर-दराज के इलाकों में बसे शहरों की तुलना में बड़े और जाने-मानें शहरों में ऐसे अपराध का आंकड़ा ज्यादा है.

Advertisement