NDTV Khabar

Crime in uttar pradesh News in Hindi


'Crime in uttar pradesh' - 374 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कानपुर के गैगंस्टर विकास दुबे का एनकाउंटर : ये 10 सवाल जिनका जवाब बहुतों को 'वास्तव' में ले डूबता

    कानपुर के गैगंस्टर विकास दुबे का एनकाउंटर :  ये 10 सवाल जिनका जवाब बहुतों को 'वास्तव' में ले डूबता

    गैंगस्टर विकास दुबे( Vikas Dubey) को पुलिस ने कानपुर से 30 किलोमीटर दूर भौंती नाम की जगह पर मार गिराया है. पुलिस के मुताबिक उज्जैन से उसे सड़क के रास्ते लाया जा रहा था तभी काफिल में शामिल एक वाहन पलट गया इसका फायदा उठाकर उसने भागने की कोशिश जिसमें पुलिस ने उसे मार गिराया है. लेकिन पुलिस की इस थ्योरी पर सवाल उठ रहे हैं. जब विकास दुबे ने बड़े आराम से खुद को सरेंडर किया और उसे पता था कि अब उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा यानी एनकाउंटर का खतरा टल चुका था तो भागने की कोशिश क्यों करेगा. गौरतलब है कि विकास दुबे के मामले में पुलिस की भूमिका शुरू से ही संदिग्ध रही है और उसके एक गुर्गे ने कैमरे के सामने बोला है कि उसे पकड़ने के लिए पुलिस आ रही है इसकी सूचना उसे थाने से ही दी गई है. दूसरी ओर कुछ मीडिया रिपोर्टस की मानें तो उज्जैन में जब उससे पूछताछ की जा रही थी तो वहां भी उसने कबूला था कि उसकी मदद में कई पुलिस चौकियां शामिल थीं. कुल मिलाकर विकास दुबे के खत्म होते ही ये सवाल भी हमेशा के लिए दफन हो गए.

  • कानपुर : यूपी पुलिस के आठ लोगों को मारने वाला विकास दुबे कैसे बना अगड़ों की राजनीति का 'हथियार', जानें History-Sheet

    कानपुर : यूपी पुलिस के आठ लोगों को मारने वाला विकास दुबे कैसे बना अगड़ों की राजनीति का 'हथियार', जानें History-Sheet

    उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के गांव में डिकरू में बीती रात 8 पुलिसकर्मियों पर घात लगाकर हुई हत्या के मामले में जानकारी मिल रही है कि हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के 2 गुर्गों को भी मार गिराया गया है. हालांकि अभी तक इस मामले की पूरी तरह से पुष्टि नहीं हो पाई है. पास से एक हथियार बरामद हुआ है.  वहीं इस पूरे मामले के सरगना विकास दुबे की तलाश में एक सघन तलाशी अभियान शुरू कर दिया है  घटना स्थल पर एक यूपी पुलिस के आलाधिकारी और फॉरेंसिंक टीम भी मौजूद है और साथ ही वहां पर एसटीएफ भी तैनात कर दी गई है. बात करें हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की तो उसका एक लंबा आपराधिक इतिहास है. साल 2001 में उसके खिलाफ बीजेपी नेता की हत्या का भी मामला दर्ज हुआ था लेकिन इस मामले में उसको सजा नहीं हो पाई थी. वहीं हाल में उसके खिलाफ एक और मामला दर्ज हुआ था और इसी मामले में उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की भारी-भरकम टीम गांव गई थी. 

  • E-रिक्शा चालक की हत्या के मामले में पत्नी गिरफ्तार

    E-रिक्शा चालक की हत्या के मामले में पत्नी गिरफ्तार

    अपर उपायुक्त ने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि मृतक अपनी साली को बिहार से नोएडा लाया था और इस बात को लेकर पति-पत्नी में विवाद रहता था. मामले की जांच कर रही थाना सेक्टर 20 पुलिस ने आज मृतक की पत्नी गुड्डी को हिरासत में लेकर पूछताछ की. उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान महिला ने स्वीकार किया कि 25 जून की देर रात को उसका, उसके पति के साथ झगड़ा हुआ था.

  • नोएडा: ATM तोड़कर कार में लेकर जा रहे थे बदमाश, चार गिरफ्तार

    नोएडा: ATM तोड़कर कार में लेकर जा रहे थे बदमाश, चार गिरफ्तार

    उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा चलाई गई गोली राहुल तथा प्रवेश के पैर में लगी है. दोनों हापुड़ के निवासी हैं. मौके से भागे दो बदमाश मुकेश कुमार उस शेखू तथा अरुण को पुलिस ने पीछा करके पकड़ लिया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों के पास से दो देशी तमंचा, कारतूस, दो चाकू, घटना में प्रयुक्त कार, ATM उखाड़ने में प्रयुक्त दो लोहे की रॉड, तथा तीन हेलमेट भी बरामद हुआ है.

  • UP: काम बंद होने की वजह से 20 दिन पहले घर लौटा था प्रवासी मजदूर, फांसी लगाकर दे दी जान

    UP: काम बंद होने की वजह से 20 दिन पहले घर लौटा था प्रवासी मजदूर, फांसी लगाकर दे दी जान

    मृतक के पिता शंभू के हवाले से उन्होंने बताया कि मनीशंकर पत्नी के साथ गुजरात के सूरत शहर में रहकर साड़ी कंपनी में छपाई का काम करता था. काम बंद होने पर 20 दिन पहले ही गांव लौटा था. सिंह ने बताया कि पोस्टमॉर्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है और आत्महत्या के कारणों की जांच की जा रही है.

  • नोएडा में दहेज के लिए हत्या के दो मामले, जांच में जुटी पुलिस

    नोएडा में दहेज के लिए हत्या के दो मामले, जांच में जुटी पुलिस

     उनका आरोप है कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर प्रियंका की उसके ससुराल वालों ने हत्या की है. उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने इस मामले में आरोपी, मृतका की सास मंजू को गिरफ्तार कर लिया है. मीडिया प्रभारी ने बताया कि दहेज हत्या का एक अन्य मामला थाना ईकोटेक-3 क्षेत्र के गांव सादुल्लापुर का है. 

  • उत्तर प्रदेश: प्रतापगढ़ में पुत्र ने पिता की डंडा मारकर हत्या की

    उत्तर प्रदेश: प्रतापगढ़ में पुत्र ने पिता की डंडा मारकर हत्या की

    थाना कोहंडौर क्षेत्र के नरहरपुर गांव में स्थित भट्ठे पर कार्यरत मजदूर पिता-पुत्र में बुधवार रात शराब के नशे में हुई मारपीट के दौरान पुत्र के डंडे के वार से पिता की मौत हो गई.

  • उत्तर प्रदेश: प्रतापगढ़ से नोएडा आ रही एक महिला से बस में दुष्कर्म

    उत्तर प्रदेश: प्रतापगढ़ से नोएडा आ रही एक महिला से बस में दुष्कर्म

    उन्होंने बताया कि जब महिला ने विरोध किया तो बस चालक के साथी ने उसे धमकाया. उन्होंने बताया कि आरोपी पीड़िता को सेक्टर 27 स्थित विनायक अस्पताल के पास सुबह उतार कर फरार हो गए. उन्होंने बताया कि महिला की सीट बस में सबसे पीछे थी और रात होने के कारण अन्य यात्रियों को घटना के बारे में कुछ पता नहीं चला.

  • उत्तर प्रदेश: सपा नेता की चावल मिल में बुजुर्ग चौकीदार की हत्या

    उत्तर प्रदेश: सपा नेता की चावल मिल में बुजुर्ग चौकीदार की हत्या

    सीओ ने बताया, "पुलिस अधीक्षक ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया है और थाना पुलिस को जल्द घटना का खुलासा करने का निर्देश दिया है." वहीं जिले की नरैनी कोतवाली की पुलिस ने क्षेत्र के पुंगरी गांव में तैनात लेखपाल के खिलाफ एक युवती का कथित रूप से अपहरण कर उसके साथ चलती जीप में बलात्कार करने का मामला दर्ज किया है. 

  • यूपी: बरेली में रंजिश के चलते साढ़े चार साल के बच्चे की हत्या

    यूपी: बरेली में रंजिश के चलते साढ़े चार साल के बच्चे की हत्या

    उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि बच्चे के पिता नरेंद्र को संदेह है कि उनके बेटे की हत्या पुरानी रंजिश के चलते की गयी है. पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

  • उत्तर प्रदेश: मुजफ्फरनगर में बंदूक का डर दिखाकर 20 वर्षीय युवती से दुष्कर्म

    उत्तर प्रदेश: मुजफ्फरनगर में बंदूक का डर दिखाकर 20 वर्षीय युवती से दुष्कर्म

    मुजफ्फरनगर जिले में बंदूक का डर दिखाकर 20 वर्षीय एक युवती से उसके पड़ोसी ने कथित तौर पर दुष्कर्म किया.

  • बदायूं में भाभी को गोली मारने के बाद देवर ने की खुदकुशी

    बदायूं में भाभी को गोली मारने के बाद देवर ने की खुदकुशी

    मौर्य ने कहा कि वह बहुत झगड़ालू प्रवृत्ति का व्यक्ति था. बिना किसी बात के अक्सर झगड़ा किया करता था किंतु उसकी पत्नी से उसके भाई राहुल का कोई विवाद नहीं था. मौर्य के अनुसार पता नहीं रात में ऐसा क्या हुआ कि राहुल ने उसकी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी और फिर खुद भी फांसी पर लटक कर जान दे दी. 

  • उत्तर प्रदेश : भदोही में महिला के साथ चार लोगों ने किया गैंगरेप, आरोपियों की तलाश में छापेमारी

    उत्तर प्रदेश : भदोही में महिला के साथ चार लोगों ने किया गैंगरेप, आरोपियों की तलाश में छापेमारी

    गोपीगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में 32 वर्षीय महिला से कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार का मामला सामने आया है.  ज्ञानपुर पुलिस क्षेत्राधिकारी कालू सिंह ने शनिवार को बताया कि महिला दस मई की दोपहर एक बगीचे में लकड़ी बीनने गई थी. वहां सोनू बिंद, दीपक सिंह, अच्छेलाल और माधव यादव ने उससे गैंगरेप किया. आरोपियों ने गैंगरेप का वीडियो बनाकर महिला को जान से मारने की धमकी भी दी.  सिंह ने बताया कि महिला और उसके पति की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

  • उत्तर प्रदेश: दो गुटों में गोली चलने से 2 की मौत, एक घायल

    उत्तर प्रदेश: दो गुटों में गोली चलने से 2 की मौत, एक घायल

    उन्होंने बताया कि ज्ञानेंद्र को तीन गोलियां लगीं और उसकी मौके पर ही मौत हो गयी जबकि गुलरेज को घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया जहां उसे डॉक्टरों ने मृत्यु घोषित कर दिया. वत्स ने बताया कि पांच लोग को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • पड़ोसी युवक ने किया किशोरी से बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार

    पड़ोसी युवक ने किया किशोरी से बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार

    उन्होंने बताया, ‘भंगेल गांव निवासी चांद उर्फ मुरस्लीन ने करीब एक वर्ष पूर्व किशोरी को कुछ नशीला पदार्श पिलाने के बाद कथित रूप से उससे बलात्कार किया और उसके दोस्त शान उर्फ सोनू ने इस घटना की वीडियो बनाई.’

  • यूपी के प्रयागराज में दो पक्षों के बीच मारपीट, तीन लोगों की मौत

    यूपी के प्रयागराज में दो पक्षों के बीच मारपीट, तीन लोगों की मौत

    जिले के यमुनापार कोरांव थाना क्षेत्र में जमीन संबंधी विवाद को लेकर बुधवार को दो परिवारों के बीच लाठी डंडे चलने से एक पक्ष के तीन लोगों की मौत हो गई.

  • प्रयागराज में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या का खुलासा, बेटे ने ही रची थी साजिश

    प्रयागराज में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या का खुलासा, बेटे ने ही रची थी साजिश

    शहर के धूमनगंज थाना अंतर्गत प्रीतम नगर में गुरुवार को दिन दहाड़े एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या की गुत्थी प्रयागराज पुलिस ने देर शाम तक सुलझा ली.

  • अवैध सम्बन्धों में रुकावट बनने पर पत्नी को कुर्सी से बांधकर जलाया

    अवैध सम्बन्धों में रुकावट बनने पर पत्नी को कुर्सी से बांधकर जलाया

    उन्होंने बताया कि स्वयं को बचाने के प्रयास में आमिना ने शमशेर को पकड़ लिया, जिससे वह भी काफी झुलस गया है. उन्होंने बताया कि उस वक्त दम्पति के विक्षिप्त बेटा और बेटी मौके पर मौजूद थे. उन्होंने बताया कि आमिना की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि शमशेर को 60 प्रतिशत जली हालत में वाराणसी के ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है.

12345»

Advertisement

Crime in uttar pradesh वीडियो

Crime in uttar pradesh से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com