NDTV Khabar

Cross border terrorism


'Cross border terrorism' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • PM मोदी ने राम मंदिर, सर्जिकल स्ट्राइक, चुनावी हार समेत कई मुद्दों पर की बात -Interview की 10 खास बातें...

    PM मोदी ने राम मंदिर, सर्जिकल स्ट्राइक, चुनावी हार समेत कई मुद्दों पर की बात -Interview की 10 खास बातें...

    चुनावी साल 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi Interview)ने समाचार एजेंसी ANI को दिए 95 मिनट के इंटरव्यू में कई मुद्दों पर बात की. इसमें राम मंदिर (Ram Temple), RBI बनाम सरकार, नोटबंदी (Demonetisation), जीएसटी (GST), मॉब लिंचिंग (Mob Lynching), तीन राज्यों में BJP की हार, कांग्रेस द्वारा की गई किसानों की कर्जमाफी, सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike), सीमापार आतंकवाद (Cross Border Terrorism) प्रमुख रूप से शामिल रहे. पीएम मोदी ने कहा कि हमारे लिए साल 2018 बेहद सफल रहा. साल के अंत में 5 राज्यों में चुनावी हार से मोदी लहर खत्म होने की बात को भी उन्होंने खारिज कर दिया. पीएम ने कहा कि हमनें कोई भी ऐसा कार्य नहीं किया है, जिससे देश की जनता हमारी सरकार से दूर जाने की कोशिश करे, मेरा देश की जनता जनार्दन और देश के युवाओं पर पूरा भरोसा है. पीएम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सबका साथ-सबका विकास के मंत्र को लेकर के जनविश्वास को जीतते हुए प्रगति कर रही है और पूरे आत्म विश्वास से आगे बढ़ रही है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाने पर फैसला न्यायिक प्रक्रिया के पूरा होने के बाद ही लिया जाएगा. आइये जानते पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें...

  • पाकिस्तान से ट्रक में आए हथियार नियंत्रण रेखा के समीप पकड़े गए, एक गिरफ्तार

    पाकिस्तान से ट्रक में आए हथियार नियंत्रण रेखा के समीप पकड़े गए, एक गिरफ्तार

    जम्मू-कश्मीर के उड़ी इलाके में बारामुला पुलिस ने एक ट्रक से हथियार बरामद किए हैं. यह हथियार पाकिस्तान से भारत में लाए जा रहे थे. हथियारों की तस्करी के बारे में सूचनाएं मिलने पर बारामुला पुलिस ने नाका लगाया. पुलिस ने यहां जब एक ट्रक की तलाशी ली तो उसमें हथियार मिले, जो कि पाकिस्तान की तरफ से आ रहे थे.

  • सीमा पार से आतंकवाद जारी रहा तो सर्जिकल स्ट्राइक से परहेज नहीं : जनरल रावत

    सीमा पार से आतंकवाद जारी रहा तो सर्जिकल स्ट्राइक से परहेज नहीं : जनरल रावत

    थल सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत ने कहा है कि अगर सीमा पार से आतंकी कार्रवाई जारी रही तो फिर सर्जिकल स्ट्राइक या फिर ऐसी किसी अन्य कार्रवाई से परहेज नही करेंगे. सेना प्रमुख ने अपनी सलाना प्रेंस कांफ्रेंस में यह बात कही.

  • सीपीएम ने की पाक के साथ तनाव करने कम की वकालत, येचुरी बोले- 'राजनयिक व राजनीतिक' कदम उठाए केंद्र

    सीपीएम ने की पाक के साथ तनाव करने कम की वकालत, येचुरी बोले- 'राजनयिक व राजनीतिक' कदम उठाए केंद्र

    सीपीएम ने सीमा पार आतंकवाद को खत्म करने और पाकिस्तान के साथ तनाव में कमी लाने के लिए केंद्र सरकार से 'राजनयिक व राजनीतिक' कदम उठाने का अनुरोध किया और उम्मीद जतायी कि निकट भविष्य में दोनों देशों के बीच टकराव में और वृद्धि नहीं होगी.