NDTV Khabar

Crpf


'Crpf' - 320 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पुलवामा हमला: शहीद रमेश के पिता ने नौकरी के लिए गिरवी रखी थी जमीन, बेटे से किया वादा भी रह गया अधूरा

    पुलवामा हमला: शहीद रमेश के पिता ने नौकरी के लिए गिरवी रखी थी जमीन, बेटे से किया वादा भी रह गया अधूरा

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) में वाराणसी का भी एक सपूत शहीद हुआ है. पुलवामा आतंकी हमले में शहीद रमेश यादव (Ramesh Yadav) को आज हजारों कंधों ने अंतिम विदाई दी और वह वंदे मातरम के उद्घोष के साथ पंचतत्व में विलीन हो गए.

  • पुलवामा का आतंकी हमला अप्रत्याशित, देश कार्रवाई चाहता है: नीतीश कुमार

    पुलवामा का आतंकी हमला अप्रत्याशित, देश कार्रवाई चाहता है: नीतीश कुमार

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Terror Attack) में हुए आतंकी हमले पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की प्रतिक्रिया आई है.

  • पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों के परिवारों की मदद को सामने आया रिलायंस फाउंडेशन

    पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों के परिवारों की मदद को सामने आया रिलायंस फाउंडेशन

    Pulwama Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए परिवारों की मदद के लिए उद्योगपति मुकेश अंबानी ने मदद का हाथ बढ़ाया है.

  • TOP 5 NEWS: नम आंखों से शहीदों को दी अंतिम विदाई और अमेरिका ने पाकिस्तान से आतंकी संगठनों की फंडिंग रोकने को कहा

    TOP 5 NEWS: नम आंखों से शहीदों को दी अंतिम विदाई और अमेरिका ने पाकिस्तान से आतंकी संगठनों की फंडिंग रोकने को कहा

    कॉमेडियन कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के शो 'द कपिल शर्मा शो' (The Kapil Sharma Show) में संभवत: नवजोत सिंह सिद्धू नजर नहीं आएंगे. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा में हुए आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) का बयान आया था, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर यूजर्स ने ट्रोल कर दिया.

  • Pulwama Attack: Sapna Choudhary ने शहीद हुए जवानों को दी श्रद्धांजलि, बोलीं- 'जय हिंद...'

    Pulwama Attack: Sapna Choudhary ने शहीद हुए जवानों को दी श्रद्धांजलि, बोलीं- 'जय हिंद...'

    सपना चौधरी (Sapna Choudhary) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें लिखा, 'देश के मेरे शहीद वीर जवानों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि'. इस पोस्ट को शेयर करते हुए सपना चौधरी ने कैप्शन में सिर्फ 'जय हिंद' लिखा. सपना चौधरी को हरियाणवी (Haryanvi), भोजपुरी (Bhojpuri), पंजाबी (Punjabi) और बॉलीवुड (Bollywood) इंडस्ट्री में शानदार परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है.

  • नम आंखों से कन्नौज के शहीद का अंतिम संस्कार, 10 साल की बेटी ने दी मुखाग्नि और हो गई बेहोश

    नम आंखों से कन्नौज के शहीद का अंतिम संस्कार, 10 साल की बेटी ने दी मुखाग्नि और हो गई बेहोश

    पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान प्रदीप सिंह यादव का अंतिम संस्कार शनिवार को सुखसेनपुर के ग्राम अमान में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया. शहीद जवान की 10 साल की बेटी सुप्रिया यादव ने अपने पिता को मुखाग्नि दी. जवानों ने अपने साथी को सलामी दी. मुखाग्नि देने के बाद शहीद की बेटी बेहोश हो गयी.

  • राजस्थान :शहीदों की दी जानी वाली सहायता राशि को 25 लाख से बढ़ाकर 50 लाख किया गया

    राजस्थान :शहीदों की दी जानी वाली सहायता राशि को 25 लाख से बढ़ाकर 50 लाख किया गया

    राजस्थान सरकार ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों को दी जाने वाली सहायता राशि को 25 लाख रुपये से बढ़ाकर 50 लाख रुपये कर दिया गया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार देर रात यह घोषणा की. नयी घोषणा के बाद, अब शहीद का परिवार कुल 50 लाख रुपये नकद, या 25 लाख रुपये नकद के साथ इंदिरा गांधी नहर परियोजना क्षेत्र में 25 बीघा जमीन या फिर 25 लाख रुपये नकद के साथ राजस्थान आवासन मण्डल के एक आवास का विकल्प चुन सकते हैं. 

  • Pulwama Attack: प्रयागराज से जबलपुर ले जा रहे थे शहीद जवान का शव, कटनी में रुके तो उमड़ पड़ी भीड़

    Pulwama Attack: प्रयागराज से जबलपुर ले जा रहे थे शहीद जवान का शव, कटनी में रुके तो उमड़ पड़ी भीड़

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों के पार्थिक शरीरों को उनके परिवार वालो तक पहुंचाया जा रहा है. इसी कड़ी में जबलपुर के वीर शाहिद अश्वनी कुमार काछी का पार्थिक शरीर प्रयागराज से जबलपुर की ओर जा रहा था. पार्थिव शरीर जब कटनी से गुजर रहा था तो स्थानीय लोगों को जानकारी लगी कि अश्वनी कुमार को कटनी के रास्ते ले जाया जा रहा है और कुछ देर के लिए कटनी के पुलिस लाइन में भी कुछ देर के लिए रोका जाएगा.

  • Pulwama Attack के बाद मुंबई पुलिस ने की मॉक ड्रिल, तो पब्लिक भी हो गई कन्फ्यूज, VIDEO VIRAL

    Pulwama Attack के बाद मुंबई पुलिस ने की मॉक ड्रिल, तो पब्लिक भी हो गई कन्फ्यूज, VIDEO VIRAL

    पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद देशवासियों में गुस्सा है. इस आतंकी हमले में 40 से ज्यादा जवानों ने अपनी जान गवाई है. राजनेता, फिल्मी सितारे और भारतवासी, हर कोई इस आंतकी हमले की निंदा कर रहे हैं. वहीं, मुम्बई पुलिस ने इस माहौल में मुम्बईवासियों की सुरक्षा की स्थिति जांचने के लिए एक काउंटर-टेरर मॉक ड्रिल (Counter-Terror Mock Drill) किया, जो की घंटों तक चला. 

  • Pulwama Attack: शहीद CRPF ASI मोहन लाल की बेटी ने कुछ इस तरह किया पिता की शहादत को सलाम

    Pulwama Attack: शहीद CRPF ASI मोहन लाल की बेटी ने कुछ इस तरह किया पिता की शहादत को सलाम

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को सीआरपीएफ आतंकी हमलों में शहीद हुए जवानों के शव उनके घरों तक पहुंच रहे हैं. देश के अलग अलग हिस्सों में शहीदों की जय-जयकार सुनाई दे रही है. शहीदों के अंतिम दर्शन के लिए हर शहर में भारी भीड़ नम आंखों के साथ पहुंच रही है. न सिर्फ जनता पहुंच रही है बल्कि जनता के प्रतिनिधि भी शहीदों के परिजनों को ढांढस बांधने और श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंच रहे हैं.

  • Pulwama Attack: आतंकी हमले की जांच में हुए कई नए खुलासे, ऐसे किया गया था आत्मघाती हमला

    Pulwama Attack: आतंकी हमले की जांच में हुए कई नए खुलासे, ऐसे किया गया था आत्मघाती हमला

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले (Pulwama Attack) की शुरुआती जांच में कई नई चीजें सामने आईं हैं. विस्फोट में आरडीएक्स का इस्तेमाल हुआ. पहले कहा जा रहा था कि विस्फोटक की मात्रा करीब साढ़े तीन सौ किलो थी, मगर अब जांच में सामने आया है कि मात्रा 30 से 35 किलो थी.

  • Pulwama Attack: ऋषि कपूर का पुलवामा हमले पर फूटा गुस्सा, लिखा- हमला करने वाले कश्मीरी आवाम के दोस्त नहीं...

    Pulwama Attack: ऋषि कपूर का पुलवामा हमले पर फूटा गुस्सा, लिखा- हमला करने वाले कश्मीरी आवाम के दोस्त नहीं...

    Pulwama Terror Attack: बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने Twitter पर लिखा हैः 'शर्मनाक खौफनाक निंदनीय. पूरी तरह से कायरतापूर्ण हरकत. इस खौफनाक अपराध को अंजाम देने वाले लोग कश्मीर की आवाम के दोस्त नहीं हो सकते...'

  • Pulwama Attack : अमेरिका ने अजीत डोभाल से कहा- पूरा अधिकार, P-5 को दी गई जानकारी, अब तक 10 बड़ी बातें

    Pulwama  Attack : अमेरिका ने अजीत डोभाल से कहा- पूरा अधिकार, P-5 को दी गई जानकारी, अब तक 10 बड़ी बातें

    पुलवामा में शहीद हुए जवानों को पूरा देश श्रद्धांजलि दे रहा है. आतंकियों के इस क्रूर हमले से देश में गुस्से और ग़म का माहौल है. अलग-अलग जगह लोग शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं. कल देर शाम शहीदों के शव दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पहुंचे जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत तमाम सियासी नेताओं और सेना के अधिकारियों ने उनकी शहादत को सलाम किया. दिल्ली में शहीदों को सलामी देने के बाद पार्थिव शरीर शहीदों के घरों को रवाना किए गए. शहीदों के घर-गांव में मातम पसरा है. अलग-अलग प्रदेशों में ग़मज़दा परिवार और स्थानीय लोग शहीदों के अंतिम दर्शन का इंतज़ार कर रहे हैं. कई जगहों पर शहीदों के शव उनके घर पहुंच गए हैं. शहीद हुए सीआरपीएफ के सभी 40 जवानों की पहचान उनके आधार कार्ड, आईडी कार्ड तथा कुछ अन्य सामानों के जरिए ही हो पाई. अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि भीषण विस्फोट से जवानों से शव बुरी तरह से क्षत-विक्षत हो गए थे इसलिए उनकी शिनाख्त करना मुश्किल काम था. इन शहीदों की पहचान आधार कार्ड, बल के आईडी कार्ड, पैन कार्ड अथवा उनकी जेबों या बैगों में रखे छुट्टी के आवेदनों से की जा सकी. वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि कुछ शवों की शिनाख्त कलाइयों में बंधी घड़ियों अथवा उनके पर्स से हुई. ये सामान उनके सहयोगी ने पहचाने थे.

  • पुलवामा हमलाः सेना की मीडिया से अपील- शहीदों के परिवार की तस्वीरें दिखाने से करें परहेज, बिना पुष्टि नाम न करें फ्लैश

    पुलवामा हमलाः सेना की मीडिया से अपील- शहीदों के परिवार की तस्वीरें दिखाने से करें परहेज, बिना पुष्टि नाम न करें फ्लैश

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले की मीडिया कवरेज पर सरकार के बाद अब सेना और सीआरपीएफ ने भी एडवाइजरी जारी की है.

  • Pulwama Attack: विस्फोट से बुरी तरीके से क्षत-विक्षत हो गए थे शहीदों के शव, CRPF ने ऐसे की पहचान

    Pulwama Attack: विस्फोट से बुरी तरीके से क्षत-विक्षत हो गए थे शहीदों के शव, CRPF ने ऐसे की पहचान

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के सभी 40 जवानों की पहचान उनके आधार कार्ड, आईडी कार्ड और कुछ अन्य सामानों के जरिए ही हो पाई. अधिकारियों ने बताया कि भीषण विस्फोट की वजह से जवानों से शव बुरी तरह से क्षत-विक्षत हो गए थे इसलिए उनकी शिनाख्त करना मुश्किल काम था. इन शहीदों की पहचान आधार कार्ड, उनके आईडी कार्ड, पैन कार्ड और उनकी जेबों या बैगों में रखे छुट्टी के आवेदनों से की जा सकी.

  • कांगड़ा : रामा राम और बिमला देवी को पुलवामा में शहीद हुए बेटे तिलक राज पर गर्व

    कांगड़ा : रामा राम और बिमला देवी को पुलवामा में शहीद हुए बेटे तिलक राज पर गर्व

    पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 कर्मियों में से एक तिलक राज के परिवार में कुछ समय पहले ही किलकारी गूंजी थी लेकिन पुलवामा की घटना ने पूरे परिवार को हिला दिया है.

  • Pulwama Terror Attack Live Updates: पाकिस्‍तान से आयात होने वाली सभी वस्‍तुओं पर लगेगा 200 फीसदी का सीमा शुल्‍क

    Pulwama Terror Attack Live Updates: पाकिस्‍तान से आयात होने वाली सभी वस्‍तुओं पर लगेगा 200 फीसदी का सीमा शुल्‍क

    जम्मू -कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Blast) के अवन्तीपुरा के गोरीपुरा इलाके में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर हुए आतंकी हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए हैं. यह फिदायीन हमला आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) ने किया. इस घटना पर देश भर में शोक और रोष का माहौल है. आज शहीद जवानों के शव उनके गृह नगर पहुंचा जा रहें और कई जगहों पर उनको श्रद्धांजलि दी जा रही है. पंजाब सरकार ने घोषणा की है कि पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए राज्य के सीआरपीएफ के चार जवानों का पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. सरकार ने शहीद जवानों के गृह जिलों के उपायुक्तों को इस संबंध में निर्देश दिए हैं. झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास राज्य के गुमला जिले के शहीद विजय सोरेंग को श्रद्धांजलि देने के लिए शनिवार को स्वयं रांची हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे. वहीं पीएम मोदी ने भी अपने मंत्रियों के निर्देश दिया है कि वह अपने राज्यों में शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे. आज पुलवामा हमले को लेकर सर्वदलीय बैठक भी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कड़ी कार्रवाई के संकेत दिए हैं. अमेरिका ने भी कहा है कि भारत को अपनी आत्मरक्षा का पूरा अधिकार है. इस हमले के बाद से भारत को पूरे विश्व का समर्थन मिल रहा है. 

  • आक्रोश जायज़ है पागलपन नहीं

    आक्रोश जायज़ है पागलपन नहीं

    केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल ने शहीदों की सूची जारी की है. एक तरफ शहीदों के नाम हैं. बगल में गांव, कस्बे और ज़िले का पता है. सबसे किनारे उन पत्नियों के नाम हैं जिनके फोन नंबर हैं. इन्हीं नंबरों पर पतियों के होने का फोन आता रहा होगा, इन्हीं नंबरों पर अंतिम बार सूचना आई होगी.

Advertisement