NDTV Khabar

Crpf attack in kashmir


'Crpf attack in kashmir' - 17 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में CRPF की टीम पर आतंकी हमला, 5 जवान शहीद, एक आतंकी मारा गया

    जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में CRPF की टीम पर आतंकी हमला, 5 जवान शहीद, एक आतंकी मारा गया

    जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने सीआरपीएफ के गश्ती दल पर हमला किया है. इस हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि पांच जवान घायल बताए जा रहे हैं. दूसरी तरफ, जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को भी मार गिराया है. मौके पर राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया है. इलाके की घेराबंदी कर ली गई है. गोलीबारी जारी है. 

  • ... तो इस वजह से हुई जम्मू-कश्मीर में अतिरिक्त अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती

    ... तो इस वजह से हुई जम्मू-कश्मीर में अतिरिक्त अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती

    जम्मू कश्मीर में 10,000 अतिरिक्त अर्द्धसैनिक कर्मियों की तैनाती लोकसभा चुनाव से पहले एक नियमित चुनाव पूर्व अभ्यास है. गृह मंत्रालय सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी.

  • CRPF की एडवाइजरी: सोशल मीडिया पर शेयर न करें शहीदों के अंगों की फर्जी तस्वीरें, कुछ लोग फैला रहे हैं नफरत, यहां करें शिकायत

    CRPF की एडवाइजरी: सोशल मीडिया पर शेयर न करें शहीदों के अंगों की फर्जी तस्वीरें, कुछ लोग फैला रहे हैं नफरत, यहां करें शिकायत

    शरारती तत्व ऐसा करके लोगों में नफरत फैला रहे हैं. कृप्या ऐसी तस्वीरें और पोस्ट सर्कूलेट, शेयर या लाइक न करें. अगर आपकी नजर में ऐसी कोई पोस्ट आती है तो उसके बारे में webpro@crpf.gov.in पर जानकारी दें.

  • पुलवामा हमले के बाद जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने मीरवाइज उमर फारुक समेत पांच अलगाववादी नेताओं की वापस ली सुरक्षा

    पुलवामा हमले के बाद जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने मीरवाइज उमर फारुक समेत पांच अलगाववादी नेताओं की वापस ली सुरक्षा

    इसके अलावा हमले के बाद अब भारत ने पाकिस्तान को वैश्विक मंच पर अलग-थलग करने के लिए काम शुरू कर दिया है. पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत सरकार ने शनिवार को एक और कड़ा कदम उठाते हुये पाकिस्तान से आयातित होने वाले सभी सामानों पर सीमाशुल्क तत्काल प्रभाव से बढ़ाकर 200 प्रतिशत कर दिया. पाकिस्‍तान से एमएफएन का दर्जा वापस लिये जाने के बाद वहां से आयात होने वाली सभी वस्‍तुओं पर 200 फीसदी का सीमा शुल्‍क तत्‍काल रूप से लागू हो गया है. यह जानकारी केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने दी है.

  • पुलवामा हमले के बाद कश्मीरियों के साथ मारपीट और धमकी की खबरें, जम्मू में तीन दिन से लगा है कर्फ्यू

    पुलवामा हमले के बाद कश्मीरियों के साथ मारपीट और धमकी की खबरें, जम्मू में तीन दिन से लगा है कर्फ्यू

    केंद्रीय गृहमंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को कश्मीरी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा है. कश्मीरियों पर हमले की खबरें सामने आने के बाद कश्मीर में बंद का एलान किया गया है. गृह मंत्रालय ने कहा, 'पुलवामा में आतंकी हमले के बाद जम्मू-कश्मीर के लोगों और छात्रों को धमकी और परेशान करने की रिपोर्ट्स सामने आई हैं. इसलिए गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि उनकी सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाए जाएं.

  • 'घर लौटना चाहती है' IS से जुड़ी ब्रिटिश स्कूली छात्रा, नौ महीने की है गर्भवती

    'घर लौटना चाहती है' IS से जुड़ी ब्रिटिश स्कूली छात्रा, नौ महीने की है गर्भवती

    आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट में शामिल होने के लिए 2015 में लंदन छोड़कर जाने वाली तीन स्कूली छात्राओं में से एक ने कहा है कि डिब्बों में रखे कटे सिरों को देखने के बावजूद उसे कोई पछतावा नहीं है लेकिन उसकी इच्छा ब्रिटेन में अपने घर लौटने की है.

  • जिस तरह सोमालिया में हुआ हमला वैसे ही हुआ पुलवामा में, ट्विटर पर जारी हुआ था वीडियो, 20 बड़ी बातें

    जिस तरह सोमालिया में हुआ हमला वैसे ही हुआ पुलवामा में, ट्विटर पर जारी हुआ था वीडियो, 20 बड़ी बातें

    जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दो दिन पहले एक निजी ट्वीटर एकाउंट पर अपलोड की गई खुफिया सूचना सभी सुरक्षा एजेंसियों के साथ साझा की थी जिसमें पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद ने सुरक्षा बलों पर आत्मघाती हमला करने की धमकी दी थी. अधिकारियों ने बताया कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें कम से कम 39 जवान शहीद हो गये और कई गंभीर रूप से घायल हो गये. हालांकि सूत्रों के मुताबिक शहीदों की संख्या-41 हो गई है. राज्य पुलिस द्वारा जारी खुफिया जानकारी ट्वीटर हैंडल से जुड़ा था जिसमें 33 सकेंड के एक वीडियो में आतंकवादी सोमालिया में जवानों पर हमला करते हुये नजर आ रहे हैं. वीडियो में जिस तरीके से हमला किया गया है उसी तरीके से बृहस्पतिवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों को लेकर जा रही एक बस पर हमला किया गया. वहीं अमेरिका, रूस और फ्रांस समेत दुनियाभर के देशों ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादी हमले की निंदा की और कहा है कि आतंकवाद के खतरे से लड़ने के लिए वे भारत के साथ खड़े हैं.

  • Pulwama Terror Attack: राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले- पहली बार लोकल फिदायीन का हमले में किया गया इस्तेमाल

    Pulwama Terror Attack: राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले- पहली बार लोकल फिदायीन का हमले में किया गया इस्तेमाल

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Attack) में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर हुए आतंकी हमले (Terrorist Attack) में 40 जवान शहीद हो गए और कई जवानों की हालत गंभीर है. हमले को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ने अंजाम दिया है. जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satya Pal Malik) ने कहा कि हम इस हमले का माकूल जवाब देंगे.

  • Pulwama Attack: आक्रोशित कुमार विश्वास ने कहा- सियारों का झुंड शांतिमंत्र नहीं समझता, दुश्मनों को घर में घुसकर मारिए

    Pulwama Attack: आक्रोशित कुमार विश्वास ने कहा- सियारों का झुंड शांतिमंत्र नहीं समझता, दुश्मनों को घर में घुसकर मारिए

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले पर कवि कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) ने भी अपना गुस्सा जाहिर किया और मोदी सरकार से बदला लेने को कहा है.

  • Pulwama Terror Attack: पीएम मोदी ने की NSA अजीत डोभाल से बात, कहा- व्यर्थ नहीं जाएगा जवानों का बलिदान

    Pulwama Terror Attack: पीएम मोदी ने की NSA अजीत डोभाल से बात, कहा- व्यर्थ नहीं जाएगा जवानों का बलिदान

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Attack) में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर हुए आतंकी हमले (Terrorist Attack) में 40 जवान शहीद हो गए और कई जवानों की हालत गंभीर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने हमले की निंदा की पीएम मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (Ajit Doval) और गृहमंत्री राजनाथ सिंह से इस मसले पर बात की. पीएम मोदी ने ट्वीट कर आतंकी हमले को घृणित एवं निंदनीय कृत्य बताते हुए कहा कि हमारे वीर सुरक्षा कर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा.

  • 43 बसें, 2500 जवानों का काफिला और 350 किलो विस्फोटक, घात लगाए आतंकी ने कार से मारी टक्कर, पुलवामा हमले की 10 बातें

    43 बसें, 2500 जवानों का काफिला और 350 किलो विस्फोटक, घात लगाए आतंकी ने कार से मारी टक्कर, पुलवामा हमले की 10 बातें

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama IED Blast) में अवन्तीपुरा के गोरीपुरा इलाके में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर ऐसा आत्मघाती आतंकी हमला हुआ है, जिसने देश को सदमें में डाल दिया. करीब 2500 जवानों के काफिले में से एक बस को आतंकी ने 350 किलो से भरी कार से टक्कर मारी और इसमें सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force) के 40 जवान शहीद हो गए हैं. जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है और इसके आतंकी आदिल अहमद डार ने सीआरपीएफ काफिले पर हमले को अंजाम देने के लिए 350 किलो IED (Improvised Explosive Device) का इस्तेमाल किया. इस हमले के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सहित कई राजनेताओं ने हमले की निंदा की है. रिपोर्ट के अनुसार उरी के बाद यह सबसे बड़ा आतंकी हमला है. घायलों का श्रीनगर स्थित सेना के अस्‍पताल में इलाज चल रहा है. सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों को ले जा रही बस को मुख्‍य रूप से निशाना बनाया गया था. हमले में कई अन्‍य वाहन भी क्षतिग्रस्‍त हुए हैं.

  • Pulwama Terror Attack: आदिल अहमद डार ही था वह आतंकी, जिसने CRPF के काफिले पर हमले को अंजाम दिया

    Pulwama Terror Attack: आदिल अहमद डार ही था वह आतंकी, जिसने CRPF के काफिले पर हमले को अंजाम दिया

    Kashmir's Pulwama Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Terror Attack) में जिस कार ने सीआरपीएफ जवानों के बस में टक्कर मारी है, उस कार को जैश-ए-मोहम्मद का आतंकवादी आदिल अहमद डार चला रहा था.

  • Pulwama Attack: 'हमारे जवानों के ख़ून के हर कतरे का बदला लिया जाएगा'

    Pulwama Attack: 'हमारे जवानों के ख़ून के हर कतरे का बदला लिया जाएगा'

    जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Blast) में अवन्तीपुरा के गोरीपुरा इलाके में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए वहीं, 8 की हालत नाजुक है. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली है. हमले की सभी राजनीतिक पार्टियों ने निंदा की है. पूर्व सेना प्रमुख और केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि हमारे जवानों के ख़ून के हर कतरे का बदला लिया जाएगा. उन्होंने ट्वीट किया, एक सैनिक और भारत का नागरिक होने के नाते इन कायरतापूर्ण हमलों को लेकर मेरा ख़ून खौल रहा है. CRPF के 18 बहादुर जवानों ने पुलवामा में अपनी जान क़ुर्बान कर दी.

  • Pulwama Terror Attack Live Updates: पुलवामा में आतंकवादी हमले में 40 जवान शहीद, उरी के बाद सबसे बड़ा आतंकी हमला

    Pulwama Terror Attack Live Updates: पुलवामा में आतंकवादी हमले में 40 जवान शहीद, उरी के बाद सबसे बड़ा आतंकी हमला

    Kashmir's Pulwama Terror Attack Live Updates: जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में (pulwama attack) गुरुवार को एक बड़ा आतंकी हमला हुआ.

  • जम्मू-कश्मीर में 24 घंटे के भीतर 6 जगहों पर आतंकी हमले, 13 जवान घायल

    जम्मू-कश्मीर में 24 घंटे के भीतर 6 जगहों पर आतंकी हमले, 13 जवान घायल

    इन हमलों को देखते हुए कश्मीर में सुरक्षाबल हाई अलर्ट पर हैं. खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक- आतंकियों के कमांडर ने अपने कैडर को हैंड ग्रेनेड बांटे हैं, ताकि वह सीआरपीएफ, सेना और पुलिस के कैंप पर हमला कर सकें.

  • श्रीनगर के नौहट्टा में आतंकी हमला, सीआरपीएफ कमांडेंट शहीद, दो आतंकी ढेर

    श्रीनगर के नौहट्टा में आतंकी हमला, सीआरपीएफ कमांडेंट शहीद, दो आतंकी ढेर

    जम्मू एवं कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के नौहट्टा चौक पर हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 49 बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर प्रमोद कुमार शहीद हो गए हैं. हमला करने वाले दोनों आतंकियों को सीआरपीएफ ने मार गिराया है. हमले में नौ जवान घायल भी हुए हैं.

  • हवाई अड्डे पर शहीद सीआरपीएफ जवानों को उमर ने दी श्रद्धांजलि

    श्रीनगर स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) शिविर पर बुधवार को आत्मघाती हमले में मारे गए जवानों को गुरुवार को पुलिस नियंत्रण कक्ष में दी गई श्रद्धांजलि के दौरान राज्य के राजनेताओं की गैर-मौजूदी पर सीआरपीएफ के जवानों में आक्रोश नजर आया।