NDTV Khabar

Crpf security


'Crpf security' - 15 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पूर्व PM मनमोहन सिंह की SPG सुरक्षा हटाई गई, अब CRPF की सुरक्षा में रहेंगे

    पूर्व PM मनमोहन सिंह की SPG सुरक्षा हटाई गई, अब CRPF की सुरक्षा में रहेंगे

    गृह मंत्रालय ने अब उन्हें केंद्रीय सुरक्षा बल का सुरक्षा कवर देने का फैसला किया है. सूत्रों का कहना है कि मनमोहन सिंह की एसपीजी सुरक्षा हटाने का फैसला रिव्यू में किया गया. यह सुरक्षा देश के बड़े नेताओं को दी गई है, इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके बेटे राहुल गांधी और बेटी प्रियंका गांधी शामिल हैं. इसी तरह पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा और वीपी सिंह का सुरक्षा कवर हटाया गया था. खतरे की आशंका को देखते हुए पूर्व प्रधानमंत्री और उनके परिवार को सुरक्षा कवर दिया जाता है.

  • उन्नाव रेप केस पर SC का फैसला: रोज सुनवाई, पीड़िता को 25 लाख का मुआवजा, सुरक्षा में CRPF- 10 बड़ी बातें

    उन्नाव रेप केस पर SC का फैसला: रोज सुनवाई, पीड़िता को 25 लाख का मुआवजा, सुरक्षा में CRPF- 10 बड़ी बातें

    उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता और उसके परिवार से जुड़े पाचों मामलों को स्थानांतरित करने के संबंध में सुप्रीम कोर्ट ने आदेश पारित किया. शीर्ष अदालत ने उस ट्रक-कार दुर्घटना को लेकर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से सात दिनों में जांच पूरी करने को कहा है, जिसकी की वजह से में पीड़िता अस्पताल में अपने जीवन की लड़ाई लड़ रही है. अदालत पीड़िता व उसके परिवार को मुआवजा दिलाए जाने और उनकी सुरक्षा के बारे में भी फैसला किया. पीड़िता ने अदालत को पत्र लिखकर सुरक्षा प्रदान करने की मांग की थी. इसके संबंध में अदालत ने पत्र समय पर नहीं दिए जाने पर रजिस्ट्री पर नाराजगी व्यक्त की.

  • गृह मंत्रालय ने घटाई लालू यादव, राजीव प्रताप रूडी, चिराग पासवान सहित इन नेताओं की सुरक्षा

    गृह मंत्रालय ने घटाई लालू यादव, राजीव प्रताप रूडी, चिराग पासवान सहित इन नेताओं की सुरक्षा

    गृह मंत्रालय ने कई बड़े नेताओं की सुरक्षा में कटौती कर दी है. मंत्रालय ने जिन नेताओं की सुरक्षा घटाई है उनमें राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी, बीजेपी विधायक संगीत सोम, यूपी सरकार के मंत्री सुरेश राणा, एलजेपी सांसद चिराग पासवान, पूर्व सांसद पप्पू यादव शामिल हैं. इन नेताओं की सीआरपीएफ सुरक्षा में कटौती की गई है. 

  • पुलवामा हमले के 2 गुनहगार आतंकियों को आर्मी ने मार गिराया, शहीद हुए थे 40 CRPF जवान

    पुलवामा हमले के 2 गुनहगार आतंकियों को आर्मी ने मार गिराया, शहीद हुए थे 40 CRPF जवान

    पुलिस ने बताया है कि एक आतंकवादी अब भी इलाके की एक इमारत में छिपा हुआ है, और सभी आतंकवादी पाकिस्तान के आतंकी गुट जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य हो सकते हैं.

  • दिल्ली के चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन से CRPF की वर्दी पहने संदिग्ध हिरासत में, 2 सवालों में ही फंसा

    दिल्ली के चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन से CRPF की वर्दी पहने संदिग्ध हिरासत में, 2 सवालों में ही फंसा

    केंद्रीय आद्यौगिक बल (CISF)ने दिल्ली के चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन के अंदर से एक संदिग्ध को पकड़ा है. जिसने CRPF की वर्दी पहन रखी थी. पकड़े गए शख्स ने खुद का नाम नदीम खान और शामली का रहने वाला बताया. पूछताछ में शख्स दावा कर रहा था किवो CRPF में ट्रेनी है और श्रीनगर में उसकी ट्रेनिंग चल रही है.  उसने यह भी कहा कि अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए शामली आया था. लेकिन जांच में पता चला की उसके माता पिता एकदम ठीक हैं. वही यह शख्स श्रीनगर में ट्रेंनिग भी नहीं कर रहा है. शख्स के पास से दो आधार कार्ड मिले हैं. जिसमें अलग-अलग जन्म तारीख लिखी हुई है. इस शख्स को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया गया है.

  • पुलवामा हमले के बाद जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने मीरवाइज उमर फारुक समेत पांच अलगाववादी नेताओं की वापस ली सुरक्षा

    पुलवामा हमले के बाद जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने मीरवाइज उमर फारुक समेत पांच अलगाववादी नेताओं की वापस ली सुरक्षा

    इसके अलावा हमले के बाद अब भारत ने पाकिस्तान को वैश्विक मंच पर अलग-थलग करने के लिए काम शुरू कर दिया है. पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत सरकार ने शनिवार को एक और कड़ा कदम उठाते हुये पाकिस्तान से आयातित होने वाले सभी सामानों पर सीमाशुल्क तत्काल प्रभाव से बढ़ाकर 200 प्रतिशत कर दिया. पाकिस्‍तान से एमएफएन का दर्जा वापस लिये जाने के बाद वहां से आयात होने वाली सभी वस्‍तुओं पर 200 फीसदी का सीमा शुल्‍क तत्‍काल रूप से लागू हो गया है. यह जानकारी केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने दी है.

  • कड़ी सुरक्षा के बीच जम्मू से आज रवाना होगा अमरनाथ यात्रियों का पहला जत्था

    कड़ी सुरक्षा के बीच जम्मू से आज रवाना होगा अमरनाथ यात्रियों का पहला जत्था

    कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अमरनाथ श्रद्धालुओं का पहला जत्था आज बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए जम्मू से रवाना होगा. अगर मौसम अनुकूल रहा तो 28 जून की शाम को ही पहले जत्थे के श्रद्धालु 14500 फुट की ऊंचाई पर बनने वाले हिमलिंग का दर्शन करेंगे.

  • 28 जून से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा, बहु-स्तरीय होगी सुरक्षा व्यवस्था

    28 जून से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा, बहु-स्तरीय होगी सुरक्षा व्यवस्था

    अमरनाथ यात्रा के लिए इस वर्ष बहु-स्तरीय सुरक्षा प्रबंध किये जायेंगे. अधिकारियों ने बताया कि 28 जून से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा के लिए सेना, अर्द्धसैनिक बलों और जम्मू कश्मीर पुलिस को तैनात किया जायेगा. केन्द्रीय गृह सचिव राजीव गौबा की अध्यक्षता में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में लगभग 40 दिनों तक चलने वाली यात्रा के दौरान सुरक्षा प्रबंधों से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई.

  • छत्तीसगढ़ में नक्‍सलियों से पुलिस की मुठभेड़, दो जवान शहीद, छह घायल

    छत्तीसगढ़ में नक्‍सलियों से पुलिस की मुठभेड़, दो जवान शहीद, छह घायल

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो पुलिस जवान शहीद हो गए तथा छह अन्य घायल हो गये हैं.

  • पिछले एक वर्ष में ड्यूटी करते हुए 383 पुलिसकर्मी शहीद हुए : डीआईबी

    पिछले एक वर्ष में ड्यूटी करते हुए 383 पुलिसकर्मी शहीद हुए : डीआईबी

    खुफिया ब्यूरो के निदेशक (डीआईबी) राजीव जैन ने शनिवार को कहा कि पिछले एक साल में ड्यूटी करते हुए 383 पुलिस कर्मियों ने अपना जीवन बलिदान कर दिया. इनमें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 56 जवान और जम्मू कश्मीर के 42 पुलिसकर्मी शामिल थे.

  • दक्षिण कश्‍मीर से 85 लड़के घर से गायब, आतंकी संगठनों में शामिल होने की आशंका

    दक्षिण कश्‍मीर से 85 लड़के घर से गायब, आतंकी संगठनों में शामिल होने की आशंका

    उरी के आतंकी हमले के बाद जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा जाल में कई बदलाव किए गए हैं. इनका एक असर ये हुआ है कि हिंसा में कमी दिख रही है. लेकिन सरकार की चिंता दक्षिण कश्मीर को लेकर है. वहां बीते तीन महीनों में करीब 85 लड़के घर से गायब हो चुके हैं.

  • देश के सभी हवाई अड्डों का होगा सिक्योरिटी ऑडिट, गृह मंत्रालय ने टीम गठित की

    देश के सभी हवाई अड्डों का होगा सिक्योरिटी ऑडिट, गृह मंत्रालय ने टीम गठित की

    विश्व भर में हवाई अड्डों पर हो रहे हमलों के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने देश के सभी एयरपोर्टों का सिक्योरिटी ऑडिट करने के निर्देश दिए हैं. इसके लिए ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (BCAS) और इंटेलीजेंस ब्यूरो (IB) के अफसरों की टीम बनाई गई है. इस टीम को 20 दिन के अंदर मंत्रालय को रिपोर्ट देनी है.

  • बिहार : नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में CRPF के 10 कमांडो शहीद, राजनाथ सिंह ने की सीएम नीतीश से बात

    बिहार : नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में CRPF के 10 कमांडो शहीद, राजनाथ सिंह ने की सीएम नीतीश से बात

    बिहार के गया-औरंगाबाद बॉर्डर पर मदनपुर के डुमरी पुल के पास रात से नक्सलियों और CRPF जवानों की मुठभेड़ चल रही है, जिसमें कोबरा बटालियन के 10 जवान शहीद हुए हैं, जबकि चार जवान घायल हुए हैं।

  • आतंकी खतरे के बीच अमरनाथ यात्रा शुरू, पूरे रास्ते में कड़ी सुरक्षा

    आतंकी खतरे के बीच अमरनाथ यात्रा शुरू, पूरे रास्ते में कड़ी सुरक्षा

    हर साल होने वाली अमरनाथ यात्रा का पहला जत्था जम्मू से रवाना कर दिया गया है। सूबे के उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने 30 गाड़ियों, 1138 श्रद्धालुओं और 150 साधुओं के पहले जत्थे को हरी झंडी दिखाई। यात्रा कल (शनिवार) से शुरू होगी।

  • बस्तर : नक्सलियों पर नकेल कसने के लिए तैनात किए जाएंगे 11,000 अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी

    बस्तर : नक्सलियों पर नकेल कसने के लिए तैनात किए जाएंगे 11,000 अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी

    सरकार ने छत्तीसगढ़ में माओवाद से बुरी तरह प्रभावित बस्तर संभाग में नक्सल विरोधी अभियान के लिए 11,000 अतिरिक्त अर्द्धसैनिक तैनात करने का निर्णय लिया है। इस क्षेत्र में हाल ही में माओवादियों के घातक हमले में सीआरपीएफ के 14 जवान शहीद हो गए थे।