NDTV Khabar

Csir ugc


'Csir ugc' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UGC NET और CSIR NET के लिए आज है आवेदन की आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

    UGC NET और CSIR NET के लिए आज है आवेदन की आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

    UGC NET Registration: यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आज रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख है, जिन लोगों ने अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं किया है वे जल्द से जल्द एनटीए नेट की ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म (UGC NET Form) भर सकते हैं. यूजीसी नेट परीक्षा (UGC NET Exam) की रजिस्ट्रेशन फीस भरने की आखिरी तारीख 10 अक्टूबर है

  • CSIR NET Exam: कम्प्यूटर बेस्ड होगी सीएसआईआर नेट परीक्षा, 9 सितंबर से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

    CSIR NET Exam: कम्प्यूटर बेस्ड होगी सीएसआईआर नेट परीक्षा, 9 सितंबर से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के पास सीएसआईआर नेट (CSIR NET) परीक्षा आयोजित करने की जिम्मेदीरी है. ऐसे में परीक्षा के पैटर्न में बदलाव हो सकता हैं. पहली सीएसआईआर नेट परीक्षा (CSIR NET Exam) नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा दिसंबर में आयोजित की जाएगी. NTA ने परीक्षा में बड़ा बदलाव करते हुए इसे कम्प्यूटर बेस्ड करने का फैसला किया है. ऐसे में अब से ये परीक्षा कम्प्यूटर बेस्ड मोड में होगी. CSIR UGC नेट परीक्षा 15 दिसंबर 2019 को आयोजित की जाएगी.

  • CSIR UGC NET Result: जारी हुआ यूजीसी नेट का रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    CSIR UGC NET Result: जारी हुआ यूजीसी नेट का रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    CSIR-UGC NET Result जारी कर दिया गया है. यूजीसी नेट दिसंबर परीक्षा का रिजल्ट (CSIR-UGC NET December Result) ऑफिशियल वेबसाइट Csirhrdg.res.in पर जारी किया गया है. उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर ही अपना रिजल्ट (CSIR-UGC NET Result Dec 2018) चेक कर सकते हैं. ये रिजल्ट पीडीएफ फॉर्म में जारी किया गया है. पीडीएफ में पास होने वाले उम्मीदवारों के रोल नंबर और उनकी रैंक दी गई है.

  • CSIR UGC NET June 2019: 6 जून को होगी नेट परीक्षा, ऐसे करें आवेदन

    CSIR UGC NET June 2019: 6 जून को होगी नेट परीक्षा, ऐसे करें आवेदन

    सीएसआईआर यूजीसी नेट (CSIR UGC NET 2019) के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. परीक्षा के लिए आप CSIR की ऑफिशियल वेबसाइट csirhrdg.res.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. CSIR द्वारा नेट की परीक्षा  विज्ञान विषय के विभिन्न क्षेत्रों में JRF और Lectureship के लिए आयोजित की जाती है. CSIR NET परीक्षा 6 जून को आयोजित की जाएगी. नेट परीक्षा (CSIR UGC NET June 2019) के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 18 मार्च 2019  है.

  • CSIR UGC NET Admit Card 2018: एडमिट कार्ड जारी, इस Direct Link से करें डाउनलोड

    CSIR UGC NET Admit Card 2018: एडमिट कार्ड जारी, इस Direct Link से करें डाउनलोड

    CSIR ने 16 दिसंबर को होने वाली यूजीसी नेट परीक्षा का एडमिट कार्ड (CSIR UGC NET Admit Card 2018) जारी कर दिया है. जिन लोगों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वे अपना एडमिट कार्ड CSIR की ऑफिशल वेबसाइट csirhrdg.res.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. CSIR UGC NET परीक्षा 16 दिसंबर को दो शिफ्टों में- सुबह और दोपहर होगी.

  • CSIR NET Result 2018 June: जारी हुआ रिजल्ट, यहां PDF से करें चेक

    CSIR NET Result 2018 June: जारी हुआ रिजल्ट, यहां PDF से करें चेक

    काउंसिल फॉर साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च (CSIR) ने CSIR-UGC NET परीक्षा का रिजल्ट (CSIR UGC NET 2018 Result) जारी कर दिया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट (CSIR NET Result 2018 June) ऑफिशियल वेबसाइट csirhrdg.res.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

  • CSIR UGC NET Exam दिसंबर 2016 का रिजल्‍ट घोषित

    CSIR UGC NET Exam दिसंबर 2016 का रिजल्‍ट घोषित

    दिसंबर 2016 में हुई CSIR-UGC NET के रिजल्‍ट घोषित कर दिए गए हैं. जिन छात्रों ने यह परीक्षा दी थी वह छात्र अपना परिणाम देख सकते हैं. इस परीक्षा का आयोजन 18 दिसंबर 2016 को कराया गया था. परीक्षा जूनियर रिसर्च फैलोशिप (जेआरएफ) और लेक्‍चरशीप की पात्रता के लिए कराई गई थी. यहां यह बात भी ध्‍यान देने योग्‍य है कि इसके लिए छात्रों को अलग से कोई पत्र जारी नहीं किया जाएगा. यह फेलोशिप 1 जुलाई 2017 से प्रभावी रहेगी.

  • CSIR UGC NET जून 2017 का नोटिफिकेशन जारी, 18 जून को होगी परीक्षा

    CSIR UGC NET जून 2017 का नोटिफिकेशन जारी, 18 जून को होगी परीक्षा

    साइंस और टेक्नोलॉजी स्ट्रीम के कुछ विषयों में जूनियर रिसर्च फेलोशिप तथा लेक्चररशिप की योग्यता हासिल करने के लिए सीएसआईआर-यूजीसी नेट परीक्षा 18 जून, 2017 को होगी. वैज्ञानिक तथा औद्योगिक अनुसंधान परिषद् (सीएसआईआर) परीक्षा इकाई ने ज्वॉइंट सीएसआईआर-यूजीसी टेस्ट (जून) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इच्छुक उम्मीदवार सीएसआईआर की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एग्जाम के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.