NDTV Khabar

Cuttack


'Cuttack' - 41 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ओडिशा : नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में पहली बार छात्र आंदोलन शुरू, यह है विद्यार्थियों की नाराजगी का कारण

    ओडिशा : नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में पहली बार छात्र आंदोलन शुरू, यह है विद्यार्थियों की नाराजगी का कारण

    ओडिशा के कटक (Cuttack) शहर में स्थित नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (National Law University) में छात्रों ने आंदोलन शुरू कर दिया है. यूनिवर्सिटी की विद्यार्थी परिषद के नेतृत्व में छात्रों ने आज से अनिश्चितकालीन विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. स्टूडेंट काउंसिल का कहना है कि वर्षों से समस्याओं का समाधान न होने पर विद्यार्थियों को यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ आंदोलन का बिगुल बजाना पड़ा. इस लॉ यूनिवर्सिटी के छात्र पहली बार कोई आंदोलन कर रहे हैं.

  • ओडिशा : यात्रियों से भरी बस ब्रिज से महानदी में गिरी, 12 की मौत, कई लोग घायल

    ओडिशा : यात्रियों से भरी बस ब्रिज से महानदी में गिरी, 12 की मौत, कई लोग घायल

    पुलिस ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि तालचर से कटक जा रही निजी बस पुल की रेलिंग से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई और 30 फुट नीचे सूखी नदी में गिर गई.

  • बीजेपी पंचायत से पार्लियामेंट तक, ये लोगों के विश्‍वास की जीत है : कटक में PM मोदी

    बीजेपी पंचायत से पार्लियामेंट तक, ये लोगों के विश्‍वास की जीत है : कटक में PM मोदी

    केंद्र में एनडीए सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर ओडिशा के कटक में शनिवार को पीएम मोदी ने एक रैली को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि 'भगवान जगन्नाथ की धरती पर आया हूं. यहां शुरू किया गया अभियान कभी विफल नहीं जाता है.'

  • मोदी सरकार के चार साल : कांग्रेस बोली- मोदी ने पीएम पद की गरिमा गिराई, तो अमित शाह बोले- आपके समय पाताल तक गिरी थी

    मोदी सरकार के चार साल : कांग्रेस बोली- मोदी ने पीएम पद की गरिमा गिराई, तो अमित शाह बोले- आपके समय पाताल तक गिरी थी

    आज मोदी सरकार के चार साल पूरे हो गये. मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी जश्न मना रही है और सरकार की उपलब्धियों को गिना रही है, वहीं कांग्रेस इस दिन को पूरे देश में 'विश्वासघात दिवस' के रूप में मना रही है. कांग्रेस सहित विपक्षी पार्टियां मोदी सरकार के कार्यकाल को विफल बताने में जुटी है, वहीं भाजपा ये बताने की कोशिश कर रही है कि मोदी सरकार की योजनाओं से देश के लोगों को काफी फायदा पहुंचा है. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार को बधाई दी है, तो वहीं कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने चुटकी लेते हुए कहा कि चार साल के कार्यकाल का सार यही है मेरा भाषण ही मेरा प्रशासन है. 

  • NEWS FLASH: मोदी के नेतृत्व में सुपर पावर बनेगा भारत : योगी आदित्‍यनाथ

    NEWS FLASH: मोदी के नेतृत्व में सुपर पावर बनेगा भारत : योगी आदित्‍यनाथ

    केंद्र में राजग सरकार के चार वर्ष पूरे होने के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कटक का दौरा करेंगे, उनकी निर्धारित यात्रा के मद्देनजर राज्य में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. मोदी कटक में ऐतिहासिक बालियात्रा मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. सेना ने मेजर नितिन गोगोई के ख़िलाफ़ कोर्ट ऑफ़ इन्क्वायरी के आदेश दिए हैं. मेजर गोगोई को इसी हफ़्ते की शुरूआत में तब हिरासत में लिया गया था जब वो एक युवती के साथ किसी होटल में घुसने की कोशिश कर रहे थे. पेट्रोल और डीज़ल लगातार 13वें दिन महंगा हो गया है. आज पेट्रोल 13 पैसे और डीज़ल 16 पैसे महंगा हो गया है। मुंबई में 85 रुपये 78 पैसे और डीज़ल 73 रुपयै 36 पैसे प्रति लीटर हो गया है. जम्मू कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर चल रही लगातार फायरिंग की वजह से सीमा पर बसे कई गांव खाली हो गए हैं

  • ओडिशा : बंदर द्वारा छीने गये शिशु का शव कुएं में मिला

    ओडिशा : बंदर द्वारा छीने गये शिशु का शव कुएं में मिला

    कटक जिले में बांकी के तालाबास्ता गांव में एक बंदर द्वारा छीने गये एक शिशु का शव रविवार को एक कुंए में मिला. पुलिस ने बताया कि शनिवार को एक बंदर शिशु को उसकी मां से छीनकर भाग गया था.

  • IND VS SL: इस नए नंबर ने दी महेंद्र सिंह धोनी की जिंदगी में दस्तक...आज फिर दिखेगा असर?

    IND VS SL:  इस नए नंबर ने दी महेंद्र सिंह धोनी की जिंदगी में दस्तक...आज फिर दिखेगा असर?

    भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का लकी नंबर यूं तो 7 है. इस नंबर के बारे में सभी क्रिकेटप्रेमी बहुत ही अच्छी तरह से वाकिफ हैं. लेकिन हालिया समय में धोनी को अब एक दूसरा ही नंबर ज्यादा भा रहा है. इस नंबर का असर पिछले कुछ समय के दौरान भी दिखाई पड़ा

  • IND VS SL: महेंद्र सिंह धोनी का 'मास्टर माइंड'...और लग गई लंकाई बल्लेबाजों की लाइन

    IND VS SL: महेंद्र सिंह धोनी का 'मास्टर माइंड'...और लग गई लंकाई बल्लेबाजों की लाइन

    स्पिनर को विकेट दिलाने में विकेटकीपर का बहुत अहम योगदान होता है. यह बहुत ही मायने रखता है कि विकेटकीपर गेंदबाज को क्या बताता है और कैसे बताता है. और जब बात महेंद्र सिंह धोनी की आती है, तो वह दुनिया के बाकी विकेटकीपरों से मीलों आगे हैं.

  • IND VS SL: क्या 'इस गंभीर सवाल' का आज जवाब दे पाएंगे महेंद्र सिंह धोनी

    IND VS SL: क्या 'इस गंभीर सवाल' का आज जवाब दे पाएंगे महेंद्र सिंह धोनी

    रोहित शर्मा के रणबांकुरे कटक के बाराबती स्टेडियम में कुछ ही घंटे बाद श्रीलंका से पहले टी-20 मुकाबले में भिड़ने जा रहे हैं. करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमी टीम इंडिया से एक और सीरीज जीत की उम्मीद कर रहे हैं. मुकाबले को लेकर कई बातों पर चर्चा हो रही है, तो क्रिकेटप्रेमी पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर भी सवाल कर रहे हैं.

  • IND VS SL: टेस्ट और वनडे के बाद अब टी-20 सीरीज पर टीम इंडिया की निगाहें

    IND VS SL: टेस्ट और वनडे के बाद अब टी-20 सीरीज पर टीम इंडिया की निगाहें

    श्रीलंका को टेस्ट और वनडे सीरीज में मात देने के बाद अब भारत उसे टी-20 में भी धूल चटाना चाहेगा.इससे पहले भी भारत ने श्रीलंका को उसके घर में ही तीनों प्रारुपों में सीरीज में मात दी थी. टी-20 में भारत के पास श्रीलंका पर बढ़त है.

  • कटक में होने वाले पहले टी-20 मैच से पहले श्रीलंका के कप्तान ने दिया यह बयान...

    कटक में होने वाले पहले टी-20 मैच से पहले श्रीलंका के कप्तान ने दिया यह बयान...

    टेस्ट और वनडे सीरीज गंवा चुकी श्रीलंकाई टीम को टी-20 में वापसी का भरोसा है. फ़ॉर्म में चल रही टीम इंडिया टी-20 में भी श्रीलंका पर भारी नज़र आ रही है. हालांकि श्रीलंकाई कप्तान थिसारा परेरा को उम्मीद है कि उनकी टीम वापसी करेगी. 

  • जब भारतीय फुटबालरों ने ट्रेन में सामान्य श्रेणी की बोगी में यात्रा की...

    जब भारतीय फुटबालरों ने ट्रेन में सामान्य श्रेणी की बोगी में यात्रा की...

    ईस्ट बंगाल की तरफ से खेलने वाले तीन मशहूर भारतीय फुटबालरों को अपनी पेशेवर प्रतिबद्धताओं के कारण रेलगाड़ी के सामान्य श्रेणी के डिब्बे में यात्रा करनी पड़ी. राष्ट्रीय खिलाड़ी अर्णव मंडल, नारायण दास और मेहताब हुसैन कटक में फेडरेशन कप में भाग लेने के बाद वापस घर लौट रहे थे. बिना आरक्षण के यात्रा करने की अपनी परेशानियां होती हैं. दास को जनशताब्दी एक्सप्रेस में शौचालय के पास अपनी किट बैग पर बैठे हुए देखा जा सकता था.

  • अखबारों में आज : झारखंड में साथी विधायक के शव के साथ हैलिकॉप्टर में सेल्फी...!

    अखबारों में आज : झारखंड में साथी विधायक के शव के साथ हैलिकॉप्टर में सेल्फी...!

    पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की सरगर्मी और खास तौर पर उत्तर प्रदेश में चुनाव गठजोड़ के लिए उठापटक की खबरों के बीच शुक्रवार को अखबारों ने कटक में टीम इंडिया की इंग्लैंड की टीम पर एक दिवसीय क्रिकेट मैच में विजय को प्रमुखता से प्रकाशित किया है. झारखंड में एक विधायक का शव हैलिकॉप्टर से ले जा रहे तीन विधायकों की सेल्फी सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद अखबारों की सुर्खियों में आ गई है.

  • शानदार जीत के बाद युवराज और विराट ने इंटरव्यू में रवि शास्त्री से क्या कहा...

    शानदार जीत के बाद युवराज और विराट ने इंटरव्यू में रवि शास्त्री से क्या कहा...

    कटक के बाराबती स्टेडियम पर गुरुवार को भारत और इंग्लैंड के बीच शानदार मैच देखने को मिला. दो टीमों की सीरीज के दूसरे एक दिवसीय मैच को भारत ने 15 रन से जीत लिया. मैच के बाद कमेंटेटर रवि शास्त्री से युवराज सिंह और विराट कोहली ने मैच की रणनीति के साथ-साथ दूसरे पहलुओं पर भी बात की.

  • जीत के बाद बोले विराट कोहली, 'अगर हमें अच्छी शुरूआत मिलती तो सोचिए स्कोर क्या होता'

    जीत के बाद बोले विराट कोहली, 'अगर हमें अच्छी शुरूआत मिलती तो सोचिए स्कोर क्या होता'

    कटक में इंग्लैंड पर शानदार जीत पर कप्तान विराट कोहली खुश तो नज़र आए मगर संतुष्ट नहीं. उन्होंने कहा कि टीम को सलामी बल्लेबाजी और गेंदबाजी पर अभी और काम करना होगा. उन्होंने कहा कि भारतीय टीम अपनी क्षमता का पूरा दोहन नहीं कर पा रही है.

  • जानिए युवराज सिंह ने अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर को किस मामले में पीछे छोड़ा

    जानिए युवराज सिंह ने अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर को किस मामले में पीछे छोड़ा

    जब सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह के रिश्ते की बात होती है तब एक ऐसा रिश्ता सामने आता है जो शायद ही दूसरे क्रिकेटरों के बीच देखने को मिलता है. युवराज सिंह सचिन तेंदुलकर को सिर्फ अपना आदर्श नहीं बल्कि बड़ा भाई मानते हैं. युवराज सिंह ने सचिन को देखते हुए ही क्रिकेट खेलना शुरू किया.

  • INDvsENG दूसरा वनडे : 13 वर्षों से कटक में नहीं हारा भारत, पर रखना होगा 5 बातों का ध्यान

    INDvsENG दूसरा वनडे : 13 वर्षों से कटक में नहीं हारा भारत, पर रखना होगा 5 बातों का ध्यान

    भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को कटक के बाराबती स्टेडियम में तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे खेला जाएगा. पुणे वनडे में विशाल लक्ष्य का पीछा करके इंग्लैंड को हराकर भारत का मनोबल ऊंचा है. निश्चित रूप से भारत इस मैच को जीतकर सीरीज पर अजेय बढ़त लेना चाहेगा. कटक में टीम इंडिया का वनडे मैचों में रिकॉर्ड भी बहुत अच्छा है. भारत को यह मैदान रास आता है. भारतीय टीम ने 2003 से इस मैदान पर कोई मैच नहीं हारा है.

  • INDvsENG : बाराबती स्टेडियम में टॉस का होगा अहम रोल, जानिए कटक में कैसा रहा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

    INDvsENG : बाराबती स्टेडियम में टॉस का होगा अहम रोल, जानिए कटक में कैसा रहा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

    सीरीज के पहले वनडे में जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी कटक पहुंचने को बेताब थे. लेकिन होटल में कमरों की कमी के कारण टीम एक दिन पहले ही कटक पहुंची. एयरपोर्ट पर हमेशा की तरह फैन्स अपने स्टार खिलाड़ियों की झलक पाने के लिए इकठ्ठा हुए.