NDTV Khabar

Cwc Meeting


'Cwc meeting' - 57 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • EXCLUSIVE: कोई गैर-गांधी भी बन सकता है कांग्रेस का अध्यक्ष : अहमद पटेल

    EXCLUSIVE: कोई गैर-गांधी भी बन सकता है कांग्रेस का अध्यक्ष : अहमद पटेल

    कांग्रेस के नेतृत्व को लेकर खड़े हुए विवाद पर सोमवार को हुई कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के बाद मंगलवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव कराए जाने की योजना है. उन्होंने यह भी कहा कि इस चुनाव में कोई गैर गांधी नेता भी जीतकर अध्यक्ष बन सकता है.

  • देश है सबसे अहम - कपिल सिब्बल का नया ट्वीट किस ओर कर रहा है इशारा...?

    देश है सबसे अहम - कपिल सिब्बल का नया ट्वीट किस ओर कर रहा है इशारा...?

    कांग्रेस पार्टी में नेतृत्व की बदलाव की मांग को लेकर कई वरिष्ठ नेताओं सहित 20 से ज्यादा नेताओं की ओर से चिट्ठी लिखी गई थी. जिसके बाद CWC की बैठक बुलाई गई.

  • गुलाम नबी आजाद बोले- चिट्ठी भेजने से पहले सोनिया गांधी के स्वास्थ्य की जानकारी ली गई थी

    गुलाम नबी आजाद बोले- चिट्ठी भेजने से पहले सोनिया गांधी के स्वास्थ्य की जानकारी ली गई थी

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य आजाद ने एनडीटीवी से बातचीत में सफाई देते हुए कहा कि पत्र भेजने से पहले उन्होंने सोनिया गांधी के निजी सचिव से दो बार बात की थी. उन्होंने कहा, "मुझे बताया गया कि वह नियमित जांच के लिए अस्पताल में हैं. फिर भीह हमने पत्र भेजने से पहले उनके (सोनिया गांधी) घर लौटने तक का इंतजार किया." 

  • कांग्रेस नेताओं की चिट्ठी पर बोलीं सोनिया गांधी- 'मैं आहत हूं, लेकिन जो हुआ सो हुआ अब...'

    कांग्रेस नेताओं की चिट्ठी पर बोलीं सोनिया गांधी- 'मैं आहत हूं, लेकिन जो हुआ सो हुआ अब...'

    सोनिया गांधी ने कहा, "मैं आहत हुई हूं लेकिन वे (चिट्ठी पर हस्ताक्षर करने वाले वरिष्ठ नेता) भी मेरे सहयोगी हैं. जो हुआ सो हुआ, हमें साथ मिलकर काम करना चाहिए." इससे पहले, CWC की बैठक की शुरुआत में सोनिया गांधी ने कहा था कि वह कांग्रेस के शीर्ष पद पर नहीं रहना चाहती हैं. 

  • ओवैसी ने गुलाम नबी आजाद पर कसा तंज- जो आरोप मुझ पर लगाते थे, वही आज खुद पर लगे हैं

    ओवैसी ने गुलाम नबी आजाद पर कसा तंज- जो आरोप मुझ पर लगाते थे, वही आज खुद पर लगे हैं

    कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी ने इस चिट्ठी के इरादों के पीछे संदेह जताते हुए कहा था कि यह चिट्ठी बीजेपी के साथ सांठगांठ में लिखी गई है. सूत्रों ने कहा था कि गुलाम नबी आज़ाद ने इस बयान पर नाराजगी जताते हुए कहा था कि 'अगर बीजेपी से सांठगांठ की बात साबित हो जता है तो वो पार्टी से इस्तीफा दे देंगे.' 

  • ''असंतुष्टों के ख‍िलाफ कोई दुर्भावना नहीं'': सोनिया गांधी बनी रहेंगी कांग्रेस प्रमुख; जानिए 10 बड़ी बातें  

    ''असंतुष्टों के ख‍िलाफ कोई दुर्भावना नहीं'': सोनिया गांधी बनी रहेंगी कांग्रेस प्रमुख; जानिए 10 बड़ी बातें  

    नेतृत्व संकट के बीच सोमवार को कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक में फैसला लिया गया है कि फिलहाल सोनिया गांधी कांग्रेस की अध्यक्ष बनी रहेंगी. सात घंटे तक चली बैठक के शुरुआत में सोनिया गांधी ने कहा था कि वह कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष का पद छोड़ना चाहती हैं और नए अध्यक्ष की तलाश शुरू करने का आग्रह किया था. कांग्रेस के शीर्ष 23 नेताओं की ओर से पूर्णकालिक नेतृत्व की मांग करते हुए लिखे गए पत्र के एक दिन बाद कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक हुई. कहा जा रहा है कि सोनिया गांधी ने बैठक में समापन संबोधन में कहा कि पार्टी के अंदर किसी को लेकर भी उनके अंदर कोई दुर्भावना नहीं है. इसे पत्र लिखने वाले नेताओं के लिए एक संकेत माना जा रहा है. कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के समापन में उन्होंने कहा, "मझे तकलीफ हुई लेकिन सभी सहयोगी हैं. जो हुआ सो हुआ, हमें साथ मिलकर काम करना चाहिए."

  • CWC में राहुल गांधी की कथित टिप्‍पणी पर कांग्रेस की ओर से आई 'यह' सफाई

    CWC में राहुल गांधी की कथित टिप्‍पणी पर कांग्रेस की ओर से आई 'यह' सफाई

    कांग्रेस पार्टी की ओर से कहा गया है कि राहुल ने 'बीजेपी के साथ मिलीभगत' जैसा या इससे मिलता-जुलता एक शब्‍द भी नहीं बोला था. इसके बाद वरिष्‍ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्‍बल ने अपना ट्वीट वापस ले लिया है. सिब्‍बल ने कहा, 'राहुल गांधी ने निजी तौर पर मुझे बताया है कि उन्‍होंने ऐसी कोई बात नहीं कही थी जो बताई जा रही है, इसके बाद मैंने अपना ट्वीट वापस ले लिया है.'

  • सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने वाले 23 कांग्रेस नेताओं की पूरी लिस्ट

    सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने वाले 23 कांग्रेस नेताओं की पूरी लिस्ट

    कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक में राहुल गांधी का पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने वाले 23 नेताओं पर बीजेपी से सांठगांठ का  कथित आरोप लगाने वाली बात को कांग्रेस की ओर से खारिज किया गया है. इसे पहले खबर आई थी कि राहुल गांधी ने कहा 'इन नेताओं ने ऐसे समय में चिट्ठी भेजी है जब पार्टी संकट में है और उनकी मां यानी सोनिया गांधी बीमार हैं.  राहुल गांधी ने कहा कि इस चिट्ठी को बीजेपी की मिलीभगत से लिखा गया है

  • गुलाम नबी आज़ाद ने दी सफाई - सोनिया-राहुल से दिक्कत नहीं, उनकी वजह से नहीं की इस्तीफे की पेशकश

    गुलाम नबी आज़ाद ने दी सफाई - सोनिया-राहुल से दिक्कत नहीं, उनकी वजह से नहीं की इस्तीफे की पेशकश

    कांग्रेस में पार्टी नेतृत्व की मांग को लेकर घमासान मचा हुआ है. सोमवार को कांग्रेस कार्यसमिति की वर्चुअल बैठक के बीच खबर आई थी कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आज़ाद की ओर से इस्तीफे की पेशकश की खबर आई थी, जिसपर अब उनकी ओर से सफाई आई है.

  • CWC की बैठक में 'बगावती खत' को लेकर भड़के राहुल, जानिए किसने क्या कहा

    CWC की बैठक में 'बगावती खत' को लेकर भड़के राहुल, जानिए किसने क्या कहा

    पार्टी नेतृत्व को लेकर कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक में सोमवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस्तीफे की बात रखी है. लेकिन राहुल गांधी और मनमोहन सिंह जैसे नेताओं ने उनसे पार्टी अध्यक्ष पद पर बने रहने का आग्रह किया है. कांग्रेस के लगभग 20 वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी में पूर्णकालिक अध्यक्ष की मांग की थी और पार्टी में बड़े बदलाव लाने को लेकर एक चिट्ठी भी लिखी थी, जिसको लेकर राहुल गांधी मीटिंग में बहुत गुस्से में नज़र आए. साफ है कि नेतृत्व की मांग को लेकर पार्टी के अंदर दो धड़े बंट चुके हैं. सूत्रों के हवाले से खबर है कि वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हुई इस मीटिंग में कई नेताओं ने सोनिया से पद पर बने रहने का आग्रह किया है.

  • CWC में गुस्साए राहुल गांधी बोले- पत्र तब भेजा गया, जब सोनिया गांधी बीमार थीं

    CWC में गुस्साए राहुल गांधी बोले- पत्र तब भेजा गया, जब सोनिया गांधी बीमार थीं

    कांग्रेस में नेतृत्व के मुद्दे पर पार्टी के दो खेमों में नजर आने की स्थिति बनने के बीच CWC की बैठक चल रही है. इस बैठक में राहुल गांधी ने अपनी नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा कि जिस वक्त पत्र भेजा गया उस समय सोनिया गांधी बीमार थी. उन्होंने पत्र के समय पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब कांग्रेस मध्य प्रदेश और राजस्थान के सियासी संकट का सामना कर रही थी, जब अध्यक्ष बीमार थी, तब ही चिट्ठी क्यों भेजी गई. 

  • क्या-क्या हो सकता है CWC की बैठक में, पार्टी करने जा रही है नेतृत्व पर फैसला

    क्या-क्या हो सकता है CWC की बैठक में, पार्टी करने जा रही है नेतृत्व पर फैसला

    निया गांधी ने कहा है कि वो अंतरिम अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना चाहती हैं और पार्टी को दूसरा अध्यक्ष देखना चाहिए. ऐसे में सीडब्लूसी की बैठक के बीच अनुमान लगाए जा रहे हैं कि मीटिंग में क्या-क्या हो सकता है.

  • CWC Meeting Update: CWC ने कांग्रेस नेताओं के पत्रों पर गहन चर्चा के बाद निष्कर्ष निकाले, सोनिया से अध्यक्ष बने रहने का निवेदन

    CWC Meeting Update: CWC ने कांग्रेस नेताओं के पत्रों पर गहन चर्चा के बाद निष्कर्ष निकाले, सोनिया से अध्यक्ष बने रहने का निवेदन

    CWC Meeting Update: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक में अध्यक्ष पद छोड़ने की पेशकश की, जिसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पार्टी के कई नेताओं ने उनसे पद पर बने रहने का आग्रह किया. सूत्रों के अनुसार, CWC की बैठक आरंभ होने के बाद सोनिया कहा कि वह अंतरिम अध्यक्ष के तौर अब काम नहीं करना चाहती हैं. एक सूत्र ने कहा कि इसके बाद मनमोहन सिंह और कुछ अन्य नेताओं ने उनसे आग्रह किया कि वह पद पर बनी रहें. नेतृत्व के मुद्दे पर कांग्रेस के दो खेमों में नजर आने की स्थिति बनने के बीच पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई CWC की बैठक वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हो रही है. 

  • 23 बड़े कांग्रेसी नेताओं की सोनिया गांधी को चिट्ठी, क्या BJP का हाथ है?

    23 बड़े कांग्रेसी नेताओं की सोनिया गांधी को चिट्ठी, क्या BJP का हाथ है?

    आज कांग्रेस के लिए बड़ा दिन है. दिल्ली में कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक  है. इस बैठक से पहले ही पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ऐलान कर चुकी हैं कि वह अब और जिम्मेदारी नहीं संभालेंगी. फिलहाल चर्चा इस बात की है कि कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा क्योंकि राहुल और प्रियंका गांधी पहले से ही ये जिम्मेदारी लेने से इनकार कर रहे हैं. मिली जानकारी के मुताबिक पांच पन्नों की इस चिट्ठी में कपिल सिब्बल, शशि थरूर, गुलाम नबी आजाद, पृथ्वीराज चह्वाण, विवेक तनखा, आनंद शर्मा सहित कई और भी बड़े नेताओं के हस्ताक्षर हैं.

  • सोनिया ही रहेंगी या राहुल-प्रियंका संभालेंगे कांग्रेस की कमान, आज CWC बैठक में होगा फैसला - 10 बातें

    सोनिया ही रहेंगी या राहुल-प्रियंका संभालेंगे कांग्रेस की कमान, आज CWC बैठक में होगा फैसला - 10 बातें

    CWC Meet: कांग्रेस में नेतृत्व के मुद्दे पर चल रही चर्चा के बीच पार्टी की कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक आज वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से होगी. बैठक की शुरुआत 11 बजे होगी. बैठक से पहले सोनिया गांधी ने कहा कि वो कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में वो पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे देंगी. इसके बाद से पार्टी को लेकर सवाल पैदा हो गए हैं, कि क्या राहुल गांधी दोबारा अध्यक्ष बनने के लिए तैयार होंगे या प्रियंका गांधी के साथ मिलकर कांग्रेस को दोबारा पटरी पर लाने की राह में कोशिश करेंगे या फिर गांधी परिवार के अतिरिक्त किसी नेता को पार्टी की जिम्मेदारी दी जाएगी. सूत्रों ने बताया है कि सोनिया गांधी ने पार्टी के अन्य नेताओं से नया अध्यक्ष ढूंढने को कहा है. पार्टी के 20 से ज्यादा नेताओं ने चिट्ठी ल‍िखकर पूर्णकालिक अध्यक्ष बनाए जाने की मांग की है.

  • CWC की बैठक में राहुल गांधी का नाम रखने की तैयारी में कई नेता, रोडमैप की भी उम्मीद

    CWC की बैठक में राहुल गांधी का नाम रखने की तैयारी में कई नेता, रोडमैप की भी उम्मीद

    कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को कई वरिष्ठ नेताओं की ओर लिखे गए पत्र के बाद नेतृत्व के मुद्दे पर तेज हुई बहस के बीच कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के कई सदस्य सोमवार को होने वाली बैठक में राहुल गांधी को एक बार फिर से अध्यक्ष बनाने की मांग रखने की तैयारी में हैं.

  • नेतृत्व संकट के बीच अगले हफ्ते CWC की बैठक, राहुल गांधी को कांग्रेस की कमान सौंपने की उठी मांग

    नेतृत्व संकट के बीच अगले हफ्ते CWC की बैठक, राहुल गांधी को कांग्रेस की कमान सौंपने की उठी मांग

    इस बीच, कांग्रेस के कई नेता खुलकर यह मांग कर चुके हैं कि एक बार फिर राहुल गांधी को कांग्रेस की कमान सौंपी जाए. पिछले दिनों कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि कांग्रेस के 100 फीसदी कार्यकर्ताओं की यह भावना है कि राहुल गांधी फिर से पार्टी का नेतृत्व करें. 

  • CWC की बैठक में बोलीं सोनिया- 'मोदी सरकार के कुप्रबंधन का नतीजा है सीमा पर तनाव', पढ़ें उनके भाषण की बड़ी बातें

    CWC की बैठक में बोलीं सोनिया- 'मोदी सरकार के कुप्रबंधन का नतीजा है सीमा पर तनाव', पढ़ें उनके भाषण की बड़ी बातें

    कांग्रेस कार्यसमिति की मंगलवार की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जमकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमले बोले हैं. सोनिया गांधी ने पार्टी की इस वर्चुअल बैठक में कहा कि देश में अभी जो हालात हैं, वो सब मोदी सरकार के कुप्रबंधन का नतीजा है. उन्होंने यह भी कहा कि भारत-चीन के बीच सीमा पर चल रहे तनाव का कारण मोदी सरकार की गलत नीतियां रही हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com