NDTV Khabar

Cwc meeting


'Cwc meeting' - 38 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मोदी सरकार पर कांग्रेस वार- सोनिया गांधी बोलीं- '2019 के जनादेश का खतरनाक तरीके से हो रहा इस्तेमाल' 

    मोदी सरकार पर कांग्रेस वार- सोनिया गांधी बोलीं- '2019 के जनादेश का खतरनाक तरीके से हो रहा इस्तेमाल' 

    कांग्रेस (Congress) की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने पार्टी के महासचिवों, राज्यों के प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्षों के साथ बैठक की. बैठक के दौरान सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला.

  • CWC की बैठक में दोबारा आए राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर में हालात खराब की बात कहकर क्या छिपा लिया?

    CWC की बैठक में दोबारा आए राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर में हालात खराब की बात कहकर क्या छिपा लिया?

    कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक में सोनिया गांधी को पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष बना दिया गया है. अब वह नए अध्यक्ष के चुने जाने तक पार्टी की अगुवाई करेंगी. लेकिन सोनिया के ऐलान से पहले एक नाटकीय घटनाक्रम हुआ. दरअसल कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक में 5 उपसमितियां बनाई गईं और सभी को अपनी-अपनी राय देनी थी. इसी बीच सोनिया गांधी और राहुल गांधी कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक से बाहर आ गए.

  • अमरिंदर सिंह बोले- सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष बनाना 'मौजूदा परिस्थितियों' में लिया गया सर्वश्रेष्ठ फैसला

    अमरिंदर सिंह बोले- सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष बनाना 'मौजूदा परिस्थितियों' में लिया गया सर्वश्रेष्ठ फैसला

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए इसे मौजूदा परिस्थितियों में लिया गया सर्वश्रेष्ठ फैसला बताया.

  • लगभग 12 घंटों की माथापच्ची के बाद सोनिया गांधी इस तरह बनीं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष! पढ़ें इनसाइड स्टोरी

    लगभग 12 घंटों की माथापच्ची के बाद सोनिया गांधी इस तरह बनीं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष! पढ़ें इनसाइड स्टोरी

    दो महीनों की अनिश्चितता के बाद कांग्रेस (Congress) को अपना अंतरिम अध्यक्ष मिल गया. शनिवार को कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की लगभग 12 घंटों तक चली बैठक के बाद पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया.

  • CWC की मीटिंग में फैसला, सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया

    CWC की मीटिंग में फैसला, सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया

    CWC Meeting: सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया है. पार्टी की वर्किंग कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया है.

  • CWC की बैठक से सोनिया गांधी और राहुल बाहर निकले, कहा- वे नया अध्यक्ष चुनने की प्रक्रिया में शामिल नहीं

    CWC की बैठक से सोनिया गांधी और राहुल बाहर निकले, कहा- वे नया अध्यक्ष चुनने की प्रक्रिया में शामिल नहीं

    कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक से सोनिया गांधी और राहुल गांधी बाहर आ गए हैं. उनका कहना है कि वह नया अध्यक्ष चुनने को लेकर जारी प्रक्रिया में शामिल नही हैं. वह इस विचार विमर्श का हिस्सा नहीं है उनका नाम गलती से इस लिस्ट में डाल दिया गया. वहीं राहुल गांधी भी केरल जाने की बात कहकर बैठक से निकल गए. 

  • CWC Meeting Live Update: राहुल गांधी ने कांग्रेस को नई दिशा दी, CWC ने राहुल के नेतृत्‍व की प्रशंसा की : सुरजेवाला

    CWC Meeting Live Update: राहुल गांधी ने कांग्रेस को नई दिशा दी, CWC ने राहुल के नेतृत्‍व की प्रशंसा की : सुरजेवाला

    पार्टी के नये अध्यक्ष के चुनाव को लेकर मुकुल वासनिक, मल्लिकार्जुन खड़गे, अशोक गहलोत और सुशील कुमार शिंदे सहित कई वरिष्ठ नेताओं के नामों की चर्चा है. अध्यक्ष पद के लिए पार्टी के नेता प्रियंका गांधी के नाम की पैरवी कर चुके हैं. दरअसल, राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद से बनी असमंजस की स्थिति और नेतृत्व के संकट को खत्म करने की कोशिश करते हुए कांग्रेस ने सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलायी है.

  • आज हो सकता है कांग्रेस के नए अध्यक्ष के नाम का ऐलान, मुकुल वासनिक रेस में आगे,10 बातें

    आज हो सकता है कांग्रेस के नए अध्यक्ष के नाम का ऐलान, मुकुल वासनिक रेस में आगे,10 बातें

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी के नए अध्यक्ष के नाम की घोषणा जल्द ही हो सकती है. इसे लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक भी बुलाई गई है. सूत्रों के मुताबिक पार्टी महासचिवों, प्रदेश अध्यक्षों, विधायक दल के नेताओं, विभाग प्रमुखों और सांसदों की बैठक में राहुल गांधी ने कुछ दिन पहले कहा कि शनिवार को होने जा रही कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में अध्यक्ष के चयन को लेकर व्यवस्था बन जाएगी और अगले कुछ दिनों के भीतर निर्णय हो जाएगा. बैठक में मौजूद एक नेता ने बताया कि गांधी ने यह भी स्पष्ट किया कि वह अध्यक्ष नहीं रहते हुए भी पार्टी के नेताओं-कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर काम करते रहेंगे. उन्होंने कहा कि यह विचारधारा की लड़ाई है और इसमें कांग्रेस जीतेगी और वापसी करेगी.

  • News Flash: सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्‍यक्ष बनाया गया, CWC की बैठक में हुआ फैसला

    News Flash: सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्‍यक्ष बनाया गया, CWC की बैठक में हुआ फैसला

    सोनिया गांधी के आवास पर मुलाकात के बाद सूत्रों का कहना है कि मुकुल वासनिक अध्यक्ष पद के दावेदारों में सबसे आगे हैं. जानकारी के मुताबिक शनिवार को होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में दो दशकों में पहली बार गांधी परिवार से बाहर के किसी शख़्स को पार्टी की कमान मिल सकती है.

  • CWC की बैठक से एक दिन पहले बोले अभिषेक मनु सिंघवी- सहमति बनाने वाले कांग्रेस अध्यक्ष का हो चयन, जरा भी न हो देरी

    CWC की बैठक से एक दिन पहले बोले अभिषेक मनु सिंघवी- सहमति बनाने वाले कांग्रेस अध्यक्ष का हो चयन, जरा भी न हो देरी

    लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद गत 25 मई को हुई सीडब्ल्यूसी की बैठक में गांधी की ओर से इस्तीफे की पेशकश के बाद से सीडब्ल्यूसी की अगली बैठक और अगले अध्यक्ष को लेकर लगातार अटकलें लगाई जा रही थीं. शशि थरूर और पार्टी के कई नेता यह खुलकर कह चुके हैं कि यह असमंजस की स्थिति खत्म होनी चाहिए और नए अध्यक्ष को लेकर जल्द फैसला होना चाहिए. पार्टी के नए अध्यक्ष को लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे, अशोक गहलोत, सुशील कुमार शिंदे सहित कई वरिष्ठ नेताओं के नामों की चर्चा भी हुई.

  • नए कांग्रेस अध्यक्ष कहां से लाएंगे वो 'आस्था और समर्पण'

    नए कांग्रेस अध्यक्ष कहां से लाएंगे वो 'आस्था और समर्पण'

    अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस ने जमकर फजीहत कराई है. राज्यसभा में कांग्रेस के  नेता गुलाम नबी आजाद जहां केंद्र सरकार के इस फैसले के खिलाफ नजर आए तो वहीं पार्टी के दूसरे नेता जनार्दन द्विवेदी, अभिषेक मनु सिंघवी, जयवीर सिंघवी और ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे नेता कहीं न कहीं जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले के साथ नजर आ रहे हैं. हालांकि इनमें कई नेता हटाने की प्रक्रिया पर जरूर सवाल उठा रहे हैं. लेकिन इन सबके बीच कांग्रेस के लिए सबसे बड़ा दिन 10 अगस्त है. पार्टी की कार्यसमिति की बैठक है और इसमें अध्यक्ष पद चुना जाना है. राहुल गांधी पहले ही कह चुके हैं कि उनके परिवार से कोई भी पार्टी का अध्यक्ष नहीं बनेगा यानी एक तरह से उन्होंने फिलहाल प्रियंका गांधी वाड्रा के लिए रास्ता भी बंद कर दिया है.

  • राहुल गांधी, सोनिया और प्रियंका की मुहर से ही बन पाएगा नया कांग्रेस अध्यक्ष, 10 बड़ी बातें

    राहुल गांधी, सोनिया और प्रियंका की मुहर से ही बन पाएगा नया कांग्रेस अध्यक्ष, 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने इस्तीफ़े पर अड़े हुए हैं. सूत्रों के मुताबिक़ उन्होंने पार्टी नेताओं से साफ़ कह दिया है कि अध्यक्ष के पद के लिए कोई दूसरा विकल्प ढूंढा जाए. लेकिन पार्टी चाहती है कि वे किसी तरह मान जाएं. हालांकि इसकी गुंजाइश कम लगती है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला राहुल के घर पहुंचकर उनको मनाने की कोशिश की है. इनके बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, केसी वेणुगोपाल और प्रमोद तिवारी भी राहुल से मिलने पहुंचे. करीब 45 मिनट राहुल के घर रहने के बाद गहलोत राहुल से मिलने के बाद निकल गए हैं. वैसे अब 4 दिन के भीतर CWC की बैठक बुलाई जाएगी जहां इस विकल्प की गुंजाइशों पर ग़ौर किया जाएगा.

  • कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्‍तीफे पर अड़े राहुल गांधी पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं से मिले, कहा- मेरा विकल्प ढूंढ़ लीजिए

    कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्‍तीफे पर अड़े राहुल गांधी पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं से मिले, कहा- मेरा विकल्प ढूंढ़ लीजिए

    कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक में राहुल गांधी चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस नेताओं के ढीलेपन को लेकर उन पर निशाना साधा. उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी के कई नेताओं ने पार्टी से आगे अपने बेटों को रखा और उन्हें टिकट दिलाने के लिए दबाव बनाया. हालांकि, राहुल गांधी ने किसी का नाम नहीं किया, लेकिन कई वरिष्ठ नेताओं के बेटे और बेटियों को हार का सामना करना पड़ा. इनमें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत, कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया, पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष मोहन देव की बेटी सुष्मिता देव शामिल हैं.

  • कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी की टीम में शामिल ऑक्सफोर्ड-हावर्ड से पढ़े लोगों पर भी उठे सवाल

    कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी की टीम में शामिल ऑक्सफोर्ड-हावर्ड से पढ़े लोगों पर भी उठे सवाल

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यसमिति  की बैठक में कई ऐसी जानकारियां दीं जिससे की बैठक में मौजूद कई नेताओं को आश्चर्य हुआ. राहुल गांधी ने कुछ नेताओं पर इशारा करते हुए कहा कि कुछ नेता अपने बेटों को ही टिकट दिलाने के दबाव डालते रहे. राहुल ने बताया कि एक नेता ने यहां तक कह दिया कि अगर उनके बेटे को टिकट नहीं मिला तो वह पार्टी छोड़ने पर विचार कर सकते हैं. राहुल गांधी ने कार्यसमिति की बैठक में कहा कि गांधी परिवार के अलावा भी यदि कोई पार्टी की अध्यक्षता कर सकता है उन्हें इसमें कोई दिक़्क़त नहीं है. लेकिन कई वरिष्ठ नेता जैसे डॉ. मनमोहन सिंह, अहमद पटेल, एके एंटनी और ग़ुलाम नबी आज़ाद ने उन्हें ऐसा करने से रोका.

  • इस्तीफे पर अड़े राहुल गांधी, कहा- पार्टी के वरिष्ठ नेता अपने बेटों को ही आगे बढ़ाने में लगे रहे

    इस्तीफे पर अड़े राहुल गांधी, कहा- पार्टी के वरिष्ठ नेता अपने बेटों को ही आगे बढ़ाने में लगे रहे

    लोकसभा चुनाव में करारी हार से कांग्रेस में हाहाकार मचा हुआ है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को हुई कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में अपने पद से इस्तीफे की पेशकश की. लेकिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने उनके फैसले को नकार कर दिया और उनको पद पर बने रहने के लिए कहा. लेकिन राहुल गांधी अभी इस्तीफे के फैसले पर अड़े हुए हैं.  उन्होंने कहा कि पार्टी के बड़े नेता अपने बेटों को ही आगे बढ़ने में लगे रहते हैं.

  • CWC Meeting में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की मौजूदगी, लेकिन मध्यप्रदेश के CM कमलनाथ रहे नदारद

    CWC Meeting में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की मौजूदगी, लेकिन मध्यप्रदेश के CM कमलनाथ रहे नदारद

    बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पार्टी प्रमुख राहुल गांधी, संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी, गुलाम नबी आजाद और मल्लिकार्जुन खड़गे जैसे पार्टी के ज्यादातर वरिष्ठ नेता मौजूद हैं.

  • CWC Meeting : कांग्रेस की बैठक खत्म, राहुल-प्रियंका या किसी कांग्रेस नेता ने नहीं की मीडिया से बात

    CWC Meeting : कांग्रेस की बैठक खत्म, राहुल-प्रियंका या किसी कांग्रेस नेता ने नहीं की मीडिया से बात

    लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन को लेकर चल रही कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक खत्म हो गई है. बैठक के बाद सभी नेता मीडिया से बिना बात किए निकल गए हैं. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने भी किसी से बात नहीं की. बताया जा रहा है कि बैठक में क्या फैसला लिया गया है इस पर थोड़ी देर में पार्टी की ओर से जानकारी दी जाएगी. इससे पहले    राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद  से इस्तीफा देने की पेशकश की थी.

  • CWC Meet LIVE Updates: CWC द्वारा इस्‍तीफे की पेशकश ठुकराए जाने के बावजूद पद छोड़ने पर अड़े कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी

    CWC Meet LIVE Updates: CWC द्वारा इस्‍तीफे की पेशकश ठुकराए जाने के बावजूद पद छोड़ने पर अड़े कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी

    Congress Working Committee meeting: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election) में कांग्रेस की करारी हार हुई. जिसके बाद कांग्रेस ने कार्यसमिति बैठक बुलाई. यहां राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए इस्तीफे की पेशकश की, लेकिन कार्यसमिति के सदस्यों ने स्वीकार (Rahul Gandhi Resignation) नहीं किया.