NDTV Khabar

Cyclone Kyarr


'Cyclone Kyarr' - 3 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Cyclone Kyarr: मौसम विभाग की चेतावनी, कहा- अगले कुछ घंटों में भारतीय तट से टकराएगा तूफान, पढ़ें 10 बड़ी बातें 

    Cyclone Kyarr: मौसम विभाग की चेतावनी, कहा- अगले कुछ घंटों में भारतीय तट से टकराएगा तूफान, पढ़ें 10 बड़ी बातें 

    कर्नाटक में तूफान 'क्यार' (Kyarr Cyclone) का खतरा बढ़ता ही जा रहा है. मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनी में कहा गया है कि यह तूफान अगले कुछ घंटों में भारतीय तटों से टकरा सकता है. विभाग के अनुसार तूफान आगे बढ़ने के साथ-साथ और भी मजबूत होता जा रहा है. कर्नाटक के तटिय इलाकों में तूफान के आने की आशंका को देखते हुए राज्य सरकार ने संभावित इलाकों से लोगों को निकालकर सुरक्षित जगह पर पहुंचा दिया है. कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र के निदेशक जी.एस. श्रीनिवास रेड्डी ने कहा, "पश्चिम की ओर बढ़ता चक्रवाती तूफान 'क्यार' भारी बारिश और तेज हवाओं के साथ राज्य के तटीय इलाकों में दस्तक देगा और दो दिनों तक जनजीवन को प्रभाति करेगा." राज्य सरकार ने दक्षिण कन्नड़, उडुपी और उत्तर कन्नड़ तटीय जिलों में रेट अलर्ट जारी कर दिया है.

  • Cyclone Kyarr: कर्नाटक में दिवाली काली कर सकता है तूफान 'क्यार'

    Cyclone Kyarr: कर्नाटक में दिवाली काली कर सकता है तूफान 'क्यार'

    कर्नाटक में तूफान 'क्यार' (Kyar Cyclone) यहां के निवासियों की दिवाली को काली कर सकता है. मौसम विभाग ने रविवार को यहां भारी बारिश और तेज हवाएं चलने की आशंका जाहिर की है.

  • अरब सागर में तेज हुआ चक्रवाती तूफान 'क्यार', गोवा में तीन दिन से हो रही है बारिश, महाराष्ट्र में भी भारी बरसात का अलर्ट

    अरब सागर में तेज हुआ चक्रवाती तूफान 'क्यार', गोवा में तीन दिन से हो रही है बारिश, महाराष्ट्र में भी भारी बरसात का अलर्ट

    मौसम विभाग के पूर्वानुमान के चलते पालघर जिला कलेक्टर कैलाश शिंदे ने मछुआरों को समुद्र तट पर नहीं जाने की चेतवानी दी है. जिला मत्स्य अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि 1411 नौकाएं समुद्र में गई थीं, जिनमें से 1,378 वापस लौट आईँ जबकि शेष 33 नौकाओं को सुरक्षित समुद्र किनारे लाने के प्रयास जारी हैं. इससे एक दिन पहले मौसम विभाग के मुंबई केन्द्र ने कहा कि अरब सागर में गहरे विक्षोभ के चलते चक्रवाती तूफान क्यार तेज हो गया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com