Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Cyclone fani latest news


'Cyclone fani latest news' - 21 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Cyclone Fani Updates: चक्रवात ‘फानी’ से पश्चिम बंगाल को अब कोई खतरा नहीं : मौसम विभाग

    Cyclone Fani Updates: चक्रवात ‘फानी’ से पश्चिम बंगाल को अब कोई खतरा नहीं : मौसम विभाग

    Cyclone Fani Update: चक्रवाती तूफान 'फानी' ओडिशा तट के पास जगन्नाथपुरी को पार कर पश्चिम बंगाल में भयावह तूफान के रूप में दस्तक चुका है.

  • Cyclone Fani: चक्रवाती तूफान 'फानी' ने आठ लोगों की जान ली, अब रुख पश्चिम बंगाल की ओर

    Cyclone Fani: चक्रवाती तूफान 'फानी' ने आठ लोगों की जान ली, अब रुख पश्चिम बंगाल की ओर

    भारी बारिश और 175 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली प्रचंड हवाओं के साथ चक्रवाती तूफान ‘फानी’ (Fani Cyclone 2019) ने शुक्रवार की सुबह ओडिशा (Odisha) तट पर दस्तक दी. इससे कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई है. चक्रवाती तूफान फानी की वजह से पश्चिम बंगाल (West Bengal) में तेज बारिश हो रही है और हवा चल रही है. इससे पूर्वी मिदनापुर जिले में 50 घर तबाह हो गए हैं. तूफान के 90 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से मध्यरात्रि से शनिवार सुबह तक पश्चिम बंगाल में दस्तक देने की संभावना है. हवाओं की गति 115 किलोमीटर प्रति घंटा तक पहुंचने की आशंका है.

  • Cyclone Fani: भारत के बाहर इस देश में पहुंचा चक्रवाती तूफान, मौसम का बिगड़ा मिजाज़

    Cyclone Fani: भारत के बाहर इस देश में पहुंचा चक्रवाती तूफान, मौसम का बिगड़ा मिजाज़

    भारत के ओडिशा राज्य से शुक्रवार को टकराने वाले भीषण चक्रवाती तूफान फानी (Cyclone Fani) से नेपाल के कुछ क्षेत्रों का मौसम प्रभावित होने की संभावना है. मौसम विभाग ने इसकी जानकारी दी.

  • Cyclone Fani: तूफान फानी की वजह से ओडिशा में तीन लोगों की मौत, पुरी के कई इलाके जलमग्न

    Cyclone Fani: तूफान फानी की वजह से ओडिशा में तीन लोगों की मौत, पुरी के कई इलाके जलमग्न

    चक्रवाती तूफान फानी (Cyclone Fani) ने भारी बारिश और 175 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की प्रचंड हवाओं के साथ शुक्रवार को सुबह ओडिशा तट पर दस्तक दी. तूफान के कारण काफी पेड़ उखड़ गए और झोपड़ियां तबाह हो गईं. अभी तक इसकी वजह से तीन लोगों की मौत होने की खबर है. साथ ही पुरी के कई इलाके जलमग्न हो गए.

  • चक्रवात फानी के दौरान क्या करें और क्या न करें, NDMA ने जारी की लिस्ट

    चक्रवात फानी के दौरान क्या करें और क्या न करें, NDMA ने जारी की लिस्ट

    चक्रवाती तूफान 'फानी' ओडिशा के पुरी तट तक पहुंच गया है. जिससे कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है और 175 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं. समुद्र के किनारे बसे मंदिर, शहर, पुरी में कई इलाके और अन्य जगहों पर पानी भर गया है. राज्य के सभी तटीय इलाकों में भारी बारिश हो रही है.

  • Cyclone Fani In Odisha: इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर जारी, यहां कॉल कर मांग सकते हैं मदद

    Cyclone Fani In Odisha: इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर जारी, यहां कॉल कर मांग सकते हैं मदद

    Fani Cyclone In Odisha: भारी बारिश और 175 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की प्रचंड हवाओं के साथ चक्रवाती तूफान 'फानी' (Cyclone Fani) ने शुक्रवार को सुबह ओडिशा (Fani Cyclone In Odisha) तट पर दस्तक दी.

  • Cyclone Fani: भारी बारिश, तेज़ हवाएं, बत्ती गुल और अशांत समुद्र, तस्‍वीरों में देखें तूफान फानी का कहर

    Cyclone Fani: भारी बारिश, तेज़ हवाएं, बत्ती गुल और अशांत समुद्र, तस्‍वीरों में देखें तूफान फानी का कहर

    Cyclone Fani: तूफान फानी के कारण ओडिशा के तटीय इलाकों में भारी बारिश हो रही है. सुरक्षा के मद्देनजर ओडिशा (Odisha) सरकार ने 11 लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया है. लोगों को शुक्रवार को घरों में ही रहने की सलाह दी गई है.

  • Cyclone Fani: ओडिशा के पुरी तट से टकराया तूफान 'फानी', VIDEO में देखें- खतरनाक रूप

    Cyclone Fani: ओडिशा के पुरी तट से टकराया तूफान 'फानी', VIDEO में देखें- खतरनाक रूप

    Fani Cyclone: चक्रवाती तूफान 'फानी' (Cyclone Fani) ओडिशा (Odisha) के पुरी तट तक पहुंच गया है.  जिससे कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है और 175 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं. समुद्र के किनारे बसे मंदिर शहर पुरी में कई इलाके और अन्य जगहों में पानी भर गया है.

  • Cyclone Fani : तूफान से घबराएं नहीं इन 6 बातों का जरूर रखें ध्यान

    Cyclone Fani : तूफान से घबराएं नहीं इन 6 बातों का जरूर रखें ध्यान

    चक्रवाती तूफ़ान फानी धीरे-धीरे ओडिशा की ओर बढ़ रहा है. अगले कुछ घंटों में यह ओडिशा के पुरी तट से टकराएगा. इस वक्त ये तूफ़ान पुरी से 80 किमी और गोपालपुर से 65 किमी दूर है, जब ये तट से टकरायाएगा तब इसकी रफ़्तार 170 से 200 किलोमीटर/घंटा हो सकती है. तेज़ हवाओं के साथ हल्की बारिश हो रही है. गंभीर नुक़सान की आशंका को देखते हुए आपदा प्रबंधन की टीमें हाई अलर्ट पर हैं. नेवी की टीम भी ओडिशा पहुंच गई है. क़रीब 10 लाख लोगों को तटीय इलाक़ों से हटाकर सुरक्षित जगहों पर ले जाया जा रहा है. हालात को देखते हुए रात 1 बजे से भुवनेश्वर एयरपोर्ट बंद कर दिया गया है. 100 से ज़्यादा ट्रेनें रद्द हैं. राज्य के सभी स्कूल-कॉलेज और दफ़्तरों को बंद रखा गया है, लोगों को घरों में रहने की सलाह दी गई है. ओडिशा के अलावा आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल और झारखंड में भी फ़ोनी तूफ़ान की वजह से अलर्ट है. वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में भी इसका पड़ने की आशंका है. किसानों की सलाह दी गई है कि वह अपनी फसल को सुरक्षित स्थान पर रखें 3 मई को 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटा रफ्तार से हवा और बारिश हो सकती है.

  • Cyclone Fani: ओडिशा पहुंचा तूफान 'फानी', एयरफोर्स और नौसेना अलर्ट पर, 10 बड़ी बातें

    Cyclone Fani: ओडिशा पहुंचा तूफान 'फानी', एयरफोर्स और नौसेना अलर्ट पर, 10 बड़ी बातें

    Fani Cyclone: चक्रवाती तूफान 'फानी' (Cyclone Fani) ओडिशा (Odisha) के पुरी तट तक पहुंच गया है.  जिससे कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है और 175 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं. समुद्र के किनारे बसे मंदिर शहर पुरी में कई इलाके और अन्य जगहों में पानी भर गया है. राज्य के सभी तटीय इलाकों में भारी बारिश हो रही है. कई पेड़ उखड़ गए और भुवनेश्वर समेत कुछ स्थानों पर बनीं झोपड़ियां तबाह हो गई हैं. चक्रवात फानी से सुरक्षा के इंतजामों में जुटी ओडिशा सरकार ने 11 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया है. सरकार ने लोगों से शुक्रवार को घरों में ही रहने की सलाह दी है. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने लोगों से अपील की है कि वे इस दौरान घरों के अंदर ही रहें. उन्होंने कहा कि लोगों की सुरक्षा के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए गए हैं. दूसरी तरफ, राज्य के मुख्य सचिव ने कहा कि तूफान के टकराने की पूरी प्रक्रिया चार-पांच घंटे की होगी. आपको बता दें कि वर्ष 1999 के सुपर साइक्लोन के बाद साइक्लोन फानी अब तक का सबसे खतरनाक तूफान माना जा रहा है.

  • Cyclone Fani : चक्रवाती तूफान 'फानी' आज सुबह ओडिशा में तट से टकराएगा, चार-पांच घंटे चलेगी उथल-पुथल

    Cyclone Fani : चक्रवाती तूफान 'फानी' आज सुबह ओडिशा में तट से टकराएगा, चार-पांच घंटे चलेगी उथल-पुथल

    भीषण चक्रवाती तूफान 'फानी' (Cyclone Fani) आज सुबह ओडिशा (Odisha) के जगन्नाथ पुरी शहर के समीप समुद्र तटीय इलाकों से टकराएगा. इस चक्रवात के तट तक पहुंचने से पहले इसका असर तटीय क्षेत्र के मौसम (Weather Fani Cyclone) पर दिखाई देने लगा है. इन इलाकों में तेज हवा चल रही है और बारिश हो रही है. चक्रवात फानी से सुरक्षा के इंतजामों में जुटी ओडिशा सरकार ने 11 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया है. सरकार ने लोगों से शुक्रवार को घरों में ही रहने की सलाह दी है. यह तूफान पुरी के पास सुबह साढ़े नौ बजे दस्तक देगा.

  • Cyclone Fani Updates: प्रचंड चक्रवाती तूफान फानी पहुंचा पुरी के समुद्र तट, 175 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रहीं हवाएं, भारी बारिश

    Cyclone Fani Updates:  प्रचंड चक्रवाती तूफान फानी पहुंचा पुरी के समुद्र तट, 175 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रहीं हवाएं, भारी बारिश

    Cyclone Fani Updates : भीषण चक्रवाती तूफान 'फानी' के ओडिशा के तट से टकराने की पूरी प्रक्रिया चार से पांच घंटे में पूर्ण होगी

  • Cyclone Fani Live Updates: चक्रवात फानी की वजह से तीन मई को भुवनेश्वर हवाई अड्डे से आने और जाने वाली उड़ानों को रद्द कर दिया गया है : डीजीसीए

    Cyclone Fani Live Updates: चक्रवात फानी की वजह से तीन मई को भुवनेश्वर हवाई अड्डे से आने और जाने वाली उड़ानों को रद्द कर दिया गया है : डीजीसीए

    Fani Cyclone 2019 : भारतीय मौसम विभाग(IMD) ने सुबह एक ट्वीट में कहा,  फानी नामक भीषण चक्रवाती तूफान, ओडिशा तट से लगभग 450 किमी दूर है.

  • Cyclone Fani: यूपी, बिहार और उत्तराखंड में भी नुकसान पहुंचा सकता है तूफान, अलर्ट हुआ जारी

    Cyclone Fani: यूपी, बिहार और उत्तराखंड में भी नुकसान पहुंचा सकता है तूफान, अलर्ट हुआ जारी

    मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि दो मई को पूर्वी उत्तर प्रदेश में 50-60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है. वहीं बिहार में 40 से 50 और उत्तराखंड, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तमिलनाडु और पुडुचेरी में हवा की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है. इसके साथ ही इन राज्यों में आंधी और बिजली के साथ बारिश की भी संभावना जताई गई है. तीन मई के लिए भी उत्तर प्रदेश और बिहार में ऐसी ही स्थिति बनी रहने की संभावना जताई है.

  • तबाही मचा सकता है चक्रवात 'फानी', तीन राज्यों में दिखेगा 'जल का कहर', ओडिशा के 11 जिलों से हटी आचार संहिता, 10 बड़ी बातें

    तबाही मचा सकता है चक्रवात 'फानी', तीन राज्यों में दिखेगा 'जल का कहर', ओडिशा के 11 जिलों से हटी आचार संहिता, 10 बड़ी बातें

    Fani Cyclone: चक्रवाती तूफान 'फानी' के 'बेहद तीव्र' होने की आशंका है, जिससे आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल और ओडिशा (Cyclone in Odisha) में गुरुवार तक भारी वर्षा होगी. भारत मौसम विभाग (IMD) ने मंगलवार शाम इस बारे में आगाह किया. आईएमडी ने चेतावनी दी है कि चक्रवात से घरों, संचार और बिजली नेटवर्क और रेल व सड़क अवसंरचना को नुकसान होने की संभावना है. ‘फानी’ के भारतीय पूर्वी तट की ओर बढ़ने पर नौसेना (Navy) और तटरक्षक बल (Indian Coast Guard) के जहाज तथा हेलीकॉप्टर, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की राहत टीमें को महत्वपूर्ण स्थानों पर तैनात किया गया है जबकि सेना और वायु सेना (Indian Air Force) की टुकड़ियों को तैयार रखा गया है. आपात स्थितियों से निपटने के लिए देश की शीर्ष संस्था राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन समिति (एनसीएमसी) ने मंगलवार को दूसरी बार बैठक की और चक्रवाती तूफान से पैदा होने वाली स्थिति से निपटने के लिए राज्यों और केंद्र सरकार के संबंधित विभागों की तैयारी की समीक्षा की.

  • Cyclone Fani Updates:200 kmph की रफ्तार के साथ 'अत्यंत गंभीर' हुआ चक्रवात फानी, ओडिशा में हाई अलर्ट

    Cyclone Fani Updates:200 kmph की रफ्तार के साथ 'अत्यंत गंभीर' हुआ चक्रवात फानी, ओडिशा में हाई अलर्ट

    Cyclone Fani News: मौसम विभाग ने भी चक्रवात फानी (Cyclone Fani) को लेकर चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अधिकारी एचआर बिश्वास ने एएनआई को बताया कि चक्रवात फानी (Cyclone Fani) तट से करीब 175 से 185 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से टकराएगा. चक्रवात फानी (Cyclone Fani) ओड़िशा से होते हुए पश्चिम बंगाल की तरफ बढ़ेगा.

  • Cyclone Fani Updates: अगले 12 घंटे में 'फानी' लेगा विकराल रूप, इन राज्यों पर खतरा

    Cyclone Fani Updates: अगले 12 घंटे में 'फानी' लेगा विकराल रूप, इन राज्यों पर खतरा

    Cyclone Fani News: मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार को कहा कि चक्रवात ‘फानी’ और अधिक विकराल रूप धारण कर देर रात तक ‘अत्यधिक गहन चक्रवातीय तूफ़ान’ में परिवर्तित हो सकता है

  • Fani Cyclone: खतरनाक तूफान में बदल सकता है चक्रवात फानी, 195 KM प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकती है हवा

    Fani Cyclone: खतरनाक तूफान में बदल सकता है चक्रवात फानी, 195 KM प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकती है हवा

    गृह मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि मछुआरों को समुद्र में न जाने के लिए कहा गया है. आपातकालीन स्थिति मामलों की देश की शीर्ष संस्था राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन समिति (एनसीएमसी) ने सोमवार को चक्रवात ‘फोनी’ से पैदा हुई स्थिति का जायजा लिया और राज्य सरकारों को तूफान से निपटने के लिए केंद्र सरकार की ओर से सभी सहायता मिलने का आश्वासन दिया.

Advertisement