NDTV Khabar

Da


'Da' - 422 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Jharkhand Assembly Election 2019: दूसरे चरण में 20 सीटों के लिए 64.39 फीसदी मतदान हुआ

    Jharkhand Assembly Election 2019: दूसरे चरण में 20 सीटों के लिए 64.39 फीसदी मतदान हुआ

    झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे ने बताया कि राज्य विधानसभा चुनावों के दूसरे चरण में आज शाम पांच बजे मतदान संपन्न होने तक कुल 64.39 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि सिसई और खूंटी के अटकी और चाईबासा को छोड़कर अन्य सभी विधानसभा क्षेत्रों में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होने की खबर है.

  • TOP 5 NEWS: अर्थव्यवस्था पर विपक्ष का हमलावर रुख, राहुल गांधी और पी चिदंबरम ने संभाला मोर्चा

    TOP 5 NEWS: अर्थव्यवस्था पर विपक्ष का हमलावर रुख, राहुल गांधी और पी चिदंबरम ने संभाला मोर्चा

    TOP 5 NEWS: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बृहस्पतिवार को कहा कि भाजपा (BJP) और उसके कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ देशभर में जो मुकदमे दर्ज कराए हैं उनसे वह डरे नहीं हैं बल्कि उन्हें तो वह ‘‘पदक'' के समान मानते हैं. राहुल ने कहा, ‘‘मेरे खिलाफ 15 से 16 मुकदमे हैं. जब आप सैनिकों को देखते हैं तो उनके सीने पर कई सारे पदक होते हैं.''

  • झारखंड चुनाव : पीएम नरेंद्र मोदी ने क्यों कहा कि जहां कमल का फूल नहीं, वहां मोदी नहीं

    झारखंड चुनाव : पीएम नरेंद्र मोदी ने क्यों कहा कि जहां कमल का फूल नहीं, वहां मोदी नहीं

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) मंगलवार को झारखंड (Jahrkhand) की चुनावी यात्रा पर थे. उन्होंने खूंटी और जमशेदपुर में दो सभाओं को सम्बोधित किया. जमशेदपुर की सभा में पीएम मोदी ने अचानक कहा कि मोदी की एक ही पहचान है कमल का फूल और जहां कमल का फूल नहीं है वहां मोदी नहीं है. मोदी का यह कहना था कि लोग इसका अपने अपने तरीके से अर्थ निकालने लगे.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव: अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ लड़ने वाला नेता पार्टी से निष्कासित माना जाएगा: भाजपा

    झारखंड विधानसभा चुनाव: अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ लड़ने वाला नेता पार्टी से निष्कासित माना जाएगा: भाजपा

    उन्होंने स्पष्ट किया कि यह निर्देश पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने दिया है. बता दें, भाजपा के राज्य में कैबिनेट मंत्री रहे सरयू राय झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ जमशेदपुर पूर्व से चुनाव लड़ रहे हैं, क्योंकि पार्टी ने उन्हें जमशेदपुर पश्चिम से टिकट नहीं दिया था. इतना ही नहीं वह रघुवर दास को हराने के लिए खुल कर प्रचार प्रसार कर रहे हैं.

  • मैं झारखंड के विकास पर राहुल गांधी को बहस की चुनौती देता हूं : अमित शाह

    मैं झारखंड के विकास पर राहुल गांधी को बहस की चुनौती देता हूं : अमित शाह

    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को झारखंड के विकास पर बहस की चुनौती दी है.  झारखंड के चक्रधरपुर में एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए शाह ने दावा किया कि पिछले पांच सालों में रघुबर दास के शासन काल में न कोई घोटाला हुआ और न उनके ऊपर भ्रष्टाचार के कोई आरोप लगे.  भाषण के दौरान शाह ने राहुल गांधी की सोमवार को झारखंड के सिमडेगा में चुनावी सभा का ज़िक्र करते हुए कहा कि आज राहुल बाबा भी झारखंड में है और मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि वो अपने कांग्रेस पार्टी के 55 साल के शासन और पिछले पांच सालों के BJP के शासनकाल के कामकाज के ऊपर बहस कर लें. 

  • नौकरी मेले में आए बेरोजगारों ने नहीं बजाई ताली, तो मंत्री बोले- यहां तक कि कुत्ता भी...

    नौकरी मेले में आए बेरोजगारों ने नहीं बजाई ताली, तो मंत्री बोले- यहां तक कि कुत्ता भी...

    धर्मन कृष्ण दास ने आगे कहा, ''हमें अपने सोचने के तरीके को बदलना चाहिए. एक सच्चे नेता को क्या चाहिए, आप लोगों से सराहना.

  • झारखंड में नक्सलवाद पर गृहमंत्री अमित शाह के दावे की मुख्य चुनाव आयुक्त ने हवा निकाल दी

    झारखंड में नक्सलवाद पर गृहमंत्री अमित शाह के दावे की मुख्य चुनाव आयुक्त ने हवा निकाल दी

    जब से झारखंड में चुनाव आयोग ने झारखंड में पांच चरण में मतदान कराने की घोषणा की हैं तब से रघुबर दास सरकार के 'नक्‍सलवाद उन्मूलन' के सारे दावे धरे के धरे रह गये. बृहस्पतिवार को तो जहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित साह झारखंड के चुनावी सभाओं में राज्य में नक्‍सलवाद पर अंकुश लगाने के लिए मुख्यमंत्री रघुबर दास का पीठ थपथपा रहे थे वहीं रांची में मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने साफ़ कहा कि झारखंड के आला अधिकारियों ने उन्हें नक्‍सलवाद में कमी की कभी जानकारी नहीं दी.

  • जमशेदपुर पूर्व विधानसभा सीट : हमेशा से रहा है BJP का दबदबा

    जमशेदपुर पूर्व विधानसभा सीट : हमेशा से रहा है BJP का दबदबा

    पिछले विधानसभा चुनाव (Jamshedpur East Assembly Elections) में जमशेदपुर पूर्व सीट पर कांग्रेस का उम्मीदवार दूसरे, झारखंड विकास मोर्चा (JVM) का प्रत्याशी तीसरे, झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) का उम्मीदवार चौथे तथा निर्दलीय प्रत्याशी पांचवें स्थान पर रहे थे. पिछले चुनाव में इस सीट के मतदाताओं में से 1,674, यानी 1.0 फीसदी ने NOTA, यानी 'इनमें से कोई नहीं' का विकल्प चुना था.

  • रघुबर दास: झारखंड के पहले गैर-आदिवासी मुख्यमंत्री क्या कर पाएंगे वापसी...?

    रघुबर दास:  झारखंड के पहले गैर-आदिवासी मुख्यमंत्री क्या कर पाएंगे वापसी...?

    वर्ष 1995 में पहली बार रघुबर दास ने जमशेदपुर पूर्व सीट पर जीत दर्ज की थी, जिसके बाद से लगातार पांच चुनावों से वह इस सीट पर चुनाव जीतते रहे हैं. इस सीट पर रघुबर दास ने 2014 में कांग्रेस के प्रत्याशी को लगभग 70,000 मतों से हराया था, जबकि 2009 में उन्होंने JVM प्रत्याशी अभय सिंह को मात दी थी.

  • अगर हमने दाग़ी को टिकट दिया तो सोनिया गांधी और राहुल गांधी क्या हैं ? - रघुबर दास

    अगर हमने दाग़ी को टिकट दिया तो सोनिया गांधी और राहुल गांधी क्या हैं ? - रघुबर दास

    झारखंड में इस बार विधानसभा चुनाव में दाग़ी व्यक्तियों को टिकट देने के कारण भाजपा अपने विरोधियों की ओर से काफी आलोचना झेल रही है.

  • सरयू राय के बयान पर झारखंड CM का पलटवार, कहा- मैं रघुबर 'दाग' नहीं रघुबर 'बेदाग' हूं

    सरयू राय के बयान पर झारखंड CM का पलटवार, कहा- मैं रघुबर 'दाग' नहीं रघुबर 'बेदाग' हूं

    झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने अपने विरोधियों से अब दो दो-दो हाथ करने का फ़ैसला कर लिया है. दास ने अपने पूर्व मंत्रिमंडल सहयोगी और अब चुनाव मैदान में चुनौती दे रहे सरयू राय द्वारा उन्हें रघुबर दाग़ कहे जाने पर कहा है कि वो रघुबर 'बेदाग' हैं.

  • रघुबर दास वो 'दाग' हैं जिसे 'मोदी डिटर्जेंट' और 'शाह लॉन्‍ड्री' भी धो नहीं सकती : सरयू राय

    रघुबर दास वो 'दाग' हैं जिसे 'मोदी डिटर्जेंट' और 'शाह लॉन्‍ड्री' भी धो नहीं सकती : सरयू राय

    झारखंड की राजनीति में जमशेदपुर पूर्व सीट पर मुक़ाबला रोचक हो गया है. इस सीट से वर्तमान में मुख्यमंत्री और इस चुनाव में भाजपा के चेहरे रघुबर दास पांच बार से जीत रहे हैं लेकिन इस बार उन्‍हें सरयू राय चुनौती दे रहे हैं जो रविवार तक उन्हीं के मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सहयोगी थे.

  • झारखंड में बीजेपी के बागी उम्मीदवार सरयू राय ने मंत्री और विधायक पद छोड़े

    झारखंड में बीजेपी के बागी उम्मीदवार सरयू राय ने मंत्री और विधायक पद छोड़े

    खाद्य सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री सरयू राय ने आज झारखंड मंत्री परिषद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने अपना इस्तीफा झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को भेज दिया है. इसके साथ ही राय ने झारखंड विधानसभा की सदस्यता से भी त्यागपत्र दे दिया है. राज्यपाल एवं विधानसभा अध्यक्ष को भेजे पत्र में राय ने अपना इस्तीफा तत्काल प्रभाव से मंजूर करने का आग्रह किया है.

  • झारखंड चुनाव : बीजेपी में बगावत, मुख्यमंत्री रघुबर दास का मुकाबला सरयू राय से होगा

    झारखंड चुनाव : बीजेपी में बगावत, मुख्यमंत्री रघुबर दास का मुकाबला सरयू राय से होगा

    झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले यहां राजनीतिक उठापटक तेज हो गई है. झारखंड के मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सरयू राय बागी हो गए हैं. रविवार को जमशेदपुर में अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री रघुबर दास के खिलाफ जमशेदपुर पूर्वी सीट पर और अपनी पुरानी सीट जमशेदपुर पश्चिम से भी चुनाव लड़ने की घोषणा की. सरयू राय ने कहा कि जमशेदपुर पूर्वी से जहां वे खुद सक्रिय होकर प्रचार अभियान की कमान संभालेंगे वहीं जमशेदपुर पश्चिम सीट पर यह जिम्मा कार्यकर्ताओं पर होगा.

  • न्यास प्रमुख के खिलाफ टिप्पणी करने पर परमहंस दास को निकाला गया

    न्यास प्रमुख के खिलाफ टिप्पणी करने पर परमहंस दास को निकाला गया

    अयोध्या के तपस्वी जी की छावनी के प्रमुख महंत सर्वेश्वर दास ने अपने शिष्य परमहंस दास को राम जन्मभूमि न्यास के प्रमुख महंत नृत्य गोपाल दास के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर संगठन से निष्कासित कर दिया है. 

  • झारखंड के CM रघुवर दास ने कांग्रेस और JMM पर साधा निशाना, कहा- आपने तो कभी आदिवासी संस्कृति की...

    झारखंड के CM रघुवर दास ने कांग्रेस और JMM पर साधा निशाना, कहा- आपने तो कभी आदिवासी संस्कृति की...

    दास ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि झारखण्ड के 57 लाख परिवारों के पास 5 लाख रुपये का सुरक्षा कवच है. अपना और अपनों के इलाज के लिए उन्हें एक रुपया भी खर्च नहीं करना है. काम किया है...और करेंगे.

  • झारखंड: सीएम रघुबर दास और हेमंत सोरेन के बीच शुरू हुआ ट्विटर युद्ध, सोरेन बोले- आप मंत्री से मूर्खमंत्री बने

    झारखंड: सीएम रघुबर दास और हेमंत सोरेन के बीच शुरू हुआ ट्विटर युद्ध, सोरेन बोले- आप मंत्री से मूर्खमंत्री बने

    रघुबर के जवाब में विपक्ष और झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हेमंत सोरेन ने ट्विटर पर ही उन पर निशाना साधा है. हेमंत ने कहा, 'बिल्कुल, आपने वो कर दिखाया जो 14 महीने की मेरी सरकार सोच नहीं सकती थी. जैसे हाथी उड़ा दी आपने. एक भी JPSC नहीं करवा पाए. कम्बल, डस्टबीन समेत अलकतरा भी लूटा. 65 लोगों की भूख से मौत हुई. युवाओं की आत्महत्या का रिकॉर्ड बना.'

  • PMC बैंक की स्थिति पर है करीबी नजर; फॉरेंसिक ऑडिट जारी : RBI गवर्नर

    PMC बैंक की स्थिति पर है करीबी नजर; फॉरेंसिक ऑडिट जारी : RBI गवर्नर

    रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने गुरुवार को को कहा कि घोटाले से जूझ रहे पीएमसी बैंक की स्थिति पर वह लगातार करीब से निगरानी रखे हुये है और फिलहाल बैंक का फॉरेंसिक ऑडिट किया जा रहा है.