NDTV Khabar

Da News in Hindi


'Da' - 492 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रामजन्मभूमि ट्रस्ट के प्रमुख नृत्य गोपाल दास हुए कोरोना पॉजिटिव, भूमिपूजन के वक्त PM के साथ थे स्टेज पर

    रामजन्मभूमि ट्रस्ट के प्रमुख नृत्य गोपाल दास हुए कोरोना पॉजिटिव, भूमिपूजन के वक्त PM के साथ थे स्टेज पर

    रामजन्मभूमि ट्रस्ट के प्रमुख महंत नृत्य गोपाल दास (Nritya Gopal Das) कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव पाए गए हैं. वह 5 अगस्त को अयोध्या (Ayodhya) में हुए राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमि पूजन के वक्त PM नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ मंच पर मौजूद थे.

  • कोविड-19 महामारी के कारण आर्थिक हालात सुधरने में अभी लगेगा लंबा समय

    कोविड-19 महामारी के कारण आर्थिक हालात सुधरने में अभी लगेगा लंबा समय

    वित्‍तीय वर्ष 2020-21 में जीडीपी की विकास दर भी नेगेटिव रहने का अनुमान है. "आरबीआई गवर्नर ने आगाह किया कि देश मेँ बढ़ते कोरोना के मामलों का असर अर्थव्यवस्था में सुधारों की रफ़्तार पर भी पड़ रहा है. कोविड-19 महामारी की वजह से हालत सुधरने मेँ अभी लंबा वक्त लग सकता है. 

  • IBPS PO प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, जानिए कब होगा एग्जाम

    IBPS PO प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, जानिए कब होगा एग्जाम

    इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) बैंक प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के चयन के लिए प्रारंभिक परीक्षा  3, 10 और 11 अक्टूबर को आयोजित करेगा. IBPS की आधिकारिक वेबसाइट पर आज से परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू हो गए हैं. इस परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 26 अगस्त है. IBPS PO भर्ती के माध्यम से कुल 1167 रिक्तियां 11 राष्ट्रीयकृत बैंकों में भरी जाएंगी. प्रारंभिक परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों  के लिए मुख्य परीक्षा 28 नवंबर को आयोजित की जाएगी. 

  • मंदिर आंदोलन से जुड़े वे लोग जिन्हें आखिरी सांस तक था पूरा विश्वास - मंदिर वहीं बनेगा

    मंदिर आंदोलन से जुड़े वे लोग जिन्हें आखिरी सांस तक था पूरा विश्वास - मंदिर वहीं बनेगा

    अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर भव्य तैयारियां चल रही हैं. 5 अगस्त यानी बुधवार को पीएम मोदी, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लेंगे. अयोध्या में इस कार्यक्रम को लेकर भव्य तैयारियां हो रही हैं. लोगों का कहना है कि सदियों बाद अयोध्या को इस तरह सजाया गया है. लंबे विवाद और सालों तक कानूनी लड़ाई लड़ने के बाद मंदिर के पक्षकारों को आज यह दिन देखने को मिल रहा है. लेकिन मंदिर आंदोलन के कई प्रमुख नेता जिन्होंने इस दिन को देखने के लिए पूरा जीवन खपा दिया वे आज इस दुनिया में नही हैं. इनमें प्रमुख अशोक सिंघल, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी,  श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष रहे रामचंद्र परमहंस और गोरखनाथ मन्दिर के भूतपूर्व पीठाधीश्वर महंत अवैद्यनाथ हैं. इन सबने मंदिर आंदोलन को लेकर एक लंबी लड़ाई लड़ी है और साथ में कई आरोप भी झेले हैं.  

  • Bhojpuri Song: पवन सिंह और अक्षरा सिंह के रोमांटिक सॉन्ग ने मचाया तहलका, इंटरनेट पर वायरल हो रहा है Video

    Bhojpuri Song: पवन सिंह और अक्षरा सिंह के रोमांटिक सॉन्ग ने मचाया तहलका, इंटरनेट पर वायरल हो रहा है Video

    भोजपुरी सिनेमा में पवन सिंह (Pawan Singh) और अक्षरा सिंह (Akshara Singh) की जोड़ी को खूब पसंद किया जाता है. लेकिन दोनों के बीच कुछ विवाद होने के बाद से ही यह जोड़ी एक साथ दर्शकों को देखने को नहीं मिल रही है. इन दोनों ने मिलकर भोजपुरी इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्में दी है.

  • राम मंदिर के भूमिपूजन के लिए 40 किलो की चांदी की शिला समर्पित करेंगे महंत नृत्य गोपाल दास

    राम मंदिर के भूमिपूजन के लिए 40 किलो की चांदी की शिला समर्पित करेंगे महंत नृत्य गोपाल दास

    अयोध्या (Ayodhya) में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास जी महाराज 40 किलोग्राम वजन की चांदी की श्रीराम शिला को मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन के लिए समर्पित करेंगे. चांदी की यह शिला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) वैदिक मंत्रोच्चार के साथ रखेंगे. अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) के निर्माण के लिए भूमिपूजन 3 या 5 अगस्त को होने की संभावना है.

  • कुछ दिन पहले बिजली का बिल कम आने की खुशी मना रही थीं पूजा बेदी, अब यूं उड़ गए होश

    कुछ दिन पहले बिजली का बिल कम आने की खुशी मना रही थीं पूजा बेदी, अब यूं उड़ गए होश

    पूजा बेदी (Pooja Bedi) ने एक और ट्वीट किया, जिसमें उनके होश उड़े हुए थे क्योंकि उनके सामान्य बिल की अपेक्षा यह बिल चार गुना ज्यादा आया.

  • 'माफिया' को लेकर नमित दास ने किया खुलासा, इंटरव्यू में बोले- यह गैंगस्टर की कहानी पर आधारित नहीं बल्कि...

    'माफिया' को लेकर नमित दास ने किया खुलासा, इंटरव्यू में बोले- यह गैंगस्टर की कहानी पर आधारित नहीं बल्कि...

    माफिया को लेकर नमित दास (Namit Das Interview) ने कहा, "यह एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर्स है, माफिया नाम सुनकर लोगों के दिमाग में गैंगस्टर और गन्स आने लगते हैं, लेकन यह उस तरह की थ्रिलर नहीं है, यह साइकोलॉजिकल थ्रिलर है, जो 6 दोस्तों की कहानी पर आधारित है, जो रात कॉलेज रियुनियन के दौरान खुद को एक ऐसी स्थिती में डाल देते हैं, जो सही नहीं है.

  • SBI बैंकिंग और इकोनॉमिक्स कॉन्क्लेव में बोले RBI गवर्नर शक्तिकांत दास- 'आर्थिक वृद्धि हमारी प्राथमिकता'

    SBI बैंकिंग और इकोनॉमिक्स कॉन्क्लेव में बोले RBI गवर्नर शक्तिकांत दास- 'आर्थिक वृद्धि हमारी प्राथमिकता'

    यह कॉन्क्लेव ऐसे समय में हो रहा है जब देश के कई राज्य कोरोना वायरस महामारी से बचाव के लिए एक बार और लॉकडाउन को लागू कर रहे हैं. इसका असर अर्थव्यवस्था पर देखने को मिल सकता है. आर्थिक मामलों के जानकार पहले ही कोरोना वायरस की वजह से मंदी के आने के संकेत दे चुके थे

  • Chandra Grahan 2020: 5 जुलाई को लगेगा साल का तीसरा चंद्र ग्रहण, यहां जानें इससे जुड़ी सारी डिटेल्स

    Chandra Grahan 2020: 5 जुलाई को लगेगा साल का तीसरा चंद्र ग्रहण, यहां जानें इससे जुड़ी सारी डिटेल्स

    Lunar Eclipse on 5th July 2020: उपछाया चंत्र ग्रहण (Penumbra Lunar Eclipse) तब लगता है, जब पृथ्वी सूरज और चांद के बीच तो आती है लेकिन तीनों एक सीधी लाइन में नहीं होते. ऐसी स्थिति में चांद की छोटी सी सतह पर अंब्र (Umbra) नहीं पड़ती.

  • बॉलीवुड एक्टर से उलझ पड़ा पड़ोसी, कभी उन पर लगा खांसने तो कभी यूं लगा धमकाने- देखें Video

    बॉलीवुड एक्टर से उलझ पड़ा पड़ोसी, कभी उन पर लगा खांसने तो कभी यूं लगा धमकाने- देखें Video

    बॉलीवुड एक्टर और स्टैंडअप कॉमेडियन वीर दास (Vir Das) से अपने ट्विटर एकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में वीर दास का एक पड़ोसी उनके साथ बदसलूकी करता नजर आ रहा है.

  • GDP वृद्धि निगेटिव रहने की बात पर भड़के चिदंबरम, RBI गवर्नर को दी नसीहत, पूछा ये सवाल

    GDP वृद्धि निगेटिव रहने की बात पर भड़के चिदंबरम, RBI गवर्नर को दी नसीहत, पूछा ये सवाल

    चिदंबरम ने शनिवार को ट्वीट में लिखा- 'भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि मांग बुरी तरह से प्रभावित है, वित्त वर्ष 2020-21 में आर्थिक वृद्धि दर नकारात्मक रह सकती है. फिर क्यों वह अर्थव्यवस्था में और पूंजी डाल रहे हैं? उन्हें सरकार से खुलकर कह देना चाहिए कि 'अपनी ड्यूटी करें, राजकोषीय उपाय करें.'

  • कोरोना संकट के बीच बोले RBI गवर्नर शक्तिकांत दास, '2020-21 में नेगेटिव में जा सकती है GDP'

    कोरोना संकट के बीच बोले RBI गवर्नर शक्तिकांत दास, '2020-21 में नेगेटिव में जा सकती है GDP'

    कोरोनावायरस (Coronavirus) से जंग के बीच रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने एक बार फिर रेपो रेट, रिवर्स रेपो रेट व ब्याज दर में कटौती की है. इतना ही नहीं, RBI गवर्नर शक्तिकांत दास (Shaktikanta Das) ने आज (शुक्रवार) मीडिया ब्रीफिंग के दौरान अनुमान जताते हुए कहा कि 2020-21 में ग्रॉस डोमेस्टिक प्रोडक्ट (GDP) नेगेटिव में जा सकती है. उन्होंने कहा, '2020-21 में GDP ग्रोथ नेगेटिव रहने का अनुमान है. मानसून के सामान्य रहने का अनुमान है. दालों की कीमत में उछाल चिंता का विषय है. कृषि उत्पादन से सबको लाभ मिलेगा. WTO के मुताबिक, वैश्विक व्यापार 13 से 32 फीसदी तक घट सकता है.'

  • लॉकडाउन के बीच RBI ने लोन की EMI चुकाने की मोहलत को तीन महीने बढ़ाया

    लॉकडाउन के बीच RBI ने लोन की EMI चुकाने की मोहलत को तीन महीने बढ़ाया

    रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने कोरोनावायरस (Coronavirus) के मद्देनजर कर्ज अदायगी के लिए ऋण स्थगन को तीन महीनों के लिए बढ़ा दिया है. आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास (Shaktikant Das) ने मीडिया को ब्रीफिंग के दौरान यह जानकारी दी. फिलहाल जिन लोगों ने लोन लिया हुआ है उनके लिए राहत की खबर आई है.

  • कोरोना से जंग के बीच RBI ने फिर घटाया रेपो रेट, सस्ते हो सकते हैं लोन

    कोरोना से जंग के बीच RBI ने फिर घटाया रेपो रेट, सस्ते हो सकते हैं लोन

    रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास (Shaktikanta Das) ने मीडिया ब्रीफिंग के दौरान कहा, 'रेपो रेट को कम किया जा रहा है. RBI ने 40 आधार अंक की कटौती की है. अब रेपो रेट चार फीसदी हुआ. मुद्रास्फीति का दृष्टिकोण अत्यधिक अनिश्चित है. आरबीआई ने रिवर्स रेपो दर को घटाकर 3.35 प्रतिशत कर दिया है. यह उम्मीद की जाती है कि राजकोषीय और प्रशासनिक उपायों से 2020-21 की दूसरी छमाही में गति मिलेगी.'

  • आरबीआई प्रमुख शक्तिकांत दास आज सुबह 10 बजे करेंगे ब्रीफिंग

    आरबीआई प्रमुख शक्तिकांत दास आज सुबह 10 बजे करेंगे ब्रीफिंग

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा आर्थिक राहत पैकेज का ब्योरा दिए जाने के कुछ दिनों बाद आरबीआई प्रमुख शक्तिकांत दास आज सुबह 10 बजे मीडिया को ब्रीफिंग करेंगे. पीएम मोदी द्वारा 20 लाख करोड़ की आर्थिक पैकेज की घोषणा के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लगातार कई दिनों तक घोषणा के बारे में विस्तार में बताया था.

  • Coronavirus: इस राज्य में 11वीं के 11 लाख स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए किया जाएगा पास

    Coronavirus: इस राज्य में 11वीं के 11 लाख स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए किया जाएगा पास

    Coronavirus: कोरोनावायरस महामारी के चलते देशभर के कई राज्यों के स्कूलों में परीक्षाएं बीच में ही रोकनी पड़ीं. वहीं लॉकडाउन के चलते स्कूल भी बंद हैं. ऐसे में स्कूलों में परीक्षा आयोजित करना संभव नहीं है. इसके मद्देनजर पश्चिम बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन ने अपने सभी संबद्ध स्कूलों को 11वीं कक्षा के स्टूडेंट्स को अगली क्लास में प्रमोट करने के लिए कहा है, क्योंकि कोरोनोवायरस लॉकडाउन के चलते स्टूडेंट्स की परीक्षाएं पूरी नहीं हो सकती हैं.

  • मोरेटोरियम, पोस्ट-लॉकडाउन क्रेडिट पर बैंक प्रमुखों के साथ RBI गवर्नर ने की चर्चा

    मोरेटोरियम, पोस्ट-लॉकडाउन क्रेडिट पर बैंक प्रमुखों के साथ RBI गवर्नर ने की चर्चा

    भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के प्रमुख  बैंकों के प्रमुखों के साथ बैठक की और देश में मौजूदा आर्थिक स्थिति पर चर्चा की.

12345»

Advertisement

Da फोटो

Da वीडियो

Da से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com