NDTV Khabar

Dabur


'Dabur' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • एचएसबीसी कालाधन सूची: बर्मन ने कहा ईडी का आदेश अनुमान पर आधारित

    एचएसबीसी कालाधन सूची: बर्मन ने कहा ईडी का आदेश अनुमान पर आधारित

    डाबर समूह के पूर्व निदेशक प्रदीप बर्मन ने कहा कि वह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के आदेश के खिलाफ लड़ेंगे क्योंकि ईडी का आदेश अनुमान पर आधारित है. ईडी ने स्विस बैंक कालाधन मामले में बर्मन की 20.87 करोड़ रुपये की संपत्ति को जब्त किया है. 

  • ईडी ने डाबर इंडिया के निदेशक की 21 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की

    ईडी ने डाबर इंडिया के निदेशक की 21 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के तहत विदेश में संपत्ति रखने को लेकर डाबर इंडिया लि. के निदेशक से संबंधित 20.87 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त की है. ईडी के अधिकारियों के मुताबिक, जब्ती का आदेश एक जांच के बाद जारी किया गया है, जिसमें पता चला कि कंपनी के निदेशक प्रदीप बर्मन ने 32.1 लाख डॉलर की रकम जुरिक के एचएसबीसी (हांगकांग एंड शंघाई बैंकिंग कॉरपोरेशन) खाते में जमा किया था. 

  • उपभोक्ताओं को राहत: GST घटने के बाद FMCG कंपनियों ने प्रोडक्ट्स सस्ते किए - 8 खास बातें

    उपभोक्ताओं को राहत: GST घटने के बाद FMCG कंपनियों ने प्रोडक्ट्स सस्ते किए - 8 खास बातें

    आईटीसी, डाबर, हिंदुस्तान यूनिलीवर और मैरिको जैसी एफएमसीजी कंपनियों ने माल एवं सेवा कर (जीएसटी) दरों में कटौती का लाभ ग्राहकों को देने के लिए अपने विभिन्न उत्पादों के दाम घटा दिए हैं. कंपनियों ने कहा है कि उन अन्य श्रेणियों में कीमतों में कटौती करेंगी, जिनमें टैक्स दर घटाई गई है. सरकार ने कंपनियों से जीएसटी दरों में कटौती का लाभ उपभोक्ताओं को देने को कहा था. जीएसटी परिषद की गुवाहाटी में 10 नवंबर को हुई बैठक में 178 वस्तुओं पर लगने वाले कर में कटौती की. इससे उच्च 28 प्रतिशत जीएसटी दर में केवल 57 वस्तुएं ही रह गईं.

  • जीएसटी के सौ दिन, रोजमर्रा के उपयोग का सामान बनाने वाली कंपनियों ने कहा - सुधर रही है मांग

    जीएसटी के सौ दिन, रोजमर्रा के उपयोग का सामान बनाने वाली कंपनियों ने कहा - सुधर रही है मांग

    माल एवं सेवा कर (जीएसटी) प्रणाली लागू हुए आज सौ दिन हो गये. इस बीच डाबर और गोदरेज कंज्यूमर जैसी रोजमर्रा के उपयोग का सामान बनाने वाली (एफएमसीजी) प्रमुख कंपनियों ने मांग बढ़ने की बात कही है.

  • औषधीय पौधों की खेती को बढ़ावा देने के लिए डाबर का डीआरडीओ से गठजोड़

    औषधीय पौधों की खेती को बढ़ावा देने के लिए डाबर का डीआरडीओ से गठजोड़

    प्रमुख आयुर्वेदिक एफएमसीजी कंपनी डाबर ने लद्दाख में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में औषधीय पौधों की खेती को बढ़ावा देने के लिए रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) से गठजोड़ किया है।

  • पतंजलि और श्री श्री आयुर्वेद के उत्पादों के बाजार में आने से हम चिंतित नहीं : डाबर

    पतंजलि और श्री श्री आयुर्वेद के उत्पादों के बाजार में आने से हम चिंतित नहीं : डाबर

    डाबर इंडिया ने सोमवार को कहा कि उसे पतंजलि और श्री श्री आयुर्वेद के आयुर्वेदिक उत्पादों के बाजार में आने से कोई चिंता नहीं है। कंपनी ने कहा कि उसके उत्पाद ‘वैज्ञानिक तरीकों पर आधारित’ हैं और बाजार में नए लोगों के आने और प्रतिस्पर्धा से इसका विस्तार ही होता है।

  • डाबर का पहली तिमाही का मुनाफा 13.33 प्रतिशत बढ़ा

    डाबर इंडिया का 30 जून को समाप्त पहली तिमाही का एकीकृत शुद्ध लाभ 13.33 प्रतिशत बढ़कर 210.8 करोड़ रुपये पर पहुंच गया, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 186.01 करोड़ रुपये था।

  • डाबर का हाजमोला अब मिंट मस्ती के रूप में

    डाबर इंडिया ने कहा कि वह प्रमुख पाचक गोली हाजमोला ब्रांड को अब मिंट कैंडी के रुप में पेश करेगी।