NDTV Khabar

Dda


'Dda' - 107 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • डीडीए ने ढहाया संत रविदास मंदिर, दिल्ली से पंजाब तक सियासत गर्म

    डीडीए ने ढहाया संत रविदास मंदिर, दिल्ली से पंजाब तक सियासत गर्म

    दिल्ली के तुग़लकाबाद में शनिवार को दिल्ली दिल्ली विकास प्राधिकरण यानी डीडीए ने संत रविदास मंदिर ढहा दिया, जिसको लेकर दिल्ली से लेकर पंजाब तक अब राजनीति गर्मा गई है. दिल्ली से पधारे आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने इस मामले को लेकर केंद्र की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है.

  • पूर्ण राज्य बनने के 10 साल के अंदर दिल्ली के हर परिवार को देंगे सस्ता घर: अरविंद केजरीवाल

    पूर्ण राज्य बनने के 10 साल के अंदर दिल्ली के हर परिवार को देंगे सस्ता घर: अरविंद केजरीवाल

    अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि वह इसके लिये पूरी तैयारी करके आये हैं इसीलिये इस वादे के पूरा करने के लिये दस साल का समय मांगा है. उन्होंने कहा कि ऐसा होने पर दिल्ली में सभी मकान मालिक होंगे कोई किरायेदार नहीं होगा. 

  • डीडीए ने नयी आवासीय योजना की आनलाइन शुरुआत की

    डीडीए ने नयी आवासीय योजना की आनलाइन शुरुआत की

    उन्होंने कहा कि चार श्रेणियों में उपलब्ध फ्लैट इस प्रकार हैं - एचआईजी श्रेणी में 488 फ्लैट, एमआईजी श्रेणी में 1,555 फ्लैट, एलआईजी श्रेणी में 8,383 फ्लैट और ईडब्ल्यूएस (आर्थिक रूप् से कमजोर) श्रेणी में 7,496 फ्लैट. आर्थिक कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) श्रेणी के लिए, आवेदन शुल्क 25,000 रुपये और एलआईजी श्रेणी के लिए एक लाख रुपये तथा एमआईजी और एचआईजी फ्लैटों के लिए दो लाख रुपये है.

  • DDA Recruitment 2018: दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी में 190 पदों पर निकली वैकेंसी, ग्रेजुएट्स ऐसे करें आवेदन

    DDA Recruitment 2018: दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी में 190 पदों पर निकली वैकेंसी, ग्रेजुएट्स ऐसे करें आवेदन

    दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (Delhi Development Authority, DDA) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. कुल 190 पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली गई है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 26 दिसंबर से शुरू होगी. आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 जनवरी निर्धारित की गई है. DDA के इन पदों पर डिप्लोमा और बैचलर डिग्री वाले आवेदन कर सकते हैं.

  • Birthday Special: वह नौकरशाह, जिसे देख घरों में छिप जाते थे पुरानी दिल्ली के लोग

    Birthday Special: वह नौकरशाह, जिसे देख घरों में छिप जाते थे पुरानी दिल्ली के लोग

    संजय गांधी ने दिल्ली, खासकर पुरानी दिल्ली झु्ग्गी-बस्तियों को हटाने का ऐलान किया. इस काम के लिए सबसे पहले उनकी निगाह जिस अधिकारी पर गई, वे जगमोहन मल्होत्रा थे. पुरानी दिल्ली में जब अवैध झुग्गियों को हटाने का सिलसिला शुरू हुआ तो सबसे पहला हथौड़ा इस रेस्टोरेंट पर गिरा. झुग्गियों को तोड़ने का सिलसिला जैसे-जैसे आगे बढ़ा, स्थानीय लोगों में जगमोहन मल्होत्रा को लेकर दहशत का माहौल बन गया. तमाम तरह की अफवाहें भी उड़ने लगी.

  • अब दिल्ली में बनेंगे 17 लाख किफायती घर, लैंड पूलिंग नीति को DDA की मंजूरी के बाद अब सिर्फ केंद्र का इंतजार

    अब दिल्ली में बनेंगे 17 लाख किफायती घर, लैंड पूलिंग नीति को DDA की मंजूरी के बाद अब सिर्फ केंद्र का इंतजार

    दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने शुक्रवार को लैंड पूलिंग नीति को मंजूरी दी। इससे शहर को 17 लाख घर मिलेंगे, जिसमें 76 लाख लोगों को समायोजित किया जा सकेगा. अधिकारियों ने यह बात कही. डीडीए के शीर्ष निर्णय लेने वाले निकाय ने राजनिवास में उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक के दौरान नीति को मंजूरी दी. अब इस नीति पर केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय की अनुमति का इंतजार है. 

  • डीडीए ने लैंड पूलिंग नीति को मंजूरी दी, दिल्ली में बनेंगे 17 लाख घर

    डीडीए ने लैंड पूलिंग नीति को मंजूरी दी, दिल्ली में बनेंगे 17 लाख घर

    दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने शुक्रवार को लैंड पूलिंग नीति को मंजूरी दी. इससे शहर को 17 लाख घर मिलेंगे, जिसमें 76 लाख लोगों को समायोजित किया जा सकेगा. अधिकारियों ने यह बात कही.

  • पूर्वी दिल्ली में बन रहा कुतुब मीनार, दक्षिणी दिल्ली के कुतुब मीनार को दे रहा टक्कर!

    पूर्वी दिल्ली में बन रहा कुतुब मीनार, दक्षिणी दिल्ली के कुतुब मीनार को दे रहा टक्कर!

    दक्षिणी दिल्ली के मेहरौली में 13वीं शताब्दी में बनी क़ुतुब मीनार के बारे में तो सब जानते हैं, लेकिन पूर्वी दिल्ली के ग़ाज़ीपुर में बन रही क़ुतुब मीनार को टक्कर देती 'कूड़ा मीनार' के बारे में क्या आप जानते हैं? पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर में कूड़े का पहाड़ इन दिनों कुतुब मीनार को टक्कर देता दिख रहा है. इस कूड़े के पहाड़ की ऊंचाई करीब 65 मीटर तक पहुंच गई है, जबकि कुतुब मीनार की ऊंचाई 73 मीटर है. यह हाल तब है जब नियमों के मुताबिक कूड़े के पहाड़ की ऊंचाई 25 मीटर से ऊपर नहीं हो सकती.

  • अवैध निर्माण के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट सख्त, कहा- दिल्ली में सीलिंग जारी रहेगी

    अवैध निर्माण के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट सख्त, कहा- दिल्ली में सीलिंग जारी रहेगी

    दिल्ली सीलिंग मामले में अवैध निर्माण के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट ने और भी ज्यादा सख्ती बरती है. सुप्रीम कोर्ट ने सख्त लहजे में कहा कि बिल्डिंग बाइलॉज का अवैध निर्माण करने वाले बिल्डर, कॉन्ट्रैक्टर और अर्क्रिटेक्ट को ब्लैक लिस्ट करने के लिए दो हफ़्तों में नियम बनाए. साथ ही कोर्ट ने कहा कि अवैध निर्माण को लेकर नोटिस जारी हो, तुरंत काम बंद हो.

  • दिल्ली सीलिंग : सुप्रीम कोर्ट ने डीडीए, निगम के शीर्ष अधिकारियों को किया तलब

    दिल्ली सीलिंग : सुप्रीम कोर्ट ने डीडीए, निगम के शीर्ष अधिकारियों को किया तलब

    सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के शीर्ष अधिकारियों से कहा कि वे अगले सप्ताह उसके समक्ष पेश हों तथा इस बात पर स्पष्टीकरण दें कि शहर में अनधिकृत निर्माण के खिलाफ वे कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे.

  • दिल्ली हाई कोर्ट ने 26 जुलाई तक पेड़ों की कटाई पर लगाई रोक

    दिल्ली हाई कोर्ट ने 26 जुलाई तक पेड़ों की कटाई पर लगाई रोक

    दक्षिणी दिल्ली में 16,500 पेड़ काटने के मामले में बुधवार को दिल्ली हाई कोर्ट में जस्टिस गीता मित्तल और जस्टिस हरि शंकर की बेंच के सामने सुनवाई हुई. यह सुनवाई तकरीबन आधे घंटे तक चली. हाई कोर्ट ने एनबीसीसी, DDA और अन्य विभागों को फटकार लगाई और सवाल किया कि एक तरफ देश के दो बड़े अस्पतालों AIIMS और सफदरजंग के बाहर मरीजों को पानी नहीं मुहैया करा पा रहे हैं. हाई कोर्ट ने पूरी दिल्ली में पेड़ काटने पर 26 जुलाई तक रोक लगा दी है.

  • दिल्ली HC ने डीडीए को दिया निर्देश, बुकिंग के 39 साल बाद परिवार को दे फ्लैट का कब्जा

    दिल्ली HC ने डीडीए को दिया निर्देश, बुकिंग के 39 साल बाद परिवार को दे फ्लैट का कब्जा

    डीडीए फ्लैट पाने का एक परिवार का 39 साल का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली विकास प्राधिकरण के रवैये की आलोचना करते हुए उसे तुरंत फ्लैट का कब्जा देने को कहा है। अदालत ने परिवार का फ्लैट आवंटन रद्द करने करने को गैरकानूनी तथा विधि के विरूद्ध बताते हुए कहा कि इस मुकदमें में स्पष्ट हुआ है कि दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) रेकॉर्ड संभल कर रखने में असफल रहा है। 

  • दिल्ली : एंबुलेंस में लगी लाग, दो लोगों की मौके पर मौत 

    दिल्ली : एंबुलेंस में लगी लाग, दो लोगों की मौके पर मौत 

    दिल्ली के शेख सराय की DDA पार्किंग में खड़ी में 3 एंबुलेंस अचानक आग की चपेट में आ गईं. इस हादसे में 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. आग रात करीब 12:30 लगी थी. जिस वक्त आग लगी उस वक्त काफी तेज हवा चल रही थी, जिस कारण बीच मे खड़ी एम्बुलेंस ने अगल बगल की एम्बुलेंस को भी अपनी चपेट में ले लिया. 

  • सीबीआई ने रिश्वत लेने के आरोप में डीडीए के प्रधान आयुक्त को गिरफ्तार किया

    सीबीआई ने रिश्वत लेने के आरोप में डीडीए के प्रधान आयुक्त को गिरफ्तार किया

    केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) ने दिल्ली विकास प्राधिकरण(डीडीए) के प्रधान आयुक्त जे पी अग्रवाल और दो अन्य लोगों को चार लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में बुधवार को गिरफ्तार किया.

  • दिल्ली में सीलिंग का मामला : मास्टर प्लान में संशोधन पर रोक जारी रहेगी

    दिल्ली में सीलिंग का मामला : मास्टर प्लान में संशोधन पर रोक जारी रहेगी

    दिल्ली में सीलिंग के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल मास्टर प्लान 2021 के संशोधन के नोटिफिकेशन पर लगाई रोक को हटाने से इनकार किया. कोर्ट ने डीडीए को कहा कि आप डिफाल्टर हैं और फिर अर्जेंसी बताते हैं. पूरी दिल्ली बैकफुट पर है. फिलहाल इंतजार कीजिए.

  • मॉनिटरिंग कमेटी के साथ तीनों दलों की बैठक खत्म, शामिल हुए भाजपा की दिल्ली इकाई के नेता

    मॉनिटरिंग कमेटी के साथ तीनों दलों की बैठक खत्म, शामिल हुए भाजपा की दिल्ली इकाई के नेता

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज सचिवालय में सीलिंग करने वाली टीम के साथ सर्वदलीय बैठक की. इस बैठक में कैबिनेट के सारे मंत्री उपस्थित हुए.

  • सीलिंग पर सर्वदलीय बैठक में शामिल होंगे भाजपा की दिल्ली इकाई के नेता

    सीलिंग पर सर्वदलीय बैठक में शामिल होंगे भाजपा की दिल्ली इकाई के नेता

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज सचिवालय में सीलिंग करने वाली टीम के साथ सर्वदलीय बैठक करेंगे. इस बैठक में कैबिनेट के सारे मंत्री उपस्थित होंगे.

  • डीडीए मास्टर प्लान 2021 में संशोधन का एफिडेविट हफ्ते भर बाद सुप्रीम कोर्ट में देगा- सूत्र

    डीडीए मास्टर प्लान 2021 में संशोधन का एफिडेविट हफ्ते भर बाद सुप्रीम कोर्ट में देगा- सूत्र

    सूत्रों का कहना है कि डीडीए मास्टर प्लान 2021 में संशोधन का एफिडेविट हफ्ते भर से भी अधिक समय बाद सुप्रीम कोर्ट में जमा किया जाएगा. मंगलवार को हरदीप पुरी ने कहा था कि तीन दिन में हलफ़नामा दायर कर देंगे.