Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Dda


'Dda' - 114 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • DDA प्लॉट दिलाने के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी के आरोप में तीन गिरफ्तार

    DDA प्लॉट दिलाने के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी के आरोप में तीन गिरफ्तार

    पुलिस ने डीडीए की 'लैंड पूलिंग' नीति के तहत लोगों को जमीन दिलाने के नाम पर 400 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

  • कच्ची कॉलोनी मामला: AAP के आरोपों के बाद डीडीए ने बदला अपना यह जवाब

    कच्ची कॉलोनी मामला: AAP के आरोपों के बाद डीडीए ने बदला अपना यह जवाब

    बीते दो दिनों से दिल्ली में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच दिल्ली की 1731 कच्ची कॉलोनियों को नियमित करने को लेकर संग्राम छिड़ा हुआ है. इस संग्राम का आधार दिल्ली विकास प्राधिकरण यानी डीडीए की वेबसाइट में सामान्यत पूछे जाने वाले प्रश्न यानी FAQ हैं. जिसमें सवाल नंबर दो है कि 'क्या यह कॉलोनियों का नियमितीकरण है?' इसके जवाब में लिखा गया है कि 'ना तो यह कॉलोनियों का नियमितीकरण है और ना ही वहां बनी इमारतों का.'

  • केंद्रीय मंत्री से उलझे मनीष सिसोदिया, ट्विटर पर दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री को बताया कम अनुभवी तो मिला यह जवाब

    केंद्रीय मंत्री से उलझे मनीष सिसोदिया, ट्विटर पर दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री को बताया कम अनुभवी तो मिला यह जवाब

    सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के बीच दिल्ली की अवैध कॉलोनियों को नियमित किए जाने को लेकर जमकर बहस हुई. इस मामले पर दोनों नेताओं ने ट्वीट के जरिए एक-दूसरे पर जमकर निशाना साधा. दरअसल, मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर हमलावर होते हुए कहा था, "अनधिकृत कालोनियाँ के बारे में बीजेपी ने झूँठ बोला.

  • कच्ची कॉलोनियों को नियमित करने को लेकर AAP ने DDA से पूछा सवाल? मिला यह जवाब....

    कच्ची कॉलोनियों को नियमित करने को लेकर AAP ने DDA से पूछा सवाल? मिला यह जवाब....

    कच्ची कॉलोनी पक्की करने के नाम पर केवल शहर भर में होर्डिंग और पोस्टर लगाए हैं. सिसोदिया ने कहा कि पूरी दिल्ली में बीजेपी पोस्टर और होर्डिंग लगाकर कह रही है कि हमने इतनी कॉलोनियों को पक्का कर दिया लेकिन सच यह है जो सरकारी कागजात में लिखा है.

  • TOP 5 NEWS: सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा- नेता वे नहीं हैं जो गलत दिशा में..., पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

    TOP 5 NEWS: सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा- नेता वे नहीं हैं जो गलत दिशा में..., पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

    नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शनों में हुई हिंसा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा है. उन्होंने गुरुवार को एक समारोह में कहा, 'दिल्ली की टुकड़े-टुकड़े गैंग को सबक सीखाया जाना चाहिए.' अमित शाह ने दिल्ली के कड़कड़डूमा में DDA ईस्ट दिल्ली हब के उद्घाटन समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर हमला बोला.वहीं, बॉलीवुड के दबंग यानी सलमान खान (Salman Khan), किच्चा सुदीप (Kiccha Sudeep), सोनाक्षी सिन्हा और सई मांजरेकर (Sai Manjrekar) की फिल्म 'दबंग 3 (Dabangg 3)' ने छठे दिन भी सिनेमाघरों में खूब धूम मचाई.

  • AAP विधायक ने DDA की टीम के साथ की बदसलूकी, धक्का-मुक्की और गालीगलौच भी हुई

    AAP विधायक ने DDA की टीम के साथ की बदसलूकी, धक्का-मुक्की और गालीगलौच भी हुई

    दिल्ली के आईटीओ इलाके में ओल्ड रेलवे ब्रिज के पास जब डीडीए की टीम एनजीटी के आदेश पर विकास कार्यों के लिए मार्किंग करने गयी तो वहां लक्ष्मी नगर से आप विधायक नितिन त्यागी ने डीडीए की टीम के साथ बदसलूकी शुरू कर दी. विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों तरफ से धक्कामुक्की हो गयी. आरोप है कि एमएलए ने गालियां दीं और कुछ महिलाओं को आगेकर डीडीए के अफसरों के खिलाफ पुलिस में छेड़खानी की शिकायत करवा दी.

  • दिल्ली: Dwarka के DDA मैदान में दशहरा समारोह में हिस्सा लेंगे PM मोदी

    दिल्ली: Dwarka के DDA मैदान में दशहरा समारोह में हिस्सा लेंगे PM मोदी

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों को मंगलवार को विजयदशमी की शुभकामनाएं दीं और समाज में व्याप्त बुराइयों को समाप्त करने की जरूरत पर जोर दिया. मोदी ने एक छोटे से वीडियो में कहा कि समाज के प्रत्येक वर्ग ने रावण के साथ युद्ध में भगवान राम का साथ दिया था. प्रधानमंत्री ने कहा कि आज समाज में जो भी बुराइयां व्याप्त हैं उन्हें समाप्त करने के लिए सभी को एकजुट होना होगा.

  • डीडीए ने ढहाया संत रविदास मंदिर, दिल्ली से पंजाब तक सियासत गर्म

    डीडीए ने ढहाया संत रविदास मंदिर, दिल्ली से पंजाब तक सियासत गर्म

    दिल्ली के तुग़लकाबाद में शनिवार को दिल्ली दिल्ली विकास प्राधिकरण यानी डीडीए ने संत रविदास मंदिर ढहा दिया, जिसको लेकर दिल्ली से लेकर पंजाब तक अब राजनीति गर्मा गई है. दिल्ली से पधारे आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने इस मामले को लेकर केंद्र की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है.

  • पूर्ण राज्य बनने के 10 साल के अंदर दिल्ली के हर परिवार को देंगे सस्ता घर: अरविंद केजरीवाल

    पूर्ण राज्य बनने के 10 साल के अंदर दिल्ली के हर परिवार को देंगे सस्ता घर: अरविंद केजरीवाल

    अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि वह इसके लिये पूरी तैयारी करके आये हैं इसीलिये इस वादे के पूरा करने के लिये दस साल का समय मांगा है. उन्होंने कहा कि ऐसा होने पर दिल्ली में सभी मकान मालिक होंगे कोई किरायेदार नहीं होगा. 

  • डीडीए ने नयी आवासीय योजना की आनलाइन शुरुआत की

    डीडीए ने नयी आवासीय योजना की आनलाइन शुरुआत की

    उन्होंने कहा कि चार श्रेणियों में उपलब्ध फ्लैट इस प्रकार हैं - एचआईजी श्रेणी में 488 फ्लैट, एमआईजी श्रेणी में 1,555 फ्लैट, एलआईजी श्रेणी में 8,383 फ्लैट और ईडब्ल्यूएस (आर्थिक रूप् से कमजोर) श्रेणी में 7,496 फ्लैट. आर्थिक कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) श्रेणी के लिए, आवेदन शुल्क 25,000 रुपये और एलआईजी श्रेणी के लिए एक लाख रुपये तथा एमआईजी और एचआईजी फ्लैटों के लिए दो लाख रुपये है.

  • DDA Recruitment 2018: दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी में 190 पदों पर निकली वैकेंसी, ग्रेजुएट्स ऐसे करें आवेदन

    DDA Recruitment 2018: दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी में 190 पदों पर निकली वैकेंसी, ग्रेजुएट्स ऐसे करें आवेदन

    दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (Delhi Development Authority, DDA) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. कुल 190 पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली गई है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 26 दिसंबर से शुरू होगी. आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 जनवरी निर्धारित की गई है. DDA के इन पदों पर डिप्लोमा और बैचलर डिग्री वाले आवेदन कर सकते हैं.

  • Birthday Special: वह नौकरशाह, जिसे देख घरों में छिप जाते थे पुरानी दिल्ली के लोग

    Birthday Special: वह नौकरशाह, जिसे देख घरों में छिप जाते थे पुरानी दिल्ली के लोग

    संजय गांधी ने दिल्ली, खासकर पुरानी दिल्ली झु्ग्गी-बस्तियों को हटाने का ऐलान किया. इस काम के लिए सबसे पहले उनकी निगाह जिस अधिकारी पर गई, वे जगमोहन मल्होत्रा थे. पुरानी दिल्ली में जब अवैध झुग्गियों को हटाने का सिलसिला शुरू हुआ तो सबसे पहला हथौड़ा इस रेस्टोरेंट पर गिरा. झुग्गियों को तोड़ने का सिलसिला जैसे-जैसे आगे बढ़ा, स्थानीय लोगों में जगमोहन मल्होत्रा को लेकर दहशत का माहौल बन गया. तमाम तरह की अफवाहें भी उड़ने लगी.

  • अब दिल्ली में बनेंगे 17 लाख किफायती घर, लैंड पूलिंग नीति को DDA की मंजूरी के बाद अब सिर्फ केंद्र का इंतजार

    अब दिल्ली में बनेंगे 17 लाख किफायती घर, लैंड पूलिंग नीति को DDA की मंजूरी के बाद अब सिर्फ केंद्र का इंतजार

    दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने शुक्रवार को लैंड पूलिंग नीति को मंजूरी दी। इससे शहर को 17 लाख घर मिलेंगे, जिसमें 76 लाख लोगों को समायोजित किया जा सकेगा. अधिकारियों ने यह बात कही. डीडीए के शीर्ष निर्णय लेने वाले निकाय ने राजनिवास में उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक के दौरान नीति को मंजूरी दी. अब इस नीति पर केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय की अनुमति का इंतजार है. 

  • डीडीए ने लैंड पूलिंग नीति को मंजूरी दी, दिल्ली में बनेंगे 17 लाख घर

    डीडीए ने लैंड पूलिंग नीति को मंजूरी दी, दिल्ली में बनेंगे 17 लाख घर

    दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने शुक्रवार को लैंड पूलिंग नीति को मंजूरी दी. इससे शहर को 17 लाख घर मिलेंगे, जिसमें 76 लाख लोगों को समायोजित किया जा सकेगा. अधिकारियों ने यह बात कही.

  • पूर्वी दिल्ली में बन रहा कुतुब मीनार, दक्षिणी दिल्ली के कुतुब मीनार को दे रहा टक्कर!

    पूर्वी दिल्ली में बन रहा कुतुब मीनार, दक्षिणी दिल्ली के कुतुब मीनार को दे रहा टक्कर!

    दक्षिणी दिल्ली के मेहरौली में 13वीं शताब्दी में बनी क़ुतुब मीनार के बारे में तो सब जानते हैं, लेकिन पूर्वी दिल्ली के ग़ाज़ीपुर में बन रही क़ुतुब मीनार को टक्कर देती 'कूड़ा मीनार' के बारे में क्या आप जानते हैं? पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर में कूड़े का पहाड़ इन दिनों कुतुब मीनार को टक्कर देता दिख रहा है. इस कूड़े के पहाड़ की ऊंचाई करीब 65 मीटर तक पहुंच गई है, जबकि कुतुब मीनार की ऊंचाई 73 मीटर है. यह हाल तब है जब नियमों के मुताबिक कूड़े के पहाड़ की ऊंचाई 25 मीटर से ऊपर नहीं हो सकती.

  • अवैध निर्माण के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट सख्त, कहा- दिल्ली में सीलिंग जारी रहेगी

    अवैध निर्माण के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट सख्त, कहा- दिल्ली में सीलिंग जारी रहेगी

    दिल्ली सीलिंग मामले में अवैध निर्माण के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट ने और भी ज्यादा सख्ती बरती है. सुप्रीम कोर्ट ने सख्त लहजे में कहा कि बिल्डिंग बाइलॉज का अवैध निर्माण करने वाले बिल्डर, कॉन्ट्रैक्टर और अर्क्रिटेक्ट को ब्लैक लिस्ट करने के लिए दो हफ़्तों में नियम बनाए. साथ ही कोर्ट ने कहा कि अवैध निर्माण को लेकर नोटिस जारी हो, तुरंत काम बंद हो.

  • दिल्ली सीलिंग : सुप्रीम कोर्ट ने डीडीए, निगम के शीर्ष अधिकारियों को किया तलब

    दिल्ली सीलिंग : सुप्रीम कोर्ट ने डीडीए, निगम के शीर्ष अधिकारियों को किया तलब

    सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के शीर्ष अधिकारियों से कहा कि वे अगले सप्ताह उसके समक्ष पेश हों तथा इस बात पर स्पष्टीकरण दें कि शहर में अनधिकृत निर्माण के खिलाफ वे कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे.

  • दिल्ली हाई कोर्ट ने 26 जुलाई तक पेड़ों की कटाई पर लगाई रोक

    दिल्ली हाई कोर्ट ने 26 जुलाई तक पेड़ों की कटाई पर लगाई रोक

    दक्षिणी दिल्ली में 16,500 पेड़ काटने के मामले में बुधवार को दिल्ली हाई कोर्ट में जस्टिस गीता मित्तल और जस्टिस हरि शंकर की बेंच के सामने सुनवाई हुई. यह सुनवाई तकरीबन आधे घंटे तक चली. हाई कोर्ट ने एनबीसीसी, DDA और अन्य विभागों को फटकार लगाई और सवाल किया कि एक तरफ देश के दो बड़े अस्पतालों AIIMS और सफदरजंग के बाहर मरीजों को पानी नहीं मुहैया करा पा रहे हैं. हाई कोर्ट ने पूरी दिल्ली में पेड़ काटने पर 26 जुलाई तक रोक लगा दी है.

Advertisement