NDTV Khabar

Death


'Death' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उत्तर प्रदेश: थाने के बाहर खड़े बेटे को दिए चिप्स, अंदर पिता की कर दी हत्या; तीन पुलिस कर्मियों पर केस दर्ज

    उत्तर प्रदेश: थाने के बाहर खड़े बेटे को दिए चिप्स, अंदर पिता की कर दी हत्या; तीन पुलिस कर्मियों पर केस दर्ज

    अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि गुरुवार रात को मृतक प्रदीप तोमर के भाई कुलदीप तोमर की शिकायत के आधार पर एक प्राथमिकी दर्ज की गई. करीब डेढ़ महीने पहले 35 वर्षीय प्रदीप को अपनी पत्नी की हत्या के मामले में पूछताछ के लिए हापुड़ के पिलखुवा इलाके में छिजारसी पुलिस थाने में हिरासत में लिया गया था.

  • असम: विदेशी घोषित किए गए बुजुर्ग की मौत, परिजन बोले- शव बांग्लादेश भेज दीजिए

    असम: विदेशी घोषित किए गए बुजुर्ग की मौत, परिजन बोले- शव बांग्लादेश भेज दीजिए

    युवक के बड़े बेटे आशीष ने एनडीटीवी को बताया, 'चूंकि राज्य ने उन्हें विदेशी घोषित कर दिया है, तो उन्हें उनका शव बांग्लादेश को सौंप देना चाहिए. हम शव को तभी स्वीकार करेंगे जब सरकार यह बयान जारी करे कि पॉल विदेशी नहीं, भारतीय था.' परिवार ने बताया कि साल 2017 में मानसिक रूप से अस्थिर होने पर भी पॉल को विदेशी घोषित कर दिया गया था. राज्य सरकार ने पिछले चार दिनों में परिवार के सदस्यों और ग्रामीणों को शव कबूल करने के लिए मनाने के कई प्रतिनिधिमंडल उनके गांव भेजे हैं.

  • मंदिर में चोरी के शक में 25 साल के युवक की भीड़ ने की पीट-पीटकर हत्या

    मंदिर में चोरी के शक में 25 साल के युवक की भीड़ ने की पीट-पीटकर हत्या

    फोन करने वाले मुझे अस्पताल आकर पति को देखने की बात भी कही. महिला ने बताया कि मैंने फोन करने वाले को कहा कि अगर मेरे पति ने सही में चोरी की है तो उसकी पिटाई करने की जगह आप उसे पुलिस के हवाले भी कर सकते थे. बाद में जब मैं अस्पताल पहुंची तो मुझे मेरा पता पति मरा हुआ मिला. पीड़ित महिला की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

  • के-पॉप स्टार सुली सियोल में मृत मिली, पुलिस कर रही है जांच

    के-पॉप स्टार सुली सियोल में मृत मिली, पुलिस कर रही है जांच

    दक्षिण कोरिया के सियोल के नजदीक एक 25 वर्षीय के-पॉप स्टार सुली (K-Pop Star Sulli) अपने निवास में मृत मिली. पुलिस ने सोमवार को इसकी जानकारी दी.

  • मेरठ में लड़के को टक्कर मारकर भाग रहे शख्स की बिजली के खंभे से टकराकर मौत: पुलिस

    मेरठ में लड़के को टक्कर मारकर भाग रहे शख्स की बिजली के खंभे से टकराकर मौत: पुलिस

    उत्तर प्रदेश के मेरठ में बाइक सवार एक युवक की बिजली के पोल में टक्कर लगने से मौत हो गई. सूत्रों ने बताया कि यह हादसा उस समय हुआ जब युवक की बाइक से एक लड़के को टक्कर लग गई और वहां से भागने के दौरान शख्स की बाइक बिजली के खंभे से टकरा गई.

  • शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित ने दिल्ली कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको को ठहराया मां की मौत का जिम्मेदार : सूत्र

    शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित ने दिल्ली कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको को ठहराया मां की मौत का जिम्मेदार : सूत्र

    आज दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष का ऐलान हो सकता है, लेकिन इससे पहले एक बार फिर पार्टी अंदरूनी कलह की शिकार हो गई है. कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने दिल्ली कांग्रेस के प्रभारी पीसी चाको को चिट्ठी लिख कर अपनी मां शीला दीक्षित की मौत के लिए ज़िम्मेदार ठहराया है. संदीप दीक्षित ने चिट्ठी में अपनी मां की मौत के लिए पीसी चाको द्वारा पैदा की गई राजनीतिक परिस्थितियों को ज़िम्मेदार बताया है.

  • Jai Prakash Narayan: कौन थे जयप्रकाश नारायण? जानिए उनसे जुड़ी 10 बातें

    Jai Prakash Narayan: कौन थे जयप्रकाश नारायण? जानिए उनसे जुड़ी 10 बातें

    लोकनायक जयप्रकाश नारायण (Lok Nayak Jai Prakash Narayan) की पुण्यतिथि 8 अक्टूबर को मनाई जाती है. जयप्रकाश नारायण (Jai Prakash Narayan) भारतीय स्वतंत्रता सेनानी और राजनेता थे. देश में आजादी की लड़ाई से लेकर वर्ष 1977 तक तमाम आंदोलनों में जेपी का अहम रोल रहा है. जेपी (JP Narayan) को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के विरोध के लिए जाना जाता था. कहा जाता है कि उनके आंदोलन की वजह से इंदिरा गांधी के हाथ से सत्ता तक छिन गई थी. लोकनायक जयप्रकाश नारायण ने भारतीय जनमानस पर अपना अमिट छाप छोड़ी है. जयप्रकाश जी का समाजवाद का नारा आज भी गूंज रहा है. देश की आजादी के लिए स्वतंत्रता संग्राम में शामिल हुए जेपी को तरह-तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा लेकिन उन्होंने अंग्रेज़ों के सामने घुटने नहीं टेके. आइये जानते हैं जयप्रकाश नारायण के जीवन से जुड़ी 10 बातें.

  • Munshi Premchand: खुद भी पढ़‍िए और अपने बच्‍चों को भी पढ़ाएं मुंशी प्रेमचंद की ये 5 कहानियां

    Munshi Premchand: खुद भी पढ़‍िए और अपने बच्‍चों को भी पढ़ाएं मुंशी प्रेमचंद की ये 5 कहानियां

    हिंदी साहित्य को नई उचाइयों तक पहुंचाने वाले मुंशी प्रेमचंद की पुण्यतिथि 8 अक्टूबर को मनाई जाती है. साहित्य में प्रेमचंद के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है. प्रेमचंद को उपन्यास के सम्राट माने जाते हैं. प्रेमचंद का वास्तविक नाम धनपत राय श्रीवास्तव था. प्रेमचंद की कई कहानियां ग्रामीण भारत पर हैं. उन्होंने अपनी कहानियों के माध्यम से किसानों की हालत का वर्णन किया.

  • करीना कपूर ने कर दिया ऐलान, बोलीं- मैं एक्टिंग के लिए ही पैदा हुई हूं और...

    करीना कपूर ने कर दिया ऐलान, बोलीं- मैं एक्टिंग के लिए ही पैदा हुई हूं और...

    'लाल सिंह चड्ढा' के अलावा करीना कपूर (Kareena Kapoor) जल्द ही अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के साथ फिल्म 'गुड न्यूज' में भी नजर आने वाली हैं. उनकी ये फिल्म 'सरोगेसी' पर आधारित है...

  • भिखारी की मौत के बाद झोपड़ी में पहुंची पुलिस, बरामद हुए लाखों रुपये, गिनने में लग गए घंटों

    भिखारी की मौत के बाद झोपड़ी में पहुंची पुलिस, बरामद हुए लाखों रुपये, गिनने में लग गए घंटों

    जीआरपी पुलिस के मुताबिक सिक्के इतने अधिक थे कि गिनने में उन्हें घंटों लग गये. घर से कुल 1 लाख 50 हजार रुपये के करीब थे. इसके अलावा बैंक एफडी के कई सर्टिफिकेट मिले, जिनकी कुल कीमत 8 लाख 77 हजार रुपये है.

  • राजस्थान में RTI कार्यकर्ता की मौत के बाद पूरा थाना लाइन हाजिर

    राजस्थान में RTI कार्यकर्ता की मौत के बाद पूरा थाना लाइन हाजिर

    पुलिस ने बताया कि जब तीनों लोगों को जमानत के लिए पचपदरा तहसीलदार के समक्ष पेश किया गया, तब गोलियार को छोड़कर शेष दोनों की जमानत प्रक्रिया पूरी हो चुकी थी और गोलियार की जमानत प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही उनकी तबीयत बिगड़ गई और उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई.

  • Early Signs of Diabetes: मधुमेह या डायबिटीज के शुरुआती लक्षण, जिन्हें नहीं करना चाहिए नजर अंदाज

    Early Signs of Diabetes: मधुमेह या डायबिटीज के शुरुआती लक्षण, जिन्हें नहीं करना चाहिए नजर अंदाज

    शुगर या मधुमेह (Diabetes) मरीज़ के ब्लड शुगर के स्तर के आधार पर पहचाना जाता है. तो सबसे पहले यह समझ लेना जरूरी है कि डायबिटीज के शुरुआती लक्षण क्या होते हैं. चलिए एक नजर देखते हैं डायबिटीज के 7 शुरुआती लक्षणों के बारे में- 

  • ग्रेटर नोएडा में रागिनी गायिका सुषमा पर ताबड़तोड़ फायरिंग, मौके पर मौत

    ग्रेटर नोएडा में रागिनी गायिका सुषमा पर ताबड़तोड़ फायरिंग, मौके पर मौत

    दिल्ली एनसीआर के ग्रेटर नोएडा में रागिनी गायिका सुषमा की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस के मुताबिक उन्हें हत्या से जुड़े कई सुराग मिले हैं. जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा. गौतम बुद्धनगर के एसएसपी वैभव कृष्णा के मुताबिक 25 वर्षीय सुषमा को बाइक सवार दो अज्ञात व्यक्तियों ने गोलियां मारीं जिससे उसकी कैलाश हॉस्पिटल में मृत्यु हो गई. बताया जाता है कि सुषमा का चार साल पहले अपने पति से तलाक हो गया था. वह फिलहाल गजेंद्र भाटी नाम के व्यक्ति के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही थी.

  • एक बकरी की मौत से कोयला कंपनी को लगा ढाई करोड़ से ज्यादा का चूना, सरकार का भी हुआ लाखों का नुकसान, जानिए क्या है वजह

    एक बकरी की मौत से कोयला कंपनी को लगा ढाई करोड़ से ज्यादा का चूना, सरकार का भी हुआ लाखों का नुकसान, जानिए क्या है वजह

    ओडिशा में सड़क दुर्घटना में मरी एक बकरी की वजह से महानदी कोलफील्ड्स लिमिटेड (एमसीएल) को 2.68 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

  • Lal Bahadur Shastri: कई मील नंगे पांव चलकर स्कूल जाते थे लाल बहादुर शास्त्री, जानिए उनसे जुड़ी 10 बातें

    Lal Bahadur Shastri: कई मील नंगे पांव चलकर स्कूल जाते थे लाल बहादुर शास्त्री, जानिए उनसे जुड़ी 10 बातें

    Lal Bahadur Shastri Jayanti: देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री (Lal Bahadur Shastri) की जयंती 2 अक्टूबर (2 October) को मनाई जाती है. लाल बहादुर शास्त्री ने अपना पूरा जीवन गरीबों की सेवा में समर्पित कर दिया था. शास्त्री का जन्म उत्तर प्रदेश के मुगलसराय में दो अक्टूबर, 1904 को शारदा प्रसाद और रामदुलारी देवी के घर हुआ था. देश की आजादी में लाल बहादुर शास्त्री (Lal Bahadur Shastri)  का खास योगदान है. साल 1920 में शास्त्री (Shastri) भारत की आजादी की लड़ाई में शामिल हो गए थे. स्वाधीनता संग्राम के जिन आंदोलनों में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही उनमें 1921 का असहयोग आंदोलन, 1930 का दांडी मार्च और 1942 का भारत छोड़ो आंदोलन उल्लेखनीय हैं. शास्त्री ने ही 'जय जवान, जय किसान' का नारा दिया था. आइये जानते हैं लाल बहादुर शास्त्री से जुड़ी 10 बातें....

  • Viju Khote का 78 वर्ष की उम्र में हुआ निधन, 'शोले' में 'कालिया' बनकर जीता था दिल

    Viju Khote का 78 वर्ष की उम्र में हुआ निधन, 'शोले' में 'कालिया' बनकर जीता था दिल

    विजू खोटे (Viju Khote) ने हिंदी और मराठी, कुल मिलाकर 300 फिल्मों में काम किया है, लेकिन उन्हें सबसे जबरदस्त पहचान फिल्म 'शोले' से मिली है. इस फिल्म में डाकू 'कालिया' बने विजू खोटे का एक डायलॉग (सरदार मैंने आपका नमक खाया है) भी काफी फेमस है.

  • बिहार-उत्तर प्रदेश में बारिश का रेड अलर्ट जारी, अभी तक 70 से ज्यादा लोगों की मौत

    बिहार-उत्तर प्रदेश में बारिश का रेड अलर्ट जारी, अभी तक 70 से ज्यादा लोगों की मौत

    उत्तर प्रदेश में बीते चार दिनों में ही 73 लोगों की मौत हुई है. उत्तर प्रदेश का प्रयागराज और बनारस समेत आसपास के जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. यूपी सरकार की तरफ से जारी बयान के अनुसार बारिश के कारण घर गिरने, पेड़ गिरने व सांप के काटने के चलते लोगों की मौत हुई. कच्चे मकानों के गिरने के अलावा दीवार गिरने के कारण भी लोगों की मौत हुई है. जारी बयान में कहा गया है कि वर्षाजनित इन हादसों में पांच लोग घायल भी हुए हैं.

  • Gorakhpur News: ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत के मामले में डॉक्टर कफील निर्दोष, कहा- मेरा परिवार 100-100 रुपए के लिए मोहताज हो गया था

    Gorakhpur News: ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत के मामले में डॉक्टर कफील निर्दोष, कहा- मेरा परिवार 100-100 रुपए के लिए मोहताज हो गया था

    गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के निलंबित शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर कफ़ील ख़ान विभागीय जांच में निर्दोष पाए गए हैं. बीआरडी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 10 अगस्त 2017 को ऑक्सीजन की कमी से कई बच्चों की मौत हुई थी. डॉक्टर कफ़ील को लापरवाही, भ्रष्टाचार और ठीक से काम नहीं करने के आरोप में सस्पेंड किया गया था.