NDTV Khabar

December 2019


'December 2019' - 90 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ICMAI December Exam Result: फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    ICMAI December Exam Result: फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    ICMAI Result 2019: इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंट्स ऑफ इंडिया ने दिसंबर 2019 में हुई परीक्षाओं का रिजल्ट जारी कर दिया है. परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवार ICMAI की ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट देख सकते हैं.

  • पूरे उत्तर भारत में बर्फीली ठंड का प्रकोप, नए साल में करवट लेगा मौसम

    पूरे उत्तर भारत में बर्फीली ठंड का प्रकोप, नए साल में करवट लेगा मौसम

    Weather Report Today: दिल्ली के सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सोमवार के उत्तर प्रदेश के कानपुर में पारा शून्य डिग्री तक पहुंच गया और राजस्थान के सीकर में तापमान एक डिग्री दर्ज किया गया. दिल्ली में दिसंबर का सबसे ठंडा दिन दर्ज होने के एक दिन बाद सूरज निकला जिससे शहर के निवासियों को थोड़ी राहत मिली.

  • दिल्ली में 1901 के बाद सबसे अधिक सर्द रहा दिसंबर 2019

    दिल्ली में 1901 के बाद सबसे अधिक सर्द रहा दिसंबर 2019

    भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि शहर में मंगलवार ‘एक और सर्द दिन’ रहा. इस बार दिसंबर में 18 लगातार ‘सर्द दिन’ रहे जो दिसंबर 1997 के 17 सर्द दिन के बाद अधिकतम है. 1992 के बाद दिल्ली में 1997,1998, 2003 और 2014 में ही भयंकर सर्दी का लंबा दौर रहा था.

  • 31 दिसंबर के इतिहास में दर्ज हैं ये महत्वपूर्ण घटनाएं, जरूर डालें एक नजर

    31 दिसंबर के इतिहास में दर्ज हैं ये महत्वपूर्ण घटनाएं, जरूर डालें एक नजर

    वर्ष 2019 के अंतिम दिन के समाप्त होने के साथ ही पूरी दुनिया उत्साह और संकल्प के साथ एक नये वर्ष का स्वागत करेगी. 31 दिसंबर का दिन साल का अंतिम दिन है और इस दिन का भारत के इतिहास से गहरा नाता है. यही वह दिन है जब वर्ष 1600 में इंग्लैंड की महारानी एलिजाबेथ प्रथम ने ईस्ट इंडिया कंपनी के पंजीयन के लिए फरमान जारी किया था. महारानी ने पूर्वी एशिया, दक्षिण पूर्वी एशिया और भारत के साथ व्यापार के लिए इस कंपनी को पंजीकृत करने का आदेश दिया और इसके लिए शाही फरमान जारी किया गया.

  • UGC NET Result जारी, यहां एक क्लिक में करें चेक

    UGC NET Result जारी, यहां एक क्लिक में करें चेक

    यूजीसी नेट परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. यूजीसी नेट परीक्षा का रिजल्ट (UGC NET Result 2019) आधिकारिक वेबसाइट ntanet.nic.in पर जारी किया गया है. उम्मीदवार इस वेबसाइट से ही अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. उम्मीदवारों को अपना रिजल्ट (UGC NET December Result 2019) चेक करने के लिए एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड सबमिट करना होगा. बता दें कि नेट परीक्षा का आयोजन 2 दिसंबर 2019 से 6 दिसंबर 2019 तक किया गया था.

  • दिल्ली: नए साल की पूर्व संध्या पर रात 9 बजे के बाद राजीव चौक पर इस वजह से बंद रहेंगे Exit Gate

    दिल्ली: नए साल की पूर्व संध्या पर रात 9 बजे के बाद राजीव चौक पर इस वजह से बंद रहेंगे Exit Gate

    राजीव चौक मेट्रो स्टेशन में यात्रियों के प्रवेश करने की अनुमति होगी. डीएमआरसी ने कहा, ''अंतिम ट्रेन के प्रस्थान तक यात्रियों के प्रवेश की अनुमति होगी.'' डीएमआरसी ने ट्वीट किया, ''कृपया अपनी यात्रा की योजना इसके अनुसार बनाएं.''

  • UGC NET Result 2019: कल इस समय जारी होगा नेट परीक्षा का रिजल्ट, ntanet.nic.in पर यूं कर सकेंगे चेक

    UGC NET Result 2019: कल इस समय जारी होगा नेट परीक्षा का रिजल्ट, ntanet.nic.in पर यूं कर सकेंगे चेक

    यूजीसी नेट परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार अब खत्म होने वाला है. नेट परीक्षा का रिजल्ट कल यानी मंगलवार को जारी किया जाएगा.  NTA के महानिदेशक ने एनडीटीवी खबर को बताया, ''नेट परीक्षा का रिजल्ट कल दोपहर 12 बजे के आसपास ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा.''

  • UGC NET Result Dec 2019: जारी हुआ यूजीसी नेट रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से देखें

    UGC NET Result Dec 2019: जारी हुआ यूजीसी नेट रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से देखें

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी आज यूजीसी नेट परीक्षा का रिजल्ट जारी कर देगी. नेट परीक्षा के लाखों उम्मीदवारों का इंतजार आज खत्म हो जाएगा. उम्मीदवार अपना रिजल्ट (UGC NET December Result 2019) एनटीए नेट की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर चेक कर सकेंगे.

  • UGC NET Result 2019: यूजीसी नेट रिजल्ट जल्द होगा जारी, NTA के महानिदेशक ने दी ये जानकारी

    UGC NET Result 2019: यूजीसी नेट रिजल्ट जल्द होगा जारी, NTA के महानिदेशक ने दी ये जानकारी

    UGC NET Result 2019: यूजीसी नेट परीक्षा का रिजल्ट 31 दिसंबर तक जारी कर दिया जाएगा. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी संभवत: 31 दिसंबर से पहले भी रिजल्ट (UGC NET Exam Result December 2019) जारी कर सकती है. NTA के महानिदेशक ने एनडीटीवी खबर को बताया, ''नेट परीक्षा के रिजल्ट की तारीख तय नहीं है, हालांकि रिजल्ट 31 से पहले भी जारी किया जा सकता है. लेकिन रिजल्ट शुक्रवार को जारी नहीं किया जाएगा. दरअसल इस दिन असम और मेघालय के लिए सीएसआईआर नेट परीक्षा (CSIR NET Exam) का आयोजन किया जाना है.'' 

  • Surya Grahan 2019: भारत में ऐसा दिखाई दिया सूर्य ग्रहण, पीएम मोदी ने देखा लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए...

    Surya Grahan 2019: भारत में ऐसा दिखाई दिया सूर्य ग्रहण, पीएम मोदी ने देखा लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए...

    Solar Eclipse 2019: आज 2019 का आखिरी सूर्य ग्रहण (Surya Grahan) दिखाई दिया. भारतीय समयानुसार वलयाकार सूर्यग्रहण की अवस्था सुबह 9.06 बजे शुरू हुई. सूर्य ग्रहण को देश के दक्षिणी भाग कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु के हिस्सों में साफ देखा गया.

  • ट्विटर यूजर ने पीएम मोदी से कहा- 'आपकी फोटो के मीम बन रहे हैं...' जवाब में बोले- 'Enjoy'

    ट्विटर यूजर ने पीएम मोदी से कहा- 'आपकी फोटो के मीम बन रहे हैं...' जवाब में बोले- 'Enjoy'

    PM Narendra Modi ने चश्मा लगाकर सूर्य ग्रहण (Surya Grahan) देखा और उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. एक यूजर ने उनको टैग करते हुए लिखा, ''ये तस्वीर मीम बन गई है...'' उस ट्वीट पर पीएम मोदी ने लिखा, ''स्वागत है... मजे करें''

  • Solar Eclipse 2019: सूर्य ग्रहण के बाद दुष्प्रभावों से बचने के लिए करें ये 6 काम

    Solar Eclipse 2019: सूर्य ग्रहण के बाद दुष्प्रभावों से बचने के लिए करें ये 6 काम

    मान्यता अनुसार ग्रहण के दौरान कोई भी शुभ काम नहीं किया जाता. ना ही पूजा की जाती है और ना ही खाना खाया या बनाया जाता है. इसके साथ ही प्रेग्नेंट महिलाओं को ग्रहण के दौरान बहुत ज्यादा ही सावधानियां बरतने को कहा जाता है लेकिन लोग ग्रहण के बाद भी इसके दुष्प्रभावों से बचने के लिए कुछ काम करते हैं.

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने चश्मा लगाकर देखा Surya Grahan, बोले- 'सूरज बादल में छिप गया था...'

    पीएम नरेंद्र मोदी ने चश्मा लगाकर देखा Surya Grahan, बोले- 'सूरज बादल में छिप गया था...'

    Solar Eclipse 2019: देश के कई हिस्सों में गुरुवार की सुबह सूर्य ग्रहण (Surya Grahan 2019) देखा गया.धानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी सूर्य ग्रहण का नजारा लिया. उन्होंने चश्मा लगाकर सूर्य ग्रहण देखा.

  • Surya Grahan 2019: सूर्य ग्रहण के दौरान कौन सी चीजें नहीं खानी चाहिए, जानें क्या होते हैं नुकसान!

    Surya Grahan 2019: सूर्य ग्रहण के दौरान कौन सी चीजें नहीं खानी चाहिए, जानें क्या होते हैं नुकसान!

    सूर्य ग्रहण (Surya Grahan) 26 दिसंबर 2019 गुरुवार के दिन पौष मास की अमावस्या पर सुबह 08:17 मिनट से लेकर 10:57 मिनट तक रहेगा. वैसे तो ग्रहण (Grahan) को लेकर काफी मिथक हैं लेकिन, सूतक में खाने को लेकर काफी कंफ्यूजन रहती है कि ग्रहण में क्या खाना (Food) चाहिए और क्या नहीं.

  • Surya Grahan 2019: इस दिन लगेगा साल का पहला पूर्ण सूर्य ग्रहण, कभी प्रकोप से बचाने के लिए दिखाई गई थी यह फिल्म

    Surya Grahan 2019: इस दिन लगेगा साल का पहला पूर्ण सूर्य ग्रहण, कभी प्रकोप से बचाने के लिए दिखाई गई थी यह फिल्म

    Surya Grahan 2019: भारतीय समयानुसार यह ग्रहण सुबह 8 (Surya Grahan Time) बजे से शुरू होकर 10 बजकर 57 मिनट तक प्रभावी रहेगा. इस बार यह सूर्य ग्रहण वलयाकार होगा, यानी पूर्णग्रास न होकर यह खंडग्रास सूर्य ग्रहण होगा.

  • CTET 2019 Result: सीटीईटी रिजल्ट हुआ जारी, इस डायरेक्ट लिंक से देखें

    CTET 2019 Result: सीटीईटी रिजल्ट हुआ जारी, इस डायरेक्ट लिंक से देखें

    CTET 2019 Result: सीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सीटेट परीक्षा का रिजल्ट (CTET Result 2019) ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर जारी किया है. उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर अपनी डिटेल्स सबमिट कर रिजल्ट (CTET December Result) चेक कर सकते हैं.

  • Solar Eclipse 2019: देखें सूर्य ग्रहण का LIVE नजारा

    Solar Eclipse 2019: देखें सूर्य ग्रहण का LIVE नजारा

    Solar Eclipse 2019: आज यानी 26 दिसंबर, 2019 को साल का आखिरी सूर्य ग्रहण (Surya Grahan) है. सूर्यग्रहण (Surya Grahan 2019) की अवस्था सुबह 9.06 बजे शुरू होगी. सूर्य ग्रहण की वलयाकार अवस्था दोपहर 12 बजकर 29 मिनट पर समाप्त होगी जबकि ग्रहण की आंशिक अवस्था दोपहर एक बजकर 36 मिनटर पर समाप्त होगी. 

  • Surya Grahan 2019: Solar Eclipse के दौरान क्या करें और क्या नहीं?

    Surya Grahan 2019: Solar Eclipse के दौरान क्या करें और क्या नहीं?

    ग्रहण की वलयाकार प्रावस्था का संकीर्ण गलियारा देश के दक्षिणी हिस्से में कुछ स्थानों यथा कन्नानोर, कोयंबटूर, कोझीकोड, मदुरई, मंगलोर, ऊटी, तिरुचिरापल्ली इत्यादि से होकर गुजरेगा. भारत में वलयाकार सूर्य ग्रहण के समय सूर्य का करीब 93 फीसदी हिस्सा चांद से ढका रहेगा.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com