NDTV Khabar

Defamation case


'Defamation case' - 137 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अनिल अंबानी कांग्रेस और नेशनल हेराल्ड के खिलाफ मानहानि मामले को लेगी वापस

    अनिल अंबानी कांग्रेस और नेशनल हेराल्ड के खिलाफ मानहानि मामले को लेगी वापस

    कांग्रेस नेताओं और नेशनल हेराल्ड अखबार के विरुद्ध दायर 5,000 करोड़ रुपए के सिविल मानहानि मुकदमे को वापस लेने के निर्णय की घोषणा की. सिविल व सत्र न्यायाधीश पी. जे. तमाकुवाला की अदालत मामले की सुनवाई कर रही है.

  • पर्चा विवाद: गौतम गंभीर ने अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और आतिशी को भेजा मानहानि का नोटिस

    पर्चा विवाद: गौतम गंभीर ने अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और आतिशी को भेजा मानहानि का नोटिस

    पूर्वी दिल्ली से BJP उम्मीदवार गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने आम आदमी पार्टी (AAP) की प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार आतिशी के खिलाफ 'आपत्तिजनक' पर्चे कथित रूप से बांटे जाने में संलिप्तता के आरोप पर पलटवार किया. गौतम गंभीर ने कहा कि वह अरविंद केजरीवाल नीत पार्टी के नेताओं के खिलाफ मानहानि का मामला दायर करेंगे. क्रिकेट से राजनीति में आए गौतम गंभीर ने यह भी कहा कि उनके खिलाफ अगर आरोप सही साबित हुए तो वह लोकसभा चुनाव से हट जाएंगे.

  • प्रिया रमानी के खिलाफ केस में एमजे अकबर से वकील ने कोर्ट में पूछे दो सवाल तो बोले- मुझे याद नहीं

    प्रिया रमानी के खिलाफ केस में एमजे अकबर से वकील ने कोर्ट में पूछे दो सवाल तो बोले- मुझे याद नहीं

    अंग्रेजी अखबार एशियन एज में नौकरी के सिलसिले में रमानी के अकबर से मिलने के ब्यौरे के बारे में वरिष्ठ अधिवक्ता रेबेका जॉन ने पूर्व केंद्रीय मंत्री से जिरह की. हालांकि, इसके जवाब में अकबर ने कहा कि उन्हें याद नहीं है. जॉन ने पूछा कि क्या रमानी एशियन एज, मुंबई में नौकरी तलाशते समय दिसंबर 1993 में उनके कार्यालय में उनसे मिली थी और क्या उन्होंने रमानी से नरीमन प्वाइंट के ओबराय होटल में मिलने को कहा था. दोनों सवालों के जवाब में अकबर ने कहा, ‘मुझे याद नहीं है.’

  • मानहानि केस: CJI ने संजय निरुपम से कहा- टीवी डिबेट में क्यों जाते हैं, वहां लड़ाई हो जाती है तो कोर्ट चले आते हैं

    मानहानि केस: CJI ने संजय निरुपम से कहा- टीवी डिबेट में क्यों जाते हैं, वहां लड़ाई हो जाती है तो कोर्ट चले आते हैं

    दिल्ली हाईकोर्ट से संजय निरुपम को राहत नहीं मिली थी. दिसंबर 2018 में दिल्ली हाईकोर्ट ने स्मृति ईरानी द्वारा संजय निरुपम के खिलाफ दर्ज मानहानि के मामले को जारी रखा था और मामले को रद्द करने से इनकार कर दिया था. दिल्ली हाईकोर्ट ने माना था कि साल 2012 में एक टीवी शो के दौरान कांग्रेस नेता ने स्मृति ईरानी पर निजी हमले करते हुए उनके लिए अपशब्द इस्तेमाल किए, इससे उनके ऊपर मानहानि का मामला बनता है.

  • 'मोदी' ने राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज करवाया मानहानि का केस, कहा- उनके बयान के बाद लोगों ने उड़ाया मेरा मजाक

    'मोदी' ने राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज करवाया मानहानि का केस, कहा- उनके बयान के बाद लोगों ने उड़ाया मेरा मजाक

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के नांदेड़ में एक चुनावी जनसभा में कहा था, ‘मुझे एक बात बताएं.... नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेन्द्र मोदी... सभी के नाम में मोदी कैसे है? कैसे सभी चोरों के नाम में मोदी है?’ बता दें, बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को राहुल के खिलाफ मानहानि का केस करने की धमकी दी थी.

  • सुशील मोदी पर फिर तेजस्वी का हमला: देश के करोड़ों रुपये लूटकर भागने-भगाने वाले एक ही 'जात-बिरादरी' के

    सुशील मोदी पर फिर तेजस्वी का हमला: देश के करोड़ों रुपये लूटकर भागने-भगाने वाले एक ही 'जात-बिरादरी' के

    बुधवार को सुशील मोदी पर ताजा हमला बोलते हुए तेजस्वी यादव ने एक बार फिर से उन्हें सृजन चोर कहा है और देश का लाखों करोड़ रुपया लूटाकर भगाने वाले और लूटकर भागने वाले एक ही 'वर्ण और जात-बिरादरी' के हैं.

  • सुशील मोदी को सृजन का 'चोर' बता तेजस्वी यादव ने दी चुनौती- राहुल नहीं, मेरे खिलाफ मानहानि का केस करें

    सुशील मोदी को सृजन का 'चोर' बता तेजस्वी यादव ने दी चुनौती- राहुल नहीं, मेरे खिलाफ मानहानि का केस करें

    लोकसभा चुनाव 2019 के महासमर में जीत की कोशिशों में लगे बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने राज्य के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी को सृजन का चोर कहा है और उनके ख़िलाफ़ मानहानि का मुक़दमा दर्ज करने की चुनौती दी है.

  • #MeToo: एमजे अकबर मानहानि मामले में पत्रकार प्रिया रमानी को मिली जमानत

    #MeToo: एमजे अकबर मानहानि मामले में पत्रकार प्रिया रमानी को मिली जमानत

    दिल्ली की एक अदालत ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री एम. जे. अकबर द्वारा दायर मानहानि के मामले में सोमवार को पत्रकार प्रिया रमानी को जमानत दे दी. 'मी टू’ अभियान के दौरान रमानी ने अकबर के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाया था.

  • शशि थरूर के खिलाफ दिल्ली की अदालत में मानहानि का केस दायर

    शशि थरूर के खिलाफ दिल्ली की अदालत में मानहानि का केस दायर

    बब्बर ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि थरूर ने दुर्भावनापूर्ण ढंग से यह बयान दिया जिससे न केवल हिंदू देवता का अनादर हुआ है बल्कि यह अपमानजनक भी है. उन्होंने कहा कि थरूर के बयान से उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं. वकील नीरज के जरिए दायर शिकायत में बयान को असहनीय दुर्व्यवहार और लाखों लोगों की आस्था का पूरी तरह अपमान बताया गया है.

  • एमजे अकबर ने कोर्ट में दर्ज कराया बयान: मेरी कही गई सारी बातें सत्य हैं, मुझ पर लगाए गए सारे आरोप झूठे

    एमजे अकबर ने कोर्ट में दर्ज कराया बयान: मेरी कही गई सारी बातें सत्य हैं, मुझ पर लगाए गए सारे आरोप झूठे

    भारत में #MeToo अभियान की जद में आने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर ने पत्रकार प्रिया रमानी के खिलाफ मानहानि मामले में आज यानी बुधवार को दिल्ली की एक अदालत में अपना बयान दर्ज कराया. एमजे अकबर ने कोर्ट में अपना बयान दर्ज कराया. उन्होंने अपने स्टेटमेंट में कहा कि मैं कल्कत्ता के बॉयस स्कूल और प्रेसिडेंसी कॉलेज से पढ़ा. कॉलेज के बाद मैं पत्रकारिता के क्षेत्र में आ गया. बहुत कम समय में मैं संडे नामक पत्रिका का संपादक बना. 1983 में मैंने द टेलिग्राफ़ शुरू किया. फिर मैं 1993 तक एशियन ऐज का संपादक रहा. फिर इंडिया टुडे का एडिटोरियल डारेक्टर रहा. फिर संडे गार्डियन का फ़ाउंडिंग एडिटर रहा. इसके साथ ही मैंने कई किताबें लिखीं (कोर्ट में अपनी लिखीं किताबें पेश कीं ).

  • #MeToo: पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर कोर्ट में दर्ज कराएंगे अपना बयान, पत्रकार के खिलाफ मानहानि का है मामला

    #MeToo: पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर कोर्ट में दर्ज कराएंगे अपना बयान, पत्रकार के खिलाफ मानहानि का है मामला

    भारत में #MeToo अभियान की जद में आने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर पत्रकार प्रिया रमानी के खिलाफ मानहानि मामले में आज यानी बुधवार को दिल्ली की एक अदालत में अपना बयान दर्ज कराएंगे. दरअसल, 18 अक्टूबर को मामले की सुनवाई में एमजे अकबर कोर्ट के समक्ष पेश नहीं हुए थे. अगर अदालत एमजे अकबर के बयान से संतुष्ट हो जाती है तो फिर कोर्ट के सामने पेश होने के लिए पत्रकार प्रिया रमानी को नोटिस भेजा जाएगा. बता दें कि 18 अक्टूबर को दिल्ली की एक अदालत ने पत्रकार प्रिया रमानी के खिलाफ एम.जे. अकबर के आपराधिक मानहानि मुकदमे को स्वीकार कर लिया और कहा कि 31 अक्टूबर को भाजपा नेता का बयान दर्ज किया जाएगा. अतिरिक्त मुख्य महानगर दंडाधिकारी समर विशाल ने कहा, "मैं आईपीसी की धारा 500 (मानहानि के लिए सजा) के तहत अपराध का संज्ञान लेता हूं."

  • ब्‍लॉग : अनिल मानहानि अंबानी की जय हो...

    ब्‍लॉग : अनिल मानहानि अंबानी की जय हो...

    अब समझा रफाल विमान सौदे पर प्रधानमंत्री क्यों चुप हैं? कहीं मां अम्बे के आशीर्वाद से सच निकल गया तो अंबानी जी मानहानि न कर दें. अनिल अंबानी की मानहानि न हो इसलिए प्रधानमंत्री तमाम आरोप झेल गए मगर एक शब्द नहीं बोले. इंतज़ार कर रहे होंगे कि एक ही झोंके में कई चुनाव जीत जाएं फिर जयकारे के बीच हुंकार भर कर निकल जाएंगे. कह देंगे कि जनता ने बोल दिया, हम क्या बोलें.

  • #MeToo: विकास बहल ने अनुराग कश्यप-विक्रमादित्य के खिलाफ मानहानि के केस में 10 करोड़ का दावा ठोका

    #MeToo: विकास बहल ने अनुराग कश्यप-विक्रमादित्य के खिलाफ मानहानि के केस में 10 करोड़ का दावा ठोका

    बम्बई उच्च न्यायालय ने बुधवार को सुनवाई के दौरान बहल को निर्देश दिया कि वह महिला कर्मचारी को मामले में एक प्रतिवादी बनाए. इस मामले में अदालत ने सुनवाई की अगली तारीख 19 अक्टूबर तय की है. कंगना रनौत अभिनीत फिल्म ‘‘क्वीन’’ के निर्देशक बहल ने अदालत से उनके खिलाफ मीडिया या सोशल मीडिया पर कोई भी और बयान देने से कश्यप और मोटवानी को रोकने संबंधी अंतरिम निर्देश दिये जाने का भी आग्रह किया है.

  • NEWS FLASH : शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुंबई में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, '25 नवंबर को अयोध्‍या जाउंगा'

    NEWS FLASH : शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुंबई में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, '25 नवंबर को अयोध्‍या जाउंगा'

    पत्रकार प्रिया रमानी के खिलाफ एमजे अकबर के आपराधिक मानहानि मामले पर दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में गुरुवार को सुनवाई होगी. रमानी ने अकबर पर यौन दुर्व्यवहार के आरोप लगाए हैं. एमजे अकबर ने बुधवार को विदेश राज्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया.अकबर के वकील संदीप कपूर के अनुसार अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल इस निजी आपराधिक मानहानि मामले की सुनवाई करेंगे. श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे गुरुवार को तीन दिवसीय दौरे पर भारत आएंगे. विक्रमसिंघे शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कई मुद्दों पर बातचीत करेंगे.

  • अकबर ने आरोपों के पीछे मंशा पर ही उठाए सवाल

    अकबर ने आरोपों के पीछे मंशा पर ही उठाए सवाल

    एम जे अकबर पर 14 महिला पत्रकारों के लगाए आरोप और उनके जवाब की स्टोरी को लेकर एक अध्ययन यह भी करना चाहिए कि हिन्दी अखबारों ने अकबर पर लगे आरोपों का किस पन्ने पर और कितना छोटा सा छापा और जब खंडन आया तो उनके खंडन को कहां छापा और कितनी प्रमुखता से छापा.

  • आलोक नाथ ने विनता नंदा के खिलाफ किया मानहानि का मुकदमा, मांगा एक रुपया मुआवजा

    आलोक नाथ ने विनता नंदा के खिलाफ किया मानहानि का मुकदमा, मांगा एक रुपया मुआवजा

    विनता नंदा ने आलोक नाथ पर रेप का आरोप लगया था. उन्होंने लिखा था, 'विडंबना यह है कि जो शख्स वास्तव में जानवर है, उसे लोग इंडस्ट्री में 'संस्कारी' के नाम से जानते हैं.'

  • कोलकाता : अमित शाह के खिलाफ कोर्ट पहुंचे ममता बनर्जी के भतीजे, किया मानहानि का मुकदमा

    कोलकाता : अमित शाह के खिलाफ कोर्ट पहुंचे ममता बनर्जी के भतीजे, किया मानहानि का मुकदमा

    उन्होंने आरोप लगाया है कि भाजपा अध्यक्ष ने कोलकाता में 11 अगस्त को एक जनसभा में उनके खिलाफ अपमानजनक बयान दिया था.

  • राहुल गांधी और रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ अहमदाबाद सहकारी बैंक ने किया मानहानि का केस

    राहुल गांधी और रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ अहमदाबाद सहकारी बैंक ने किया मानहानि का केस

    यह मामला 2016 में नोटबंदी के वक्त पांच दिन के भीतर 750 करोड़ रुपये बदलने के ‘घोटाले’ में बैंक के शामिल होने के उनके आरोपों से जुड़ा है.