NDTV Khabar

Defense minister rajnath singh


'Defense minister rajnath singh' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री एवं अन्य ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी

    राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री एवं अन्य ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी

    गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा है ‘‘ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने अपनी राष्ट्रवादी सोच, बेदाग छवि और राष्ट्र समर्पित जीवन से भारतीय राजनीति में एक अमिट छाप छोड़ी. विचारधारा और सिद्धांतों पर आधारित अटल जी के जीवन में सत्ता का तनिक मात्र मोह नहीं रहा. उनके नेतृत्व में देश ने सुशासन को चरितार्थ होते देखा.’’

  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के काफिले के सामने लेट गया शख्स, फिर की ये अनोखी मांग

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के काफिले के सामने लेट गया शख्स, फिर की ये अनोखी मांग

    संसद के नजदीक सड़क पर 35 वर्षीय एक व्यक्ति रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के काफिले के सामने लेट गया. उसके मानसिक रूप से अस्थिर होने का संदेह है. पुलिस ने कहा कि विषंभर गुप्ता नामक यह व्यक्ति उत्तर प्रदेश के कुशीनगर का रहने वाला है और वह अपने को भोजपुरी गायक बताता है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘जब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का काफिला संसद से निकल रहा था तब विजय चौक के लॉन में भटक रहा यह व्यक्ति मुख्य सड़क की ओर दौड़ा और लेट गया. दूर से ही उस व्यक्ति को देखकर ड्राइवर ने ब्रेक लगा दिया.’’

  • राजनाथ सिंह ने भारतीय लड़ाकू विमान 'तेजस' में भरी उड़ान, ऐसा करने वाले बने पहले रक्षामंत्री

    राजनाथ सिंह ने भारतीय लड़ाकू विमान 'तेजस' में भरी उड़ान, ऐसा करने वाले बने पहले रक्षामंत्री

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारत में बने लड़ाकू विमान तेजस में गुरुवार को एलएएल हवाईअड्डे से उड़ान भरी. वह इस विमान में उड़ान भरने वाले पहले रक्षा मंत्री हैं. इस विमान को 3 साल पहले ही वायु सेना में शामिल किया गया था. अब तेजस का अपग्रेड वर्जन भी आने वाला है. तेजस हल्का लड़ाकू विमान है, जिसे एचएएल ने तैयार किया है. 83 तेजस विमानों के लिए एचएएल को 45 हजार करोड़ रु. का ठेका मिला है.

  • टैंक रोधी गाइडेड मिसाइल का सफल परीक्षण : रक्षा मंत्रालय

    टैंक रोधी गाइडेड मिसाइल का सफल परीक्षण : रक्षा मंत्रालय

    रक्षा मंत्रालय ने कहा, “भारतीय सेना के मनोबल में बढोतरी के तहत डीआरडीओ ने आज कुरनूल रेंज से स्वदेश विकसित कम वजनी, दागो और भूल जाओ एमपीएटीजीएम का सफल परीक्षण किया.”मंत्रालय ने बताया कि इस मिसाइल को मनुष्य द्वारा ढो सकने वाले ट्राइपॉड लॉन्चर से दागा गया और इसने निर्धारित लक्ष्य को भेदा. 

  • पाकिस्तान को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की दो टूक- कश्मीर कब आपका था, जो उसे लेकर रोते रहते हो

    पाकिस्तान को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की दो टूक- कश्मीर कब आपका था, जो उसे लेकर रोते रहते हो

    इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान बन गया, हम आपके वजूद का सम्मान करते हैं. उन्होंने यह बात लद्दाख के लेह में 26वें 'किसान-जवान विज्ञान मेला' का उद्घाटन करते हुए कही.

  • रक्षा मंत्री के रूप में पहली विदेश यात्रा पर मोजांबिक पहुंचे राजनाथ सिंह

    रक्षा मंत्री के रूप में पहली विदेश यात्रा पर मोजांबिक पहुंचे राजनाथ सिंह

    रक्षा मंत्री के रूप में अपनी पहली विदेश यात्रा पर राजनाथ सिंह रविवार को तीन दिवसीय यात्रा पर मोजांबिक पहुंचे. उनकी यात्रा के दौरान सैन्य सहयोग को बढ़ावा देने के लिए तीन द्विपक्षीय समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाएंगे.

  • नए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के सामने हैं ढेरों चुनौतियां, कैसे करेंगे सामना!

    नए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के सामने हैं ढेरों चुनौतियां, कैसे करेंगे सामना!

    भारत के नए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh ) के सामने ढेरों चुनौतियां हैं. ऐसे में सबसे अधिक महत्वपूर्ण चुनौती तीनों सेवाओं के आधुनिकीकरण के काम में तेजी लाना है. उनके लिए अन्य बड़ी चुनौती चीन के साथ लगी सीमाओं पर शांति बनाए रखने की है.

  • पीएम मोदी के बाद सबसे शक्तिशाली मंत्री बने अमित शाह, सरकार में होगी अब नंबर-2 की भूमिका

    पीएम मोदी के बाद सबसे शक्तिशाली मंत्री बने अमित शाह, सरकार में होगी अब नंबर-2 की भूमिका

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी मंत्रिपरिषद में विभागदों का बंटावारा कर दिया है. अमित शाह को गृहमंत्री बनाया गया है. इस लिहाज से सरकार में उनकी भूमिका एक तरह से नंबर दो की होगी. इसके साथ ही एनडीए-1 में गृहमंत्री रहे राजनाथ सिंह को अब रक्षा मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है और वित्त मंत्रालय अब निर्मला सीतारमण को दिया गया है. वहीं पूर्व विदेश सचिव एस जयशंकर को विदेश मंत्री बनाया गया है. यानी सरकार की सबसे महत्वपूर्ण समिति सुरक्षा मामलों की समिति सीसीएस में पीएम मोदी के अलावा ये चार चेहरे प्रमुख तौर पर रहेंगे. इस फैसले के बाद प्रधानमंत्री के बाद अमित शाह दूसरे सबसे शक्तिशाली मंत्री रहेंगे और पीएम मोदी के विदेश दौरों के दौरान देश की बागडोर अमित शाह के हाथों में होगी. डीओपीटी, एटॉमिक एनर्जी मंत्रालय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पास रहेंगे. इसके साथ ही सभी अहम नीतिगत मुद्दों से जुड़े मंत्रालय तथा अनावंटित मंत्रालय भी प्रधानमंत्री के पास ही रहेंगे.  

Advertisement