NDTV Khabar

Delhi


'Delhi' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्‍ली : 5 बजे सुबह स्‍कूटी पर जा रहे दंपति को बाइक सवार लूटेरों ने लूटा, सीमा विवाद में उलझी रही पुलिस

    दिल्‍ली : 5 बजे सुबह स्‍कूटी पर जा रहे दंपति को बाइक सवार लूटेरों ने लूटा, सीमा विवाद में उलझी रही पुलिस

    दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस थाना इलाके में एक दंपति के साथ ऐसा ही कुछ हुआ है. विनोद भंडारी सुबह 5 बजे के करीब अपने घर साकेत से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के लिए स्कूटी से निकले. लेकिन जैसे ही कस्तूरबा गांधी मार्ग पर पहुंचे कि बाइक सवार दो बदमाश, जिसमें से एक ने हेलमेट पहन रखा था और दूसरा बिना हेलमेट के था, बंदूक की नोंक कर चलती बाइक से ही चेन मांगी

  • दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल पर नाबालिग लड़की ने लगाया रेप का आरोप, हुआ सस्पेंड

    दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल पर नाबालिग लड़की ने लगाया रेप का आरोप, हुआ सस्पेंड

    पुलिस ने बताया कि नाबालिग ने बृहस्पतिवार को शिकायत दर्ज करा कर आरोप लगाया कि न्यू उस्मानपुर थाने में तैनात एक पुलिसकर्मी ने उसके साथ बलात्कार किया है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कांस्टेबल विश्राम को गिरफ्तार कर लिया गया और उसे सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है.

  • दिल्ली: अगर ऑड-ईवन नियम का पालन नहीं किया तो लग सकता है 20 हजार रुपये का जुर्माना

    दिल्ली: अगर ऑड-ईवन नियम का पालन नहीं किया तो लग सकता है 20 हजार रुपये का जुर्माना

    दिल्ली में जनता द्वारा ऑड-ईवन नियम के उल्लंघन करने पर 20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जा सकता है. हालांकि दिल्ली सरकार को ऑड-ईवन स्कीम के दौरान जुर्माने पर अंतिम निर्णय की सूचना देना बाकी है, लेकिन अधिकारियों का कहना है कि जिन प्रावधानों के तहत 2 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया था, उसे संशोधन के बाद 20 हजार रुपये कर दिया गया. ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट के अधिकारी ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस से कहा, 'मोटर वाहन अधिनियम में ऑड-ईवन लागू होने के दौरान नियम उल्लंघन के लिए कोई अलग खंड नहीं है क्योंकि यह अवधारणा नई है.'

  • दिल्ली : बीजेपी नेता ने अपनी पूर्व पत्नी को पार्टी दफ्तर में सबके सामने मारा थप्पड़, पार्टी ने दी सजा

    दिल्ली : बीजेपी नेता ने अपनी पूर्व पत्नी को पार्टी दफ्तर में सबके सामने मारा थप्पड़, पार्टी ने दी सजा

    दिल्ली में बीजेपी दफ्तर के बाहर दक्षिण दिल्ली नगर निगम की पूर्व मेयर सरिता चौधरी के पूर्व पति आजाद सिंह ने उन्हें थप्पड़ मार दिया. बीजेपी ने इस मामले को लेकर आज़ाद सिंह को पार्टी के सभी पदों से हटा दिया है. आजाद सिंह और सरिता चौधरी का तलाक हो चुका है. आजाद दिल्ली प्रदेश बीजेपी संगठन में थे और पार्टी की महरौली इकाई के जिला अध्यक्ष थे.

  • सड़क हादसे में मृत डॉक्टर के पति को 59 लाख रुपये का मुआवजा देने का आदेश

    सड़क हादसे में मृत डॉक्टर के पति को 59 लाख रुपये का मुआवजा देने का आदेश

    मोटर एक्सीडेंट क्लेम ट्रिब्यूनल (MACT) ने सड़क हादसे में मृत एक 29 वर्षीय महिला चिकित्सक के पति को 59 लाख रुपये का मुआवजा देने का आदेश दिया है. डॉक्टर की सन 2008 में ट्रेक्टर की टक्कर लगने पर मौत हो गई थी. हादसे के दौरान डॉक्टर अपनी कार में थीं और ट्रेक्टर ने उनकी कार को टक्कर मार दी थी. मृत डॉक्टर पूजा वर्मा तब मेडिकल पोस्ट ग्रेजुएशन की थर्ड ईयर की छात्रा थीं. दुर्घटना के समय वे अपने परिवार के साथ थीं. दिल्ली-मथुरा रोड पर हरियाणा के समीप यह हादसा हुआ था.

  • कश्मीर के नेता तारिगामी नई दिल्ली से 10 दिन बाद घाटी लौटे

    कश्मीर के नेता तारिगामी नई दिल्ली से 10 दिन बाद घाटी लौटे

    माकपा नेता मोहम्मद युसूफ तारिगामी नयी दिल्ली से दस दिन बाद बृहस्पतिवार को लौट आए. वह एम्स में इलाज कराने के लिए उच्चतम न्यायालय की अनुमति पर नई दिल्ली गए थे. जम्मू-कश्मीर के 72 वर्षीय पूर्व विधायक ने सीने में दर्द का एम्स में इलाज कराया. शीर्ष अदालत के आदेश पर नौ सितंबर को नई दिल्ली जाने से पहले वह 35 दिनों तक नजरबंद थे. फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि यहां लौटकर आने के बाद उन्हें स्थानीय प्रशासन ने हिरासत में ले लिया या नहीं.

  • दिल्ली एयरपोर्ट पर 15 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ पांच अफगानी नागरिक गिरफ्तार

    दिल्ली एयरपोर्ट पर 15 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ पांच अफगानी नागरिक गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और कस्टम विभाग की टीम ने दिल्ली एयरपोर्ट से 15 करोड़ रुपये की कीमत की हेरोइन के साथ पांच अफगानी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. पकडे गए सभी आरोपी 14 सितंबर को कंधार से दिल्ली आए थे जहां दिल्ली एयरपोर्ट पर एक सूचना के अधार पर कस्टम की टीम

  • Bollywood एक्ट्रेस ईशा शरवानी के साथ ठगी करने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने दबोचा

    Bollywood एक्ट्रेस ईशा शरवानी के साथ ठगी करने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने दबोचा

    जानी मानी फ़िल्म अभिनेत्री और NRI ईशा शरवानी (Isha Sharvani) के साथ ऑस्ट्रेलिया में इनकम टैक्स अफसर बनकर फोन कर ठगी करने के आरोप में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक ये गैंग 100 से ज्यादा ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों के साथ ठगी कर चुका है.

  • विधानसभा सदस्यता खत्म होने के बाद अलका लांबा ने AAP पर बोला हमला, कहा- 'सत्ता का घमंड अब...'

    विधानसभा सदस्यता खत्म होने के बाद अलका लांबा ने AAP पर बोला हमला, कहा- 'सत्ता का घमंड अब...'

    अलका लांबा ने ट्वीट (Alka Lamba Tweet) कर आम आदमी पार्टी (AAP) को फटकार लगाने के साथ-साथ 'आप' के कार्यकर्ताओं का आभार भी जताया. बता दें कि अलका लांबा ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी.

  • SSC CPO 2019: दिल्ली पुलिस, CAPF और CISF में सब इंस्पेक्टर के पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    SSC CPO 2019: दिल्ली पुलिस, CAPF और CISF में सब इंस्पेक्टर के पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    कर्मचारी चयन आयोग ने सीबीओ (SSC CPO 2019) परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इस परीक्षा के माध्यम से सब इंस्पेक्टर (एग्जिक्यूटिव), सब इंस्पेक्टर (जनरल ड्यूटी) और असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर के पदों पर भर्तियां की जाएगी. ये भर्ती दिल्ली पुलिस (Delhi Police), केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPFs) और सीआईएसएफ (CISF) में की जाएंगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. SSC ने आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 अक्टूबर 2019 निर्धारित की है.

  • दिल्ली में चार नवंबर से लागू हो रहे ऑड-ईवन नियम का उल्लंघन करने पर हो सकता है 20,000 रुपए का जुर्माना

    दिल्ली में चार नवंबर से लागू हो रहे ऑड-ईवन नियम का उल्लंघन करने पर हो सकता है  20,000 रुपए का जुर्माना

    दिल्ली में चार नवंबर से फिर से लागू हो रहे ऑड-ईवन नियम का उल्लंघन करने पर संशोधित मोटर वाहन कानून के तहत 20,000 रुपए का जुर्माना हो सकता है. अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. ऑड-ईवन नियम के तहत वाहनों की पंजीकरण संख्या के अंतिम अंक के आधार पर एक दिन केवल सम अंक (ईवन) की गाड़ियां और अगले दिन केवल विषम (ऑड) अंक के वाहन वैकल्पिक आधार पर सड़कों पर चलते हैं.

  • Delhi Police के इंस्पेक्टर ने सरकारी पिस्टल से बेटी-बेटे से कराया फायरिंग, Video आया सामने

    Delhi Police के इंस्पेक्टर ने सरकारी पिस्टल से बेटी-बेटे से कराया फायरिंग, Video आया सामने

    ऐसा करना कानूनन गलत है. दिल्ली पुलिस के शीर्ष अधिकारी इस वीडियो के जरिए मामले को संज्ञान में लिया और जांच के आदेश भी दे दिये. वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि इंस्पेक्टर संजीव कुमार कुछ पुलिसकर्मियों के साथ एमपी 5 पिस्टल के साथ फायरिंग रेंज में मौजूद हैं. कथित रूप से मिली जानकारी के अनुसार यहां पर इंस्पेक्टर अपने बेटे व बेटी के साथ मौजूद थे, जिन्हें फायरिंग करना सिखा रहे हैं.

  • बॉलीवुड एक्ट्रेस से पैसा ऐंठने के चक्कर में थे ये तीन ठग, हो गया यह हाल...

    बॉलीवुड एक्ट्रेस से पैसा ऐंठने के चक्कर में थे ये तीन ठग, हो गया यह हाल...

    ईशा शरवानी (Isha Sharvani) से ठगी करने वाले आरोपियों ने खुद को ऑस्ट्रेलियाई कर अधिकारी बताकर ठगी की.

  • दिल्ली में 3 दिनों मे 68 पैसे लीटर महंगा हुआ पेट्रोल, 58 पैसे बढ़े डीजल के दाम

    दिल्ली में 3 दिनों मे 68 पैसे लीटर महंगा हुआ पेट्रोल, 58 पैसे बढ़े डीजल के दाम

    सउदी अरब की सरकारी तेल उत्पादक कंपनी अरामको के संयंत्रों पर पिछले सप्ताह हुए ड्रोन हमलों के बाद सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड का भाव करीब 20 फीसदी के उछाल के साथ 71 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर चला गया था, जोकि 28 साल बाद एक दिन की सबसे बड़ी तेजी थी. इससे पहले 14 जनवरी 1991 को ब्रेंट के भाव में 21.54 फीसदी का उछाल आया था.

  • Sarkari Naukri: देश भर में शिक्षकों के हजारों पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

    Sarkari Naukri: देश भर में शिक्षकों के हजारों पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए देश भर में शिक्षकों (Teachers) के पदों पर बंपर वैकेंसी निकली हैं. जो लोग सरकारी शिक्षक बनना चाहते हैं उनके लिए ये मौका अच्छा है. हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (HSSC), आर्मी पब्‍ल‍िक स्‍कूल (Army Public School) और अन्‍य स्कूलों और विभागों द्वारा शिक्षकों के हजारों पदों पर भर्तियां की जाएगी.

  • CBSE Exam Fees: दिल्ली सरकार भरेगी सीबीएसई के 3.14 लाख छात्रों की एग्जाम फीस

    CBSE Exam Fees: दिल्ली सरकार भरेगी सीबीएसई के 3.14 लाख छात्रों की एग्जाम फीस

    दिल्ली मंत्रिमंडल ने बुधवार को सरकार को अपने स्कूलों के 10वीं और 12वीं कक्षाओं के छात्रों के लिए सीबीएसई का परीक्षा शुल्क भरने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी. इस कदम पर 57 करोड़ रुपये खर्च होंगे. सरकार और सरकार से सहायता प्राप्त स्कूलों के अलावा पत्राचार विद्यालय में पढ़ रहे करीब 3.14 लाख छात्रों को इस कदम से फायदा मिलेगा.

  • Delhi Transport Strike: वाहन हड़तालियों ने चेताया- 'बात नहीं सुनी गई तो करेंगे देशव्यापी हड़ताल', 10 खास बातें

    Delhi Transport Strike: वाहन हड़तालियों ने चेताया- 'बात नहीं सुनी गई तो करेंगे देशव्यापी हड़ताल', 10 खास बातें

    न्यू मोटर व्हीकल एक्ट (New Motor Vehicle Act) के विरोध में दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) की कमर्शियल ट्रांसपोर्ट ने गुरुवार को हड़ताल का ऐलान किया है. ऐसे में कमर्शियल वाहनों की हड़ताल के चलते आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. बता दें कि यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के महासचिव श्यामलाल गोला, जिन्होंने चक्का जाम का ऐलान किया है; ने कहा- 15 दिन से केंद्र और दिल्ली सरकार से बात की, कोशिश की थी, लेकिन बात बनी नहीं.

  • Delhi Transport Strike Live Updates: ट्रांसपोर्ट हड़तालकर्मी बीच सड़क पर रोक रहे कैब-ऑटो, स्कूल भी बंद

    Delhi Transport Strike Live Updates: ट्रांसपोर्ट हड़तालकर्मी बीच सड़क पर रोक रहे कैब-ऑटो, स्कूल भी बंद

    कमर्शियल वाहन चालकों का कहना है कि सरकार पहले सुविधा दे और अपना सिस्टम दुरुस्त करे. उसके बाद इतना भारी चालान लगाएं. यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांस्पोर्ट एसोसिएशंस (यूएफटीए) ने हड़ताल का आह्वान किया है. यूएफटीए में ट्रक, बस, ऑटो, टेम्पो, मेक्सी कैब और टैक्सियों का दिल्ली/एनसीआर में प्रतिनिधित्व करने वाले 41 यूनियन और संघ शामिल है.

Advertisement