NDTV Khabar

Delhi assembly


'Delhi assembly' - 702 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कर्नाटक में चल रहे 'नाटक' के सूत्रधार दिल्ली में, वही तय कर रहे अगला सीन

    कर्नाटक में चल रहे 'नाटक' के सूत्रधार दिल्ली में, वही तय कर रहे अगला सीन

    कर्नाटक का नाटक रचा जा रहा है दिल्ली में. वहां की विधानसभा में जो कुछ भी हो रहा है, या कहें कर्नाटक के नेता जो कुछ भी कर रहे हैं, वह उनसे करवाया जा रहा है जिसमें महामहिम राज्यपाल भी शामिल हैं. ये सभी उस नाटक के पात्र हैं जिसकी पटकथा दिल्ली में लिखी जा रही है. इसमें जेडीएस-कांग्रेस सरकार की तरफ से विधानसभा अध्यक्ष, या कहें वहां के स्पीकर अहम पात्र हैं, तो केन्द्र सरकार की तरफ से हैं राज्यपाल बजू भाई वाला. यह वही शख्स हैं जिन्होंने एक वक्त में विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए अपनी सीट छोड़ दी थी. अब यहां सब अपने-अपने आकाओं के हितों की रक्षा करते नजर आ रहे हैं. किसी को संविधान की रक्षा करने की फिक्र नहीं है.

  • 'Son Of MLA' वाले स्टीकर की कार स्पीकर के बेटे की बताने पर अकाली दल के MLA को मिला नोटिस, दी ये चेतावनी

    'Son Of MLA' वाले स्टीकर की कार स्पीकर के बेटे की बताने पर अकाली दल के MLA को मिला नोटिस, दी ये चेतावनी

    दिल्ली विधानसभा के स्पीकर राम निवास गोयल ने गुरुवार को शिरोमणि अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा को मानहानि का नोटिस भेजा है. अकाली दल के विधायक ने 15 जुलाई को एक सफेद रंग की डस्टर कार की फोटो रीट्वीट की थी जिस पर 'सन ऑफ एमएलए' का स्टीकर लगा था. अकाली दल के विधायक ने दावा किया था कि इस कार का संबंध स्पीकर के बेटे से है.

  • महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले राज ठाकरे ने की सोनिया गांधी से मुलाकात, क्या है मायने?

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले राज ठाकरे ने की सोनिया गांधी से मुलाकात, क्या है मायने?

    हालांकि महाराष्ट्र में अगले साल विधानसभा चुनाव होने है और इस मुलाकात को राजनैतिक गलियारे में नेता गठबंधन की संभावना जता रहे हैं. राज ठाकरे ने सोनिया के आवास पर उनसे मुलाकात की. फिलहाल ईवीएम के मुद्दे एवं महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य के मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा की.

  • AAP ने बदले दिल्ली के सभी जिला इंचार्ज, विधानसभा चुनाव के मद्देनजर संगठन मजबूत करने की कवायद

    AAP ने बदले दिल्ली के सभी जिला इंचार्ज, विधानसभा चुनाव के मद्देनजर संगठन मजबूत करने की कवायद

    आम आदमी पार्टी ने अपनी दिल्ली यूनिट के सभी 14 जिला इंचार्ज बदल दिए हैं. पार्टी का कहना है कि विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर यह फेरबदल किए गए हैं. लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने बेहद खराब प्रदर्शन किया था.

  • दिल्ली कांग्रेस ने पार्टी आलाकमान को लिखा खत, उम्मीदवारों की जल्द घोषणा की मांग

    दिल्ली कांग्रेस ने पार्टी आलाकमान को लिखा खत, उम्मीदवारों की जल्द घोषणा की मांग

    पार्टी के एक नेता ने बताया कि दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने पिछले सप्ताह पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव (संगठन) के सी वेणुगोपाल को पत्र लिखकर उम्मीदवारों की जल्द घोषणा की सिफारिश की है.

  • क्या केजरीवाल सरकार सरकारी स्कूलों के जरिए मांग रही वोट? बीजेपी का बड़ा आरोप

    क्या केजरीवाल सरकार सरकारी स्कूलों के जरिए मांग रही वोट? बीजेपी का बड़ा आरोप

    क्या दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार दिल्ली के सरकारी स्कूलों के जरिए अपना चुनाव प्रचार कर रही है और वोट मांग रही है? यह आरोप दिल्ली बीजेपी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता लगा रहे हैं.

  • Lok Sabha Election 2019: जानिए वाराणसी, अमेठी और रायबरेली समेत इन हाईप्रोफाइल सीटों पर कब डाले जाएंगे वोट

    Lok Sabha Election 2019: जानिए वाराणसी, अमेठी और रायबरेली समेत इन हाईप्रोफाइल सीटों पर कब डाले जाएंगे वोट

    चुनाव आयोग ने रविवार को लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी, जिसके मुताबिक वाराणसी में मतदान आखिरी चरण में 19 मई को होगा. वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी सहित कई अन्य हाईप्रोफाइल सीटों पर छह मई को वोट डाले जाएंगे. वाराणसी सीट का प्रतिनिधित्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं. लखनऊ में भी मतदान छह मई को होगा, जहां से 2014 में गृह मंत्री राजनाथ सिंह निर्वाचित हुए थे. वैसे ही हाजीपुर लोकसभा सीट के लिए मतदान भी छह मई को होगा जिसका प्रतिनिधित्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान करते हैं.

  • Lok Sabha Election 2019: 50 साल में पहली बार चुनाव नहीं लड़ेंगे रामविलास पासवान

    Lok Sabha Election 2019: 50 साल में पहली बार चुनाव नहीं लड़ेंगे रामविलास पासवान

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) की तारीखों का ऐलान हो चुका है. इस बार कुल सात चरणों में चुनाव कराए जा रहे हैं. पहला चरण 11 अप्रैल को जबकि अंतिम चरण 19 मई को होगा. वोटों की गिनती 23 मई को होगी. बिहार में बीजेपी की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रमुख रामविलास पासवान ने NDTV से बात की.

  • लोकसभा के साथ होंगे आंध्र, अरुणाचल, ओडिशा और सिक्किम में विधानसभा चुनाव

    लोकसभा के साथ होंगे आंध्र, अरुणाचल, ओडिशा और सिक्किम में विधानसभा चुनाव

    चुनाव आयोग ने 17वीं लोकसभा के गठन के लिये सात चरणों में 11 अप्रैल से 19 मई तक होने वाले आम चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) के साथ ही आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा और सिक्किम में विधानसभा चुनाव कराने का फैसला किया है.

  • Lok Sabha Elections 2019: दिल्‍ली में 12 मई को होगा मतदान

    Lok Sabha Elections 2019: दिल्‍ली में 12 मई को होगा मतदान

    लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. दिल्‍ली में छठे चरण यानी 12 मई को वोट डाले जाएंगे. चुनाव आयोग ने रविवार को इसकी घोषणा की. चुनाव के नतीजे 23 मई को आएंगे. दिल्‍ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर एक ही चरण में मतदान संपन्‍न होगा. देश भर में 11 अप्रैल से लेकर 19 मई के बीच कुल सात चरणो में लोकसभा चुनाव संपन्‍न होंगे. दिल्‍ली की सभी सात सीटों पर फिलहाल बीजेपी का कब्‍जा है.

  • अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में ही लोकसभा और दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ेगी AAP, जानिये पूरा मामला

    अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में ही लोकसभा और दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ेगी AAP, जानिये पूरा मामला

    आम आदमी पार्टी (AAP) अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) के नेतृत्व में ही आगामी लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) और उसके बाद दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 लड़ेगी. आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में राष्ट्रीय परिषद का कार्यकाल 1 साल के लिए बढ़ाने का प्रस्ताव पास हो गया है, जिसका सीधा मतलब यह है कि राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल का कार्यकाल भी 1 साल के लिए पार्टी ने बढ़ा दिया है.

  • AAP नेता संजय सिंह का अजय माकन पर पलटवार: अगर यही हरकतें रहीं तो कांग्रेस की जमानतें जब्त होंगी

    AAP नेता संजय सिंह का अजय माकन पर पलटवार: अगर यही हरकतें रहीं तो कांग्रेस की जमानतें जब्त होंगी

    बीते दिनों दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly)  में राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) से भारत रत्न वापस लेने के प्रस्ताव पर जारी विवाद अभी थमा नहीं है. राजीव गांधी प्रकरण पर आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस (Congress) आमने-सामने है. आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन पर हमला बोला और स्पष्ट शब्दों में कहा कि अगर ऐसी ही हरकतें रहीं तो इस बार फिर से कांग्रेस की जमानत जब्त हो जाएंगी.

  • राजीव गांधी पर AAP में रार पर बोले मनीष सिसोदिया : हमने न किसी से इस्तीफ़ा मांगा, न किसी पर दबाव बनाया

    राजीव गांधी पर AAP में रार पर बोले मनीष सिसोदिया  : हमने न किसी से इस्तीफ़ा मांगा, न किसी पर दबाव बनाया

    राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लेने के प्रस्ताव का मामला गरमाता जा रहा है. पार्टी के कई नेताओं की सफाई के बाद मामला बिगड़ता देख खुद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मीडिया से बात करने के लिए सामने आए. इस दौरान उनके साथ आप नेता सौरभ भारद्वाज भी थे.

  • राजीव गांधी पर AAP में रार: अलका लांबा के समर्थकों ने लिखी केजरीवाल को चिट्ठी, विधानसभा अध्यक्ष बोले- मैंने जनरैल को टोका भी था

    राजीव गांधी पर AAP में रार: अलका लांबा के समर्थकों ने लिखी केजरीवाल को चिट्ठी, विधानसभा अध्यक्ष बोले- मैंने जनरैल को टोका भी था

    दिल्ली विधानसभा ने 1984 के सिख विरोधी दंगे के कारण, भूतपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को दिया गया सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'भारत रत्न' वापस लेने की मांग वाला एक प्रस्ताव पारित किया, लेकिन अब इस पर शंका के बादल मंडरा रहे हैं.

  • दिल्ली विधानसभा में राजीव गांधी से भारत रत्न की वापसी के प्रस्ताव पर दंगल, जानें कौन ले रहा है यूटर्न

    दिल्ली विधानसभा में राजीव गांधी से भारत रत्न की वापसी के प्रस्ताव पर दंगल, जानें कौन ले रहा है यूटर्न

    दिल्ली विधानसभा में शुक्रवार को एक ऐसा प्रस्वातव पारित किया गया, जिसे लेकर अब भी संशय बरकरार है कि इसमें किसकी दलीलें सही हैं और किसकी नही.

  • राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लेने की मांग पर AAP में घमासान, 10 प्वाइंट में जानें किसकी क्या हैं दलीलें

    राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लेने की मांग पर AAP में घमासान, 10 प्वाइंट में जानें किसकी क्या हैं दलीलें

    दिल्ली विधानसभा में शुक्रवार का दिन घमासान वाला रहा. विधानसभा में 1984 के सिख विरोधी दंगों को लेकर एक प्रस्ताव को पास किया गया, जिसमें केंद्र सरकार से यह मांग की गई है कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को दिया गया भारत रत्न सम्मान वापस लिया जाए. हालांकि, अब इस मामले पर आम आदमी पार्टी के भीतर ही घमासान हो गया है. शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा में ये प्रस्ताव पास तो हो गया, मगर अब आम आदमी पार्टी इससे पीछे हटती दिख रही है. हालांकि, इस पर आम आदमी पार्टी के भीतर से ही दो दलीलें सामने आ रही हैं. एक ओर कहा जा रहा है कि विधायक अलका लांबा दिल्ली विधानसभा में 1984 के सिख दंगों को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लेने की मांग वाले प्रस्ताव को पास कराने पर अड़ी थीं, वहीं दूसरी और खुद अलका लांबा का दावा है कि उन्होंने खुद इस प्रस्ताव को पास करने के लिए अपना समर्थन देने से मना कर दिया और सदन से वाक आउट कर दिया. बता दें कि आम आदमी पार्टी ने विधायक अलका लांबा से उनकी विधायकी और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा मांगा है. 

  • विधानसभा में AAP का ब्लंडरः राजीव गांधी से भारत रत्न की वापसी के प्रस्ताव पर घमासान, विधायक अलका लांबा से मांगा इस्तीफा

    विधानसभा में AAP का ब्लंडरः राजीव गांधी से भारत रत्न की वापसी के प्रस्ताव पर घमासान, विधायक अलका लांबा से मांगा इस्तीफा

    आम आदमी पार्टी ने विधायक अलका लांबा से उनकी विधायकी और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा मांगा है. सूत्रों के मुताबिक अलका लांबा इस बात पर अड़ी हुई थी कि 1984 में क्योंकि तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने सिख विरोधी हिंसा को उचित ठहराते हुए कहा था कि जब कोई बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है. इसलिए केंद्र सरकार से राजीव गांधी को दिए गए सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न को वापस लेने के लिए प्रस्ताव पास किया जाए.

  • दिल्ली विधानसभा के 25 साल : उत्सव में शामिल नहीं होंगे आडवाणी, कांग्रेस ने भी किया बहिष्कार

    दिल्ली विधानसभा के 25 साल : उत्सव में शामिल नहीं होंगे आडवाणी, कांग्रेस ने भी किया बहिष्कार

    दिल्ली की विधानसभा की रजत जयंती पर आयोजित किए जा रहे उत्सव को लेकर आम आदमी पार्टी सरकार को एक के बाद एक निराशा का सामना करना पड़ रहा है. बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी ने उत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करने से इनकार कर दया है. कांग्रेस ने भी इस उत्सव का बहिष्कार कर दिया है.