NDTV Khabar

Delhi congress


'Delhi congress' - 561 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: कांग्रेस के साथ गठबंधन में 4 सीटों पर लड़ेंगी RJD, उम्मीदवारों के नामों का ऐलान आज

    दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: कांग्रेस के साथ गठबंधन में 4 सीटों पर लड़ेंगी RJD, उम्मीदवारों के नामों का ऐलान आज

    दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 8 फरवरी को होगा. RJD के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य मनोज झा ने कहा कि RJD ने शुरुआत में कांग्रेस से दिल्ली में 10 फीसदी सीट मांगी थी लेकिन अंत में यह तय हुआ कि पार्टी चार सीटों- बुराड़ी, किराड़ी, पालम और उत्तमनगर से लड़ेगी. उन्होंने कहा, "इन चार सीटों के लिए हमारे पास 39-40 प्रत्याशियों की सूची है और हमारा एसडब्ल्यूओटी (ताकत, कमजोरी, अवसर, जोखिम) विश्लेषण जारी है.

  • Delhi Election 2020: अरविंद केजरीवाल ने किया वादा, सरकार बनने पर इन 10 कामों की गारंटी

    Delhi Election 2020: अरविंद केजरीवाल ने किया वादा, सरकार बनने पर इन 10 कामों की गारंटी

    दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) की तारीख का ऐलान हो चुका है. राजधानी की 70 विधानसभा सीटों के लिए 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. 11 फरवरी को नतीजों का ऐलान होगा. इस बार भी आम आदमी पार्टी (AAP), भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के बीच मुकाबला होगा. AAP सभी सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर चुकी है. वहीं बीजेपी अभी तक 57 और कांग्रेस 54 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. सत्तारूढ़ AAP ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रविवार को 'केजरीवाल का गारंटी कार्ड' पेश किया. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने खुद इसकी घोषणा की. उन्होंने दिल्ली में फिर से AAP की सरकार बनने पर जनता से इन 10 दावों पर गारंटी की बात कही.

  • Delhi Election 2020: दिल्ली के लिए कांग्रेस के 54 उम्मीदवार घोषित, अलका लांबा चांदनी चौक से लड़ेंगी चुनाव

    Delhi Election 2020: दिल्ली के लिए कांग्रेस के 54 उम्मीदवार घोषित, अलका लांबा चांदनी चौक से लड़ेंगी चुनाव

    आम आदमी पार्टी (AAP) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बाद अब कांग्रेस ने भी दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए उम्‍मीदवारों का ऐलान कर दिया है. कांगेस ने फिलहाल विधानसभा की 70 सीटों में से 54 के लिए उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा की है.

  • आदर्श शास्त्री 'आप' छोड़कर कांग्रेस में गए, केजरीवाल पर लगाया करोड़ों रुपये लेकर टिकट देने का आरोप

    आदर्श शास्त्री 'आप' छोड़कर कांग्रेस में गए, केजरीवाल पर लगाया करोड़ों रुपये लेकर टिकट देने का आरोप

    दिल्ली के द्वारका क्षेत्र से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक आदर्श शास्त्री (Adarsh Shastri) टिकट कटने के बाद कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. उन्होंने NDTV से बातचीत में आम आदमी पार्टी के संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने करोड़ों रुपये लेकर विनय मिश्रा को टिकट दिया है. उन्होंने यह भी कहा कि अरविंद केजरीवाल तानाशाह हैं. वे विधायकों से भी नहीं मिलते थे. द्वारका सीट से आम आदमी पार्टी ने विनय मिश्रा को टिकट दिया है.

  • दिल्ली चुनाव को लेकर कांग्रेस का कैंपेन सॉन्ग लॉन्च, जनता को याद दिलाया पूर्व CM शीला दीक्षित का दौर

    दिल्ली चुनाव को लेकर कांग्रेस का कैंपेन सॉन्ग लॉन्च, जनता को याद दिलाया पूर्व CM शीला दीक्षित का दौर

    चुनावी तैयारियों के मद्देनजर शुक्रवार को कांग्रेस ने भी अपना कैंपेन सॉन्ग लॉन्च कर दिया है. कैंपेन सॉन्ग में 'फिर से कांग्रेस वाली दिल्ली' पार्टी का इलेक्शन स्लोगन है. कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से इस कैंपेन सॉन्ग को शेयर किया गया है. इस सॉन्ग की खास बात यह है कि कांग्रेस ने इसमें दिल्ली की जनता को शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) के विकास कार्यों को याद दिलाया है.

  • AAP विधायक जितेंद्र सिंह तोमर का निर्वाचन रद्द होने पर कुमार विश्वास ने कही यह बात...

    AAP विधायक जितेंद्र सिंह तोमर का निर्वाचन रद्द होने पर कुमार विश्वास ने कही यह बात...

    कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा है कि मैंनें उसी समय पार्टी के भीतर इसका विरोध किया था.  जितेंद्र सिंह तोमर से मैंनें इस्तीफा लिखवा लिया था. लेकिन संजय सिंह ने अरविंद केजरीवाल को फुसलाकर उस निर्णय को बदलवा दिया था. उन्होंने उम्मीद जताया कि इतिहास का कालचक्र घूम रहा है, और अभी और घूमेगा.

  • Delhi Assembly Election 2020: आप के टिकट बंटवारे पर मचा बवाल, धनवंती चंदेल का टिकट वापस लेने की मांग

    Delhi Assembly Election 2020: आप के टिकट बंटवारे पर मचा बवाल, धनवंती चंदेल का टिकट वापस लेने की मांग

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा राजौरी गार्डन विधानसभा क्षेत्र से धनवंती चंदेल को टिकट देने पर गुरुवार को आप कार्यालय के बाहर खूब हंगामा देखने को मिला. इस दौरान एक औरत अन्य कुछ लोगों के साथ आप कार्यालय में आई और उसने आप प्रत्याशी धनवंती चंदेल के भतीजे को उसकी बेटी को आत्महत्या के लिए मजबूर करने जैसे कई आरोप लगाए.

  • CAA के खिलाफ बड़ा आंदोलन खड़ा करने की कूवत कांग्रेस में होती तो पिछला चुनाव न हारती : सलमान खुर्शीद

    CAA के खिलाफ बड़ा आंदोलन खड़ा करने की कूवत कांग्रेस में होती तो पिछला चुनाव न हारती : सलमान खुर्शीद

    दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के बाहर संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों से मिलने के लिए आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) पहुंचे. खुर्शीद ने एनडीटीवी से कहा कि ''कांग्रेस (Congress) में इतनी ताकत नहीं है कि वो इस तरह का आंदोलन पूरे देश में खड़ा करे. इतनी ही कूबत हमारे अंदर होती तो हम पिछला चुनाव नहीं हारते.''

  • क्या BJP में शामिल होंगे कुमार विश्वास? दिया यह जवाब...

    क्या BJP में शामिल होंगे कुमार विश्वास? दिया यह जवाब...

    कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने ट्विटर पर पूछे गए बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर कहा, 'अप्रवासी भारतीयों के एक समारोह के लिए परदेस दोहा (क़तर) में हूं! यहीं से ज्वाइन कर लूं?

  • अरविंद केजरीवाल का योगी सरकार पर तंज- यूपी में बिजली बिल तो आता है, पर बिजली नहीं

    अरविंद केजरीवाल का योगी सरकार पर तंज- यूपी में बिजली बिल तो आता है, पर बिजली नहीं

    बुधवार को BJP के सांसद गौतम गंभीर ने सीएम अरविंद केजरीवाल पर लोगों से झूठ बोलने का आरोप लगाया था. उन्होंने केजरीवाल पर तंज कसते हुए एक ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा कि जो लोग इतने सामर्थ्य नहीं हैं कि वह सुविधाओं के लिए पैसे दे सकें, उन्हें सुविधाओं मुफ्त में मिलनी चाहिए!

  • किसके चेहरे पर दिल्ली चुनाव लड़ेगी BJP? आज रात आ सकती है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

    किसके चेहरे पर दिल्ली चुनाव लड़ेगी BJP? आज रात आ सकती है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

    सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को ही सभी 70 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी थी. दिल्ली में विधानसभा चुनावों के लिए मतदान आठ फरवरी को जबकि वोटों की गिनती 11 फरवरी को होनी है.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव में जदयू भाजपा के साथ तालमेल की कोशिश में लगी

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में जदयू भाजपा के साथ तालमेल की कोशिश में लगी

    मुख्यमंत्री नीतीश के विश्वासपात्र माने जाने वाले जल संसाधन मंत्री संजय झा ने प्रदेश की प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि राजद को दिल्ली में रोजगार कर रहे बिहारवासियों को बताना चाहिए कि बिहार में अपने शासनकाल के दौरान राज्य के लाखों लोगों को रोजगार के लिए पलायन करने के लिए क्यों मजबूर होना पड़ा था.

  • दिल्ली में अरविंद केजरीवाल का नहीं, मेरा चेहरा है ब्रांड: मनोज तिवारी

    दिल्ली में अरविंद केजरीवाल का नहीं, मेरा चेहरा है ब्रांड: मनोज तिवारी

    आप कहती है कि केजरीवाल के मुकाबले भाजपा के पास कोई चेहरा नहीं है? इस सवाल पर तिवारी ने मुस्कुराते हुए कहा, 'अब तो आम आदमी पार्टी ने भी कह दिया कि उनके पास चेहरा ही नहीं है। जब उनके गाने पर ही उनका चेहरा नहीं आ पाया तो फिर क्या कहें। वह तो अपने गाने में मेरे चेहरे का इस्तेमाल करते हैं.'

  • शाहीन बाग में अब कला के जरिए CAA और NRC का विरोध, देखें तस्वीरें

    शाहीन बाग में अब कला के जरिए CAA और NRC का विरोध, देखें तस्वीरें

    आर्ट्स इन साइड संस्था के नेशनल कन्वीनर वीर ने एनडीटीवी को बताया की उनकी संस्था देश में  वर्कशॉप और कैम्प लगा कर युवा कलाकारों को प्रोत्साहन देते हैं, जिसमे ये कलाकार अपनी कला को प्रदर्शित करते हैं, जिसको बेचकर संस्था उनको आर्थिक मज़बूत करने का काम करती है. वीर का दावा है कि शाहीन बाग़ के निवासियों से पुराने लोहे के टुकड़े लेकर उनसे 35 फिट का भारत का नक्शा एक-दो दिन में  तैयार कर लिया जाएगा. जो अपने आप में मिसाल होगा.

  • Delhi Election: सेना दिवस पर केजरीवाल ने दी बधाई तो कुमार विश्वास बोले- चुनाव भी क्या ज़ालिम चीज़ है...

    Delhi Election: सेना दिवस पर केजरीवाल ने दी बधाई तो कुमार विश्वास बोले- चुनाव भी क्या ज़ालिम चीज़ है...

    अरविंद केजरीवाल के ट्वीट को लेकर कवि कुमार विश्वास ने केजरीवाल पर निशाना साधा है. कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा है "चुनाव भी क्या ज़ालिम चीज़ है, सेना के पराक्रम पर सवाल उठाकर पूरी दुनिया में भारत और भारत की सेना को कठघरे में खड़े करने वाले सेना को बधाई दे रहे हैं"

  • Delhi Assembly Election 2020: उम्मीदवारों के चयन के लिए बुधवार को मायावती करेगी बैठक, BSP सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव

    Delhi Assembly Election 2020: उम्मीदवारों के चयन के लिए बुधवार को मायावती करेगी बैठक, BSP सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव

    70 सीटों पर उम्मीदवारों के चयन को बसपा अध्यक्ष की मंज़ूरी मिलने के बाद अगले एक दो दिनों में प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी. उल्लेखनीय है कि आगामी आठ फ़रवरी को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के बाद राजनीतिक दलों ने उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया तेज़ कर दी है.

  • AAP ने बांटे टिकट तो कुमार विश्वास ने उठाए सवाल, कहा- हमने संघर्ष किया और 2020 में इन्हें बुलाकर...

    AAP ने बांटे टिकट तो कुमार विश्वास ने उठाए सवाल, कहा- हमने संघर्ष किया और 2020 में इन्हें बुलाकर...

    आम आदमी पार्टी ने दिल्ली कैंट से दो बार चुनाव जीत चुके विधायक कमांडो सुरेंद्र सिंह का टिकट भी काट दिया है. टिकट काटे जाने के बाद कमांडो दुखी और परेशान तो दिखे लेकिन उन्होंने NDTV इंडिया से कहा ' हमारा एक मोटो रहता है कि जब मुश्किल वक्त होता है तो हमारा नारा है "मुश्किल वक्त कमांडो सख्त". यह सब चलता रहता है जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं'.

  • Delhi elections 2020: दुष्यंत चौटाला ने कहा- JJP दिल्ली विधानसभा चुनाव में उतारेगी उम्मीदवार

    Delhi elections 2020: दुष्यंत चौटाला ने कहा- JJP दिल्ली विधानसभा चुनाव में उतारेगी उम्मीदवार

    दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए तारीखों की घोषणा कर दी गई है और राष्ट्रीय राजधानी में एक ही चरण में 8 फरवरी को मतदान होगा. मतदान के बाद 11 फरवरी को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी होगी.

Advertisement