NDTV Khabar

Delhi covid 19 News in Hindi


'Delhi covid 19' - 239 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली के तीन अस्पतालों में होगा कोविड-19 के मरीजों पर योग के प्रभाव का अध्ययन

    दिल्ली के तीन अस्पतालों में होगा कोविड-19 के मरीजों पर योग के प्रभाव का अध्ययन

    चिकित्सक और ध्यान कराने वाले दिल्ली के कम से कम तीन अस्पतालों में यह जानने के लिए अनुसंधान करने जा रहे हैं कि क्या योग से कोविड-19 (Covid 19) के मरीजों की स्थिति में सुधार हो सकता है. अनुसंधान के संबंध में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय (Ministry of Science and Technology) के अधीन विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग ने अध्ययन के लिए अप्रैल में प्रस्ताव आमंत्रित किए थे.

  • कोरोना संकट में मेट्रो बंद होने से DMRC को हुआ 1,609 करोड़ रुपये का नुकसान

    कोरोना संकट में मेट्रो बंद होने से DMRC को हुआ 1,609 करोड़ रुपये का नुकसान

    आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बृहस्पतिवार को लोकसभा में कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण मेट्रो सेवाओं के बंद होने से दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) को 1,609 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ.

  • दिल्ली में बीते 24 घंटों में बना कोरोना मामलों का नया रिकॉर्ड, सामने आए 4,473 केस

    दिल्ली में बीते 24 घंटों में बना कोरोना मामलों का नया रिकॉर्ड, सामने आए 4,473 केस

    देश की राजधानी में कोरोनावायरस (Coronavirus) मामलों की संख्या लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. बीते 24 घंटे के भीतर COVID-19 के रिकॉर्ड 4,473 नए मामले सामने आए हैं.

  • CLAT 2020: हाई कोर्ट ने घरों से क्लैट परीक्षा देने की याचिका की खारिज, जानिए डिटेल

    CLAT 2020: हाई कोर्ट ने घरों से क्लैट परीक्षा देने की याचिका की खारिज, जानिए डिटेल

    CLAT  Exam 2020: दिल्ली उच्च न्यायालय ने कोविड-19 (Covid 19) महामारी के चलते संयुक्त विधि प्रवेश परीक्षा (CLAT 2020) परीक्षा केन्द्रों के बजाय घरों से कराने की याचिका मंगलवार को खारिज कर दी. अदालत ने कहा कि ऐसा करने से परीक्षा में गड़बड़ी होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता. अदालत ने कहा कि 7,800 परीक्षार्थियों के लिये उचित प्रौद्योगिकी, इंटरनेट कनेक्शन, लैपटॉप या डेस्कटॉप कम्प्यूटर उपलब्ध होने पर संदेह है, लिहाजा घर से परीक्षा कराने की याचिका को स्वीकार नहीं किया जा सकता.

  • संसद में लगातार दूसरे दिन TMC सांसद का हमला, कहा - PM Cares फंड न बन जाय 'केयरलेस फंड'

    संसद में लगातार दूसरे दिन TMC सांसद का हमला, कहा - PM Cares फंड न बन जाय 'केयरलेस फंड'

    ओ'ब्रायन ने लॉकडाउन का तुलना नोटबंदी से करते हुए इसे त्रासदी करार दिया और कहा कि कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए सरकार ने सिर्फ चार घंटे के नोटिस पर देश में तालाबंदी कर दी.

  • पिछले 24 घंटों में दिल्ली में हुए रिकॉर्ड 38,895 COVID-19 टेस्ट, सामने आए 2,973 नए मामले

    पिछले 24 घंटों में दिल्ली में हुए रिकॉर्ड 38,895 COVID-19 टेस्ट, सामने आए 2,973 नए मामले

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. दिल्ली स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कुछ देर पहले जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में COVID-19 के 2973 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 25 मरीजों की मौत हुई. पिछले 24 घंटों में 1920 मरीज ठीक हुए हैं. अब तक कुल 1,63,785 मरीज ठीक हो चुके हैं. कोरोना से मरने वालों की संख्या 4538 हो गई है.

  • दिल्ली में 27 जून के बाद पहली बार आए COVID-19 के 2,914 केस, अब तक 1,85,220 कुल मामले

    दिल्ली में 27 जून के बाद पहली बार आए COVID-19 के 2,914 केस, अब तक 1,85,220 कुल मामले

    भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus India Report) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. संक्रमितों की संख्या 39 लाख पार हो गई है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi Coronavirus) की बात करें तो दिल्ली में 27 जून के बाद पहली बार आज (शुक्रवार) 2914 कोरोना केस सामने आए हैं. बीते 24 घंटों में रिकॉर्ड 36,219 टेस्ट हुए. इसमें से RT-PCR टेस्ट की संख्या 8488 है और एंटीजन की 27,731. दिल्ली में संक्रमण दर 8.04 फीसदी है. रिकवरी रेट 87.39 फीसदी है.

  • दिल्ली : बीते 24 घंटे में COVID-19 के 1,358 नए मामले, 1,507 लोग हुए ठीक

    दिल्ली : बीते 24 घंटे में COVID-19 के 1,358 नए मामले, 1,507 लोग हुए ठीक

    Coronavirus in Delhi: दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) का संक्रमण लगातार पांव पसार रहा है. बीते 24 घंटे के भीतर कोरोना (COVID-19) के 1,358 नए मामले सामने आए और अब तक कुल मामले 1,74,748 हो गए हैं.

  • दिल्ली सरकार का आदेश, तत्काल प्रभाव से सभी बैंक्वेट हॉल मुक्त

    दिल्ली सरकार का आदेश, तत्काल प्रभाव से सभी बैंक्वेट हॉल मुक्त

    सरकार ने औपचारिक आदेश जारी कर दिया है, जो तुरंत प्रभाव से लागू होगा. दिल्ली के सभी सरकारी अस्पतालों और डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट को आदेश दिया गया है कि वह इन बैंक्वेट हॉल से सामान आदि तुरंत हटा लें. दिल्ली सरकार ने जून महीने में 77 बैंक्वेट हॉल टेकओवर किए थे, जिससे इनमें 11,229 बेड का लगाने का इंतजाम हो सके.

  • CBSE Exams: हाईकोर्ट ने कहा- सुधार परीक्षा देने वाले छात्र को भी नियमित छात्रों की तरह समझा जाए

    CBSE Exams: हाईकोर्ट ने कहा- सुधार परीक्षा देने वाले छात्र को भी नियमित छात्रों की तरह समझा जाए

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने कहा कि कोविड-19 (Covid-19) के मद्देनजर केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की परीक्षाओं के रद्द होने के कारण छात्रों का आकलन करने के लिए मंजूर की गई व्यवस्था सुधार परीक्षाएं देने वाले छात्रों पर भी लागू होगी, क्योंकि वे भी महामारी से एक समान पीड़ित हैं. उच्च न्यायालय ने कहा कि नियमित छात्रों की तरह, जो लोग सुधार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे भी आकलन योजना के अनुसार प्राप्तांक का लाभ उठाने के हकदार होंगे या सीबीएसई  (CBSE) द्वारा आयोजित वैकल्पिक परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे.

  • नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी का बड़ा फैसला, कोरोना योद्धाओं के बच्चों को दी जाएगी स्कॉलरशिप

    नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी का बड़ा फैसला, कोरोना योद्धाओं के बच्चों को दी जाएगी स्कॉलरशिप

    वैश्विक महामारी कोविड-19 (Covid-19) से लड़ रहे योद्धाओं के बच्चों को ग्रेटर नोएडा स्थित नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी (Noida International University) छात्रवृत्ति प्रदान करेगी. विश्वविद्यालय की ओर से कोरोना योद्धाओं (Corona Warriors) के सम्मान में यह घोषणा की गई है. उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक तथा नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ विक्रम सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा कि, विश्वव्यापी कोरोनावायरस संक्रमण से लड़ रहे योद्धाओं के बच्चों को विश्वविद्यालय छात्रवृत्ति प्रदान करेगा. सिंह ने कहा कि कोरोनावायरस के खिलाफ अग्रिम मोर्चे पर तैनात पुलिसकर्मी, डॉक्टर, पत्रकार, पैरामेडिकल कर्मियों, स्वच्छताकर्मियों को सम्मान प्रदान करने के लिए यह फैसला लिया गया है.

  • Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 1300 नए मामले, 24 घंटे में 13 मरीजों की मौत

    Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के 1300 नए मामले, 24 घंटे में 13 मरीजों की मौत

    देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों ने आज नया रिकॉर्ड बनाया है. पिछले 24 घंटों में COVID-19 के 64,399 नए केस सामने आए हैं. एक दिन में सामने आने वालों मामलों की यह अभी तक की सबसे बड़ी संख्या है. दिल्ली की बात करें तो राजधानी में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,300 मामले सामने आए हैं. दिल्ली में अब संक्रमण मामलों का कुल आंकड़ा 1,45,427 हो गया है. दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 13 मरीजों की मौत हुई है और कुल मौत का आंकड़ा 4,111 हो गया है.

  • DU ने HC से कहा- ऑनलाइन परीक्षा का मकसद कोरोना के दौरान छात्रों को एक जगह जमा होने से रोकना है

    DU ने HC से कहा- ऑनलाइन परीक्षा का मकसद कोरोना के दौरान छात्रों को एक जगह जमा होने से रोकना है

    दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) ने बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को सूचित किया कि ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा (OBE) आयोजित करने का मकसद कोरोनावायरस महामारी के दौरान छात्रों को एक हॉल में इकट्ठा होने से रोकना था, क्योंकि वहां सामाजिक दूरी का पालन करना मुश्किल होता. विश्वविद्यालय के वकील ने न्यायमूर्ति प्रतिभा एम सिंह से कहा कि ओबीई पर अधिसूचना को वापस लेने संबंधी याचिका विचार लायक नहीं है क्योंकि इसी अदालत की खंडपीठ ओबीई को शुरू करने की अनुमति दिए जाने के मुद्दे पर सुनवाई कर रही है. 

  • Delhi University: 31 अगस्त तक बंद रहेगी दिल्ली यूनिवर्सिटी, कैलेंडर अनुसार चलती रहेंगी शैक्षणिक गतिविधियां

    Delhi University: 31 अगस्त तक बंद रहेगी दिल्ली यूनिवर्सिटी, कैलेंडर अनुसार चलती रहेंगी शैक्षणिक गतिविधियां

     Delhi University: दिल्ली यूनिवर्सिटी 31 अगस्त तक बंद रहेगी. हालांकि, सभी शैक्षणिक गतिविधियां यूनिवर्सिटी के अकेडमिक कैलेंडर के हिसाब से चलेंगी. दरअसल, अनलॉक 3 (Unlock 3) की गाइडलाइन्स में सभी स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थानों को 31 अगस्त तक बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं, जिसके चलते दिल्ली यूनिवर्सिटी भी 31 अगस्त तक बंद रहेगी. लेकिन यूनिवर्सिटी के बंद रहने के दौरान सभी अकेडमिक एक्टिविटीज अकेडमिक कैलेंडर के मुताबिक फॉलो की जाएंगी. वहीं, बीते कुछ समय पहले दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अपने अकेडमिक कैलेंडर में कुछ बदलाव किए थे और गर्मियों की छुट्टियों को 9 अगस्त तक बढ़ा दिया था. यूनिवर्सिटी ने कहा था कि वे अकेडमिक सत्र छात्रों के लिए 10 अगस्त से शुरू करेगी. 

  • Coronavirus: दिल्ली में कोरोना पर काबू, रोजाना मामलों में अब 12वें नंबर पर राजधानी

    Coronavirus: दिल्ली में कोरोना पर काबू, रोजाना मामलों में अब 12वें नंबर पर राजधानी

    इस लिस्ट में दिल्ली 13वें नंबर पर है. पिछले 24 घंटों में रिपोर्ट हुए कोरोना के नए मामलों में महाराष्ट्र पहले स्थान पर है. वहां कोरोना के 9601 मामले सामने आए हैं. इसके बाद आंध्र प्रदेश में 9276 मामले, तमिलनाडु में 5879, कर्नाटक में 5172, उत्तर प्रदेश में 3587 और बिहार में 3007 मामले सामने आए.

  • PM मोदी के मंत्री का बयान, कोरोना से लड़ने के लिए सभी राज्य फॉलो करें 'दिल्ली मॉडल'

    PM मोदी के मंत्री का बयान, कोरोना से लड़ने के लिए सभी राज्य फॉलो करें 'दिल्ली मॉडल'

    उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘मैं राज्य सरकार (तेलंगाना) से जांच, संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने और इलाज पर ध्यान केंद्रित करने का अनुरोध कर रहा हूं. तेलंगाना में जांच की संख्या बढ़ाने की आवश्यकता है. जितनी अधिक संख्या में जांच होगी उतनी ही तेजी से यह बीमारी काबू में आएगी. आप जानते हैं कि केंद्र शासित प्रदेश होने के नाते दिल्ली पर मैं निजी तौर पर नजर रख रहा हूं. दिल्ली में स्वस्थ होने की दर 84 फीसदी है. सभी राज्यों को दिल्ली मॉडल का अनुकरण करना चाहिए.’’

  • Covaxine के ह्यूमन ट्रायल का पहला चरण शुरू, AIIMS में पहले शख्स को दिया गया डोज़

    Covaxine के ह्यूमन ट्रायल का पहला चरण शुरू, AIIMS में पहले शख्स को दिया गया डोज़

    कोरोनावायरस के लिए भारत के पहले स्वदेश निर्मित टीके ‘Covaxine' के ह्यूमन ट्रायल का पहला चरण शुक्रवार से शुरू हो गया है. पहले चरण के क्लीनिकल ट्रायल की शुरुआत दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल से शुरू की गई है. यहां पहले मरीज को पहला डोज़ दिया गया है.

  • HC ने DU को दिया आदेश, छात्रों को ऑनलाइन डिग्री और मार्क शीट जारी करने के संबंध में तुरंत उठाएं कदम

    HC ने DU को दिया आदेश, छात्रों को ऑनलाइन डिग्री और मार्क शीट जारी करने के संबंध में तुरंत उठाएं कदम

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने डिजिटल हस्ताक्षर और सुरक्षा विशिष्टताओं के साथ ऑनलाइन डिग्री प्रमाण पत्र, अंकपत्र और प्रतिलिपि जारी करने के संबंध में बृहस्पतिवार को दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) को तुरंत कदम उठाने को कहा है. उच्च न्यायालय ने कहा कि दीक्षांत समारोह में देरी, आंकड़ा भेजने में देरी के कारण डिग्री प्रमाणपत्र भेजने में समय लग जाता है और कई वर्षों तक दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के छात्रों को डिग्री प्रमाणपत्र नहीं मिल पाता है. 

12345»

Advertisement

Delhi covid 19 वीडियो

Delhi covid 19 से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com