NDTV Khabar

Delhi deaths 11 members


'Delhi deaths 11 members' - 3 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बुराड़ी केस : 11 मौतें, हत्या या आत्महत्या के बीच उलझा मामला? जानें कब क्या हुआ

    बुराड़ी केस : 11 मौतें, हत्या या आत्महत्या के बीच उलझा मामला? जानें कब क्या हुआ

    बुराड़ी केस : दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत की गुत्थी अब तक नहीं सुलझी है. दिल्ली पुलिस और क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रहे हैं. सभी 11 लोगों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ गई है, जिसमें कहा गया है कि सभी की मौत फांसी के फंदे से हुई जबकि इससे पहले कहा जा रहा था.जानिये बुराड़ी केस में अब तक क्या-क्या हुआ है.

  • Burari Case: मौतों को देख एम्स के मनोचिकित्सक भी चकराए, कहा- ऐसे हो सकता है खुलासा

    Burari Case: मौतों को देख एम्स के मनोचिकित्सक भी चकराए, कहा- ऐसे हो सकता है खुलासा

    दिल्ली के बुराड़ी केस में एक ही परिवार के 11 सदस्यों की मौत पर रहस्य बना हुआ है. हत्या और आत्महत्या के बीच उलझी इस 'डेथ मिस्ट्री' में तंत्र-मंत्र और अंधविश्वास का पहलू भी नजर आ रहा है. इस पूरे मामले को देखकर मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ भी चकरा गए हैं. उनका कहना है कि सामूहिक आत्महत्या करने वाले लोगों में ‘समानताएं’ पायी जाती हैं और उन्होंने सुझाव दिया कि इस मामले के खुलासे के लिए ‘मनोवैज्ञानिक अंत्य परीक्षण’ कराया जाए. 

  • दिल्ली : पर्चे में लिखे मौत के तरीके और दिन, तो क्या तंत्र-मंत्र के चक्कर में गई 11 जानें? रिश्तेदारों ने नकारा 

    दिल्ली : पर्चे में लिखे मौत के तरीके और दिन, तो क्या तंत्र-मंत्र के चक्कर में गई 11 जानें? रिश्तेदारों ने नकारा 

    जिस तरह से 11 मौतें हुई हैं ठीक वही तरीका इन दोनों रजिस्टरों में लिखा गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक रजिस्टरों में लिखा है कि 'रात में एक बजे के बाद जाप शुरू करो, मौत के पहले अपनी आंखें बंद करो कपड़े और रुई रखकर, मरते समय छटपटाहट होगी इसलिए अपने हाथ काबू करने के लिए उन्हें बांध लो, ये काम शनिवार और गुरुवार को अच्छा रहेगा.' हालांकि रिश्तेदारों का कहना है कि यह एक समृद्ध परिवार था. दावा किया कि इन मौतों में कोई 'धार्मिक कोण' नहीं है.