NDTV Khabar

Delhi gangrape case


'Delhi gangrape case' - 69 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 4 हजार लोगों से पूछताछ के बाद पकड़ा गया दिल्ली IP पार्क गैंगरेप का आरोपी, एक साथी अब भी फरार

    4 हजार लोगों से पूछताछ के बाद पकड़ा गया दिल्ली IP पार्क गैंगरेप का आरोपी, एक साथी अब भी फरार

    गैंगरेप की वारदात बीते महीने 16 सितम्बर को हुई थी, जब गोवा की रहने वाली एक लड़की अकेले दिल्ली आई थी, उसके पास दिल्ली में रुकने की कोई जगह नहीं थी इसलिए रात को वो सराय काले खां इलाके के आईपी पार्क के फुटपाथ पर सो गई थी. इसी दौरान नशे में चूर अब्दुल खालिद और उसके दोस्त मुन्ना ने सड़क पर सोते हुए लड़की को देखा और उसे जबरन पार्क में ले गए. दोनों ही आरोपी युवकों ने बारी-बारी से पीड़िता का रेप किया. 

  • त्रिपुरा में 'निर्भया' जैसा दिल दहलाने वाला मामला, चलती कार में 9 लोगों ने गैंगरेप के बाद महिला को फेंका

    त्रिपुरा में 'निर्भया' जैसा दिल दहलाने वाला मामला, चलती कार में 9 लोगों ने गैंगरेप के बाद महिला को फेंका

    त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में 'निर्भया कांड' जैसा दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है. अगरतला चिकित्सा महाविद्यालय से छह साल की बीमार बेटी से मिलकर लौट रही महिला के साथ चलती कार में गैंगरेप के बाद आरोपियों ने उसे एक सड़क पर फेंक दिया.

  • हापुड़ रेप: 10 हजार रुपए के लिए बेची गई युवती, पीड़िता को भेजा करता था लेनदारों के घर, वहां होता था गैंगरेप

    हापुड़ रेप: 10 हजार रुपए के लिए बेची गई युवती, पीड़िता को भेजा करता था लेनदारों के घर, वहां होता था गैंगरेप

    हापुड़ के पुलिस अधीक्षक (एसपी) यशवीर सिंह ने बताया कि महिला खुद जली या उसे जलाया गया, यह जांच का विषय है. बता दें, महिला ने 28 अप्रैल को खुद को आग के हवाले कर जान देने की कोशिश की थी. वह 80 फीसदी जल गई है और गाजियाबाद के एक अस्पताल में भर्ती है. हालांकि, सिंह ने इस बात से इनकार किया कि महिला ने इसलिए आत्मदाह की कोशिश की क्योंकि पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया.

  • निर्भया मामले में दोषियों को फांसी दिलाने के लिए जनहित याचिका दायर

    निर्भया मामले में दोषियों को फांसी दिलाने के लिए जनहित याचिका दायर

    सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को एक जनहित याचिका दायर की गयी जिसमें चर्चित निर्भया सामूहिक दुष्कर्म एवं हत्या मामले में मौत की सजा पाये चारों दोषियों को फांसी पर चढ़ाने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया है.

  • देखें VIDEO REPORTS, निर्भया गैंगरेप कांड में कब-कब क्या-क्या हुआ...

    देखें VIDEO REPORTS, निर्भया गैंगरेप कांड में कब-कब क्या-क्या हुआ...

    सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने चार में से तीन दोषियों - पवन गुप्ता, मुकेश सिंह, विनय शर्मा - की पुनर्विचार याचिका को भी खारिज कर दिया है, जिसमें उनके मृत्युदंड को उम्रकैद में तब्दील करने का आग्रह किया गया था.

  • निर्भया के दोषियों को फांसी ही मिलेगी, सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली रियायत, अब ये हैं दो अंतिम रास्ते

    निर्भया के दोषियों को फांसी ही मिलेगी, सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली रियायत, अब ये हैं दो अंतिम रास्ते

    निर्भया कांड यानी निर्भया गैंगरेप मामले (Nirbhaya Gangrape Case) में सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए चार दोषियों में से तीन की पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी और फांसी की सजा को बरकरार रखा. सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को निर्भया के साथ दुष्कर्म और फिर उसकी हत्या के मामले में दोषियों को फांसी की सजा को बरकरार रखा. बता दें कि पांच मई 2017 को फांसी की सजा के फैसले को वापस लेने के लिए दोषियों द्वारा दाखिल याचिका को खारिज करते हुए चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस आर. भानुमति और जस्टिस अशोक भूषण की बेंच ने कहा कि समीक्षा याचिका में पुनर्विचार के आधार की कमी है. अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद फांसी की सजा से बचने के लिए दोषियों के पास सिर्फ दो ही रास्ते हैं.

  • Nirbhaya Rape Case: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला- दोषियों की याचिका खारिज, फांसी की सजा बरकरार

    Nirbhaya Rape Case: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला- दोषियों की याचिका खारिज, फांसी की सजा बरकरार

    निर्भया गैंगरेप मामले (Nirbhaya Rape Case) में सुप्रीम कोर्ट चार दोषियों में से तीन की पुनर्विचार याचिका पर आज यानी सोमवार 9 जुलाई को फैसला सुनाया. सुप्रीम कोर्ट ने तीनों दोषियों की याचिका खारिज कर दी है और अब उनकी फांसी की सजा को उम्र कैद में नहीं बदला जाएगा.

  • निर्भया गैंगरेप केस पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला: दोषियों की याचिका खारिज, फांसी की सजा बरकरार

    निर्भया गैंगरेप केस पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला: दोषियों की याचिका खारिज, फांसी की सजा बरकरार

    निर्भया गैंगरेप मामले में सुप्रीम कोर्ट चार दोषियों में से तीन की पुनर्विचार याचिका पर आज यानी सोमवार 9 जुलाई को फैसला सुनाएगा. बता दें कि  4 मई को निर्भया गैंगरेप मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दोषियों की पुनर्विचार याचिका पर फ़ैसला सुरक्षित रख लिया था. सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस आर भानुमति और जस्टिस अशोक भूषण की बेंच ने दोषियों विनय, पवन और मुकेश की पुनर्विचार याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा था. दोषी अक्षय ने पुनर्विचार याचिका अभी दायर नहीं की है. मामले की सुनवाई के दौरान दोषियों की तरफ से कहा गया कि ये मामला फांसी की सजा का नहीं. वो गरीब पृष्ठभूमि से आए हुए हैं, वो आदतन अपराधी नहीं हैं इसलिए सुधरने का मौका दिया जाए.

  • निर्भया गैंगरेप मामला: दोषियों की पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला आज, 10 बड़ी बातें

    निर्भया गैंगरेप मामला: दोषियों की पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला आज, 10 बड़ी बातें

    निर्भया गैंगरेप मामले में सुप्रीम कोर्ट चार दोषियों में से तीन की पुनर्विचार याचिका पर आज यानी सोमवार 9 जुलाई को फैसला सुनाएगा. 4 मई को निर्भया गैंगरेप मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दोषियों की पुनर्विचार याचिका पर फ़ैसला सुरक्षित रख लिया था. सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस आर भानुमति और जस्टिस अशोक भूषण की बेंच ने दोषियों विनय, पवन और मुकेश की पुनर्विचार याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा था. दोषी अक्षय ने पुनर्विचार याचिका अभी दायर नहीं की है. मामले की सुनवाई के दौरान दोषियों की तरफ से कहा गया कि ये मामला फांसी की सजा का नहीं है. वो गरीब पृष्ठभूमि से आए हुए हैं, वो आदतन अपराधी नहीं हैं... इसलिए सुधरने का मौका दिया जाए.

  • निर्भया गैंगरेप केस : दोषियों की पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 9 जुलाई को सुनाएगा फैसला

    निर्भया गैंगरेप केस : दोषियों की पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 9 जुलाई को सुनाएगा फैसला

    निर्भया गैंगरेप मामले में सुप्रीम कोर्ट दोषियों की पुनर्विचार याचिका पर सोमवार 9 जुलाई को सुनाएगा फ़ैसला. 4 मई को निर्भया गैंगरेप मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दोषियों की पुनर्विचार याचिका पर फ़ैसला सुरक्षित रख लिया था.

  • कठुआ मामला: पीड़ित की पहचान उजागर करने पर गूगल, फेसबुक, ट्विटर को दिल्ली हाईकोर्ट का नोटिस

    कठुआ मामला: पीड़ित की पहचान उजागर करने पर गूगल, फेसबुक, ट्विटर को दिल्ली हाईकोर्ट का नोटिस

    दिल्ली हाई कोर्ट ने शुक्रवार को कहा कि गूगल और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म ने ऐसी सामग्री अपलोड करके देश का बड़ा नुकसान किया है, जिससे कठुआ बलात्कार और हत्या मामले की पीड़ित बच्ची की पहचान का खुलासा हुआ.  कोर्ट ने इसके साथ ही सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे गूगल, फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब को नोटिस जारी किये. अदालत ने ये नोटिस तब जारी किये जब इन सोशल मीडिया कंपनियों की भारतीय सहायक कंपनियों ने पीठ को बताया कि वे मुद्दे पर अदालत के नोटिस का जवाब देने के लिए संबंधित इकाई नहीं हैं. 

  • निर्भया गैंगरेप मामले में तीन दोषियों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला सुरक्षित

    निर्भया गैंगरेप मामले में तीन दोषियों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला सुरक्षित

    दिल्ली के चर्चित निर्भया गैंगरेप में मौत की सजायाफ्ता दोषियों की पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की. सुप्रीम कोर्ट ने तीन दोषियों विनय, पवन और मुकेश की पुनर्विचार याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा. दोषी अक्षय ने पुनर्विचार याचिका अभी दायर नही की है.

  • सीएम केजरीवाल बोले, निर्भया कांड के बाद भी महिला सुरक्षा के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाए गए

    सीएम केजरीवाल बोले, निर्भया कांड के बाद भी महिला सुरक्षा के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाए गए

     दिल्ली में 16 दिसंबर 2012 को हुए सामुहिक बलात्कार की घटना को याद करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि महिलाओं की सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाए गए हैं. हालांकि, उन्होंने जोर देकर कहा कि उनकी सरकार जल्द ही यहां सीसीटीवी कैमरे लगाएगी. मुकुंदपुर में एक फ्लाईओवर का उद्घाटन करने के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने घोषणा की कि अनधिकृत कॉलोनियों में अगले दो-तीन बरसों में सड़क और पानी तथा सीवर लाइन जैसी पर्याप्त सुविधाएं होंगी.

  • निर्भया कांड के 5 साल बाद दिल्ली कितनी सुरक्षित?

    निर्भया कांड के 5 साल बाद दिल्ली कितनी सुरक्षित?

    16 दिसंबर की रात पांच दरिंदों ने 23 वर्षीया निर्भया के साथ क्रूरतम तरीके से सामूहिक दुष्कर्म किया था. निर्भया ने मौत से 13 दिन तक जूझते हुए इलाज के दौरान सिंगापुर में दम तोड़ दिया था. इस भयानक हादसे के बाद राजधानी को 'दुष्कर्म की राजधानी' की संज्ञा दी जाने लगी. क्या महिलाओं के लिए दिल्ली अब सुरक्षित है? आपराधिक आंकड़ों में तो इसकी पुष्टि होती नहीं दिखती.

  • निर्भया गैंगरेप: SC ने कहा- हमने हिमालय जैसे सब्र के साथ सुना पूरा केस, बहस की 10 बातें

    निर्भया गैंगरेप: SC ने कहा- हमने हिमालय जैसे सब्र के साथ सुना पूरा केस, बहस की 10 बातें

    सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया गैंगरेप मामले में दोषी मुकेश की पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई के दौरान कहा कि हमने आरोपियों द्वारा दी गई सभी दलीलों को हिमालय जैसे सब्र के साथ सुना. साथ ही कोर्ट ने ये भी कहा कि पीड़ित के शरीर पर मुकेश के दांतों के निशान को अनदेखा कैसे कर सकते हैं?

  • डीसीडब्ल्यू ने निर्भया के दोषियों की फांसी को लेकर तिहाड़ जेल, पुलिस को भेजा नोटिस

    डीसीडब्ल्यू ने निर्भया के दोषियों की फांसी को लेकर तिहाड़ जेल, पुलिस को भेजा नोटिस

    16 दिसंबर 2012 को दक्षिणी दिल्ली में हुए निर्भया गैंगरेप एवं मर्डर के 4 दोषियों को सुप्रीम कोर्ट द्वारा फांसी की सजा सुनाए जाने के पांच महीने बीतने के बाद भी उन्हें अभी तक फांसी नहीं दी गई है.

  • मिलिए दिल्‍ली पुलिस के 41 कर्मियों की उस टीम से जिसने निर्भया केस की जांच की

    मिलिए दिल्‍ली पुलिस के 41 कर्मियों की उस टीम से जिसने निर्भया केस की जांच की

    असिस्टेंट सब इंस्‍पेक्टर से लेकर डीसीपी रैंक के ऐसे 41 पुलिसकर्मी हैं जिन लोगों ने दिन रात एक कर निर्भया केस की जांच की और आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद फांसी के फंदे तक पहुंचाया. इनकी जांच की तारीफ निचली अदालत, हाइकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट तीनों ने अपने अपने फैसलों में की.

  • प्रियंका चोपड़ा ने कहा : निर्भया, हम तुम्हें कभी भूल नहीं पाएंगे

    प्रियंका चोपड़ा ने कहा : निर्भया, हम तुम्हें कभी भूल नहीं पाएंगे

    अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने निर्भया सामूहिक बलात्कार मामले में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए एक भावुक नोट लिखा और कहा कि आखिरकार न्याय की जीत हुई जिसकी मांग पूरा देश कर रहा था. सुप्रीम कोर्ट ने 16 दिसंबर, 2012 को 23 साल की पीड़िता के साथ हुए सामूहिक बलात्कार के मामले में दोषी करार दिए गए चार व्यक्तियों को मिली मौत की सजा बरकरार रखी.