NDTV Khabar

Delhi government


'Delhi government' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • प्रदूषण के मुद्दे पर सोमवार को उत्तरी राज्यों के अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक करेगा केंद्र

    प्रदूषण के मुद्दे पर सोमवार को उत्तरी राज्यों के अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक करेगा केंद्र

    उन्होंने बताया कि बैठक के एजेंडे में वायु प्रदूषण कम करने के तरीकों के अलावा निगरानी के उपायों पर भी चर्चा की जाएगी. उन उपायों पर भी विचार होगा जो फिलहाल किए जा रहे हैं. सर्दियों में वायु गुणवत्ता में गिरावट को देखते हुए इन महीनों में प्रदूषण को कम करने के लिए क्या उपाय किए जा सकते हैं, इस पर भी चर्चा होगी.

  • ऑड-ईवन कर रहे, फिर भी AQI इतना ज्यादा? 'आप' सरकार ने सिर्फ परेशानी पैदा की : मनोज तिवारी

    ऑड-ईवन कर रहे, फिर भी AQI इतना ज्यादा? 'आप' सरकार ने सिर्फ परेशानी पैदा की : मनोज तिवारी

    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दिल्ली इकाई के प्रमुख मनोज तिवारी ने कहा कि वह आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की ऑड-ईवन योजना के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन सार्वजनिक परिवहन की कमी है, जिसके लिए अरविंद केजरीवाल सरकार ने कुछ नहीं किया.आईएएनएस से बातचीत में तिवारी ने कहा कि दिल्ली सरकार अगर वाहनों से होने वाले वायु प्रदूषण पर रोक लगाना चाहती है तो पहले उसे सार्वजनिक परिवहन को मजबूत करना चाहिए. उन्होंने कहा, "हम ऑड-ईवन के खिलाफ नहीं है, लेकिन सरकार द्वारा सार्वजनिक परिवहन को मजबूत करने के बाद ही हम इसका समर्थन करेंगे."

  • TOP 5 NEWS: दिल्ली NCR में प्रदूषण की स्थिति गंभीर, INX मीडिया केस में पी चिदंबरम को झटका

    TOP 5 NEWS: दिल्ली NCR में प्रदूषण की स्थिति गंभीर, INX मीडिया केस में पी चिदंबरम को झटका

    TOP 5 NEWS: सुप्रीम कोर्ट ने प्रदूषण रोकने में नाकाम रहने पर दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिवों को तलब किया, 29 नवंबर को सभी को कोर्ट में पेश होना होगा, साथ ही सभी को 25 नवंबर तक सुप्रीम कोर्ट के पिछले आदेश की अनुपालन रिपोर्ट दाखिल करने के भी निर्देश दिए हैं.

  • अब दिल्ली सरकार मुफ़्त में साफ कराएगी सेप्टिक टैंक, कच्ची कॉलोनी के लिए नई योजना

    अब दिल्ली सरकार मुफ़्त में साफ कराएगी सेप्टिक टैंक, कच्ची कॉलोनी के लिए नई योजना

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि दिल्ली की कच्ची कॉलोनी में रह रहे लोगों के सेप्टिक टैंक अब दिल्ली सरकार साफ कराएगी. शुक्रवार को एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 'मुख्यमंत्री सेफ्टी टैंक सफाई योजना' लांच करने का ऐलान किया.

  • दिल्ली के स्कूलों में 29 नवंबर से शुरू होगी नर्सरी में दाखिले की प्रक्रिया

    दिल्ली के स्कूलों में 29 नवंबर से शुरू होगी नर्सरी में दाखिले की प्रक्रिया

    दिल्ली में नर्सरी में दाखिले की प्रक्रिया का नोटिफिकेशन दिल्ली सरकार ने जारी कर दिया है. इसके तहत 28 नवंबर तक सभी स्कूल अपने क्राइटेरिया और पॉइंट सार्वजनिक करेंगे. इसके बाद 29 नवंबर स्कूलों में दाखिले के फॉर्म उपलब्ध हो जाएंगे. स्कूलों में 27 दिसंबर तक फॉर्म जमा होंगे. पहली लिस्ट 24 जनवरी को और दूसरी लिस्ट 12 फरवरी को आएगी.

  • बॉलीवुड एक्ट्रेस का Tweet हुआ वायरल, कहा- किस पार्टी को सपोर्ट कर रहे हैं, मायने नहीं रखता, हम मर रहे हैं...

    बॉलीवुड एक्ट्रेस का Tweet हुआ वायरल, कहा- किस पार्टी को सपोर्ट कर रहे हैं, मायने नहीं रखता, हम मर रहे हैं...

    बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) अक्सर अपनी ट्वीट को लेकर सुर्खियों में रहती हैं. एक्ट्रेस समसामयिक मुद्दों पर ट्विटर के जरिए अपनी राय पेश करती हैं. एक बार फिर ऋचा चड्ढा ने दिल्ली (Delhi Pollution) और एनसीआर के इलाकों में वायु प्रदुषण के मुद्दे पर सरकार पर निशाना साधा है.

  • TOP 5 News: महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज, पीएम मोदी ने ईद मिलादुन्नबी की शुभकामनाएं दी

    TOP 5 News: महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज, पीएम मोदी ने ईद मिलादुन्नबी की शुभकामनाएं दी

    TOP 5 News: शिवसेना के नेता संजय राउत ने रविवार को कहा कि यदि महाराष्ट्र में कोई और सरकार गठित नहीं कर पाता है तो उनकी पार्टी अपनी अगली रणनीतिक की घोषणा करेगी. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक संजय राउत ने भी यह भी कहा कि कांग्रेस राज्य (महाराष्ट्र) की दुश्मन नहीं है. सभी पार्टियों के कुछ मुद्दों पर मतभेद रहते हैं.  राउत ने यहां संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी राज्य में सरकार गठित करने के लिए बीजेपी को आमंत्रित करने के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के निर्णय का स्वागत करती है.  

  • क्या दिल्ली में वायु प्रदूषण में आ गई है 25% की कमी? ग्रीनपीस ने केजरीवाल सरकार का दावा खारिज किया 

    क्या दिल्ली में वायु प्रदूषण में आ गई है 25% की कमी? ग्रीनपीस ने केजरीवाल सरकार का दावा खारिज किया 

    पर्यावरण के क्षेत्र में काम करने वाले गैर सरकारी संगठन ग्रीनपीस इंडिया ने बृहस्पतिवार को कहा कि दिल्ली सरकार का यह दावा सही नहीं है कि पिछले कुछ वर्षों के दौरान वायु प्रदूषण में 25 प्रतिशत की कमी आई है.

  • दाम बढ़ा तो थाली से गायब हुआ प्याज, अब घर-घर बेचेगी दिल्ली सरकार

    दाम बढ़ा तो थाली से गायब हुआ प्याज, अब घर-घर बेचेगी दिल्ली सरकार

    राष्ट्रीय राजधानी में प्याज की खुदरा कीमत पिछले हफ्ते से 45 प्रतिशत बढ़कर 80 रुपए प्रति किलो हो गयी है. आधिकारिक आंकड़ों ने अनुसार एक अक्टूबर को प्याज की कीमत 55 रुपए प्रति किलो थी. एक बयान के अनुसार दिल्ली के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने प्याज की बढ़ी हुई कीमत के विषय पर बुधवार को अपने विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की. हुसैन ने एजेंसियों को भी निर्देश दिया है कि वे एक दूसरे के साथ सामंजस्य बनाते हुए मोबाइल वैन के द्वारा प्याज की समय पर और पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करें.

  • 11 और 12 नवंबर को दिल्ली में ऑड-ईवन से मिल सकती है छूट

    11 और 12 नवंबर को दिल्ली में ऑड-ईवन से मिल सकती है छूट

    गुरु नानक देव जी के जन्म के 550 साल होने पर दिल्ली में बड़े आयोजन होने हैं जिसके चलते ऑड इवन से छूट की मांग की जा रही है. इसे लेकर केजरीवाल सरकार विचार कर रही है. तिलक नगर विधायक जरनैल सिंह के नेतृत्व में सिख प्रतिनिधिमंडल ने अपनी मांग दिल्ली सरकार के सामने रखी है.

  • दिल्ली पुलिस के प्रदर्शन का मामला पहुंचा उपराज्यपाल के पास, पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने दी अनिल बैजल को जानकारी

    दिल्ली पुलिस के प्रदर्शन का मामला पहुंचा उपराज्यपाल के पास, पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने दी अनिल बैजल को जानकारी

    दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक की उपराज्यपाल के साथ कानून व्यवस्था को लेकर नियमित बैठक थी. इस बैठक में मुख्य सचिव विजय कुमार देव और दिल्ली पुलिस के सभी संयुक्त आयुक्त उपस्थित थे.

  • NEWS FLASH: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, 'देशभर में 1600 हाउसिंग प्रोजेक्‍ट हैं जो रुके हुए हैं. इनमें कुल 5.58 लाख मकान हैं जो अटके हैं'

    NEWS FLASH: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, 'देशभर में 1600 हाउसिंग प्रोजेक्‍ट हैं जो रुके हुए हैं. इनमें कुल 5.58 लाख मकान हैं जो अटके हैं'

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • दिल्ली पुलिस-वकील के बीच हुई झड़प को लेकर शशि थरूर ने केंद्र सरकार पर कसा तंज, कहा - अच्छे दिन की शुरुआत...

    दिल्ली पुलिस-वकील के बीच हुई झड़प को लेकर शशि थरूर ने केंद्र सरकार पर कसा तंज, कहा - अच्छे दिन की शुरुआत...

    कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में पुलिस का सड़कों पर प्रदर्शन करना भारत के लिए स्वतंत्रता के 72 वर्षों में एक ‘नई गिरावट' है. पार्टी ने इस मुद्दे पर गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की चुप्पी पर भी सवाल उठाए. कांग्रेस (Congress) के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि क्या यह है भाजपा का ‘नया भारत'. उन्होंने पूछा कि सत्तारूढ़ दल देश को कहां ले जा रहा है. उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय के अधीन आने वाली दिल्ली पुलिस आईटीओ स्थित पुलिस मुख्यालय के बाहर सड़कों पर प्रदर्शन कर रही है और गृह मंत्री अमित शाह और गृह मंत्रालय इस बारे में कुछ नहीं कर रहा.

  • Odd-Even को लेकर दिल्ली सरकार का बड़ा दावा, कहा- इसे लागू करते ही घटा प्रदूषण का स्तर

    Odd-Even को लेकर दिल्ली सरकार का बड़ा दावा, कहा- इसे लागू करते ही घटा प्रदूषण का स्तर

    दिल्ली सरकार की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक PM 2.5 का स्तर 3 नवंबर सुबह 6 बजे 801 था जो 4 नवंबर को सुबह 6:00 बजे 562 दर्ज किया गया. ऑड-ईवन के दिन दोपहर 2 बजे PM 2.5 152 रिकॉर्ड किया गया जबकि 3 नवंबर को 2 बजे ये 653 था. जबकि सोमवार शाम 6 बजे PM 2.5 केवल 94 था जबकि रविवार 3 नवंबर को शाम 6 बजे ये 348 रिकॉर्ड किया गया था.

  • TOP 5 NEWS: वकील और पुलिस की झड़प पर HC ने जारी किया नोटिस, NCP ने शिवसेना के सामने रखी शर्त

    TOP 5 NEWS: वकील और पुलिस की झड़प पर HC ने जारी किया नोटिस, NCP ने शिवसेना के सामने रखी शर्त

    दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट परिसर में वकीलों और पुलिसकर्मियों के बीच हुई हिंसक झड़प पर दिल्ली हाइ कोर्ट ने केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार, बार काउंसिल ऑफ इंडिया, बार काउंसिल ऑफ दिल्ली, सभी जिलों की बार काउंसिल और दिल्ली हाईकोर्ट की बार काउंसिल को नोटिस जारी किया है.

  • दिल्ली में ऑड-ईवन को लेकर ओला-उबर का बड़ा ऐलान, कहा - इस दौरान हम नहीं बढ़ाएंगे किराया

    दिल्ली में ऑड-ईवन को लेकर ओला-उबर का बड़ा ऐलान, कहा - इस दौरान हम नहीं बढ़ाएंगे किराया

    ओला के मुख्य बिक्री एवं विपणन अधिकारी अरुण श्रीनिवास ने कहा कि यात्रियों को अधिकतम और निर्बाध सुविधा उपलब्ध कराने के अपने सतत प्रयास के तहत हमने तय किया है कि सम-विषम योजना के दौरान ओला पर बुक की गई कैब के लिये सर्ज प्राइसिंग नहीं होगी. हम सभी चालकों-साझेदारों, यात्रियों और नागरिकों से अनुरोध करते हैं कि वह इस योजना के तीसरे संस्करण को सफल बनाने के लिये इसमें भागीदारी करें.

  • पंजाब-हरियाणा में बढ़ रही हैं पराली जलाने की घटनाएं, नासा ने जारी की ताजा तस्वीरें 

    पंजाब-हरियाणा में बढ़ रही हैं पराली जलाने की घटनाएं, नासा ने जारी की ताजा तस्वीरें 

    नासा का कहना है कि बीते कुछ दिनों में पंजाब-हरियाणा में पराली जलाने की घटनाओं में तेजी से बढ़ोतीर हुई है. और यही वजह है कि दिल्ली और आसपास के राज्यों में प्रदूषण का स्तर पहले से और खराब हो रहा है. इन सब के बीच दिल्ली सरकार ने प्रदूषण को कम करने के लिए हर संभव प्रयास करने की बात कही है.

  • दिल्ली की अवैध कॉलोनियां होंगी नियमित, BSNL और एमटीएनएल का होगा विलय, पढ़ें- सरकार के 10 बड़े फैसले

    दिल्ली की अवैध कॉलोनियां होंगी नियमित, BSNL और एमटीएनएल का होगा विलय, पढ़ें- सरकार के 10 बड़े फैसले

    केंद्र सरकार ने बुधवार को कई अहम फैसले लिये. केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में एक तरफ सरकार ने ईंधन के खुदरा कारोबार को गैर- पेट्रोलियम कंपनियों के लिए खोलने का फैसला लिया. तो दूसरी तरफ दीवाली से ठीक पहले दिल्ली की अनियमित कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को बड़ा तोहफा देते हुए 1797 कॉलोनियों को नियमित करने का फैसला लिया. दिल्ली विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सरकार के इस फैसले को मास्टरस्ट्रोक कहा जा रहा है और माना जा रहा है कि सियासी तौर पर इसके दूरगामी परिणाम होंगे. इसी तरह, किसानों को भी तोहफा दिया. सरकार ने गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) 85 रुपये बढ़ाकर 1,925 रुपये क्विंटल कर दिया. वहीं दलहनों के एमएसपी में 325 रुपये क्विंटल तक की वृद्धि की गई है. पिछले साल यह 1,840 रुपये प्रति क्विंटल था. चालू फसल वर्ष के लिये जौ का एमएसपी भी 85 रुपये बढ़ाकर 1,525 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया गया है जो कि पिछले साल 1,440 रुपये प्रति क्विंटल था. आइये आपको बताते हैं, सरकार ने और क्या अहम फैसले लिये हैं...

Advertisement