NDTV Khabar

Delhi in loksabhaelection2019


'Delhi in loksabhaelection2019' - 3 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली की 7 सीटों पर कल होगा मतदान, सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे 61 हजार पुलिसकर्मी

    दिल्ली की 7 सीटों पर कल होगा मतदान, सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे 61 हजार पुलिसकर्मी

    दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर रविवार को छठे चरण के तहत मतदान होना है. इस चुनाव में सभी सात सीटों पर बीजेपी, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं.

  • लोकसभा चुनाव 2019: दिल्ली में त्रिकोणीय मुकाबला, आप-कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने

    लोकसभा चुनाव 2019: दिल्ली में त्रिकोणीय मुकाबला, आप-कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने

    दिल्ली में लोकसभा की सात सीटें हैं. इनमें मुख्य रूप से नई दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, चांदनी चौक, उत्तर पश्चिम दिल्ली, उत्तर पूर्वी दिल्ली शामिल हैं. बता दें कि 1951 - 1956 तक दिल्ली में सिर्फ तीन लोकसभा सीट होती थीं. इनमें दिल्ली सिटी, नई दिल्ली और बाहरी दिल्ली की सीटें शामिल थीं. इसके बाद 1956-1961 में दिल्ली में चार लोकसभा सीट हो गईं. इनमें नई दिल्ली, बाहरी दिल्ली, चांदनी चौक और दिल्ली सदर की सीट शामिल थी. 1961-1966 में दिल्ली में लोकसभा की पांच सीटें थीं.

  • गठबंधन नहीं होने से नाराज केजरीवाल, कहा- अहंकारी हो गई है कांग्रेस, जमानत तक गवां बैठेंगे उम्मीदवार

    गठबंधन नहीं होने से नाराज केजरीवाल, कहा- अहंकारी हो गई है कांग्रेस, जमानत तक गवां बैठेंगे उम्मीदवार

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अपने दम पर चुनाव लड़ने के कांग्रेस के ऐलान के बाद मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को पार्टी को ‘अहंकारी’ करार देते हुए दावा किया कि चुनाव में उसके उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो जाएगी.  मुस्तफाबाद में एक जनसभा में केजरीवाल ने दावा किया कि उनकी पार्टी ने कांग्रेस को गठबंधन करने के लिए राजी करने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं समझ पाई.उन्होंने दावा किया,कांग्रेस लोकसभा चुनाव में दिल्ली में अपनी जमानत गंवा बैठेगी.