Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Delhi jobs


'Delhi jobs' - 114 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • विश्वविद्यालयों में शिक्षकों के 7,000 रिक्त पदों को जल्द भरने की राज्यसभा में उठी मांग

    विश्वविद्यालयों में शिक्षकों के 7,000 रिक्त पदों को जल्द भरने की राज्यसभा में उठी मांग

    राज्यसभा (Rajya Sabha) में बुधवार को देश के 40 विश्वविद्यालयों में शिक्षकों के रिक्त पड़े 7,000 पदों को जल्द भरने की मांग की गई. समाजवादी पार्टी के रेवती रमण सिंह (Rewati Raman Singh) ने मांग करते हुुए कहा कि इन रिक्तियों का असर विद्यार्थियों पर पड़ेगा जिनमें हम देश का भविष्य देखते हैं. शून्यकाल में यह मुद्दा उठाते हुए सिंह ने कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) में शिक्षकों के 857 पद रिक्त हैं.

  • Delhi Metro Exam: दिल्ली मेट्रो भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ये है एग्जाम शेड्यूल

    Delhi Metro Exam: दिल्ली मेट्रो भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ये है एग्जाम शेड्यूल

    दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) में निकले 1493 पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड (DMRC Delhi Metro Exam Admit Card) जारी कर दिया गया है. एडमिट कार्ड के साथ ही दिल्ली मेट्रो ने भर्ती परीक्षा का शेड्यूल भी जारी किया है. उम्मीदवार परीक्षा का शेड्यूल और अपना एडमिट कार्ड दिल्ली मेट्रो की ऑफिशियल वेबसाइट delhimetrorail.com पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं.

  • Delhi Police: दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल के 649 पदों पर आज है आवेदन की आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

    Delhi Police: दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल के 649 पदों पर आज है आवेदन की आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

    Sarkari Naukri: दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल (असिस्टेंट वायरलेस ऑपरेटर/टेलीप्रिंटर ऑपरेटर) के पदों पर आज आवेदन करने की आखिरी तारीख है. इच्छुक लोग आज शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं. दिल्ली पुलिस 649 पदों पर भर्ती करेगी. पुरुषों के लिए जहां 435 पद हैं तो वहीं  महिलाओं के लिए 214 पद हैं. हालांकि अंतिम रिजल्ट से पहले पदों की संख्या में बदलाव किया जा सकता है. 

  • SSC Recruitment 2020: एसएससी साल की पहली भर्ती इस तारीख को करेगा घोषित

    SSC Recruitment 2020: एसएससी साल की पहली भर्ती इस तारीख को करेगा घोषित

    SSC Recruitment 2020: कर्मचारी चयन आयोग (SSC)  इस साल की पहली भर्ती अप्रैल में घोषित करेगा. साल की पहली भर्ती की घोषणा से पहले एसएससी पिछले साल निकाली गई वैकेंसी पर भर्ती करेगा. एसएससी जिन भर्तियों की अप्रैल महीने में घोषणा करेगा उनमें दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर परीक्षा (Delhi Police Sub-Inspector Exam) और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल परीक्षा 2020 (CAPF Exam 2020) शामिल है.

  • DMRC भर्ती: दिल्ली मेट्रो में 1,493 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ी, ऐसे करें अप्लाई

    DMRC भर्ती: दिल्ली मेट्रो में 1,493 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ी, ऐसे करें अप्लाई

    दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) में निकले 1493 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी गई है. पहले आवेदन करने की आखिरी तारीख 13 जनवरी थी जिसे बढ़ाकर अब 20 जनवरी कर दिया गया है. ऐसे में जिन इच्छुक लोगों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे 20 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं.

  • DSSSB Recruitment: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने 542 पदों पर निकाली वैकेंसी, 10वीं से लेकर ग्रेजुएट्स तक कर सकते हैं अप्लाई

    DSSSB Recruitment: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने 542 पदों पर निकाली वैकेंसी, 10वीं से लेकर ग्रेजुएट्स तक कर सकते हैं अप्लाई

    दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. डीएसएसएसबी जूनियर क्लर्क, आशुलिपिक, हिंदी अनुवादक सह सहायक, सहायक अभियंता, स्टोर कीपर, अनुभाग अधिकारी, पशु चिकित्सा पशुधन निरीक्षक, अन्वेषक, फार्मासिस्ट, कार्यालय अधीक्षक, कानूनी सहायक, प्रबंधक (जनसंपर्क), जूनियर टेलीफोन ऑपरेटर, ड्राफ्ट्समैन, श्रम कल्याण निरीक्षक, लेखाकार और प्रयोगशाला सहायक (जीव विज्ञान) के पदों पर भर्ती करेगा. 

  • Delhi Police Recruitment: दिल्ली पुलिस ने हेड कॉन्स्टेबल के 649 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    Delhi Police Recruitment: दिल्ली पुलिस ने हेड कॉन्स्टेबल के 649 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    Delhi Police Recruitment: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने हेड कॉन्स्टेबल (असिस्टेंट वायरलेस ऑपरेटर/टेलीप्रिंटर ऑपरेटर) पदों पर भर्ती की घोषणा की है. इन पदों पर भर्ती के लिए 28 दिसंबर से आवेदन किए जा सकेंगे, भर्ती की यह प्रक्रिया 27 जनवरी 2020 तक चलेगी.

  • Delhi University: दिल्ली यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    Delhi University: दिल्ली यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) के कई कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर (DU Assistant Professor) के पदों पर भर्तियां निकली है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. दिल्ली यूनिवर्सिटी के हिंदू कॉलेज (Hindu College), श्री वेंकटेश्वरा कॉलेज (Sri Venkateswara College), दीन दयाल उपाध्याय कॉलेज (Deen Dayal Upadhyaya College), कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज, भास्कराचार्य कॉलेज ऑफ अप्लाइड साईंसेस, और जानकी देवी मेमोरियल कॉलेज में वैकेंसी निकली हैं.

  • DMRC Recruitment 2019: दिल्ली मेट्रो में 1,493 पदों पर इन आसान स्टेप्स से करें अप्लाई

    DMRC Recruitment 2019: दिल्ली मेट्रो में 1,493 पदों पर इन आसान स्टेप्स से करें अप्लाई

    DMRC Recruitment 2019: दिल्ली मेट्रो ने बंपर वैकेंसी निकाली हैं. दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) रेल कॉर्पोरेशन ने एग्जीक्यूटिव और नॉन एग्जीक्टिव दोनों कैटेगरी के तहत वैकेंसी निकाली है. ये भर्ती रेगुलर और कॉन्ट्रेक्चुअल दोनों तरह की है. दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro, DMRC) कुल 1493 पदों पर भर्तियां करने वाला है.

  • दिल्ली मेट्रो ने 1400 से ज्यादा पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    दिल्ली मेट्रो ने 1400 से ज्यादा पदों पर निकाली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (Delhi Metro Rail Corporation Limited) ने विभिन्न कैटेगरी में 1400 पदों पर भर्ती की घोषणा की है. इन पदों के लिए उम्मीदवार आज से ही ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. आवेदन की प्रक्रिया 13 जनवरी 2020 तक चलेगी.

  • दिल्ली के स्कूलों में शिक्षकों की भारी कमी, गेस्ट टीचर के सहारे चल रहे हैं सरकारी विद्यालय

    दिल्ली के स्कूलों में शिक्षकों की भारी कमी, गेस्ट टीचर के सहारे चल रहे हैं सरकारी विद्यालय

    दिल्ली सरकार के 1030 स्कूलों में कक्षा छठी से 10वीं तक के शिक्षकों के 3,825 पद खाली हैं. इन कक्षाओं के लिए स्वीकृत शिक्षकों की संख्या 33,397 है, जिसमें स्थायी शिक्षक सिर्फ 17,695 हैं जबकि 11,877 अतिथि अध्यापक स्कूलों में पढ़ा रहे हैं. ज़र्फ एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष मंजर अली की ओर से दायर आरटीआई आवेदन के जवाब में शिक्षा निदेशालय ने बताया है कि सरकारी स्कूलों में विभिन्न अहम विषयों के शिक्षकों की कमी के साथ-साथ प्रधानाचार्य एवं उप प्रधानाचार्य के काफी पद भी खाली पड़े हैं.

  • IIT फाउंडेशन देगा देश में इंजीनियरिंग कालेजों को मान्यता

    IIT फाउंडेशन देगा देश में इंजीनियरिंग कालेजों को मान्यता

    देश में इंजीनियरिंग कालेजों को अब ‘नेशनल बोर्ड आफ एक्रेडिटेशन’ (एनबीए) द्वारा मान्यता नहीं दी जाएगी क्योंकि यह भूमिका अब एक नयी कंपनी आईआईटी फाउंडेशन फॉर एक्रेडिटेशन एंड असेसमेंट (आईएफएए) द्वारा निभायी जाएगी. कंपनी की स्थापना हाल में की गई थी जिसमें आईआईटी दिल्ली और आईआईटी खड़गपुर संस्थापक साझेदार हैं. कंपनी को एक सीईओ की तलाश है.

  • DSSSB Recruitment: SDMC ने वापस लिया शिक्षकों की नियुक्ति रद्द करने का आदेश, अब होगी ज्वाइंनिंग

    DSSSB Recruitment: SDMC ने वापस लिया शिक्षकों की नियुक्ति रद्द करने का आदेश, अब होगी ज्वाइंनिंग

    कैट के आदेश के बाद रद्द की गई शिक्षक भर्ती पर दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (SDMC) ने उम्मीदवारों को बड़ी राहत दी है. SDMC ने 14 अक्टूबर को नियुक्ति रद्द करने के आदेश को वापस ले लिया है. एसडीएमसी ने 15 अक्टूबर को एक नोटिस जारी कर एक दिन पहले जारी किए गए आदेश को वापस लिया. अब एसडीएमसी के प्राथमिक स्कूलों में शिक्षक ज्वाइनिंग कर सकते हैं.

  • Sarkari Naukri: दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल के 554 पदों पर आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

    Sarkari Naukri: दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल के 554 पदों पर आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

    अगर आप सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) तलाश रहे हैं और पुलिस (Delhi Police) विभाग में काम करना चाहते हैं तो आप दिल्ली पुलिस में निकले पदों पर आवेदन कर सकते हैं. दिल्ली पुलिस हेड कॉन्स्टेबल (Delhi Police Head Constable) के 554 पदों पर भर्तियां करने वाला है.

  • दूरदर्शन में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों को चूना लगाने वाले दो गिरफ्तार

    दूरदर्शन में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों को चूना लगाने वाले दो गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने रोहित मिश्रा और आशीष सिंह नाम के दो ऐसे जालसाज़ों को गिरफ्तार किया है जो पिछले चार साल से जन-धन योजना और दूरदर्शन में नौकरी दिलाने के नाम पर करीब 100 से ज्यादा बेरोजगारों को धोखाधड़ी करके शिकार बना चुके हैं. इन आरोपियों ने फर्जीवाड़ा करके लोगों के लाखों रुपये हड़पे. दोनों आरोपी पूर्वी दिल्ली के रहने वाले हैं.

  • SSC CPO 2019: दिल्ली पुलिस, CAPF और CISF में सब इंस्पेक्टर के पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    SSC CPO 2019: दिल्ली पुलिस, CAPF और CISF में सब इंस्पेक्टर के पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    कर्मचारी चयन आयोग ने सीबीओ (SSC CPO 2019) परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इस परीक्षा के माध्यम से सब इंस्पेक्टर (एग्जिक्यूटिव), सब इंस्पेक्टर (जनरल ड्यूटी) और असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर के पदों पर भर्तियां की जाएगी. ये भर्ती दिल्ली पुलिस (Delhi Police), केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPFs) और सीआईएसएफ (CISF) में की जाएंगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. SSC ने आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 अक्टूबर 2019 निर्धारित की है.

  • Sarkari Naukri: देश भर में शिक्षकों के हजारों पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

    Sarkari Naukri: देश भर में शिक्षकों के हजारों पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए देश भर में शिक्षकों (Teachers) के पदों पर बंपर वैकेंसी निकली हैं. जो लोग सरकारी शिक्षक बनना चाहते हैं उनके लिए ये मौका अच्छा है. हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (HSSC), आर्मी पब्‍ल‍िक स्‍कूल (Army Public School) और अन्‍य स्कूलों और विभागों द्वारा शिक्षकों के हजारों पदों पर भर्तियां की जाएगी.

  • SSC ने दिल्ली पुलिस, CAPFs और ASI में उप-निरीक्षक की पीईटी/पीएसटी परीक्षा का रिजल्ट किया जारी, ये है डायरेक्ट लिंक

    SSC ने दिल्ली पुलिस, CAPFs और ASI में उप-निरीक्षक की पीईटी/पीएसटी परीक्षा का रिजल्ट किया जारी, ये है डायरेक्ट लिंक

    SSC Delhi Police, CAPFs, CISF PET/PST Result: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने दिल्ली पुलिस, CAPFs और ASI में उप-निरीक्षक की पीईटी/पीएसटी परीक्षा का रिजल्ट (SSC Result 2019) जारी कर दिया है. शारीरिक परीक्षा का रिजल्ट उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. रिजल्ट (SSC CISF PET/PST Result) पीडीएफ में जारी किया गया है.

Advertisement