NDTV Khabar

Delhi mcd election 2017 News in Hindi


'Delhi mcd election 2017' - 161 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली : नरेला में वीरेंद्र मान की हत्या की वारदात का सीसीटीवी फुटेज सामने आया

    दिल्ली : नरेला में वीरेंद्र मान की हत्या की वारदात का सीसीटीवी फुटेज सामने आया

    आठ सितम्बर को दिल्ली के नरेला में पूर्व में विधानसभा चुनाव लड़ चुके वीरेंद्र मान की 26 गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी. इस वारदात का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. उसमें साफ दिख रहा है कि सुबह 10 बजे नरेला में वीरेंद्र मान अपनी फॉर्च्यूनर कार से चौराहे पर आता है. तभी तीन-चार हमलावर ताबड़तोड़ गोलियां चलाते हैं. वीरेंद्र मान को 26 गोलियां मारी गई थीं जिसमे उसकी मौके पर मौत हो गई थी.

  • अरविंद केजरीवाल बोले- दिल्ली पर आक्रमण का सपना पाकिस्तान देखता है, मगर मोदी जी आप भी यही कर रहे हैं

    अरविंद केजरीवाल बोले- दिल्ली पर आक्रमण का सपना पाकिस्तान देखता है, मगर मोदी जी आप भी यही कर रहे हैं

    मोदी सरकार के ‘तानाशाही’ रवैये के खिलाफ बुधवार को आम आदमी पार्टी की रैली में विपक्षी पार्टियों के नेताओं का जमावड़ा देखने को मिला. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस दौरान पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला और कहा कि नरेंद्र मोदी को राफेल विमान समझौते पर बोलना चाहिए. प्रधानमंत्री के तौर पर वह देश के प्रति जवाबदेह हैं. आम आदमी पार्टी की इस रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित विपक्ष के कई नेता शामिल हुए. विपक्ष ने एक सुर में भाजपा को ‘लोकतंत्र के लिए खतरा’ बताते हुए आगामी चुनाव में उसे हराने का संकल्प जताया.

  • प्रद्युम्‍न हत्‍याकांड में नया एंगल, CBI अब 4 पुलिसकर्मियों की कर रही जांच, जानें क्‍यों

    प्रद्युम्‍न हत्‍याकांड में नया एंगल, CBI अब 4 पुलिसकर्मियों की कर रही जांच, जानें क्‍यों

    रेयान इंटरनेशनल स्‍कूल में आठ सितंबर को हुई प्रद्युम्‍न की हत्‍या के मामले में 16 साल के छात्र की गिरफ्तारी के बाद अब केन्‍द्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) की टीम गुरुग्राम के चार पुलिसकर्मियों की भूमिका की जांच कर रही है.

  • दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष बने रहेंगे अजय माकन, इस्तीफा नामंज़ूर, पार्टी को एकजुट रखना बड़ी चुनौती

    दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष बने रहेंगे अजय माकन, इस्तीफा नामंज़ूर, पार्टी को एकजुट रखना बड़ी चुनौती

    अजय माकन ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें काम करते रहने के लिए कहा है, और यह फैसला दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित से बातचीत करने के बाद लिया गया है.

  • केजरीवाल की दिलचस्पी दिल्ली में नहीं और दिल्लीवासियों की अरविंद में नहीं!

    केजरीवाल की दिलचस्पी दिल्ली में नहीं और दिल्लीवासियों की अरविंद में नहीं!

    नगर निगम में चुनाव में मिली करारी शिकस्त , लगातार हार और ईवीएम पर ब्लेम की राजनीति करने के बाद अब आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल अपने पार्टी कार्यकर्ताओं या आमजन के सामने खुलकर अपनी राय नहीं रख रहे हैं. दरअसल तथ्य यह है कि केजरीवाल ने अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. आखिरकार, पार्टी का वोट प्रतिशत 50 फीसदी खिसक जाने के बाद आत्मनिरीक्षण की बात दबे जुबान से स्वीकार की है. पार्टी में उठापटक और इस्तीफों का दौर भी जारी है. मानसून से पहले पार्टी में कई नए घटनाक्रम देखने को मिल सकते हैं.

  • कुमार विश्वास के खिलाफ बोलने वालों को अरविंद केजरीवाल ने दिया यह कड़ा संदेश...

    कुमार विश्वास के खिलाफ बोलने वालों को अरविंद केजरीवाल ने दिया यह कड़ा संदेश...

    आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हालिया चुनाव में पार्टी की हार के लिए ईवीएम के अलावा अन्य कारणों को भी जिम्मेदार ठहराने के लिए वरिष्ठ 'आप' नेता कुमार विश्वास की आलोचना करने वाले पार्टी के कुछ लोगों को कड़ा संदेश देने की कोशिश की.

  • क्या AAP में कम होगी केजरीवाल की ज़िम्मेदारी? कुमार विश्वास बोले, 'कल या परसों चर्चा करेंगे'

    क्या AAP में कम होगी केजरीवाल की ज़िम्मेदारी? कुमार विश्वास बोले, 'कल या परसों चर्चा करेंगे'

    क्या आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को अपनी ज़िम्मेदारी और काम दूसरों पर शिफ़्ट कर देना चाहिए? आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास ने एनडीटीवी इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा कि कई बार केजरीवाल ओवरलोडेड हो जाते हैं, उनको अपना काम दूसरों पर शिफ़्ट कर देना चाहिए.

  • आम आदमी पार्टी से हुईं गलतियां, घर-घर जाकर माफी मांगेंगे : संजय सिंह

    आम आदमी पार्टी से हुईं गलतियां, घर-घर जाकर माफी मांगेंगे : संजय सिंह

    आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह का कहना है कि कोई तो कारण है, कोई तो कमी है हम में कि हमें 2013 और 2015 में जिताने वाली जनता ने एमसीडी चुनाव में वोट नहीं दिया. सिंह ने एनडीटीवी इंडिया से यह बात कही. उन्होंने कई मसलों पर खुलकर बात की. उन्होंने कहा है कि पार्टी में कमियां हैं, लोगों से माफी मांगी जाएगी.

  • पार्टी से धोखा तो भगवान से धोखा : संजय सिंह ने दिया अरविंद केजरीवाल पर उठ रहे सवालों का जवाब

    पार्टी से धोखा तो भगवान से धोखा : संजय सिंह ने दिया अरविंद केजरीवाल पर उठ रहे सवालों का जवाब

    दिल्ली नगर निगम चुनावों में हार के बाद आम आदमी पार्टी में बैठकों का दौर शुरू हो गया है. देर रात मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विधायकों के साथ बैठक की जिसमें चुनाव के दौरान हुई गलतियों और ईवीएम पर भी चर्चा हुई. पार्टी प्रवक्ता संजय सिंह ने बैठक के बाद कहा कि पार्टी को बदलाव की जरूरत है और कुछ बदलाव किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि पार्टी अपनी कमियों को दूर करने की कोशिश करेगी.

  • MCD चुनाव के नतीजों के बाद EVM पर बंटी आम आदमी पार्टी, बदली रणनीति

    MCD चुनाव के नतीजों के बाद EVM पर बंटी आम आदमी पार्टी, बदली रणनीति

    आम आदमी पार्टी जो दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजे आने से पहले ही EVM को अपना हार का जिम्मेदार ठहरा रही थी और बुधवार को नतीजे आते ही बीजेपी की जीत को मोदी लहर की बजाय EVM लहर बता रही थी, अब EVM के बारे में ज़्यादा नहीं बोल रही है बल्कि यूं कहें कि पार्टी ने गुरुवार को EVM का मुद्दा उठाया ही नहीं.

  • MCD Election 2017 : अरविंद केजरीवाल को डर, कहीं टूट न जाएं उनकी पार्टी के पार्षद, दिलवाई शपथ

    MCD Election 2017 : अरविंद केजरीवाल को डर, कहीं टूट न जाएं उनकी पार्टी के पार्षद, दिलवाई शपथ

    क्या अरविंद केजरीवाल को ये डर सता रहा है कि एमसीडी चुनावों के बाद उनकी पार्टी बिखर सकती है? केजरीवाल गुरुवार को पार्टी नेताओं और विधायकों से मिले, पार्षदों को पार्टी न छोड़ने की शपथ भी दिलाई. अपने पार्षदों को पार्टी न छोड़ने की शपथ दिलाते हुए उन्होंने कहा कि वो न तो लालच में आएं न किसी दबाव में.

  • दिल्ली में आंधी और हल्की फुहार, मौसम हुआ सुहाना, दफ्तर जाने वालों को हुई दिक्कत

    दिल्ली में आंधी और हल्की फुहार, मौसम हुआ सुहाना, दफ्तर जाने वालों को हुई दिक्कत

    दिल्ली और एनसीआर के कुछ हिस्सों में आज धूल भरी आंधी और गरज के साथ छींटें पड़े हैं. इससे सुबह दफ्तर और स्कूल जाने वाले बच्चों को दिक्कत का सामना करना पड़ा. वहीं मौसम सुहाना होने की वजह लोगों ने चैन की सांस भी ली, जिन्हें काम पर थोड़ी देर से जाना था, वे घरों से बाहर आकर मौसम का आनंद लेते दिखाई दिए.

  • सुर्खियां : चर्चा में एमसीडी चुनाव - बीजेपी की जीत की हैट्रिक, आप और कांग्रेस चारों खाने चित

    सुर्खियां : चर्चा में एमसीडी चुनाव - बीजेपी की जीत की हैट्रिक, आप और कांग्रेस चारों खाने चित

    दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के चुनाव कहने को तो स्थानीय स्तर के चुनाव ही थे लेकिन इसकी चर्चा जहां लगातार होती रही वहीं इसके परिणाम उससे भी कहीं अधिक चर्चित हुए हैं. राष्ट्रीय राजधानी के एमसीडी के चुनाव के परिणाम देश भर में चर्चा का विषय रहे और यह परिणाम काफी हद तक देश के भविष्य की राजनीति का संकेत देने वाले भी हैं. काफी महत्वपूर्ण माने जाने वाले इस चुनाव के परिणामों के समाचार देश भर के अखबारों में गुरुवार के अंकों में प्रमुखता से प्रकाशित हुए हैं. एमसीडी के 270 वार्डों में से 181 पर बीजेपी को जीत मिली है.

  • 'ईवीएम से छेडछाड़ के लिए निर्वाचन आयोग पर दवाब नहीं बनाया जा सकता'

    'ईवीएम से छेडछाड़ के लिए निर्वाचन आयोग पर दवाब नहीं बनाया जा सकता'

    दिल्ली के राज्य चुनाव आयुक्त एसके श्रीवास्तव ने बुधवार को कहा कि चुनाव के नतीजों में हेरफेर करने के लिए निर्वाचन आयोग पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन से छेड़छाड़ करने के लिए दबाव नहीं डाला जा सकता. आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा निगम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रचंड जीत के लिए ईवीएम के साथ छेड़छाड़ के आरोपों पर चुनाव आयुक्त ने यह प्रतिक्रिया दी है. ईवीएम के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ को लेकर पूछे एक सवाल के जवाब में श्रीवास्तव ने एक टेलीविजन चैनल से कहा, "यह पूरी तरह एक स्वतंत्र निकाय है और इस पर किसी भी तरह का दबाव नहीं डाला जा सकता."

  • MCD Election Result : कांग्रेस को विधानसभा चुनाव से 11 फीसदी ज्यादा वोट मिले, आप के मत घटे

    MCD Election Result : कांग्रेस को विधानसभा चुनाव से 11 फीसदी ज्यादा वोट मिले, आप के मत घटे

    एमसीडी चुनाव में प्राप्त मतों की तुलना पिछले विधानसभा चुनाव में प्राप्त वोटों से करने पर यह साफ हो रहा है कि आम आदमी पार्टी के जनाधार में भारी कमी आई है जबकि कांग्रेस ने बढ़त बनाई है. दिल्ली नगर निगम चुनाव में तीसरे स्थान पर रहने वाली कांग्रेस को साल 2015 के विधानसभा चुनाव के मुकाबले इस चुनाव में 11 प्रतिशत ज्यादा वोट मिले हैं. दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी (आप) का वोट प्रतिशत विधानसभा चुनाव के मुकाबले आधा रह गया है. नगर निगम चुनाव में 272 सीटों में से 181 सीट जीतने वाली भाजपा का वोट प्रतिशत पांच फीसदी तक बढ़ा है. साल 2015 के विधानसभा चुनाव में पार्टी को मिले वोट का प्रतिशत 32.2 था.

  • MCD Results 2017 : आम आदमी पार्टी के 40 और कांग्रेस के 92 प्रत्‍याशियों की जमानत जब्‍त

    MCD Results 2017 : आम आदमी पार्टी के 40 और कांग्रेस के 92 प्रत्‍याशियों की जमानत जब्‍त

    दिल्ली नगर निगम चुनाव में उतरे कुल 2,516 उम्मीदवारों में से आप के 40 और कांग्रेस के 92 प्रत्याशियों सहित 70 प्रतिशत उम्मीदवार अपनी जमानत तक नहीं बचा सके. इस तरह ये उम्‍मीदवार वोटों का सम्‍माजनक आंकड़ा भी हासिल नहीं कर सके. 

  • दिल्‍ली नगर निगम चुनाव में तीसरी बार भी बीजेपी का डंका, आप और कांग्रेस की करारी हार

    दिल्‍ली नगर निगम चुनाव में तीसरी बार भी बीजेपी का डंका, आप और कांग्रेस की करारी हार

    दिल्ली नगर निगम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जीत की हैट्रिक लगाते हुए तीनों निगम की सत्ता पर कब्जा बरकरार रखा. वहीं, इस चुनाव में आप और कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है.

  • MCD Results: 'आप' की करारी हार के बाद दिल्ली के संयोजक दिलीप पांडे ने केजरीवाल को भेजा इस्तीफा

    MCD Results: 'आप' की करारी हार के बाद दिल्ली के संयोजक दिलीप पांडे ने केजरीवाल को भेजा इस्तीफा

    दिल्‍ली नगर निगम (एमसीडी) चुनावों में करारी शिकस्‍त के बाद आम आदमी पार्टी में भी इस्‍तीफों का दौर शुरू हो गया. 

12345»

Advertisement

 

Delhi mcd election 2017 वीडियो

Delhi mcd election 2017 से जुड़े अन्य वीडियो »