NDTV Khabar

Delhi Ncr Rain


'Delhi ncr rain' - 105 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली-NCR में बारिश और तेज हवा ने पहुंचाई राहत, प्रदूषण में आई कमी, हालात और सुधरने की उम्मीद

    दिल्ली-NCR में बारिश और तेज हवा ने पहुंचाई राहत, प्रदूषण में आई कमी, हालात और सुधरने की उम्मीद

    मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि वायु गुणवत्ता में आगे और सुधार देखे जाने की उम्मीद है. रविवार को एयर क्वालिटी इंडेक्स सुबह 9 बजे के आसपास 467 पर था, जो सोमवार को गिरकर 300 पर आ गया है. यह 'खराब श्रेणी' में आता है.

  • दिल्ली व UP के कुछ हिस्सों में बारिश के आसार, मिल सकती है गर्मी से थोड़ी राहत   

    दिल्ली व UP के कुछ हिस्सों में बारिश के आसार, मिल सकती है गर्मी से थोड़ी राहत   

    शहर में पिछले 13 दिन से बारिश नहीं हुई है. मौसम विभाग के सफदरजंग केंद्र ने आठ सिंतबर को आखिरी बार बारिश दर्ज की थी. इस महीने में दिल्ली में केवल तीन दिन ही बारिश हुई है. बारिश नहीं होने से आद्रर्ता और गर्मी ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. मौसम विभाग ने मंगलवार और बुधवार को हल्की बारिश से तापमान में कमी की संभावना जतायी है. 

  • राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में तेज बारिश, उमस और गर्मी से मिली राहत

    राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में तेज बारिश, उमस और गर्मी से मिली राहत

    राष्ट्रीय राजधानी में तापमान 26 डिग्री सेल्सियस से थोड़ा कम है, जोकि इस मौसम में औसत से एक डिग्री अधिक है. नमी का स्तर 77 फीसदी दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने शाम को बादल छाने के साथ ही और अधिक बारिश की संभावना के साथ अनुमान लगाया है.

  • बिहार में बाढ़ तो गुजरात में बारिश ने मचाई तबाही, जानें आपके राज्य के मौसम का हाल

    बिहार में बाढ़ तो गुजरात में बारिश ने मचाई तबाही, जानें आपके राज्य के मौसम का हाल

    Weather News Today: देश के कई हिस्से इस वक्त भयंकर बारिश और बाढ़ जैसी आपदाओं का सामना कर रहे हैं. लगातार होने वाली बारिश ने लोगों की जीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है. गुजरात में लगातार बारिश की वजह से नदिया उफान पर हैं, बांधों के किनारे बसे इलाकों को रेड अलर्ट कर दिया गया है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश और बिहार में भी कई नदियां खतरे के निशान से से ऊपर बह रही है, कई इलाके बाढ़ की जद में आ चुके हैं तो कुछ पर इसकी चपेट में आने की संभावना नजर आ रही है.

  • दिल्ली-NCR में आज फिर हो सकती है तेज बारिश, जानें- अपने शहर के मौसम का हाल

    दिल्ली-NCR में आज फिर हो सकती है तेज बारिश, जानें- अपने शहर के मौसम का हाल

    गर्मी से लोगों को राहत जरूर मिली है लेकिन हर ओर पानी से लोग हलकान भी हो रहे हैं. मंगलवार से रुक-रुककर बारिश हो रही है. जगह-जगह जलजमाव की समस्या पैदा हो गई है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने आज (शुक्रवार) सुबह अनुमान जताया था कि दिल्ली के नरवाना, कैथल, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, सहारनपुर और रूड़की में अगले दो घंटों में हल्की से मध्यम बारिश होगी.

  • बारिश की वजह से ढही दीवार, दर्जनों महंगी गाड़ियों को हुआ नुकसान

    बारिश की वजह से ढही दीवार, दर्जनों महंगी गाड़ियों को हुआ नुकसान

    दिल्ली के साकेत इलाके में जे ब्लॉक में मूसलाधार बारिश की वजह से दीवार गिर गई. जिसकी वजह से दीवार के किनारे खड़ी दर्जनों गाड़ियां इसकी चपेट में आ गईं और क्षतिग्रस्त हो गई.  क्षतिग्रस्त गाड़ियों का एक वीडियो भी सामने आया है. इस वीडियो में चमचमाती गाड़ियां दीवार के मलबे के नीचे से बारिश के दर्द को बयां कर रही हैं. 

  • दिल्ली-NCR में भारी बारिश ने दी गर्मी से राहत, कई जगह जलजमाव और ट्रैफिक जाम

    दिल्ली-NCR में भारी बारिश ने दी गर्मी से राहत, कई जगह जलजमाव और ट्रैफिक जाम

    मौसम विभाग ने बुधवार को राजधानी में भारी बारिश और आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान जताया है. न्यूज एजेंसी PTI की खबर के मुताबिक, अच्छी-खासी बारिश से दिल्ली में कई जगहों पर जलजमाव जैसी स्थिति बन गई है. मौसम विभाग ने दिल्ली से सटे इलाकों में भी पूरे दिन हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया है. 

  • अगले 2 घंटे में दिल्ली और आसपास के कई इलाकों में बारिश की संभावना: मौसम विभाग

    अगले 2 घंटे में दिल्ली और आसपास के कई इलाकों में बारिश की संभावना: मौसम विभाग

    जन्माष्टमी के दिन हुई बारिश के चलते दिल्ली के कई इलाकों में पानी भर गया था. राजधानी के कई अंडरपास पूरी तरह से डूब गए थे. बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने जलजमाव को लेकर सीएम केजरीवाल पर निशाना साधा था.

  • Weather Updates: दिल्ली-NCR को मिल सकती है गर्मी से निजात, जानें अपने राज्य में मौसम का हाल

    Weather Updates: दिल्ली-NCR को मिल सकती है गर्मी से निजात, जानें अपने राज्य में मौसम का हाल

    Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में उमसभरे कुछ दिन बीतने के बाद यहां लोगों को अगले चार दिनों में ठंडे मौसम का लुत्फ उठाने का मौका मिल सकता है. मौसम विभाग ने कहा है कि अगले चार दिनों तक यहां हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

  • Weather Updates:दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में बुधवार की सुबह गरज के साथ हुई हल्की बारिश

    Weather Updates:दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में बुधवार की सुबह गरज के साथ हुई हल्की बारिश

    राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को भारी बारिश हुई थी जिससे शहर के निचले इलाकों में जलजमाव हो गया था और वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई थी. स्थानीय लोगों ने घरों में घुसते बारिश के पानी और सड़कों पर फंसे हुए वाहनों की तस्वीरें और वीडियो साझा किए थे.

  • दिल्ली-NCR में भारी बारिश, मिंटो रोड ब्रिज के नीचे एक शख्स की डूबकर मौत

    दिल्ली-NCR में भारी बारिश, मिंटो रोड ब्रिज के नीचे एक शख्स की डूबकर मौत

    जानकारी के मुताबिक एक DTC की बस और एक ऑटो पानी में फंस गया. मौके पर पहुंचे दमकल विभाग ने बस में फंसे ड्राइवर, कंडक्टर और ऑटो ड्राइवर को सुरक्षित बाहर निकाल लिया लेकिन कुछ देर बाद एक शब पानी में तैरता दिखाई दिया. जिसके बाद हड़कंप मच गया. शव को पानी से बाहर निकाला गया. मृतक की पहचान कुंदन सिंह के रूप में हुई है जोकि एक टेंपो ड्राइवर है. जानकारी के मुताबिक वह मध्य दिल्ली से कनाट प्लेस की तरफ आ रहा था तभी पानी में फंस गया.

  • दिल्ली एनसीआर में अगले तीन दिनों तक हो सकती है तेज बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

    दिल्ली एनसीआर में अगले तीन दिनों तक हो सकती है तेज बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

    Delhi-NCR Rain: दिल्ली के आईटीओ, तिलक ब्रिज, नेशनल मीडिया सेंटर, कीर्ती नगर और मिंटो ब्रिज जैसे इलाकों में पानी भर गया है. इस वजह से कई लोगों को काफी समस्याओं का भी सामना करना पड़ रहा है. वहीं मौसम विभाग द्वारा अलर्ट जारी किए जाने के बाद अगले तीन दिन तक दिल्ली में इसी प्रकार के हालात बने रहने की उम्मीद है. 

  • दिल्ली-NCR वालों को गर्मी से मिली राहत, सुबह से हो रही तेज बारिश, देखिए तस्वीरें-वीडियो

    दिल्ली-NCR वालों को गर्मी से मिली राहत, सुबह से हो रही तेज बारिश, देखिए तस्वीरें-वीडियो

    दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Rain) में आज (रविवार) सुबह से तेज बारिश हो रही है. बारिश की वजह से तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने आज आंधी-तूफान के साथ बारिश का अनुमान जताया था. आज तड़के आंधी-तूफान के साथ बारिश होने लगी. बारिश के चलते कई जगहों पर जलजमाव की भी स्थिति पैदा हो गई है.

  • मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी, जानिए और किन शहरों में आज बारिश होने के आसार

    मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी, जानिए और किन शहरों में आज बारिश होने के आसार

    मौसम विभाग ने अपने अनुमान में दिल्ली के आसपास के इलाकों में अगले दो घंटे में बारिश की  संभावना जताई है. आईएमडी के ट्वीट के मुताबिक, मोदीनगर, हापुड़, दादरी, ग्रेटर नोएडा, जट्टारी, फरीदाबाद, पलवल और आसपास के क्षेत्रों में अगले 2 घंटों के दौरान बारिश होने के आसार हैं.  

  • Delhi Rain: दिल्ली में रातभर चली तेज हवाओं और बारिश से लोगों को मिली गर्मी से राहत, आज भी छाए रहेंगे बादल

    Delhi Rain: दिल्ली में रातभर चली तेज हवाओं और बारिश से लोगों को मिली गर्मी से राहत, आज भी छाए रहेंगे बादल

    मौसम विभाग के मुताबिक 15 मिमी से कम बरसात को मामूली, 15 मिमी से 64.5 मिमी के बीच बारिश को मध्यम और 64.5 मिमी से अधिक को भारी बारिश माना जाता है.

  • दिल्ली और आस-पास के इलाकों में तड़के सुबह हुई बारिश, मौसम हुआ खुशनुमा

    दिल्ली और आस-पास के इलाकों में तड़के सुबह हुई बारिश, मौसम हुआ खुशनुमा

    मौसम विभाग ने ट्वीट कर कहा कि रविवार तड़के दिल्ली के कई इलाकों में बिजली कड़कने के साथ तेज बारिश और 20 से 25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं. इससे पहले मौसम विभाग ने ट्वीट के जरिए कई इलाकों में  तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है इनमें दिल्ली के अलावा, हांसी, नरवाना, कैथल, हिसार, जिंद, रोहतक, गोहाना, गन्नौर, सोनीपत, बड़ौत, पानीपत, करनाल, शामली, मुज्ज्फरनगर, बिजनौर, झज्जर, भिवानी, महेंद्रगढ़, कोसली, गुरुग्राम, मानेसर, रेवाड़ी, भिवाड़ी, नारनौल, मेरठ, हापुड़, नूंह, पलवल, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, बुलंदशहर शामिल हैं. 

  • Rain In Delhi: दिल्ली-NCR को है बारिश का इंतजार, लेकिन मौसम विभाग से आई ये रिपोर्ट

    Rain In Delhi:  दिल्ली-NCR को है बारिश का इंतजार, लेकिन मौसम विभाग से आई ये रिपोर्ट

    मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक  नरेश कुमार ने बताया है कि दिल्ली-एनसीआर, पंजाब-हरियाणा में अगले 5 दिन तक बारिश कोई आसार नहीं है. हालांकि उन्होंने कहीं किसी इलाके में छिटपुट बारिश की संभावना जताई है. कुल मिलाकर इस इलाके में 5 दिन की तक गर्मी और उमस झेलनी पड़ेगी. उन्होंने बताया कि बिहार और उत्तर पूर्व के राज्यों में अगले दो दिन में भारी बारिश का अनुमान है.  

  • दिल्ली-NCR के कई इलाकों में बारिश, लोगों को गर्मी से मिली राहत

    दिल्ली-NCR के कई इलाकों में बारिश, लोगों को गर्मी से मिली राहत

    मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ और हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल होती जा रही हैं. बताते चलें कि मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि मानसून 24-25 जून के आसपास दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में दस्तक देगा. राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के क्षेत्रों में सुबह में हुई बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com