NDTV Khabar

Delhi News News in Hindi


'Delhi news' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भ्रष्टाचार के आरोप में BJP पार्षद को सीबीआई ने किया गिरफ्तार, तो पार्टी से हुए सस्पेंड

    भ्रष्टाचार के आरोप में BJP पार्षद को सीबीआई ने किया गिरफ्तार, तो पार्टी से हुए सस्पेंड

    दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि पार्षद मनोज मेहलावत को गुप्ता ने प्रारंभिक जांच रिपोर्ट आने के तुरंत बाद पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया.  अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के अंतर्गत वसंत कुंज से पार्षद मेहलावत को 10 लाख रुपये रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया गया था. उन्होंने कहा कि उसने कथित तौर पर बिना किसी बाधा के घर के निर्माण की अनुमति देने के लिए रिश्वत की मांग की थी. गिरफ्तार पार्षद को विशेष अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया. 

  • किसानों संग चर्चा से पहले प्रधानमंत्री आवास पर अहम बैठक, अमित शाह-राजनाथ सिंह रहे मौजूद : सूत्र

    किसानों संग चर्चा से पहले प्रधानमंत्री आवास पर अहम बैठक, अमित शाह-राजनाथ सिंह रहे मौजूद : सूत्र

    यह बैठक ऐसे समय पर हो रही है जब आज दोपहर में किसान संगठनों के साथ सरकार बातचीत करने वाली है. सरकार की कोशिश कृषि कानूनों को लेकर जारी गतिरोध को खत्म करने की है. किसानों के साथ पिछली बैठक में सरकार ने नरमी के संकेत दिए थे. सूत्रों के मुताबिक, सरकार किसानों की कुछ मांगों को मानने के लिए तैयार है. साथ ही जरूरत पड़ी तो कृषि क़ानूनों में कुछ संशोधन हो सकते हैं.

  • किसान आंदोलन के समर्थन में उतरी RJD, तेजस्वी यादव बोले- किसानों के पक्ष में बिहार में देंगे धरना

    किसान आंदोलन के समर्थन में उतरी RJD, तेजस्वी यादव बोले- किसानों के पक्ष में बिहार में देंगे धरना

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर भी वादा खिलाफ़ी का आरोप लगते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि विधानसभा के अंदर उन्होंने कोरोना के ऊपर सर्वदलीय समिति बनाने की घोषणा की थी और महीनो बाद इस पर अभी तक कुछ प्रगति नहीं हुई. तेजस्वी ने कहा कि वो चाहे कोरोना हो या धान की अधिप्राप्ति, सरकार जो दावा करती हैं उसका उल्टा उनका आचरण होता है.

  • किसान आंदोलन: कनाडा के PM ट्रूडो के कमेंट को लेकर भारत ने जताया ऐतराज, कहा- संबंध हो सकते हैं प्रभावित

    किसान आंदोलन: कनाडा के PM ट्रूडो के कमेंट को लेकर भारत ने जताया ऐतराज, कहा- संबंध हो सकते हैं प्रभावित

    Farmers protest : भारतीय विदेश मंत्रालय ने कनाडाई उच्चायुक्त से कहा कि 'किसानों के मुद्दों पर कनाडा के नेताओं की टिप्पणी हमारे आंतरिक मामलों में 'बर्दाश्त नहीं करने लायक हस्तक्षेप' है.'

  • Farmers Protest in Delhi LIVE Updates : SC पहुंचा किसान आंदोलन का मामला, किसानों को हटाने की मांग वाली याचिका दाखिल

    Farmers Protest in Delhi LIVE Updates : SC पहुंचा किसान आंदोलन का मामला, किसानों को हटाने की मांग वाली याचिका दाखिल

    Farmers Protest LIVE Updates : अपनी ओर से सरकार ने लगभग 40 किसान संगठनों के नेताओं को भरोसा दिलाया कि उनकी सभी वैध चिंताओं को संबोधित किया जाएगा लेकिन किसान संगठनों का सीधा कहना है कि सितंबर में पास किया गया कानून जल्दबाजी में लाया गया है और कई कमियां और लूपहोल हैं.

  • हत्‍या मामले में सजा काट रहे पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को HC ने मंजूर की तीन दिन की हिरासती परोल

    हत्‍या मामले में सजा काट रहे पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को HC ने मंजूर की तीन दिन की हिरासती परोल

    हाईकोर्ट  ने बुधवार को आदेश पारित किया, जिसके अनुसार शहाबुद्दीन 30 दिन के अंदर अपनी पसंद के किसी भी तीन दिन में छह घंटे की ''''हिरासती परोल'''' ले सकता है. वह चाहे तो लगातार तीन दिनों तक छह-छह घंटे या फिर 30 दिनों के अंदर किसी भी तीन दिन में इतने घंटे की पेरोल ले सकता है.

  • सात घंटे चली सरकार-किसानों के बीच बातचीत,5 दिसंबर को फिर होगी बैठक, 10 बातें

    सात घंटे चली सरकार-किसानों के बीच बातचीत,5 दिसंबर को फिर होगी बैठक, 10 बातें

    Farmer's Protest: कृषि कानूनों के विरोध आंदोलनरत किसानों के साथ केंद्र सरकार की चौथे राउंड की बैठक करीब आठ घंटे के बाद खत्‍म हुई है. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra singh Tomar) ने बताया कि बातचीत सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में हुई.उन्‍होंने कहा कि किसानों और सरकार ने अपना-अपना पक्ष रखा है. कृषि मंत्री ने कहा कि दो-तीन बिंदुओं पर किसानों की चिंता थी, हम हर मुद्दे पर खुले मन से बात कर रहे हैं, हमारा कोई अहम नहीं है. APMS को सशक्‍त बनाने पर विचार हुआ. उन्‍होंने कहा कि न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य (MSP) के बारे में किसानों की चिंता है. यह पहले भी जारी था, जारी है और आगे भी रहेगा. उन्‍होंने कहा कि परसों यानी 5 दिसंबर को दोपहर को दोनों पक्षों की फिर बातचीत हुई है और उम्‍मीद है कि हम किसी सर्वसम्‍मत समाधान पर पहुंचेंगे. कृषि मंत्री पीयूष गोयल भी इस बैठक में सरकार की ओर से उपस्थित थे.

  • दिल्ली सरकार ने HC को बताया- कोरोना के चलते दिल्ली में नाइट कर्फ्यू फिलहाल नहीं

    दिल्ली सरकार ने HC को बताया- कोरोना के चलते दिल्ली में नाइट कर्फ्यू फिलहाल नहीं

    Delhi Night Curfew : दिल्ली सरकार ने हाईकोर्ट के सामने स्पष्ट किया है कि दिल्ली के हालात को देखते हुए उसने फैसला किया है कि वो दिल्ली के किसी भी इलाके में रात का कर्फ्यू फिलहाल नहीं लगाएगी.

  • Farmers Protests Updates : किसानों ने PC टाली, कर रहे एक और बैठक, 32 संगठनों के अलावा दूसरे किसान नेता भी मौजूद

    Farmers Protests Updates : किसानों ने PC टाली, कर रहे एक और बैठक, 32 संगठनों के अलावा दूसरे किसान नेता भी मौजूद

    Farmers Protests Updates: केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे लाखों किसानों का प्रदर्शन अपने सातवें दिन में प्रवेश कर चुका है. लाखों की तादाद में किसान दिल्ली की सीमाओं पर टिके हुए हैं और उनके आंदोलन को मिलता समर्थन बढ़ता ही जा रहा है. मंगलवार को कुछ किसान नेताओं की कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर सहित केंद्र सरकार के कई कैबिनेट मंत्रियों के साथ बैठक भी हुई, लेकिन सरकार का प्रस्ताव किसानों को पसंद नहीं आया.

  • किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए निकल पड़े पंजाबी सिंगर हरभजन मान, बोले- दिल्ली जा रहा हूं...

    किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए निकल पड़े पंजाबी सिंगर हरभजन मान, बोले- दिल्ली जा रहा हूं...

    किसान आंदोलन (Farmers Protest) में शामिल होने का ऐलान करते हुए पंजाबी सिंगर हरभजन मान (Harbhajan Mann) ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'अपने किसानों के साथ शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के लिए दिल्ली रवाना हो रहा हूं...'

  • किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए निकल पड़े पंजाबी सिंगर हरभजन मान, बोले- दिल्ली जा रहा हूं...

    किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए निकल पड़े पंजाबी सिंगर हरभजन मान, बोले- दिल्ली जा रहा हूं...

    किसान आंदोलन (Farmers Protest) में शामिल होने का ऐलान करते हुए पंजाबी सिंगर हरभजन मान (Harbhajan Mann) ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'अपने किसानों के साथ शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के लिए दिल्ली रवाना हो रहा हूं...'

  • आंदोलन के बीच कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बोले- किसान यूनियनों से बात करने के लिए सरकार तैयार

    आंदोलन के बीच कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बोले- किसान यूनियनों से बात करने के लिए सरकार तैयार

    कृषि मंत्री ने कहा, "मैं आज भी कह रहा हूं कि किसानों की समस्या को दूर करने के लिए भारत सरकार किसान यूनियन से बातचीत करने के लिए तैयार है. उनको तीन दिसंबर को बातचीत के लिए आमंत्रित किया गया है. मुझे आशा है कि वो आएंगे और समझेंगे. सरकार हर वो काम करने को तैयार है, जो किसानों के हित में हो.

  • आंदोलन में हिस्सा लेने के लिए 15-20 हजार किसान आज पहुंच सकते हैं दिल्ली, अलर्ट पर पुलिस : सूत्र

    आंदोलन में हिस्सा लेने के लिए 15-20 हजार किसान आज पहुंच सकते हैं दिल्ली, अलर्ट पर पुलिस : सूत्र

    सूत्रों के अनुसार, लोकल इंटेलीजेंस यूनिट (LIU) के भी कई दर्जन अधिकारियों को दिल्ली के सभी  बॉर्डर पर पहले से ही तैनात किया हुआ है. भोपरा बॉर्डर, गाजियाबाद अप्सरा बॉर्डर, नोएडा कासना बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर से किसान नेता टिकैत के नेतृत्व में किसान सहारनपुर मेरठ होते हुए दिल्ली की तरह पहुच रहे हैं. इन किसान नेताओं की दौराला चेकपोस्ट पर एक मीटिंग भी हुई है. 

  • दिल्ली बॉर्डर पर डटे किसान बुराड़ी ग्राउंड जाने को नहीं तैयार, PM मोदी का पुतला फूंका; 10 बड़ी बातें

    दिल्ली बॉर्डर पर डटे किसान बुराड़ी ग्राउंड जाने को नहीं तैयार, PM मोदी का पुतला फूंका; 10 बड़ी बातें

    केंद्र के कृषि कानून (Farm Laws) का विरोध कर रहे किसानों को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शांतिपूर्ण प्रदर्शन की इजाज़त मिल गई है.हालांकि, किसान अब भी सिंघु बॉर्डर (दिल्ली हरियाणा) पर डटे हुए हैं. उन्होंने शुक्रवार की रात यहीं गुजारी. यहां पंजाब से आए किसानों की बैठक चल रही है. इस बैठक में आगे की रणनीति की चर्चा की जाएगी. दिल्ली सरकार ने विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों का स्वागत ‘अतिथि’ के तौर पर करते हुए उनके खाने, पीने और आश्रय का बंदोबस्त किया. राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न प्रवेश बिंदुओं से हजारों किसानों को प्रवेश करने और उत्तरी दिल्ली के मैदान में कृषि कानूनों के खिलाफ शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन की अनुमति दी गई है. किसानों के कुछ प्रतिनिधियों ने बुराड़ी में पुलिस अधिकारियों के साथ निरंकारी समागम ग्राउंड का मुआयना किया.

  • कृषि कानून : बवाल के बीच किसानों को दिल्ली आने की इजाज़त, बुराड़ी में कर सकेंगे शांतिपूर्ण प्रदर्शन

    कृषि कानून : बवाल के बीच किसानों को दिल्ली आने की इजाज़त, बुराड़ी में कर सकेंगे शांतिपूर्ण प्रदर्शन

    दिल्ली पुलिस के मुताबिक, सभी आंदोलनकारी किसान नेताओं से दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की बातचीत चल रही है. यह बातचीत बुराड़ी इलाके में खाली ग्राउंड पर आंदोलनकारी किसानों को शिफ्ट करने को लेकर चल रही है. बातचीत सार्थक दिशा में चल रही है. हालांकि, अभी तक किसी भी किसान को दिल्ली में घुसने की परमिशन नही दी गई है. बातचीत के बाद आगे की योजना तय होगी. 

  • "कोरोना से डर नहीं लगता, भेदभाव से लगता है" : दिल्ली कूच कर रहे किसान बोले

    एक किसान ने एनडीटीवी से कहा, "हमें कोविड से डर नहीं लगता, लेकिन हमारे साथ जो भेदभाव हो रहा है, उससे लगता है. हम सभी किसान... यहां एकत्र सभी लोग किसान."

  • कृषि कानून : दिल्ली कूच कर रहे किसानों पर आंसू गैस के गोले दागे, बॉर्डर किए गए सील; 10 बड़ी बातें

    कृषि कानून : दिल्ली कूच कर रहे किसानों पर आंसू गैस के गोले दागे, बॉर्डर किए गए सील; 10 बड़ी बातें

    Farmers Protest March: केंद्र के कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन (Farmers Protets) आज भी जारी है. बड़ी संख्या में किसान दिल्ली आने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि, राज्यों की सीमा पर पुलिस ने कड़ी सुरक्षा की हुई है. किसानों ने यहां रातभर डेरा जमाए रखा और अब शुक्रवार सुबह से ही नारेबाजी कर रहे हैं. इस बीच, सिंघु बॉर्डर पर जमा हुए किसानों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आज सुबह आंसू गैस (Tear Gas) के गोलों का इस्तेमाल किया. वहीं, प्रदर्शन कर रहे पंजाब के किसानों का एक समूह बहादुरगढ़ पहुंच गया है. 

  • दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए रात के कर्फ्यू पर बिना किसी देरी के फैसला करे केजरीवाल सरकार: हाईकोर्ट

    दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए रात के कर्फ्यू पर बिना किसी देरी के फैसला करे केजरीवाल सरकार: हाईकोर्ट

    हाईकोर्ट ने अरविंद केजरीवाल सरकार को बिना किसी देरी के फैसला करने और लागू करने का निर्देश दिया. मामले में दिल्ली सरकार को 3 दिसंबर से पहले स्टेटस रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया है.अब दिल्ली सरकार को तय करना है कि क्या दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगाने की जरूरत है या दिल्ली के कुछ हिस्सों या अन्य उपायों को अपनाया जाना चाहिए.

12345»

Advertisement

Delhi news फोटो

Delhi news वीडियो

Delhi news से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com