NDTV Khabar

Delhi noida delhi


'Delhi noida delhi' - 149 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नोएडा : डीएलएफ मॉल में पीवीआर के कर्मचारी की संदिग्ध मौत, छत पर शव मिला

    नोएडा : डीएलएफ मॉल में पीवीआर के कर्मचारी की संदिग्ध मौत, छत पर शव मिला

    नोएडा के सेक्टर 18 स्थित डीएलएफ मॉल में पीवीआर की छत पर एक कर्मचारी का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिला. मृतक की पहचान 48 साल के भुवनचंद्र के रूप में हुई है. सूचना मिलते ही थाना सेक्टर 20 की पुलिस मौके पर पहुंच गई और फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया. मौके का मुआयना करके इविडेंस इकट्ठे किए गए.

  • बैंक में कैश पहुंचाने वाली कंपनी का कर्मचारी चार करोड़ रुपये लेकर फरार

    बैंक में कैश पहुंचाने वाली कंपनी का कर्मचारी चार करोड़ रुपये लेकर फरार

    नोएडा की एक कैश में डील करने वाली कंपनी लोजीकैश ने दिल्ली पुलिस को शिकायत दी है उनका एक कर्मचारी जिसे बैंक में कैश पहुंचाने के लिए भेजा गया था, चार करोड़ से ज्यादा कैश लेकर भाग गया है. लोजीकैश कंपनी बैंकों और एटीएम तक कैश लाने, ले जाने का काम करती है.

  • दमघोटू प्रदूषण और डॉक्टरों की लापरवाही ने छीन ली मासूम बच्ची की जिंदगी, जानें पूरा मामला

    दमघोटू प्रदूषण और डॉक्टरों की लापरवाही ने छीन ली मासूम बच्ची की जिंदगी, जानें पूरा मामला

    अस्पताल की सीएमएस अब एक कमेटी बनाकर सारे मामले की जांच करने की बात कह रही हैं, लेकिन इस कमेटी का जांच का फैसला चाहे जो भी हो एक मां को उसकी बच्ची की सांसे नहीं लौटा पाएगा.

  • दिल्ली में प्रदूषण को लेकर एक केंद्रीय मंत्री ने कहा 'गाजर खाओ' तो दूसरे बोले 'संगीत सुनिए' तो लोगों में ऐसे फूटा गुस्सा

    दिल्ली में प्रदूषण को लेकर एक केंद्रीय मंत्री ने कहा 'गाजर खाओ' तो दूसरे बोले 'संगीत सुनिए' तो लोगों में ऐसे फूटा गुस्सा

    दिल्ली में प्रदूषण का स्तर रविवार को तीन साल में सबसे खराब स्तर पर पहुंच गया और इसके कारण परेशानी झेल रहे सैकड़ों लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम से इच्छा व्यक्त की कि वे खराब वायु गुणवत्ता के कारण शहर छोड़कर जाना चाहते हैं.

  • दिल्ली में वायु गुणवत्ता पिछले तीन साल में सबसे खराब स्तर पर, सांस लेना हुआ दूभर

    दिल्ली में वायु गुणवत्ता पिछले तीन साल में सबसे खराब स्तर पर, सांस लेना हुआ दूभर

    राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में एक्यूआई फरीदाबाद में 493, नोएडा में 494, गाजियाबाद में 499, ग्रेटर नोएडा में 488 और गुड़गांव में 479 रहा.

  • प्रदूषण की वजह से कितने प्रतिशत लोग दिल्ली-NCR छोड़कर बाहर बसना चाहते हैं, जानें यहां

    प्रदूषण की वजह से कितने प्रतिशत लोग दिल्ली-NCR छोड़कर बाहर बसना चाहते हैं, जानें यहां

    दिल्ली और एनसीआर के 17 हजार निवासियों पर किए गए सर्वेक्षण में यह सामने आया कि 13 प्रतिशत लोग यह मानते हैं कि उनके पास प्रदूषण को झेलने के अतिरिक्त और कोई चारा नहीं है. सर्वेक्षण में पाया गया कि 16 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे स्थायी तौर पर दिल्ली में ही निवास करेंगे लेकिन प्रदूषण अधिक होने के दौरान कहीं बाहर घूमना चाहेंगे.

  • दिल्ली में प्रदूषण से निपटने के लिए काम कर रही हैं करीब 300 टीमें, केंद्र सरकार की नजर मुख्य रूप से यहां

    दिल्ली में प्रदूषण से निपटने के लिए काम कर रही हैं करीब 300 टीमें, केंद्र सरकार की नजर मुख्य रूप से यहां

    प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पी.के. मिश्रा ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र और उत्तर भारत के अन्य हिस्सों में वायु प्रदूषण की गंभीर स्थिति पर रविवार को उच्चस्तरीय बैठक की. बैठक में पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के वरिष्ठ अधिकारी वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये शामिल हुए. 

  • केंद्र ने की दिल्‍ली में प्रदूषण की स्थिति की समीक्षा, NCR में स्‍कूल बंद, विमानों पर भी असर, 10 बातें

    केंद्र ने की दिल्‍ली में प्रदूषण की स्थिति की समीक्षा, NCR में स्‍कूल बंद, विमानों पर भी असर, 10 बातें

    दिल्ली-एनसीआर में रविवार का दिन भी हवा में फैले धुआंसे यानी स्मॉग के नाम रहा. हालत ये रही कि घरों से बाहर निकलने पर अधिकतर लोगों को आंखों में जलन और सांस लेने में दिक्कत होने लगी. दिल्ली के कई इलाकों में एयर क्वॉलिटी इंडेक्स दिन में एक हज़ार और नोएडा, ग़ाज़ियाबाद में डेढ़ हज़ार तक पहुंच गया. हालांकि शाम होते होते थोड़ी हवा चलने से इसमें गिरावट आई लेकिन हवा का स्तर ख़तरनाक बना ही रहा. ये एक तरह की एयर इमरजेंसी है. हालात को देखते हुए दिल्ली के अलावा नोएडा, ग़ाज़ियाबाद, गुड़गांव और फरीदाबाद के स्कूलों को पांच नवंबर तक बंद करने का आदेश दिया गया. इस बीच दिल्ली में प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पीके मिश्रा की अगुवाई में दिल्ली और एनसीआर से जुड़े राज्यों के मुख्य सचिवों की वीडियो कांफ्रेंसिंग से बैठक हुई जिसमें निर्देश दिया गया कि कैबिनेट सेक्रेटरी और इन राज्यों के मुख्य सचिव लगातार वायु प्रदूषण पर निगाह बनाए रखें और उसे कम करने के उपायों पर अमल करते रहें. इस बैठक में केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के चेयरमैन और मौसम विभाग के निदेशक भी मौजूद रहे. जानकारी के मुताबिक दिल्ली में क़रीब 300 टीमों को प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए तैनात किया गया है. इन टीमों का मुख्य ध्यान सात औद्योगिक इलाकों, दिल्ली एनसीआर के मुख्य मार्गों, निर्माण से जुड़ी जगहों और कूड़ा-कचरा जलने से जुड़ी जगहों पर है. कई इलाकों में धूल को नीचे बैठाने के लिए पानी का भी छिड़काव किया जा रहा है लेकिन ये सब उपाय नाकाफ़ी ही लग रहे हैं.

  • दिवाली पर दिल्ली में प्रदूषण चरम पर, कई इलाकों में वायु गुणवत्ता की स्थिति गंभीर

    दिवाली पर दिल्ली में प्रदूषण चरम पर, कई इलाकों में वायु गुणवत्ता की स्थिति गंभीर

    राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को प्रदूषण का स्तर खराब रहा और दिवाली पर पटाखों के धुंए और पड़ोसी राज्यों में पराली जलाये जाने के कारण वायु गुणवत्ता के ‘गंभीर’ स्तर पर पहुंचने का अनुमान है. दिल्ली में सुबह के समय वातावरण में जहरीली धुंध की चादर छायी रही और सुबह 9 बजे तक समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 313 और दोपहर ढाई बजे 341 दर्ज किया गया.

  • दिल्ली-एनसीआर में सख्त कदम उठाए जाने के बावजूद प्रदूषण पर नहीं लग रही लगाम

    दिल्ली-एनसीआर में सख्त कदम उठाए जाने के बावजूद प्रदूषण पर नहीं लग रही लगाम

    दिल्ली-एनसीआर में ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (GRAP) सिस्टम को लागू कर दिया गया है जिसके तहत प्रदूषण रोकने और फैलाने वालों पर सख्ती की जा रही है. हालांकि दिल्ली से लेकर नोएडा और गाजियाबाद में करीब दो दर्जन लोगों पर कार्रवाई की गई है और 50 से ज्यादा फैक्ट्रियों को सील किया गया है. लेकिन उसके बावजूद प्रदूषण घटने का नाम नहीं ले रहा है.

  • नोएडा: चार माह पहले अगवा हुई किशोरी बरामद, आरोपी ने कबूली रेप की बात

    नोएडा: चार माह पहले अगवा हुई किशोरी बरामद, आरोपी ने कबूली रेप की बात

    थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की जांच कर रही पुलिस ने आज राहुल को गिरफ्तार कर, उसके कब्जे से किशोरी को मुक्त करा लिया है. शर्मा के अनुसार, पूछताछ के दौरान आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने किशोरी के साथ दुष्कर्म किया है. थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस किशोरी का डॉक्टरी परीक्षण करवा रही है.

  • दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर जल्द ही 120/100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फर्राटा भरेंगी गाड़ियां

    दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर जल्द ही 120/100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फर्राटा भरेंगी गाड़ियां

    भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) इस राजमार्ग पर गति बढ़ाने के लिए जल्द ही दिल्ली पुलिस को पत्र लिखने की तैयारी में है. एक्सप्रेस-वे पर लगे मौजूदा साइन बोर्ड के अनुसार,वर्तमान में एक्सप्रेस पर हल्के वाहनों के लिए अधिकतम गति सीमा 70 किमी प्रति घंटा और भारी वाहनों के लिए 40 किमी प्रति घंटा है.

  • दिल्ली और आसपास के शहरों में सीएनजी, पाइप वाली रसोई गैस के रेट घटे

    दिल्ली और आसपास के शहरों में सीएनजी, पाइप वाली रसोई गैस के रेट घटे

    सीएनजी और पाइप के जरिए घरों में पहुंचने वाली रसोई गैस के दाम दिल्ली और आसपास के शहरों में कम हुए हैं. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) के अनुसार प्राकृतिक गैस से जुड़े कच्चे माल की लागत में 12.5 प्रतिशत की कटौती से ईंधन सस्ता हुआ है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि वाहनों के लिए काम्प्रेस्ड नैचुरल गैस (सीएनजी) का दाम दिल्ली में 1.90 रुपये किलो कम हुआ है जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में इसमें 2.15 रुपये किलो की कमी आई है.

  • नोएडा में चेन लूटकर भागे बदमाशों की पुलिस से मुठभेड़, एक गिरफ्तार

    नोएडा में चेन लूटकर भागे बदमाशों की पुलिस से मुठभेड़, एक गिरफ्तार

    नोएडा में दोपहर में करीब एक बजे थाना सेक्टर 49 के सेक्टर 117 क्षेत्र में एक महिला से पल्सर बाइक सवार दो अभियुक्तों ने चेन लूट ली. इसके तत्काल बाद सेक्टर 49 की पुलिस टीम उनके पीछे दौड़ी. मुठभेड़ के बाद एक झपटमार को पकड़ लिया गया.

  • नोएडा में प्रॉपर्टी डीलर पर बदमाशों ने की फायरिंग, बाल-बाल बचे

    नोएडा में प्रॉपर्टी डीलर पर बदमाशों ने की फायरिंग, बाल-बाल बचे

    नोएडा के बिसरख थाना एरिया की गौर सिटी सोसायटी में गुरुवार की शाम को बाइक सवार बदमाशों ने एक प्रॉपर्टी डीलर पर फायरिंग कर दी. इसमें वे बाल-बाल बच गए. उनके शोर मचाने पर लोगों को आता देखकर बदमाश बाइक पर बैठकर भाग निकले. घटना सोसायटी के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. पीड़ित की तरफ से पुलिस से शिकायत की गई है.

  • Pakistan Earthquake: भूकंप के जोरदार झटके से हिला PoK, 19 लोगों की मौत, 300 से अधिक घायल

    Pakistan Earthquake: भूकंप के जोरदार झटके से हिला PoK, 19 लोगों की मौत, 300 से अधिक घायल

    पाकिस्तान (Pakistan Earthquake) के कई शहरों में मंगलवार को भूकंप के जोरदार झटके महूसस किए गए. भूकंप से पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में 19 लोगों की मौत हो गई, जबकि 300 से अधिक लोग घायल हो गए.

  • Delhi Earthquake: दिल्ली-NCR,जम्मू कश्मीर सहित उत्तर भारत के कई शहरों में भूकंप के झटके

    Delhi Earthquake: दिल्ली-NCR,जम्मू कश्मीर सहित उत्तर भारत के कई शहरों में भूकंप के झटके

    Delhi Earthquake: दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार शाम को भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए. भूकंप (Earthquake) का केंद्र लाहौर से 173 किमी दूर था. वहीं इसकी तीव्रता 6.3 मापी गई.

  • अधिकारों के लिए पदयात्रा, आज नोएडा से दिल्ली कूच करेंगे हजारों किसान; लग सकता है जाम

    अधिकारों के लिए पदयात्रा, आज नोएडा से दिल्ली कूच करेंगे हजारों किसान; लग सकता है जाम

    भारतीय किसान संगठन के हजारों सदस्य अपनी मांगों को लेकर दिल्ली की ओर कूच कर रहे हैं. यह यात्रा नोएडा से शनिवार को सुबह आठ बजे दिल्ली की ओर रवाना होगी. संगठन के नेता का कहना है कि उनकी कोई मांग नहीं है, वे अपने अधिकार मांग रहे हैं. किसानों की पदयात्रा के मद्देनजर नोएडा का प्रशासन सतर्क है. शनिवार को दिल्ली के लोगों को जाम से जूझना पड़ सकता है. किसान फिलहाल सेक्टर-69 स्थित ट्रांसपोर्ट नगर में रुके हैं.