Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Delhi rain


'Delhi rain' - 280 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Coronavirus के प्रकोप के बीच Delhi में फिर मौसम बदला, तेज बारिश के साथ गिरे ओले

    Coronavirus के प्रकोप के बीच Delhi में फिर मौसम बदला, तेज बारिश के साथ गिरे ओले

    राजधानी दिल्ली में शनिवार की दोपहर में तेज बारिश के साथ कई इलाकों में ओले पड़े. दिल्ली का मौसम सुबह से ही काफी सुहावना बना रहा. काले बादलों ने आसमान को घेर लिया और झमाझम बारिश हुई.

  • दिल्ली और आसपास के इलाकों में तेज गरज के साथ भारी बारिश

    दिल्ली और आसपास के इलाकों में तेज गरज के साथ भारी बारिश

    दिल्ली और आसपास के इलाकों में गुरुवार शाम से तेज गरज के साथ भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक "दिल्ली और आसपास के इलाकों में अगले 1 घंटे के दौरान  भारी बारिश और गरज के साथ 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. 

  • दिल्ली में रातभर हुई बारिश, सुबह छाया रहा कोहरा, रेल सेवा प्रभावित

    दिल्ली में रातभर हुई बारिश, सुबह छाया रहा कोहरा, रेल सेवा प्रभावित

    खराब मौसम का असर रेल सेवा पर भी देखने को मिल रहा है भारतीय रेलवे के मुताबिक, सबसे ज्यादा लेट कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस है जो 6 घंटे की देरी से दिल्ली पहुंच रही है.

  • दिल्ली-NCR में हुई बारिश, कई जगह पर ट्रैफिक जाम की स्थिति

    दिल्ली-NCR में हुई बारिश, कई जगह पर ट्रैफिक जाम की स्थिति

    सफदरजंग वेधशाला ने छह मिलीमीटर बारिश दर्ज की. इसके अलावा पालम में 5.3 मिमी और रिज क्षेत्र में 6.8 मिमी बारिश दर्ज हुई. लोधी और आया नगर वेधशालाओं में क्रमश: 10 मिमी और 5.6 मिमी बारिश दर्ज हुई.

  • दिल्ली सहित देश के कई हिस्सों में बारिश, गिर सकता है पारा

    दिल्ली सहित देश के कई हिस्सों में बारिश, गिर सकता है पारा

    दिल्ली में मौसम विभाग ने मंगलवार को ही आशंका जताई थी कि अगले 24 घंटों में हल्की बारिश दिल्ली और आसपास के क्षेत्र में हो सकती है.

  • Delhi Weather: राजधानी में ठंड का कहर जारी, 2.4 डिग्री रहा पारा, और गिर सकता है तापमान

    Delhi Weather: राजधानी में ठंड का कहर जारी, 2.4 डिग्री रहा पारा, और गिर सकता है तापमान

    बारिश की वजह से पारा और गिर सकता है, साथ ही इससे प्रदूषण में भी कमी देखने को मिलेगी. गुरुवार सुबह राजधानी एक बार फिर कोहरे की चादर में लिपटी नजर आई. दिल्ली में 30 दिसंबर से कोहरा बना हुआ है. कोहरे की वजह से रेल व हवाई सेवाओं पर भी असर पड़ रहा है.

  • दिल्ली में नए साल के पहले दिन ठंड से ठिठुरे लोग, आज आएगा बदलाव; ऐसा रहेगा मौसम

    दिल्ली में नए साल के पहले दिन ठंड से ठिठुरे लोग, आज आएगा बदलाव; ऐसा रहेगा मौसम

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को नए साल के पहले दिन धूप निकली और अधिकतम तापमान बढ़कर 20.5 डिग्री सेल्सियस हो गया जिससे लोगों को पिछले 15 दिन से पड़ रही हाड़ कंपाने वाली ठंड से थोड़ी राहत मिली. हालांकि दिल्ली वासियों को सुबह में ठंड का अहसास हुआ क्योंकि न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि बृहस्पतिवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान दोनों बढ़ने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि शीतलहर में कमी हो रही है.

  • Weather Report: कोहरे की चपेट में ठंड से ठिठुरती दिल्ली, कई इलाकों में विजिबिलिटी 'जीरो'

    Weather Report: कोहरे की चपेट में ठंड से ठिठुरती दिल्ली, कई इलाकों में विजिबिलिटी 'जीरो'

    दिल्ली में दिसंबर के महीने को 118 साल में सबसे सर्द महीना घोषित किया जा चुका है. अभी तक सबसे कम तापमान 1.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. राजधानी में सोमवार की शुरूआत भयंकर कोहरे के साथ हुई है. दिल्ली कोहरे की चादर में लिपटी नजर आ रही है. कई इलाकों में विजिबिलिटी जीरो है.

  • दिल्ली में बढ़ी सर्दी, शुक्रवार को भी बारिश, ओले गिरने के आसार

    दिल्ली में बढ़ी सर्दी, शुक्रवार को भी बारिश, ओले गिरने के आसार

    स्काईमेट वेदर का कहना है, "हमें भारी बारिश और पश्चिमी हिमालय पर हिमपात जारी रहने संभावना है, इससे भूस्खलन और हिमस्खलन का खतरा बढ़ सकता है... पंजाब, हरियाणा और पश्चिम उत्तर प्रदेश के उत्तरी मैदानी इलाकों में भी तेज बारिश के आसार हैं... अधिकांश स्थानों पर दिन के दौरान तापमान में दोसे तीन डिग्री गिरावट आएगी..."

  • Weather Updates: द्रास रहा सबसे ठंडा स्थान, भारी बर्फबारी और बारिश का अनुमान

    Weather Updates: द्रास रहा सबसे ठंडा स्थान, भारी बर्फबारी और बारिश का अनुमान

    राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता बुधवार को 'गंभीर' श्रेणी में पहुंच गई. अधिकारियों के मुताबिक तापमान कम रहने और हवा की गति धीमी रहने की वजह से ऐसा हो रहा है. गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, गुड़गांव के लोगों ने भी अत्यंत प्रदूषित हवा में सांस ली और यहां एक्यूआई क्रमश: 441, 426, 449, 390 और 370 दर्ज किया गया. जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के अत्यधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बुधवार को हल्की बर्फ गिरी जबकि रात का तापमान लगातार बढ़ रहा है.

  • Delhi Rain: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में जोरदार बारिश, उड़ानों और ट्रैफिक पर असर

    Delhi Rain: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में जोरदार बारिश, उड़ानों और ट्रैफिक पर असर

    Delhi Rain: दिल्ली-NCR में गुरुवार देर शाम मौसम ने करवट ली और राजधानी के कई इलाकों में जोरदार बारिश हुई. बारिश की वजह से उड़ानों और ट्रैफिक पर भी असर पड़ा.

  • महाराष्ट्र में भारी बारिश से 12 लोगों की मौत, यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में अगले 24 घंटों में बारिश का अनुमान

    महाराष्ट्र में भारी बारिश से 12 लोगों की मौत, यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में अगले 24 घंटों में बारिश का अनुमान

    Weather Updates: पुणे, नासिक और आसपास के क्षेत्रों में बुधवार की रात को बारिश (Rain) से संबंधित घटनाओं में करीब 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि चार लोग लापता हैं.

  • Weather Updates: बिहार, मध्य प्रदेश और दिल्ली में बारिश के आसार, जानें- आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

    Weather Updates: बिहार, मध्य प्रदेश और दिल्ली में बारिश के आसार, जानें- आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

    राजधानी दिल्ली पर मौसम विभाग ने कहा 'दिन में बादल छाने के साथ ही हल्की बारिश के आसार हैं. अधिकतम तापमान लगभग 34 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.' मंगलवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 34.2 और 23.9 दर्ज किया गया था.

  • राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में रविवार सुबह बारिश हुई

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में रविवार सुबह बारिश हुई

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में रविवार सुबह बारिश हुई, जिससे लोगों को उमस भरे मौसम से कुछ राहत मिली. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि शहर में रविवार सुबह 1.8 मिमी बारिश हुई. उन्होंने बताया कि हालांकि कई स्थानों में बारिश नहीं हुई उनमें वह क्षेत्र भी शामिल हैं जो रिज, पालम और आयानगर मौसम केंद्रों के अंतर्गत आते हैं. उन्होंने बताया कि दिन में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना है. न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक है. अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि सापेक्ष आर्द्रता सुबह आठ बजकर 30 मिनट पर 81 फीसदी दर्ज की गई. 

  • दिल्ली-एनसीआर में उमस भरी गर्मी से मिल सकती है लोगों को राहत, रविवार को बारिश की संभावना

    दिल्ली-एनसीआर में उमस भरी गर्मी से मिल सकती है लोगों को राहत, रविवार को बारिश की संभावना

    मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम में सामान्य से एक डिग्री अधिक है जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक यानी 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सापेक्षिक आर्द्रता 80 से 63 प्रतिशत के बीच घटती-बढ़ती रही. 

  • दिल्लीवासियों को कब मिलेगी उमस से राहत, जानें मौसम का हाल

    दिल्लीवासियों को कब मिलेगी उमस से राहत, जानें मौसम का हाल

    मौसम विभाग के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी के निवासियों को उमस भरे मौसम से हाल फिलहाल कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है. हालांकि शुक्रवार को कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया कि दक्षिण पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कम दबाव वाले क्षेत्र के कारण सप्ताहांत में शहर में हल्की बारिश की संभावना है.

  • Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में इस दिन होगी झमाझम बारिश, जानें आपके राज्य में कब बरसेंगे मेघ

    Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में इस दिन होगी झमाझम बारिश, जानें आपके राज्य में कब बरसेंगे मेघ

    Weather In Delhi: मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली वासियों को बारिश के लिये रविवार तक इंतजार करना पड़ सकता है. दिल्ली में बुधवार को तापमान सामान्य से चार डिग्री ऊपर 38.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

  • दिल्ली में आज कई इलाकों में हो सकती है बारिश, दिन भर छाए रहेंगे बादल

    दिल्ली में आज कई इलाकों में हो सकती है बारिश, दिन भर छाए रहेंगे बादल

    दिल्ली में रविवार सुबह बादल छाए रहे और न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के सामान्य तापमान से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है.  मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिन में हल्की बारिश होने की संभावना है. यहां सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता का स्तर 83 प्रतिशत दर्ज किया गया. मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘दिनभर बादल छाए रहेंगे. कई क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है. अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियज रहने का अनुमान है.’’दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.