NDTV Khabar

Delhi riots News in Hindi


'Delhi riots' - 166 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली हिंसा: AAP से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के भाई समेत 7 लोग अरेस्ट

    दिल्ली हिंसा: AAP से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के भाई समेत 7 लोग अरेस्ट

    ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने आज गिरफ्तार किया. सूत्रों ने कहा कि शाह आलम को पनाह देने वाले तीन और लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है. पुलिस शाह आलम से हिंसा से जुड़े कई मामलों में पूछताछ कर रही है. शाह आलम पर चांदबाग हिंसा में शामिल होने का भी आरोप है. 

  • दिल्ली हिंसा: CBSE ने स्थगित की गई परीक्षाओं के लिए जारी की नई तारीखें

    दिल्ली हिंसा: CBSE ने स्थगित की गई परीक्षाओं के लिए जारी की नई तारीखें

    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने सोमवार को कक्षा 10वीं और 12वीं की उन परीक्षाओं के लिए नई तारीखें जारी की जिन्हें उत्तर पूर्वी दिल्ली में हाल ही में हुई हिंसा के कारण स्थगित कर दिया गया था. बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “क्षेत्र में कक्षा बारह की परीक्षाएं 31 मार्च को शुरू होंगी और 14 अप्रैल को खत्म होंगी. कक्षा 10वीं की परीक्षाएं 21 मार्च को शुरू होंगी और 30 मार्च को खत्म होंगी.” इससे पहले सीबीएसई ने क्षेत्र में 29 फरवरी तक परीक्षाएं स्थगित कर दी थीं.

  • होली सेलिब्रेशन पर BJP सांसद गौतम गंभीर बोले- ये जश्न मनाने का नहीं, दिल्ली हिंसा पीड़ितों की मदद का समय

    होली सेलिब्रेशन पर BJP सांसद गौतम गंभीर बोले- ये जश्न मनाने का नहीं, दिल्ली हिंसा पीड़ितों की मदद का समय

    ऐसे में भाजपा सांसद गंभीर ने इस समय पर दिल्ली हिंसा में पीड़ितों की मदद करने में लगाने की अपील की है. गौतम गंभीर, इससे पहले भी अपनी ही पार्टी के नेता कपिल मिश्र पर दिल्ली हिंसा को लेकर निशाना साध चुके हैं. वहीं दूसरी ओर, दिल्ली सरकार ने भी पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने के लिए प्रभावित इलाकों में अभियान चलाया है.

  • दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन को अपने घर में छुपाने वाले तारिक रिजवी समेत दो अन्य गिरफ्तार

    दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन को अपने घर में छुपाने वाले तारिक रिजवी समेत दो अन्य गिरफ्तार

    दिल्ली की हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शनिवार को तीन आरोपियों लियाकत, रियासत और तारिक रिज़वी को गिरफ्तार कर लिया. लियाकत और रियासत पर चांदबाग हिंसा में शामिल होने का आरोप है. तारिक रिजवी पर आरोप है कि उसने ताहिर हुसैन को फरार होने के बाद अपने ज़ाकिर नगर में स्थित घर में छुपाया था.

  • दिल्ली हिंसा : मोहिंदर सिंह ने बचाई थी मुस्लिम परिवारों की जान, अब इस तरह कर रहे हैं मदद

    दिल्ली हिंसा : मोहिंदर सिंह ने बचाई थी मुस्लिम परिवारों की जान, अब इस तरह कर रहे हैं मदद

    पुलिस और प्रशासन हालात सामान्य करने की हर संभव कोशिश में जुटे हैं. पीड़ितों को अभी तक दो करोड़ से ज्यादा मुआवजा दिया जा चुका है. हिंसा के दौरान की तमाम कहानियां सामने आ रही हैं. ऐसी ही एक कहानी के हीरो हैं मोहिंदर सिंह और उनके बेटे, जो कुछ मुस्लिम परिवारों के लिए किसी फरिश्ते से कम नहीं हैं. चौंकाने वाली बात यह है कि मोहिंदर खुद 1984 दंगों का शिकार हुए थे.

  • दिल्ली हिंसा का नया VIDEO आया सामने, अस्पताल की छत से मास्क लगाकर भीड़ पर फायरिंग करते दिखे दंगाई

    दिल्ली हिंसा का नया VIDEO आया सामने, अस्पताल की छत से मास्क लगाकर भीड़ पर फायरिंग करते दिखे दंगाई

    इस घटना का एक वीडियो पहले भी सामने आया था, जिसमें दंगाई मोहन नर्सिंग होम की छत पर खड़े होकर फायरिंग कर रहे थे. हालांकि इसकी क्ववालिटी ज्यादा अच्छी नहीं थी. अब घटना का हाई-रेजोलूशन वीडिया सामने आया है.

  • दिल्ली हिंसा: BJP नेताओं के खिलाफ FIR का आदेश देने वाले जस्टिस एस. मुरलीधर ने चुटकुला शेयर करके बयां की ट्रांसफर की कहानी

    दिल्ली हिंसा:  BJP नेताओं के खिलाफ FIR का आदेश देने वाले जस्टिस एस. मुरलीधर ने चुटकुला शेयर करके बयां की ट्रांसफर की कहानी

    जस्टिस मुरलीधर ने कहा, ‘‘मैंने सीजेआई को स्पष्ट किया था कि मुझे प्रस्ताव पर आपत्ति नहीं है. मेरे तबादले का स्पष्टीकरण प्रेस में पहुंचा... 20 फरवरी को ‘उच्चतम न्यायालय के कॉलेजियम के सूत्रों के हवाले से’ जो खबर चली उसकी पुष्टि मुझे कुछ दिनों पहले कर दी गई थी.’’

  • इस दिल्ली में भीड़ के पास बंदूकें कहां से आईं?

    इस दिल्ली में भीड़ के पास बंदूकें कहां से आईं?

    दिल्ली दंगों में मरने वालों की संख्या 53 हो गई है. जीटीबी अस्तपाल में 44, लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल मे 3, राम मनोहर लोहिया में 5 और जगप्रवेश अस्पताल में 1 की मौत हुई है. पुलिस दंगों की जांच में जुट गई है. दंगों के मामले में 600 से अधिक एफआईआर हुई है. हर दिन कहीं न कहीं एक नया वीडियो उभर आता है जो इस हिंसा को समझने का नया मौका देता है. हमने पहले के कार्यक्रम में भी कहा है कि वीडियो अपने आप में संपूर्ण नहीं हो सकते यानी शुरू कहां से हुआ या खत्म कब हुआ पता नहीं चलता है. लेकिन वीडियो में जो होता हुआ दिख रहा है वो भी कम महत्वपूर्ण नहीं है.

  • सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जजों ने किया दंगा प्रभावित इलाकों का दौरा, दिल्ली हिंसा को बताया 'व्यवस्था की नाकामी'

    सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जजों ने किया दंगा प्रभावित इलाकों का दौरा, दिल्ली हिंसा को बताया 'व्यवस्था की नाकामी'

    सुप्रीम कोर्ट के तीन रिटायर जज जस्टिस एके पटनायक, जस्टिस विक्रमजीत सेन और जस्टिस कुरियन जोसेफ ने दंगा प्रभावित उत्तर पूर्वी दिल्ली के शिव विहार इलाके का दौरा किया. जस्टिस कुरियन जोसेफ ने एनडीटीवी से बातचीत में बताया कि स्थिति भयावह है. यह सब किसने किया है फिलहाल हम इस पर टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं. जस्टिस जोसेफ ने कहा कि हम जमीनी सच्चाई देखना चाहते थे इसलिए यहां का दौरा करने आए हैं.

  • दिल्ली पुलिस अब पार्षद ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम की तलाश में जुटी

    दिल्ली पुलिस अब पार्षद ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम की तलाश में जुटी

    दिल्ली पुलिस अब आम आदमी पार्टी से निष्कासित पार्षद ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम को तलाश कर रही है. गिरफ्तार पार्षद ताहिर हुसैन के सौतेले भाई शाह आलम पर भी चांद बाग हिंसा में शामिल होने का आरोप है. गवाहों ने पुलिस की पूछताछ में शाह आलम के नाम का जिक्र किया है. अब तक उसके खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है.

  • Delhi Violence: दिल्ली में बीते हफ्ते हुई हिंसा में मौतों का आंकड़ा बढ़कर 53 पर पहुंचा

    Delhi Violence: दिल्ली में बीते हफ्ते हुई हिंसा में मौतों का आंकड़ा बढ़कर 53 पर पहुंचा

    दिल्ली हिंसा में मरने वालों का आंकड़ा 53 पहुंच गया है. जीटीबी अस्पताल लाए गए 44 पीड़ितों और राम मनोहर लोहिया अस्पताल लाए गए 5 पीड़ितों की मौत हो चुकी है. लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में भी 3 पीड़ितों और जग प्रवेश चंद्र अस्पताल में एक हिंसा पीड़ित की मौत हो चुकी है.

  • दिल्ली में हिंसा के दौरान पुलिस ने अपनी जान पर खेलकर लोगों को बचाया : ज्वाइंट सीपी आलोक कुमार

    दिल्ली में हिंसा के दौरान पुलिस ने अपनी जान पर खेलकर लोगों को बचाया : ज्वाइंट सीपी आलोक कुमार

    दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान हालात पर काबू पाने की बड़ी चुनौती दिल्ली पुलिस के सामने थी. दंगों के दौरान दिल्ली पुलिस 48 से 60 घंटे तक रेस्क्यू में जुटी रही. दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर आलोक कुमार ने NDTV से कहा कि घटनाओं के वीडियो की जांच की जा रही है. उनसे सबूत मिल सकेंगे और दोषियों की पहचान की जा सकेगी. उन्होंने कहा कि जिन पुलिस कर्मियों ने कानून के दायरे से बाहर जाकर काम किया उन पर कार्रवाई की जाएगी.

  • दिल्ली हिंसा में घायल गरीबों को अब सरकारी मदद का इंतजार

    दिल्ली हिंसा में घायल गरीबों को अब सरकारी मदद का इंतजार

    लोकमन की पिटाई के चलते रीढ़ की हड्डी टूट गई है. अब पत्नी कोठियों में काम करके घर चला रही है और बेटा पिता की देखभाल के लिए अस्पताल में है. उन्होंने कहा, '1100 रुपए का टेस्ट बाहर से करवाया है. घर का खर्च चलाने के लिए मम्मी कोठियों में काम करती है.'

  • पहले दंगों से जूझे अब चुनौतियों से जूझ रहे हैं

    पहले दंगों से जूझे अब चुनौतियों से जूझ रहे हैं

    दिल्ली दंगों की बहसें बड़ी होने लगी हैं. इन बहसों के लिए खलनायक चुन लिए गए हैं ताकि आराम कुर्सी पर बैठे प्रवक्ताओं के भाषण में जोश आ सके. धीरे-धीरे अब चैनलों से मरने वालों की संख्या भी हटती जा रही है, लेकिन उनके पीछे परिवार वाले अलग-अलग चुनौतियों से जूझ रहे हैं.

  • NDTV Exclusive: पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने बताई वजह, दिल्ली में क्यों बने हिंसा के हालात

    NDTV Exclusive: पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने बताई वजह, दिल्ली में क्यों बने हिंसा के हालात

    ''दिल्ली में जो कुछ हुआ वो पूरी तरह कानून-व्यवस्था के खत्म होने की वजह से हुआ. मैं एक नागरिक हूं और सुकून से आम नागरिक के तौर पर जीना चाहता हूं. आम लोगों को भी यही चाहिए ताकि वो अपनी रोजी-रोटी के लिए काम कर सकें और शांति से रह सकें.'' दिल्ली के हालत पर NDTV से खास बातचीत में पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने यह बातें कही. पेश है बातचीत के मुख्य अंश.

  • Delhi Violence: ताहिर हुसैन के मकान से गोलियां चलीं, पेट्रोल बम फेंके गए थे; तीन एफआईआर दर्ज

    Delhi Violence: ताहिर हुसैन के मकान से गोलियां चलीं, पेट्रोल बम फेंके गए थे; तीन एफआईआर दर्ज

    आम आदमी पार्टी से निष्कासित पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ कुल तीन केस दर्ज किए गए हैं. दयालपुर थाने में हत्या का केस दर्ज कया गया है. इसी थाने में हत्या की कोशिश का दूसरा केस दर्ज हुआ है. तीसरा केस खजूरी खास थाने में दंगा करने और आगजनी का दर्ज हुआ है. ताहिर हुसैन पर आईपीसी की धारा 307, 120 बी, 34 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. दंगे के दौरान गोली लगने से घायल अजय गोस्वामी के बयान पर एक एफआईआर दर्ज की गई है जिसमें उसने कहा है कि ताहिर हुसैन के मकान से चल गोलियां रही थीं और पत्थरबाजी व पेट्रोल बम फेंके जा रहे थे.

  • दिल्ली हिंसा पर सुशांत सिंह हुए भावुक, बोले- सांस ले लो जरा, हिसाब लगा लो कि टोपी वाला था या तिलक वाला...

    दिल्ली हिंसा पर सुशांत सिंह हुए भावुक, बोले- सांस ले लो जरा, हिसाब लगा लो कि टोपी वाला था या तिलक वाला...

    नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) दिल्ली में इन दिनों जहां हिंसा (Delhi Clash) ने पूरे देश को हिला कर रखा दिया है. वहीं, सोशल मीडिया पर लगातार दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर लोगों के रिएक्शन आ रहे हैं. हाल ही में एक्टर सुशांत सिंह (Sushant Singh) ने दिल्ली में हुई बर्बरता को लेकर शायरी के जरिए अपनी राय पेश की है.

  • दिल्ली हिंसा : GTB अस्पताल में वो 5 दिन....

    दिल्ली हिंसा : GTB अस्पताल में वो 5 दिन....

    इमरजेंसी के बाहर खड़े होकर लाइव करने के दौरान ऐंबुलेंस और पुलिस जिप्सी की आवाजाही बढ़ती जा रही थी. कोई अपनों को स्कूटी पर ला रहा था तो कोई ई रिक्शा से. कुछ लोगों को ऐंबुलेंस तो कुछ को पुलिस जिप्सी में ला रही थी. जिस दंगे को कुछ देर पहले मैं रुटीन बवाल मान रहा था अब दिल दहलाने वाली घटना में तेजी से बदलती जा रहा था.

«1234567»

Advertisement

Delhi riots वीडियो

Delhi riots से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com